वर्जिन होने के घरेलू उपाय (Virgin hone ke gharelu upay)

Virgin hone ke gharelu upay :- क्या आप वर्जिन होने के उपाय खोज रही हैं? दरअसल यह हर महिला का सपना होता हैं कि वह हमेशा वर्जिन रहे या फिर उसकी योनि टाइट रहे ताकि जब पुरुष का गुप्तांग उसमे जाए तो उसे उसके वर्जिन होने का अहसास हो। अब यदि (Virgin banne ke gharelu upay) आप किसी कारण वश अपनी वर्जिनिटी खो चुकी हैं या फिर आपकी योनि ढीली पड़ चुकी हैं तो फिर आप इसको वापस पाने के लिए कुछ ना कुछ (How to fake virginity home remedies in Hindi) तो कर सकती हैं।

कहने का अर्थ यह हुआ कि जितना आसान वर्जिनिटी खोना होता है, उतना ही आसान उसे पाना होता है लेकिन इसके लिए आपको सही उपाय पता होने चाहिए। यदि आपको सही उपाय नही पता होंगे (Virginity pane ke gharelu upay) तो फिर आप कुछ गलत कर अपनी योनि को नुकसान भी पहुंचा सकती हैं। ऐसे में आइए आज चर्चा करे कि कैसे महिलाएं या लड़कियां अपनी वर्जिनिटी को वापस पा सकती हैं।

वर्जिन होना क्या होता है (Virginity meaning in Hindi)

वर्जिन होने का अर्थ आप जानते ही होंगे फिर भी हम इसको सामान्य व सरल भाषा में आपको समझा दे ताकि आपको वर्जिन होने का मतलब समझ में आ सके। मुख्य रूप से वर्जिन होने का मतलब यह होता हैं कि वह महिला जिसकी योनि में आज तक किसी पुरुष का गुप्तांग ना गया हो। साथ ही उस महिला ने अपनी योनि में किसी अन्य चीज़ का प्रवेश भी ना करवाया हो। उसे महिला को शुद्ध रूप से वर्जिन कहा जाएगा।

वर्जिन होने के घरेलू उपाय Virgin hone ke gharelu upay

इसे एक तरह से ऐसे समझा सा सकता हैं कि वह महिला जिसने (Virginity ka matlab Hindi mein) आज तक नीचे से सेक्स ना किया हो। ऐसी महिला वर्जिन कहलाएगी। इसी के साथ वर्जिन होने में एक खूबी और होती हैं, वह यह हैं कि उस महिला की योनि टाइट हो। कहने का अर्थ यह हुआ कि वर्जिन होने से आशय ही इस बात से है कि महिला की योनि पूरी तरह टाइट हो।

वर्जिनिटी ख़त्म होने के कारण (Virginity kaise loose hoti h)

अब आपको यह भी जानना आवश्यक हैं कि महिलाओं में वर्जिनिटी ख़त्म होने के या क्या कारण हो सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आपको लग रहा होगी कि वर्जिनिटी केवल सेक्स करने के कारण ही ख़त्म हो सकती हैं तो आप गलत हैं। दरअसल वर्जिनिटी ख़त्म होने के और भी कई कारण हो सकते हैं। आइए जाने वर्जिनिटी ख़त्म होने के क्या क्या कारण हो सकते हैं।

  • सबसे पहला और मुख्य कारण तो यही हैं कि आपने किसी पुरुष के साथ सम्भोग कर लिया तो इसका मतलब आप अपनी वर्जिनिटी खो देंगी। जैसे ही उनका गुप्तांग आपकी योनि में प्रवेश करगा तो आप उसी समय अपनी वर्जिनिटी खो देंगी।
  • यदि आप कोई शारीरिक खेल खेलती हैं जैसे कि बास्केट बॉल, वॉली बॉल, क्रिकेट तो भी आपकी वर्जिनिटी ख़त्म हो सकती हैं।
  • यदि आप व्यायाम करती हैं और स्ट्रेच एक्सरसाइज भी करती हैं भी आपकी वर्जिनिटी ख़त्म होने की संभावना बहुत बढ़ जाती हैं।
  • यदि आप साइकिल चलती हैं तो भी उन महिलाओं में वर्जिनिटी समाप्त हो जाती हैं। दरअसल साइकिल चलाने से योनि पर बल पड़ता हैं जिस कारण वह ढीली हो जाती हैं।
  • यदि आपने अपनी योनि में अपना हाथ या कोई अन्य चीज़ दी हैं तो भी वर्जिनिटी ख़त्म हो सकती हैं। एक तरह से यदि आपने स्वयं से सम्भोग किया हैं तो आपकी वर्जिनिटी ख़त्म हो जाएगी।

