Top 10 Bhai Dooj Gift Ideas For Sister | भैया दूज पर बहन को दें ये 10 स्पेशल गिफ्ट

Top 10 Bhai Dooj Gift Ideas In Hindi – भाई दूज एक बहुत ही खास त्यौहार है, जो भाई- बहन के बीच का स्नेह और प्यार का जश्न मनाने के लिए होता है। यह दिवाली के दो दिन बाद आता है। और यह भी रक्षाबंधन के जैसे ही मनाया जाता है। बहन भाई को तिलका करती है। और उसका भाई उसे आकर्षक गिफ्ट देता है। पर सबसे बड़ा सवाल है की आप अपनी बहन को क्या गिफ्ट दे जो वो इस्तेमाल भी कर सके और साथ ही आपके बजट में भी हो।

Top 10 Bhai Dooj Gift Ideas For Sister

Top 10 Bhai Dooj Gift Ideas For Sister –

आप भी भाई दूज के अवसर पर अपनी बहन को कुछ विशेष देना चाहते हैं। तो ऐसा कोई उपहार चुने जो वह इस्तेमाल कर सकें, और साथ ही आपके बजट में आ सके। नीचे कुछ ऐसी ही Bhai Dooj Gift Ideas हैं, जो ज्यादातर सभी लड़कियों को पसंद आते हैं। और साथ ही वो इनका इस्तेमाल लम्बे समय तक उपयोग भी कर सकती हैं। यह विकल्प आपका काम आसान कर देगा, और आपको इस खास अवसर पर होनी बहन के लिए एक बेहतरीन गिफ्ट देना का मौका मिलेगा।

1. ड्रेस बन सकता है Best Bhai Dooj Gift Ideas –

लड़कियों को नए नए कपड़ों का हमेशा से ही खूब शौक रहता है। इसलिए आप अपनी बहन को इस पावन त्यौहार में ड्रेस गिफ्ट कर सकते है। आप को पता ही होगा कि आपकी बहन को किस टाइप के कपडे अच्छे लगते हैं। तो उसी के हिसाब से आप उन्हें यह गिफ्ट देकर इस पल को यादगार बना सकते हैं। जब भी आपकी बहन आपका दिया हुआ ड्रेस पहनेगी, वह हमेशा आपको याद करेगी। और इस तरह आप उसे खुश कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आज कल आप सभी बजट में अच्छी से ड्रेस खरीद सकते हैं। और यदि आपके पास कम पैसे है, तो भी ऐसा Bhai Dooj Gift देकर आप भाई दूज को खास बना सकते है। आप एथनिक या वेस्टर्न ड्रेस जो भी आपकी बहन को ज्यादा पसंद हो वो उन्हें दे सकते है।

2. ज्वेलरी भी है Special Bhai Dooj Gift Ideas –

कपड़ों के बाद जो लड़कियों को बहुत ज्यादा पसंद है वो है आभूषण। आप यदि अपनी बहन को सुन्दर और खुश देखना चाहते हैं, तो उन्हें उनके हिसाब से खूबसूरत आभूषण भी दे सकते है। यह एक उनके श्रृंगार की वस्तु है, जो वो हमेशा ही इस्तेमाल करेंगी। और आपको याद करेंगी। यदि आपकी बहन विवाहित है और आपका बजट अच्छा है, तो आप इस दिन उन्हें सुंदर से गोल्ड की ज्वेलरी गिफ्ट कर सकते है। यदि आपके पास ज्यादा पैसे हो तो आज कल आर्टिफीसियल ज्वेलरी भी आसानी से मिल जाती हैं। और वो भी लड़कियां खूब पसंद करती हैं। इसलिए आप भी अगर भ्रमित है। Bhai Dooj Gift को लेके तो ज्वेलरी एक बहुत अच्छा विकल्प है।

3. परफ्यूम से अच्छा और क्या हो सकता है Bhai Dooj Gift –

यह एक व्यक्तिगत उपहार है जो आप अपनी बहन को भाई दूज पर दे सकते हो। यदि आपकी बहन को परफ्यूम का शौक है। और वो इस्तेमाल करती है। तो आप उन्हें ये भी Bhai Dooj Gift के रूप में दे सकते है। आज कल बहुत से ब्रांड और फ्रेगरेंट्स में परफ्यूम आसानी से मिल जाते हैं। इसलिए ये एक बजट फ्रेंडली गिफ्ट है। आप उन्हें एक अच्छे से फ्रेग्रेंट वाला परफ्यूम दे सकते है। जो वह रोज इस्तेमाल कर सके। आपको यह ख्याल रखना चाहिए की आपकी बहना को किस तरह की सुगंध पसंद है। और उस पर आधारित परफ्यूम लेना चाहिए। आज कल बहुत ही आकर्षित बोतल में परफ्यूम आता है, जो कोई भी इंसान देख कर ही खुश हो जाता हैं।

