वोडाफोन कॉलर ट्यून कैसे लगाए? VI Me Caller Tune Kaise Lagaye?

Vodafone me caller tune kaise lagaye, क्या आप अपनी वोडाफोन की सिम में कॉलर ट्यून को सेट करना चाहते हैं और इसको करने का सही तरीका जानना चाह रहे हैं। दरअसल कई बार ऐसा होता हैं कि हम किसी और को फोन मिलते हैं और चाहते हैं कि वे अपने फोन को थोड़ा देर से उठाए क्योंकि उनके फोन में जो कॉलर ट्यून (Vodafone number par caller tune kaise lagaye) बज रही होती हैं वह हमे बहुत पसंद आ जाती हैं।

ऐसे में हमारा भी मन करता हैं कि काश यह कॉलर ट्यून मैं भी अपने मोबाइल पर लगा पाता लेकिन उसका सही तरीका (Vodafone par caller tune kaise lagaye) नही जान पाने के कारण निराशा हाथ लगती हैं।

ऐसे में क्या आप अपने वोडाफोन सिम में कॉलर ट्यून लगाने का तरीकों के बारे में ढूँढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको एक नही (Vodafone caller tune kaise set karen) बल्कि कई तरीके बताये जाएंगे जिनकी सहायता से आप चुटकियों में अपने वोडाफोन मोबाइल पर एक अच्छी सी कॉलर ट्यून को सेट कर सकते हैं और वो भी बिना किसी की सहायता (Vodafone caller tune kaise lagate hain) के। तो चलिए जानते हैं कि वोडाफोन कॉलर ट्यून कैसे सेट की जाए।

वोडाफोन कॉलर ट्यून कैसे लगाए? (Vodafone me caller tune kaise lagaye)

दरअसल वोडाफोन की सिम में कॉलर ट्यून सेट करने का आपके पास एक नही बल्कि कई विकल्प हैं और इनमे से जो भी विकल्प आपको अपने अनुसार सही लगे बस आप उसी की सहायता से कॉलर ट्यून को सेट कर सकते हैं। आइए जाने इन तरीकों के बारे में विस्तार से।

वोडाफोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाए? VI Me Caller Tune Kaise Lagaye?

#1. वोडाफोन कॉलर ट्यून सेट करने के लिए कॉल करें (Vodafone Caller tune Number)

इसके लिए सबसे पहले आपको वोडाफोन के सर्विस सेंटर पर कॉल करना होगा और दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। इसमें आपसे आपकी भाषा, आपका फोन नंबर, एक कोड, आपकी जगह, आपके पोहोने करने का उद्देश्य इत्यादि कई तरह की चीज़े पूछी जाएगी।

जब आप यह सब जानकारी अच्छे से भर देंगे तब आपकी बात एक कस्टमर सर्विस वाले व्यक्ति से करवाई जाएगी जिसके सामने आपको अपनी इच्छा व्यक्त करनी हैं।

आप कस्टमर सर्विस वाले व्यक्ति को बताये कि आपो किस तरह की कॉलर ट्यून को सेट करना चाहते हैं और फिर इसके बाद वह आपको कॉलर ट्यून सेट करके दे देगा। इसी के साथ यदि वह ऐसा नही कर पाता हैं या हो नही पाता हैं तो आप सीधे 56789 नंबर (Vodafone caller tune number toll-free number) पर एक कॉल लगाइए और वहां बताये गए दिशा निर्देशों का अच्छे से पालन करे। इसके बाद आसानी से आपकी बताई गयी कॉलर ट्यून को सेट कर दिया जाएगा।

#2. यूएसएसडी सर्विस का इस्तेमाल करके वोडाफोन कॉलर ट्यून सेट करें (USSD code for vodafone caller tune)

यदि आप किसी से बातचीत करके अपना समय व्यर्थ नही करना चाहते हैं या फिर ऐसा कर पाने में झिझक महसूस कर रहे हैं या कोई अन्य कारण हैं तो आप USSD माध्यम का उपयोग करके भी अपने वोडाफोन NUMBER पर एक अच्छी सी कॉलर ट्यून को सेट कर सकते हैं जो एक चुटकी में ही आपकी कॉलर ट्यून को सेट कर देगी।

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के डायलर पैड में जाना होगा जहाँ से आप किसी को नंबर डायल करते हैं। अब वहां जाकर *567# नंबर को डायल करें। यह किसी को कॉल नही लगेगा बल्कि आप मोबाइल को यह नंबर प्रेस करके कुछ निर्देश दे रहे होंगे।