इस तरह वर्जिनिटी ख़त्म होने के कई कारण हो सकते हैं या फिर यूँ कहे कि योनि के ढीले पड़ जाने की कई तरह की संभावनाएं देखी जा सकती हैं। ऐसे में हमेशा इसका कारण सम्भोग को मान लेना उचित नही होता हैं। हालाँकि सम्भोग इसका प्रत्यक्ष कारण होता हैं क्योंकि उसमे पुरुष गुप्तांग सीधे महिला की योनि में जाकर उसको ढीला कर रहा होता हैं।

वर्जिन होने के घरेलू उपाय (Virgin hone ke gharelu upay)

तो अभी तक आपने जाना कि वर्जिन होना क्या होता है और उसके लिए कौन कौन से कारण जिम्मेदार हो सकते हैं। दरअसल आप शर्मिंदा महसूस ना करे क्योंकि वर्जिन केवल सम्भोग ना करके ही नही रहा जा सकता हैं बल्कि इसे खोने के कई अन्य कारण हो सकते हैं। ऐसे में यदि आप शादी से पहले या किसी अन्य कारण से अपनी वर्जिनिटी को वापस पाना चाहती हैं तो आप निम्नलिखित उपायों को कर सकती हैं। इनसे आपको बहुत मदद मिलेगी।

#1. आंवला का रस

आंवला हमारे लिए हर तरीके से लाभकारी होता है। ऐसे में इसी आंवले का इस्तेमाल वर्जिनिटी को वापस पाने में भी किया जा सकता हैं। इसके लिए आप पहले बाजार जाकर आंवला ले आये। ध्यान रखे कि यह आंवला एकदम शुद्ध हो और इसमें किसी तरह की मिलावट ना की गयी हो। अब इस आंवला को पानी में उबाल ले। पानी जब आधा रह जाए तब उस पानी को छान ले।

आप चाहे तो आंवले को बारीक भी पीस सकती हैं और इसमें मिला सकती हैं। एक तरह से आपको आंवले का पानी तैयार करना होगा। अब आप सुबह जब भी नहाये तो सबसे पहले इस आंवले के पानी का इस्तेमाल करें। इसके लिए तैयार आंवले के पानी में से एक गिलास आंवला का पानी निकाल ले और उसे स्नानघर में ले जाए।

अब इस आंवले के पानी से अपनी योनि को अच्छे से साफ करे। यह सफाई आप योनि के अंदर व बाहर दोनों ओर से करेंगी तो ज्यादा बेहतर रहेगा। आप इस तरह से कम से कम 10 से 15 मिनट तक रगड़ रगड़ कर योनि की सफाई करे। उसके बाद आप नहा ले। यदि आप 2 सप्ताह भी ऐसा कर लेंगी तो आपकी वर्जिनिटी वापस आ जाएगी।

#2. करौंदा

यह एक ऐसा फल हैं जिसके द्वारा आप अपनी खायो हुई वर्जिनिटी को मात्रा एक से दो सप्ताह में ही वापस पा सकती हैं। इसका इस्तेमाल भी आपको आंवले की ही भांति ही करना होगा। फिर देखिएगा कमाल कि कैसे आपकी वर्जिनिटी वापस आ जाएगी। एक तरह से करौंदा से आप अपनी योनि को पहले के जैसे ही सख्त व मुलापन बना पायेगी।

इसके लिए सबसे पहले तो बाजार जाकर करौंदा ले आये या फिर सीधा इसका रस ही ले आये। इसका रस बहुत गाढ़ा होता है। इसलिए आप इसका सीधे ही इस्तेमाल ना करें। आप प्रतिदिन नहाने से पहले करौंदे के रस की आधी कटोरी ले और इसमें आधा गिलास पानी मिला ले। ध्यान रखे कि यह पानी फ़िल्टर किया हुआ होना चाहिए और इसमें किसी तरह की अशुद्धियाँ नही होनी चाहिए।

अब आप करौंदा मिले इस पानी से अपनी योनि की 10 से 15 मिनट तक रगड़ रगड़ कर मालिश करे। आपको यह लगातार करना हैं और इसे अंदर बाहर दोनों तरह से करना हैं। अंदर आप दो उँगलियाँ ही डाले और उससे ज्यादा नही। इससे आपकी खोई हुई वर्जिनिटी एक से दो सप्ताह में ही वापस आ जाएगी।

