[पंजीकरण] उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल ऑनलाइन आवेदन | एप्लीकेशन फॉर्म

यूपी युवा संगम प्रतियोगिता रजिस्ट्रेशन – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश के नागरिकों के लिए एक नए पोर्टल का शुभारंभ किया है। उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल का निर्माण इसलिए किया गया है। ताकि प्रदेश से नई प्रतिभाओं को ढूंढा जा सके। और उन प्रतिभाओं को निखारने एवं तरक्की करने के लिए सहयोग प्रदान किया जा सके। इसके साथ ही प्रदेश सरकार चाहती है। कि प्रदेश के युवा प्रतियोगिता में भाग लें और इनाम जीते।

[पंजीकरण] उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल ऑनलाइन आवेदन। एप्लीकेशन फॉर्म

उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। प्रदेश में 60 हजार गांव हैं। और प्रदेश सरकार का मानना है कि यदि हर एक गांव से एक युवा भी काम करें। तो प्रदेश की और देश की दशा और दिशा दोनों बदल सकती है। युवाओं के द्वारा तकनीकी और इनोवेशन को और अधिक आगे ले जाया जा सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए उत्तर प्रदेश सेवा संगम प्रतियोगिता में भाग कैसे ले सकते हैं। और इसके लिए आप रजिस्ट्रेशन कैसे करा सकते हैं। इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़ना होगा। हम आपको यहां पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल क्या है? What is UP Yuva Sangam Portal?

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के युवाओं को आगे ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल का निर्माण किया है। UP Yuva Sangam Portal के माध्यम से प्रदेश सरकार प्रदेश के हर गांव के युवाओं को इसका लाभ प्रदान करना चाहती है। युवा संगम पोर्टल के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में युवा संगम के द्वारा प्रतियोगिता कराई जाएगी। प्रतियोगिता में जीतने वाले युवाओं को सरकार की तरफ से इनाम राशि भी प्रदान की जाएगी। योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के युवाओं को इनाम की राशि जीतने का बहुत ही अच्छा मौका है।

उत्तर प्रदेश का कोई भी नागरिक UP Yuva Sangam Portal पर अपना रजिस्ट्रेशन करकर प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं के लिए प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है। इस प्रतियोगिता में जीतने वाले युवाओं को ₹50000 तक की धनराशि प्रदान की जाएगी। प्रतियोगिता में भाग लेकर कोई भी नागरिक इनाम जीत कर अपनी क्षमता और प्रतिभा का प्रमाण दे सकता है। यदि आप भी इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं। तो आप भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें? How to register online on UP Yuva Sangam Portal?

दोस्तों यदि आप उत्तर प्रदेश युवा संगम UP Yuva Sangam Portal पर रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं। तो आप नीचे बताए गए आसान से स्टेप्स को फॉलो करके अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

  • उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.yuvasangam.in/ पर जाना होगा। आप चाहें तो यहां क्लिक करके डायरेक्ट भी जा सकते हैं।

[पंजीकरण] उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल ऑनलाइन आवेदन। एप्लीकेशन फॉर्म

  • इस साइट पर पहुंचने के पश्चात आपको उत्तर प्रदेश युवा संगम UP Yuva Sangam Portal Application दिखाई पड़ेगा। आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक फॉर्म ओपन होकर आएगा। जिसमें आपको अपनी सारी डिटेल्स भरकर अपने आप को UP Yuva Sangam Portal पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात आपको अपने अकाउंट में लॉग इन करना होगा।

Also Read –

उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल प्रतियोगिता में भाग कैसे ले सकते हैं? How to participate in Uttar Pradesh Yuva Sangam Portal Competition?

यदि आप UP Yuva Sangam Portal प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं। तो आपको नीचे बताए गए आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • पहले तो आपको ऊपर बताए गए आसान से टिप्स को फॉलो करके उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। और फिर अपने अकाउंट में लॉग इन करना होगा।

[पंजीकरण] उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल ऑनलाइन आवेदन। एप्लीकेशन फॉर्म

  • अकाउंट में लॉग इन करने के पश्चात आपको अपने प्रोजेक्ट के लिए एक theme सेलेक्ट करना होगा। टीम सेलेक्ट करने के पश्चात आपकी टीम में पांच मेंबर होने अनिवार्य है।
  • जब आपकी टीम में पांच मेंबर हो जाएं। तो उसके बाद जो भी टीम का लीडर जो होगा। उसको अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। आप ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
  • रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात आपको अपनी स्लाइड प्रजेंटेशन किसी भी प्रॉब्लम पर ( जो आपकी theme में दी होगी ) बनानी होगी।

[पंजीकरण] उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल ऑनलाइन आवेदन। एप्लीकेशन फॉर्म

  • प्रेजेंटेशन बनाने के पश्चात आपको युवा संगम युवा संगम पोर्टल पर अपलोड करना होगा।
  • युवा संगम पोर्टल पर अपलोड की हुई आपकी प्रजंटेशन यदि सेलेक्ट होती है। तो आपको इनाम प्रदान किया जाएगा।

Also Read –

प्रतियोगिता जीतने पर क्या इनाम प्राप्त होगा – What prize will you get for winning the competition

यदि आप उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं। युवा संगम प्रतियोगिता को जीतते हैं। तो आपको निम्नलिखित इनाम प्राप्त हो सकते हैं।

[पंजीकरण] उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल ऑनलाइन आवेदन। एप्लीकेशन फॉर्म

  • पहला इनाम ₹50000
  • दूसरा इनाम ₹25000
  • तीसरा इनाम ₹15000

Also Read –

तो दोस्तों इस तरह आप उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल प्रतियोगिता में आप अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है। और प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगे। तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे। ताकि उन्हें भी इसका लाभ प्राप्त हो सके। साथ ही किसी प्रकार का सवाल हो तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।। धन्यवाद।।

Spread the love

10 thoughts on “[पंजीकरण] उत्तर प्रदेश युवा संगम पोर्टल ऑनलाइन आवेदन | एप्लीकेशन फॉर्म”

  1. मेरा नाम अमरीश है और में कागज के डिस्पोजिल बनाने का काम सुरु करना चाहता हु में आवेदन कहा से करू और कितने समय मे में अपना काम चालू कर सकता हु किर्पया डिटेल दे

    Reply
  2. उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बडा राज्य है, और इसका विकास तब ही संभव है जब प्रदेश की सारी युवा शक्ति एक साथ एकजुट होकर प्रयत्न करे और युवा संगम पोर्टल, तथा इसमे होने वाली प्रतियोगिता विकास के लिए चुना गया बहुत ही अच्छा तरीका है.

    Reply

Leave a Comment