इसे डायल करने के पश्चात आपके सामने एक मैसेज पॉप अप होगा जिसमे आपसे कुछ पूछा जाएगा जैसे कि आप किस तरह की कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं, उसे किस भाषा में सेट करना चाहते हैं इत्यादि।

आपको इन सभी प्रश्नों को ध्यान से पढ़कर और उसका सही उत्तर देना होगा। एक बार आप इन सभी का सही से उत्तर देकर अपनी पसंदीदा कॉलर ट्यून को चुन लेंगे तो वह स्वतः की आपकी वोडाफोन सिम पर एक्टिवेट हो जाएगी। इसके बाद आप आराम से अपनी वोडाफोन कॉलर ट्यून का आनंद उठाइए।

#3. वोडाफोन कॉलर ट्यून ऐप का इस्तेमाल करके कॉलर ट्यून सेट करें (Vodafone caller tune app)

आजकल तकनीक का जमाना हैं और हर किसी चीज़ के लिए ऑनलाइन सबकुछ उपलब्ध हैं तो फिर आपको किसी को कॉल या मैसेज करके अपना काम क्यों बनवाना। साथ ही आप इन ऐप की सहायता से बहुत सी सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। आपके मोबाइल में भी कई तरह के काम के लिए कई प्रकार की ऐप्स डाउनलोड होगी तो फिर अब उसी में एक ऐप को और डाउनलोड कर लीजिए जो आपके वोडाफोन की सिम में कॉलर ट्यून को सेट करने में मदद करेगी।

इस ऐप का नाम हैं वोडाफोन कॉलर ट्यूनर ऐप जो वोडाफोन के द्वारा आधिकारिक रूप से लांच की गयी हैं। इसे आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर पर जाकर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले तो आप मोबाइल के प्ले स्टोर पर जाए और वहां वोडाफोन कॉलर ट्यून ऐप को सर्च करें और उसके बाद आपको शुरुआत में ही यह ऐप दिख जाएगी। अब इस ऐप को डाउनलोड करके अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लीजिए।

वोडाफोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाए? VI Me Caller Tune Kaise Lagaye?

एक बार इनस्टॉल करने के पश्चात आपको सबसे पहले इसमें साईन अप करना होगा। इसके लोए ऐप को खोलकर उसमे साईन अप वाले विकल्प पर क्लिक करे और फिर वहां पर अपना वोडाफोन नंबर डाले। यहाँ इस बात का ध्यान रखे कि आजकल लोग अपने मोबाइल पर दो सिम रखने लगे हैं तो आपको इसमें अपना वोडाफोन नंबर ही डालना हैं और किसी सिम का नंबर नही, अन्यथा आप इसमें लॉग इन नही कर पाएंगे।

इसलिए अब इस ऐप में अपना वोडाफोन नंबर डाले और उसके बाद आपके वोडाफोन नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको इस ऐप में दर्ज करना है। ओटीपी भरने के बाद आपको इस ऐप में रजिस्टर कर लिया जाएगा। अब आप इसमें अपनी भाषा, स्थान, पसंद इत्यादि चुन सकते हैं। यह सब करने के पश्चात आपको वोडाफोन के कॉलर ट्यून वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा जहाँ पर आपको कई तरह की कॉलर ट्यून के विकल्प दिखाई देंगे।

इनमे से आप उन कॉलर ट्यून को एक एक करके सुन भी सकते हैं ताकि आपको पता चल सके कि आपकी सिम में वह कॉलर ट्यून सेट होने के बाद कैसे सुनाई देगी। अब इनमे से जो भी कॉलर ट्यून आपको अच्छी लगे और आपको यह लगे कि इसी कॉलर ट्यून को आपके मोबाइल पर या वोडाफोन नंबर पर होना चाहिए तो उसे चुने।

किसी भी कॉलर ट्यून को चुनने के बाद उसके नीचे एक सेट करके विकल्प दिखाई देगा। जब भी आप इस सेट बटन पर क्लिक करेंगे तब आपको यह शुल्क वाले पेज पर लेकर जाएगा। यहाँ आपको महीने के अनुसार उस कॉलर ट्यून को सेट करने के कुछ प्लान दिखाई देंगे। कॉलर ट्यून को सेट करने के प्लान कुछ ज्यादा महंगे नही होते और आप मात्र 50 रुपए के आसपास भुगतान (Vodafone caller tune recharge) कर महीने दो महीने के लिए किसी भी कॉलर ट्यून को अपने वोडाफोन नंबर पर सेट करवा सकते हैं।