#3. एलोवेरा जेल

आप में से हर कोई एलोवेरा जेल के बारे में जनता ही होगा। बहुत सी महिलाएं तो अपनी सुंदरता बनाए रखने के लिए इसका उपयोग करती हैं। ऐसे में यही एलोवेरा जेल केवल आपको सुंदर बनाए रखने में ही नही बल्कि आपको अपनी खोई हुई वर्जिनिटी वापस पाने में भी मदद कर सकती हैं। जी हां, सही सुना अपने। दरअसल एलोवेरा जेल में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो महिलाओं की वर्जिनिटी बनाए रखते हैं।

इसके लिए सबसे पहले तो आप एलोवेरा जेल के एक पत्ते को ले आये। ध्यान रखे इसके लिए आप बाजार में मिलने वाली एलोवेरा जेल का इस्तेमाल ना करे। इसके लिए आपको एलोवेरा जेल का पत्ता हो लाना पड़ेगा। अब आप उस पत्ते में से एलोवेरा जेल को निकाल ले। इस एलोवेरा जेल को आप किसी डब्बे में निकाल कर भी रख सकती हैं।

अब आप दिन में किसी भी समय इस एलोवेरा जेल में अपनी दो उँगलियाँ डुबोकर धीरे धीरे अपनी योनि के अंदर लगाए। ध्यान रखे कि यह आप अपनी योनि के हर जगह लगाए जैसे कि आप अपने चेहरे पर हर जगह लगाती हैं। अब इसे आधे घनते तक यूँ ही पड़े रहने दे और फिर इसे पानी की सहायता से धो ले। एलोवेरा जेल के अंदर जो चिपचिपा पदार्थ होता है वह आपकी योनि को पास में जोड़ने और वहां की मांसपेशियों को टाइट करने का काम करता हैं।

#4. योग करें

अब आप कहेंगी कि योग करने से कैसे हम वर्जिनिटी वापस पा सकती हैं। तो आज हम आपको बता दे कि योग ना केवल आपको शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने का काम करता हैं बल्कि इसकी सहायता से आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं। योग के द्वारा कोई महिला अपनी खोई हुई वर्जिनिटी वापस पा सकती हैं तो कोई पुरुष अपनी मरदाना ताकत को बढ़ा सकते हैं।

इसलिए आप भी सुबह के समय कम से कम एक घंटे योग करने का नियम बनाए। दरअसल योग करने से आपके शरीर के सभी अंग ठीक ढंग से काम करते हैं और यह आपके शरीर को हमेसः जवान बनाए रखने का काम भी करते हैं। इसकी सहायता से आपकी योनि को भी पहले वाली आकर में आने में सहायता मिल सकती है।

यदि योग में कुछ मुख्य आसान की बात करे तो आप बालासन, सर्वांग आसन, ध्यान मुद्रा आसन इत्यादि करके अपनी कोई हुई वर्जिनिटी को वापस पा सकती हैं। इसलिए आज से ही कम से कम एक घनते योग करने का नियम बना लेंगी तो यह आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहने वाला हैं।

#5. ऑर्गनिक भोजन करे

अब यदि आप वर्जिनिटी पाने के घरेलू उपाय के बारे में जानना चाह रही हैं तो उसके लिए सबसे सही उपाय हैं सही भोजन। कहने का अर्थ यह हुआ कि यदि आप अपने आहार में ऐसे भोजन को शामिल करेंगी जो एकदम ऑर्गनिक हो और उसमे किसी तरह की मिलावट ना हो तो यह आपकी खोई हुई वर्जिनिटी को वापस लौटा देगा।

इसलिए आप ऐसे भोजन का सेवन करने का नियम बनाए जिसकी वजह से आपके शरीर को कोई नुकसान ना हो। साथ ही बाहर का या तला हुआ खाना ना खाए। इन्हें खाने से आपके शरीर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और आपके शरीर के अंग सही से काम नही करेंगे। ऐसी स्थिति में ना तो आप अपनी वर्जिनिटी वापस पा पाएंगी और ना ही आपका शरीर सही से काम करेगा।

इसलिए यदि आप अपनी वर्जिनिटी वापस पाना चाहती हैं तो अपने आहार में चने, हरी सब्जियां, दूध, दही, मेवे इत्यादि सम्मिलित करे। हमेशा घर का बना खाना खाए और सही समय पर खाए। इसी के साथ एक बारी में ज्यादा खाना ना खाए और इसे टुकड़ो टुकड़ो में खाने का नियम बना ले।