4. इलेक्ट्रानिक गैजेट्स भी बहुत पसंद आतें Bhai Dooj Gift के लिए –

आज की आधुनिक दुनिया में ऐसे बहुत से गैजेट्स हैं जो सभी की जिंदगी और भी आसान बना सकती हैं। लेकिन आज ऐसी बहुत से वस्तुएं हैं जो आपको बहुत ही आकर्षित लगती हैं। पर आप उसे आसानी से खरीद नहीं सकते। और इसलिए यदि आप चाहे तो ऐसे ही कोई गैजेट अपनी बहन को Bhai Dooj Gift रूप दे सकते हैं। यह एक ऐसा सरप्राइज होगा जो वह हमेशा याद रखेंगी। और इस तरह आप अपनी बहन को खुश कर सकते हैं। आपको कोई भी गैजेट अपनी बहन के पसंद और अपने बजट अनुसार चुन सकते हैं। फ़ोन, आई-पैड, आई -पोड, टैबलेट कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रानिक गैजेट्स हैं जो सभी को पसंद आते हैं। और आप ऐसा ही कुछ अपनी बहन को भाई दूज अवसर पर दे सकते हैं।

यह सब कुछ ऐसे गिफ्ट है जो आप आसानी से ला या मंगवा सकते हैं। और अपनी बहन को भाई दूज पर दे सकते हैं। यह सब आप अपने बजट में कर सकते हैं। इसलिए बिना किसी उलझन के अपनी बहन के लिए ले सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि यह सारे Bhai Dooj Gift Ideas वे हैं जो वह इस्तेमाल कर सकती हैं, और यह खास पल को यादगार बना सकती हैं। आप भी इनमें से कुछ अपनी बहन को इस भाई दूज पर देकर उन्हें खुश कर सकते हो।

5. Bhai Dooj Gift के रूप में दे सकतें हैं घड़ियाँ –

आज कल घडी सभी लड़कियों को पसंद हैं और वो इंडियन या वेस्टर्न कपड़ों के साथ पहन सकते हैं। यदि आप भाई Bhai Dooj Gift Ideas के बारे में सोच रहे है, तो यह एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। उपहार जो इस्तेमाल हो सके वो सर्वेश्रेष्ठ होता है। और इसलिए वॉच एक ऐसा गिफ्ट है, जो आपकी बहन हमेशा इस्तेमाल करेगी। वॉचेस सभी प्रकार और बजट में आसानी से मिल सकती हैं। इसलिए आप अपने अनुसार खरीद सकते हैं। यदि आपकी बहन कॉलेज में पढ़ती हैं तो ट्रेंडी वॉच दीजिये, और यदि जॉब करती हैं तो कैज़ुअल वॉच गिफ्ट कीजिये। सभी भाई अपनी बहन को ये दे सकते हैं। और उनको खुश कर सकते हैं।

6. भाई दूज पर गॉगल्स है Bhai Dooj Special Gift –

आपकी बहन यदि गाड़ी चलाती हैं तो ये भी एक बहुत ही रोचक विकल्प है भाई दूज के अवसर पर। सन ग्लासेस से आपकी बहन को गाड़ी चलने में आसानी होगी। और वो इसका इस्तेमाल हर दम करेगी। आज बहुत सी लड़कियां हैं जो बाहर धूप में जाने के समय भी ग्लासेस यूज़ करती हैं। तो आप इसे उन्हें Bhai Dooj Gift रूप दे सकते हैं। मार्किट में ग्लासेस के लिए बहुत से ब्रांड और स्टाइल में उपलब्ध हैं। जो आपको अपनी बहन के पसंद अनुसार खरीदने में मदद करेंगे। यह आपकी बहन को धूप, धूल-मिट्टी से राहत देगा। और जब भी वह इसे इस्तेमाल करेगी। आपको याद जरूर करेगी। आपने सभी को बोलते हुआ सुना होगा के गिफ्ट ऐसी होनी चाहिए। जो कोई अच्छी तरह से इस्तेमाल कर सके। और ग्लासेस उन्हीं में से एक हैं।