#4. वोडाफोन की वेबसाइट पर जाकर कॉलर ट्यून को सेट करना (Vodafone website se caller tune kaise lagaye)

यदि आपको ना ही किसी को कॉल करना हैं और ना ही मैसेज और ना ही कोई एक्स्ट्रा ऐप अपने मोबाइल पर डाउनलोड करके इनस्टॉल करनी हैं या फिर आपके मोबाइल में इतनी जगह नही बची हैं या फिर आप केवल एक कॉलर ट्यून को सेट करने के लिए अपने मोबाइल पर किसी ऐप को डाउनलोड नही करना चाहते हैं तो इसमें एक चौथा और सबे बढ़िया विकल्प भी हैं और वह हैं वोडाफोन की कॉलर ट्यून सेट करने वाली क्वेब्सिते पर जाकर।

वोडाफोन कॉलर ट्यून सेट करने वाली वेबसाइट का लिंक: https://www.myvi.in/music-videos-and-more/profile-tunes

आप इस वेबसाइट पर जाएँ और वहां आपको सब जानकारी लिखित रूप में अच्छे से समझा दी जाएगी। इसके बाद आप सबसे पहले ऊपरी दाएं कोने में दिख रहे साईन अप या इन वाले विकल्प पर क्लिक करें और वहां अपना मोबाइल नंबर डाले। इसके बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा और वह ओटीपी आप इस वेबसाइट पर दर्ज करें।

एक बार नंबर से ओटीपी दर्ज करने के पश्चात आपको सभी कॉलर ट्यून दिखने लग जाएगी। अब जैसा आपने मोबाइल ऐप के माध्यम से कॉलर ट्यून को सुना था और उनमे से किसी एक को चुना था, ठीक वैसा ही आपको यहाँ वेबसाइट पर करना हैं। यहाँ भी आपके सामने कॉलर ट्यून के कई विकल्प आ जाएंगे जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार सुन सकते हैं और उनमे से किसी एक को चुनकर उसे अपने वोडाफोन सिम की कॉलर ट्यून के रूप में सेट कर सकते हैं।

#5. मैसेज भेजकर वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून सेट करें (Vodafone caller tune number SMS)

आप बस एक मैसेज भेजकर भी अपनी वोडाफोन सिम पर कॉलर ट्यून को सेट कर सकते हैं लेकिन इसके लिए पहले आपको जो कॉलर ट्यून सेट करनी हैं उसका कोड निकालना होगा। इसके लिए आप वोडाफोन की ऐप पर जाए या वेबसाइट पर और वहां से अपनी मनपसंद कॉलर ट्यून को देखें। अब जो भी कॉलर ट्यून आपको पसंद आई हैं उसको खोले और उसका कोड कॉपी कर ले।

अब कोड को कॉपी करने के बाद, अपने मोबाइल के मैसेज में आये और एक मैसेज टाइप करें। इस मैसेज को आपको कुछ इस तरह से टाइप करना हैं ACT CT <CT Code>. इसमें सब कुछ वैसा का वैसा ही आएगा बस आपको CT Code में उस कॉलर ट्यून के कोड को कॉपी कर देना हैं। उदाहरण के तौर पर यदि उस कॉलर ट्यून का कोड 875940 हैं तो आपको कुछ इस तरह से मैसेज को टाइप करना होगा: ACT CT 875940 फॉर फिर इस मैसेज को 56789 नंबर पर भेज देना होगा।

यह मैसेज भेजते ही कुछ समय पश्चात आपके मोबाइल पर एक मैसेज आएगा और उसमे बताया जाएगा कि आपके वोडाफोन नंबर पर उस कॉलर ट्यून को सफलतापूर्वक सेट कर दिया गया हैं।

#6. किसी की कॉलर ट्यून को कैसे वोडाफोन नंबर पर सेट करें (Kisi ki caller tune kaise copy kare)

