Whatsapp Beta Version Use Karke Whatsapp Ka Koi Bhi Feature Sabase Pahale Use Kare

whatsapp Beta version

Whatsapp Beta Version Se Koi Bhi Feature Sabase Pahale Kaise Use Kare:

कई बार आपने देखा होगा कि आपके friends के  पास whatsapp का कोई फीचर पहले आ जाता है. लेकिन वह आपके पास नहीं होता ऐसा दो कारणों से होता है ,या तो आपका whatsapp version पुराना होगा और आपके फ्रेंड के पास लेटेस्ट version होगा.  दूसरा कारण हो सकता है आपका फ्रेंड whatsapp Beta version इस्तेमाल कर रहा  होगा होगा.

तो अगर आपके पास whatsapp का पुराना version है तो आप अब play store पर जाकर whatsapp का नया version अपडेट कर सकते हैं . लेकिन अगर आपके पास लेटेस्ट version भी है फिर भी आपके फ्रेंड के पास कुछ ऐसे फीचर्स है, जो आपके whatsapp में नहीं है तो मैं आज आपको बताने वाला हूं कि आप भी whatsapp के वो latest feature सबसे पहले  कैसे हैं यूज कर सकते हैं. जो आम users के लिए उपलब्ध नहीं होते है .

WhatsApp Beta Version Kya Hota Hai:

  1. बेस्ट मोबाइल स्क्रीन recarder फॉर youtube 

शायद आप अपने मन में सोच रहे होंगे Whatsapp का Beta version क्या होता है. तो दोस्तों ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है . मैं आपको बताता हूं कि whatsapp  का Beta version क्या होता है.  दरअसल यह  किसी भी  ऐप्स की वह  स्टेज है, जिसमें कोई कंपनी अपने किसी फ्यूचर में आने वाले फीचर का टेस्ट करने के लिए कुछ यूजर्स को यूज़ करने के लिए देती है. यूजर्स इन फीचर्स का यूज़ करके अपना रिव्यू कंपनी को बताते हैं यदि कोई फीचर्स में फॉल्ट आती है तो कंपनी उसे फिर से सही करके Launch करती है .

यही कारण है कि आपके  किसी फ्रेंड के पास कुछ ऐसे फीचर whatsapp में हो सकते हैं. जो आपके पास नहीं होंगे, क्योंकि वह whatsapp के Beta version मतलब की टेस्टिंग versionका यूज कर रहा होगा.

आप भीWhatsapp के Beta version का यूज कर सकते हैं. इससे आपको whatsapp के उन फीचर्स को  यूज करने के लिए मिलेगा जो आपके फ्रेंड और आम यूजर्स के पास उपलब्ध नहीं होंगे.

तो आइए जानते हैं कि आप whatsapp के Beta version का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा.

whatsapp Beta version

Whatsapp Beta version को कैसे इस्तेमाल करें?

1.सबसे पहले google play store पर जाएं और whatsapp सर्च करें.

2.आपको whatsapp मेसेंजर का विकल्प दिखाई पड़ेगा इस पर क्लिक करें.

3.आप इसको नीचे की तरफ स्क्रॉल करें, तो Become a beta tester का ऑप्शन मिलेगा.

4.Become a beta tester ऑप्शन पर क्लिक करके आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं . और अपना फीडबैक कंपनी को दे सकते है .

5. यदि आप Beta टेस्टर बनाना चाहते है , तो i am in पर क्लिक करे .

अब के आप whatsapp के Beta टेस्टर बनते हैं . तो आपको  वो सभी फीचर सबसे पहले मिलेंगे जो आम यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होंगे . क्योंकि आप whatsapp के beta virsion को टेस्ट करके फीडबैक देने के लिए पंजीकृत किया है.

तो दोस्तों इस तरह से आप whatsapp के वो features का use कर सकते है जो आम user के लिए नहीं होते है .

Rate this post
Spread the love
Categories Youtube

Leave a Comment