Top 5 Video Editing Android मोबाइल ऐप्स 2017

0
81
views

दोस्तों यदि आप मोबाइल से वीडियो एडिट करने के लिए किसी अच्छे Video Editing एंड्रॉयड ऐप्स की तलाश में हैं । तो आप बिल्कुल सही जगह पर है। हम आपको Top 5 Video Editing Android मोबाइल ऐप्स 2017  के बारे में बताएंगे। जिनका यूज़ करके आप प्रोफेशनल तरीके से वीडियो को एडिट कर सकते हैं। और आप जैसा चाहें वैसा वीडियो बना सकते हैं ।

Video Editing

दोस्तों वैसे तो Video Editing ऐप्स कि आमतौर पर जरूरत नहीं पड़ती है । लेकिन यदि आप एक YouTuber हैं । या फिर आप किसी पर्सनल वीडियो में कुछ एडिटिंग करना चाहते हैं । और कुछ इफ़ेक्ट लगाना चाहते हैं। या कुछ चेंज करना चाहते हैं । तो आप इन ऐप्प का यूज़ करके, बिल्कुल प्रोफेशनल तरीके से एडिटिंग का काम कर सकते हैं । और इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई शुल्क भी नहीं देना होगा।

Top 5 Video Editing Android मोबाइल ऐप्स 2017 –

दोस्तों जुन 2017 तक टॉप फाइव Video Editing सॉफ्टवेयर नीचे बताए जा रहे हैं। जिनका यूज करके आप किसी भी वीडियो को एडिट कर सकते हैं ।

Video Editing

Adobe Premiere Clip –

ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं होगा जो एडोबी कंपनी को ना जानता हो । इसके बनाए हुए सॉफ्टवेयर काफी अच्छे होते हैं। फोटो शॉप वगैरह का लोग आमतौर पर यूज़ करते हैं। इसी तरह एडोबी प्रीमियर क्लिप भी Android मोबाइल के लिए अच्छा ऐप्स है। जिसकी सहायता से आप किसी भी Video Editing कर सकते हैं। यहां पर आपको अपनी वीडियो को एडिट करने के लिए कई तरह के टूल्स, म्यूजिक और इफेक्ट मिल जाते हैं।

हो सकता है आपको यह पहले यूज करने में थोड़ा डिफिकल्ट लगे। लेकिन जैसे ही आप इसका थोड़ा उपयोग करेंगे यह आपको बहुत ही अच्छा और आसान लगेगा। इस ऐप्प की एक और खासियत यह है । कि आप अपने प्रोजेक्ट को एडोबी क्रिएटिव क्लाउड अकाउंट पर स्टोर कर सकते हैं। जिसे कभी भी कही ऐसेस किया जा सकता है। और अगर आप और अच्छे फीचर्स यूज़ करना चाहते हैं। तो आप एडोब प्रीमियर प्रो को खरीद सकते हैं।

Video Editing

Free Video Editor –

टॉप 5 Video Editing ऐप्स में दूसरा नंबर फ्री वीडियो एडिटर का है। यह भी कई तरह के टूल्स के साथ आता है। यह यूज़ करने में काफी आसान है। और थोड़ा भी नॉलेज रखने वाला ब्यक्ति आसानी से इस वीडियो एडिटर से वीडियो एडिट कर सकता है । यहां पर आपको काफी इमोजी वगैरा भी मिल जाते हैं। यह फेसबुक, ट्विटर , इंस्टाग्राम पर शेयर करने वाले वीडियो बनाने के लिए बहुत अच्छा सॉफ्टवेयर है। और यह सॉफ्टवेयर एकदम फ्री है।

Video Editing

Funimate Video Effects Editor –

टॉप फाइव लिस्ट में यह Video Editing सॉफ्टवेयर नंबर तीसरे स्थान पर है। यह ऐप्स Android मोबाइल के लिए बहुत ही अच्छा है। इस एप्स की सहायता से आप बड़ी आसानी से कोई भी वीडियो एडिट कर सकते है। इस ऐप्स में आपको कई तरह के इफ़ेक्ट वगैरह डालने के लिए टूल्स मिल जाते हैं।

Video Editing

Movie Maker Filmmaker –

यह अभी उपलब्ध बेस्ट फ्री Video Editing एप्प्स में से एक है। इस आप की सहायता से आप किसी भी वीडियो को आप बड़ी आसानी से ट्रिम, क्रॉप , रिकार्ड कर सकते हैं। इसमें कई तरह के इफेक्ट्स, डिजाइन, इमोजी वगैरा आपको मिल जाएंगे। यह ऐप्स यूज़ करने में भी काफी आसान है। और यह पूरी तरह से फ्री ऐप्प है।

Video Editing

Quik Video Editing App –

यह Video Editing भी एक बहुत ही अच्छा Video Editing सॉफ्टवेयर है। जिसकी सहायता से हम बड़ी ही आसानी से अपने मोबाइल से वीडियो एडिट कर सकते हैं। यहां पर भी आपको वीडियो एडिट करने के लिए कई तरह के इफेक्ट्स, टूल्स वगैरह मिल जाते हैं। साधारण एडिटिंग के लिए यह बहुत ही अच्छा एंड्रॉयड ऐप्स है।

तो दोस्तो यह थे टॉप फाइव फ्री Android ऐप्स। जिनका यूज़ करके आप बड़ी ही आसानी से अपने मोबाइल में किसी भी वीडियो को एडिट कर सकते हैं। और उन्हें अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Leave a Reply