कई बार ऐसा होता हैं कि हम किसी को फोन मिलाते हैं और उसके मोबाइल में जो कॉलर ट्यून बज रही होती हैं उसे सुनकर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। वह कॉलर ट्यून हमे इतनी अच्छी लगती हैं कि हमारा भी मन करता हैं कि हम भी उसे अपनी वोडाफोन सिम पर सेट कर ले लेकिन कैसे यह पता नही होता है। तो ज्यादा चिंता मत कीजिए क्योंकि यह बहुत ही आसान काम हैं।

अगली बार जब आपको किसी की कॉलर ट्यून पसंद आये तब आप ध्यान दीजियेगा कि कॉलर ट्यून बजने से पहले आपको एक घिश्ना सुनाई देगी और उसमे एक मशीन यह बोलेगी कि यदि आप इस कॉलर ट्यून को कॉपी करना चाहते हैं तो इस नंबर को प्रेस कीजिए और उसके बाद ही वह कॉलर ट्यून बजती हैं।

इसलिए उसमे उस व्यक्ति विशेष ने आपको जो नंबर प्रेस करने को कहा है उस पर ध्यान दीजिए और फिर वही बटन को प्रेस कर दीजिए। बस इस एक क्लिक से आपके मोबाइल पर भी वही कॉलर ट्यून सेट हो जाएगी।

#7. Wync Music ऐप से वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून सेट करना (Wynk music se ringtone kaise lagaye)

यदि आपके पास Wync Music App इनस्टॉल हैं और आप इस पर गाने सुनते रहते हैं तो आप इस ऐप की सहायता से भी अपनी वोडाफोन की सिम पर कॉलर ट्यून को एक्टिवेट कर सकते हैं। वो भी एकदम फ्री में। दरअसल होता क्या हैं कि आजकल लोग अपने मोबाइल की सिम पर कालिंग, मैसेज, व इंटरनेट का रिचार्ज एक पैक के रूप में करवाने लगे हैं ओव भी एक महीने या 3 महीने का।

इसलिए आप यह रिचार्ज तो करवा लेते हैं लेकिन इसके साथ आपको कुछ अन्य सुविधाएँ भी मिलती हैं जिस पर शायद ही आपका ध्यान जाता हो। यह सुविधाएँ होती हैं कुछ ऐप्स का मुफ्त में सब्सक्रिप्शन जो आप एक महीने या 3 महीने के लिए बिना कोई पैसा दिए उपयोग कर सकते हैं। इसी में वोडाफोन के द्वारा Wync म्यूजिक ऐप का मुफ्त में suvbscription दिया जाता हैं जिसमे आप उन महीनो की अवधि तक मुफ्त में गाने सुन सकते हैं और कॉलर ट्यून भी सेट कर सकते हैं।

इसलिए आगे से जब भी आप Wync म्यूजिक ऐप पर कोई गाना (Vodafone me Caller Tune Kaise Lagaye Free) सुने और वह आपको बहुत पसंद आ जाये और आप इस गाने की ट्यून को अपने मोबाइल नंबर पर कॉलर ट्यून के रूप में सेट करना चाहते तो आप बस उस गाने के नीचे दिए गए विकल्प पर ध्यान से देखें और वहां आपको तीसरा विकल्प दिखाई देगा सेट कॉलर ट्यून या सेट हेलो ट्यून (Vodafone hello tune kaise lagaye), बस आप जैसे ही इस विकल्प पर क्लिक करेंगे तो उस गाने की जितनी भी कॉलर ट्यून उस ऐप पर उपलब्ध हैं वह आपको उस लिस्ट में दिखाई दे जाएगी।

जी हां, सही सुना आपने, इस ऐप पर आपको एक ही गाने की कई कॉलर ट्यून के विकल्प भी मिल सकते हैं जिसमे से आप कोई भी एक चुन सकते हैं। आप इन पर क्लिक कर इन्हें सुन भी सकते हैं और फिर एक क्लिक में इसे सेट कर सकते हैं। यदि किसी कारणवश उस गाने की कॉलर ट्यून अभी तक उपलब्ध नही हैं तो वहां तीसरे विकल्प में आपको रिक्वेस्ट कॉलर ट्यून या रिक्वेस्ट हेलो ट्यून का विकल्प दिखाई देगा। इसका अर्थ यह हुआ कि उसके गाने की कॉलर ट्यून अभी उपलब्ध नही हैं लेकिन आप उसके लिए रिक्वेस्ट जरुर कर सकते हैं।

वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून कैसे चेक करें? (Vodafone caller tune kaise check kare)

