UP Board Result 2016 किसी भी वर्ष का रिजल्ट यहाँ देखे |

UP Board Result 2016 – दोस्तों सभी विद्यार्थी अपनी परीक्षाओं के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं। परीक्षाओं के पश्चात रिजल्ट के रूप में विद्यार्थियों को उनके मेहनत का फल प्राप्त होता है। उत्तर प्रदेश में यूपी बोर्ड इलाहाबाद कक्षा 10 व 12 की परीक्षाएं करवाता है। परीक्षा देने के पश्चात यदि UP Board Result 2016 द्वारा कराई गई हाई स्कूल इंटरमीडिएट का परीक्षा फल जानना चाहते हैं। तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं। कि आप हाई स्कूल इंटरमीडिएट का परीक्षा फल कभी भी कहीं भी किसी भी वर्ष का अपने मोबाइल, लैपटॉप या PC का प्रयोग करते कैसे देख सकते हैं।

UP Board Result 2016 kaise dekhe

UP Board Result 2016 –

माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड इलाहाबाद आर्ट और साइंस की अलग-अलग परीक्षाएं करवाता है। परीक्षा समाप्त होने के पश्चात कुछ समय बाद परीक्षा परिणाम भी जारी किया जाता है। आप कभी भी कहीं से भी अपने किसी भी वर्ष के परीक्षा परिणाम को देख सकते हैं ।

UP Board Result 2016 कैसे देखे –

यदि आप माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड इलाहाबाद द्वारा जारी किया UP Board Result 2016 10वीं 12वीं परीक्षा परिणाम को देखना चाहते हैं। तो नीचे बताए गए आसान से टिप्स को फॉलो करके आप देख सकते हैं ।

UP Board Result 2016 kaise dekhe

  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचने के पश्चात आपको हाईस्कूल या इंटरमीडिएट किसी एक पर क्लिक करना होगा।

UP Board Result 2016 kaise dekhe

  • इसके पश्चात आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इस नए पेज पर आपको अपना रोल नंबर परीक्षा वर्ष और कैप्चा कोड भरना होगा।
  • सारी जानकारी भरने के पश्चात सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप को समिट बटन पर क्लिक करेंगे। आपके सामने आपका परीक्षा परिणाम ओपन होकर आ जाएगा।

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने मोबाइल, लैपटॉप PC का उपयोग करके माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड इलाहाबाद द्वारा जारी किए गए, किसी भी वर्ष या UP Board Result 2016  10वीं 12वीं के परीक्षा परिणाम को देख सकते हैं। और जरूरत पड़ने पर इसे प्रिंट कर के अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं। यदि आप को यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। साथ ही यदि आपका किसी भी प्रकार का सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें।

Leave a Comment

13 Shares
Share13
+1
Tweet
Pin