#6. बर्फ का इस्तेमाल

यह उपाय थोड़ा दर्दनाक हो सकता हैं लेकिन अपनी खोई हुई वर्जिनिटी वापस पाने के लिए यह आजकल बहुत इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही इसमें आपको अलग से कुछ करने की भी आवश्यकता नही है और ना ही कोई खर्चा करने की आवश्यकता है। आपको बस अपने घर के फ्रिज में जमी बर्फ का इस्तेमाल करना होगा ताकि आपकी कोई हुई वर्जिनिटी वापस आ सके।

इसके लिए सबसे पहले तो बर्फ का एक बड़ा टुकड़ा ले आये जो आपकी दोनों टांगो के बीच में योनि के पास फिट हो सके। कहने का अर्थ यह हुआ कि इसके लिए आपको अपनी टांगे ज्यादा चौड़ी ना करनी पड़े। साथ ही यह टुकड़ा इतना भी छोटा ना हो कि यह आपकी योनि के अंदर ही चला जाए। इसका माध्यम आकार का होना आवश्यक है।

अब आप इस बर्फ के टुकड़े को अपनी योनि पर लगाए और लगातार लगाकर रखे। फिर चाहे आपको कितना ही दर्द हो या ठंडा महसूस हो लेकिन इसे हटाये नही। दरअसल अत्यधिक ठंडेपन से आपकी योनि की मांसपेशियां सिकुड़ने लगेगी और यह पहले की आकार में आने का प्रयास करेंगी। इस उपाय को कम से कम 20 मिनट करे। कुछ ही दिनों में आपकी योनि पहले के जैसी टाइट हो जाएगी।

#7. वी टाइट जेल का इस्तेमाल

अब यदि आप अपनी वर्जिनिटी वापस पाने के लिए किसी बाजारी तरीके का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो इसके लिए भी बाजार में एक अत्यंत उत्तम उत्पाद उपलब्ध है। इस उत्पस का नाम है वी टाइट जेल। इसे मुख्यतया महिलाओं की वर्जिनिटी वापस पाने के लिए ही बनाया जाता है।

इसमें कुछ इस तरह के तत्व पाए जाते हैं जो महिला की योनि को पहले की शेप में लाने का काम करते है। यदि आप अपनी कोई हुई वर्जिनिटी को जल्द से जल्द वापस पाना चाहती हैं तो आपको वी टाइट जेल का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले आप बाजार जाकर इस जेल को खरीद ले।

अब इस जेल में से कुछ मात्रा में अपनी उंगलियों में ले और उसे अपनी योनि के अंदर लगाए। ऐसा आप कुछ दिनों तक भी करेंगी तो आपकी योनि की मांसपेशियों में सिकुडन आने लगेगी और वह टाइट हो जाएगी। इसलिए आप बेफिक्र होकर इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

वर्जिन होने के घरेलू उपाय – Related FAQs

प्रश्न: वर्जिन को टाइट कैसे करे?

उत्तर: वर्जिन को टाइट करने के लिए उसके अंदर एलोवेरा जेल लगाए और रोजाना मालिश करे।

प्रश्न: वर्जिन का मतलब क्या होता है?

उत्तर: वर्जिन का मतलब होता है वह व्यक्ति जिसने किसी के साथ सम्भोग ना किया हो और गुप्तांग अंदर ना डाला हो या डलवाया हो।

प्रश्न: वर्जिन लड़की क्या होती है?

उत्तर: वर्जिन लड़की का मतलब वह लड़की जिसने किसी पुरुष का गुप्तांग अपनी योनि में प्रवेश ना करवाया हो।

प्रश्न: वर्जिनिटी टेस्ट क्या है in Hindi?

उत्तर: वर्जिनिटी टेस्ट में किसी महिला की योनि की झिल्ली को जांचा जाता है कि वह फैट चुकी है या नही।

तो यह थे कुछ उपाय जिनकी सहायता से आप अपनी खोई हुई वर्जिनिटी को वापस पा सकती हैं। हालाँकि फिर से वर्जिन होना मुख्यतया शादी से पहले किया जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पति को यह पता ना चल सके कि वे पहले से ही अपनी वर्जिनिटी खो चुकी हैं। इसलिए आप अपने पति का दिल जीतने के लिए ऊपर बताये गए तरीके अपना सकती हैं।

Leave a Comment