अब जब आपने कॉलर ट्यून को सेट कर लिया हैं तो आपको यह जानना होगा कि वोडाफोन सिम पर आपने जो कॉलर ट्यून सेट की हैं वह लगी भी हैं या नही या उसकी जगह कोई और कॉलर ट्यून सेट हो गयी हैं या फिर आप जब तक फोन नही उठाएंगे तो वह कॉलर ट्यून तब तक किस तरह सुनाई देगी। ऐसे ही कई तरह की जिज्ञासाएं आपके मन में उमड़ रही होगी।

दरअसल वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून को चेक करने का तरीका भी बहुत आसान हैं। इसके लिए आपको अपने किसी जानने वाले या मित्र या परिवार में से किसी का मोबाइल फोन लेकर स्वयं को कॉल करना होगा और फिर बिना अपना मोबाइल चके उस कॉलर ट्यून को सुनिए और सत्यापित कीजिए कि आपकी सिम पर सही कॉलर ट्यून लगी भी हैं या नही।

वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून कैसे बदले? (Vodafone me caller tune kaise change kare)

वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून सेट करना तो आपने सीख लिया लेकिन अब आपके मन में रह रहकर यह प्रश्न कौंध रहा होगा कि आपको यह कॉलर ट्यून बदलनी हैं क्योंकि अब आप इससे उब गये हैं या आपको कोई कॉलर ट्यून ज्यादा पसंद आने लगी हैं या कोई और कारण भी हो सकता हैं जिसकी वजह से कॉलर ट्यून को बदलने का विचार आपके मन में आये।

ऐसे में चिंता मत कीजिए क्योंकि जिस तरह कॉलर ट्यून को वोदफिन नंबर पर सेट करना जितना आसान हैं उतना ही आसान इसे बदलना भी हैं। इसके लिए भी आपको ऊपर जो भी कॉलर ट्यून लगाने के चरण बताये हैं बस उन्हीं का पालन करना होगा और जो भी नयी कॉलर ट्यून आपको पसंद आये उसे सेलेक्ट करके सेट करना होगा।

जैसे ही आप नयी कॉलर ट्यून को सेट करेंगे तो उसी समय आपकी पुरानी कॉलर ट्यून अपने आप ही हट कजाएगी और उसकी जगह नयी कॉलर ट्यून सेट हो जाएगी। आप चाहे तो किसी और के मोबाइल से स्वयं को कॉल कर नयी कॉलर ट्यून को सत्यापित भी कर सकते हैं।

वोडाफोन कॉलर ट्यून कैसे बंद करें (Vodafone caller tune band kaise kare)

अब बात क्रेट हैं कि वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून को बंद कर की। कई बार ऐसा होता हैं कि हम कई तरह की कॉलर ट्यून को सेट करके थक चुके होते हैं और अब इसे बंद करना चाहते हैं लेकिन इसे बंद करने का तरीका हमे नही पता होता। तो इसके लिए चिंता करने की आवश्यकता (Vodafone caller tune deactivate) नही। इसके लिए आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा और उसके बाद आपकी वोडाफोन सिम पर कॉलर ट्यून उसी समय बंद हो जाएगी।

  • सबसे पहले तो आप वोडाफोन के कस्टमर सर्विस पर कॉल करके वहां के अधिकारी से बात कर अपनी सिम पर कॉलर ट्यून को बंद करवाने के लिए अनुग्रह कर सकते हैं। आपसे कुछ प्रश्न पूछने के पश्चात संबंधित अधिकारी आपके नंबर पर कॉलर ट्यून को बंद कर देगा और इसका एक मैसेज भी आपके मोबाइल पर आ जाएगा।
  • आप चाहे तो 56789 नंबर पर एक मैसेज भेजकर भी कॉलर ट्यून को डीएक्टिवेट (Vodafone caller tune kaise hataye) करवा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल की मैसेज ऐप पर जाना है और वहां पर CAN CT टाइप करके 56789 नंबर पर भेज देना हैं। जैसे ही आप यह मैसेज भेजेंगे उसके कुछ समय पश्चात ही आपको दूसरी ओर से एक मैसेज प्राप्त होगा जिसमे आपकी कॉलर ट्यून को डीएक्टिवेट करने के बारे में लिखा होगा अर्थात उसके बाद से आपकी कॉलर ट्यून बंद हो चुकी होगी।
  • आप चाहे तो वोदफोने की कॉलर ट्यून ऐप पर जाकर अपनी कॉलर ट्यून को सेलेक्ट कर उसे बंद करके का अनुग्रह भी कर सकते हैं। इसमें आपको डीएक्टिवेट कॉलर ट्यून या कैंसिल कॉलर ट्यून करके एक विकल्प दिखाई देगा जिस पर क्लिक करते ही आपकी कॉलर ट्यून बंद हो जाएगी।
  • आप वोदफोने की वेबसाइट पर जाकर भी कॉलर ट्यून को डीएक्टिवेट करने या उसे बंद करने का अनुग्रह कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऊपर दिए गए चरणों का ही पालन करना होगा और अपने नंबर से लॉग इन करना होगा। उसके बाद आपको कॉलर ट्यून को डीएक्टिवेट करने वाले बटन पाकर क्लिक कर इसे सत्यापित करना होगा।
  • Wync म्यूजिक ऐप पर भी आपको कुछ इसी तरह करना होगा। सबसे पहले तो आप इस ऐप को खोलिए और वहां कॉलर ट्यून वाले विकल्प पर जाएँ। अब वहां आपको यह अपने आप ही दिखाई दे जाएगा कि आपकी सिम पर कौन सी कॉलर ट्यून अभी एक्टिवेट हैं। जब आप उस पर क्लिक करेंगे तब आपको नीचे डीएक्टिवेट कॉलर ट्यून का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करते ही आपकी कॉलर ट्यून डीएक्टिवेट हो जाएगी।

वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून कैसे सेट करें Related FAQs

प्रश्न: वोडाफोन कॉलर ट्यून लगाने के लिए कौन सा ऐप डाउनलोड करें?

उत्तर: वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून को सेट करने के लिए आपको Vi Callertunes App को डाउनलोड करना होगा और इसके बाद सब जानकारी आपको इसी ऐप में मिल जाएगी। साथ ही यहाँ आपको कई तरह की कॉलर ट्यून सेट करने के विकल्प भी दिखाई देंगे।

प्रश्न: क्या वोडाफोन फ्री कॉलर ट्यून देती है?

उत्तर: बहुत से लोगों के मन में यह प्रश्न होता हैं कि क्या वोडाफोन मुफ्त में कॉलर ट्यून सेट करने का विकल्प देती हैं या नही। तो आपको जानकर अच्छा नही लगेगा लेकिन इसके लिए मुफ्त में सुविधा उपलब्ध नही हैं और आपको न्यूनतम 49 रुपए का भुगतान करना ही होगा।
हालाँकि यदि आपने 3 महीने का बड़ा पैक करवा रखा हैं तो फिर वोडाफोन आपको कॉलर ट्यून की सुविधा मुफ्त में दे सकता हैं जिसे आप वोडाफोन की ही कॉलरट्यून ऐप से Wync म्यूजिक ऐप से प्राप्त कर सकते हैं।

प्रश्न: रिंगटोन और कॉलर ट्यून में क्या अंतर है?

उत्तर: बहुत से लोग रिंगटोन व कॉलर ट्यून को लेकर संशय की स्थिति में रहते हैं तो आज हम आपको बता दे कि रिंगटोन वह होती हैं जो किसी का कॉल आने पर आपके मोबाइल पर बजती हैं और जिसे आप सुन सकते हैं जबकि कॉलर ट्यून वह होती हैं जो दूसरे आपको कॉल करने पर सुनते हैं। कहने का तात्पर्य यह हुआ कि जब कोई आपको कॉल करेगा तब उसे मोबाइल में ट्रिंग ट्रिंग की बजाए जो धुन सुनाई देगी वह आपके मोबाइल की कॉलर ट्यून होगी और किसी का कॉल आने पर आपके मोबाइल में जो धुन बजेगी वह आपके मोबाइल की रिंगटोन होगी।

प्रश्न: वोडाफोन कॉलर ट्यून सेट करने के लिए नंबर कौन सा हैं?

उत्तर: इसके लिए आपको 56789 नंबर डायल करना होगा और वहां से आप कॉलर ट्यून सेट करने के लिए अनुग्रह कर सकते हैं।

Contents show
Spread the love:

Leave a Comment

एक देश एक राशन कार्ड योजना नानाजी देशमुख कृषि संजीवनी योजना यूपी जनसंख्या कानून क्या है? मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना झारखण्ड कम्युनिकेशन स्किल इम्प्रूव करने के 8 तरीके