7. बेहतरीन मोबाइल कवर भी है Bhai Dooj Gift Ideas –

आज कोई भी अपने मोबाइल के बिना नहीं रह सकता। और सभी अपने मोबाइल को स्टाइलिश लुक देना चाहते हैं। इसलिए आप यदि अपने बहन के लिए कुछ Bhai Dooj Gift Ideas के बारे में सोच रहे हैं, तो मोबाइल कवर एक अच्छा विकल्प हैं। मोबाइल कवर आप आसानी से किसी भी दुकान से खरीद सकते हैं। और यदि चाहे तो उसे कस्टमाइज करवा सकते हैं। आप कवर अपने बजट के अनुसार चुन सकते हैं। और अपनी बहन को गिफ्ट के तौर पे दे सकते हैं। आप यदि चाहे तो मोबाइल कवर में अपनी बहन का फोटो या तो कोई स्पेशल मैसेज से बनवा सकते हैं। आज सभी मोबाइल के लिए कवर आसानी से मिल सकते हैं। और इसलिए यह एक बहुत अच्छा Bhai Dooj Gift हो सकता है, आपकी बहन के लिए भाई दूज के अवसर पर।

8. Special Bhai Dooj Gift Ideas में बहन की पसंदीदा बुक्स भी हो सकतीं हैं शामिल –

बहुत से लोगो को पढ़ना का शौक होता है, और उनके लिए यह सबसे अच्छा विकल्प हैं अपने आप को व्यस्त रखने के लिए। यदि आपकी बहन इन्ही में से एक है, तो आप उन्हें गिफ्ट के तौर पे किसी पसंदीदा लेखक की पुस्तक भी दे सकते हैं। जिनको पढ़ना उन्हें बहुत ही पसंद है। तो उनके लिए इससे अच्छा कोई और Bhai Dooj Gift नहीं हो सकता है। आपकी बहन को किस तरह की विषय में रूचि है। और उनके प्रिय लेखक के अनुसार आप उनके लिए पुस्तक चुन सकते हैं।

आप चाहे तो १ या उसे अधिक पुस्तक उन्हें Bhai Dooj Gift Ideas के रूप में दे सकते हैं. जिसे वह अपने फ्री टाइम में पढ़ सके, और आनंद उठा सके। आज कल सभी पुस्तक ऑनलाइन उपलब्ध हैं। तो आपको किसी स्टोर पर जाने जी भी जरूरत नहीं है। और आसानी से आर्डर कर सकते हैं। यह Bhai Dooj Gift Ideas शौक पे आधारित है. और इसलिए यदि आपकी बहन को पुस्तक पढ़ना अच्छा लगता है। तो आप उसे भाई दूज पर भी उपहार रूप दे सकते हैं।

9. भाई दूज पर स्पेशल गिफ्ट कार्ड –

किसी के लिए गिफ्ट चुनना आसान काम नहीं हैं। और इसलिए गिफ्ट कार्ड एक सबसे अच्छा विकल्प हैं। भाई दूज एक ऐसा अवसर है जहाँ हर भाई अपनी बहन को कुछ Bhai Dooj Gift देता है, और यदि आपको कुछ समझ में ना आये तो गिफ्ट कार्ड सबसे बेहतरीन ऑप्शन हैं। यहाँ आप अपनी बहन को अपने बजट अनुसार गिफ्ट कार्ड दे सकते हैं। जिससे वो अपनी मनचाही वस्तु खरीद सकती हैं। यह गिफ्ट कार्ड ऑनलाइन शॉपिंग साइट पे इस्तेमाल किया जा सकता हैं जहाँ आप गिफ्ट में मिले पैसे से कुछ भी आर्डर कर सकते हैं।

आपके पास टाइम ना हो या तो फिर आपको समझ में ना आ रहा हो तो ये आप अपनी बहन को दे सकते हैं। इसके द्वारा की गई शॉपिंग के लिए आपकी बहन को कुछ भी पे करने की ज़रुरत नहीं होती है। और इसलिए यह परोक्ष रूप से आपको द्वारा उनके लिए गिफ्ट होगा।

10. बहन की पहली पसंद होती है चाकलेट –

सभी त्यौहार मीठा के बिना अधूरा है। और आज कल लोगो को मीठा से ज्यादा चाकलेट पसंद है। आप यदि को कुछ भी Bhai Dooj Gift Ideas नहीं आ रहा हो तो ये एक सबसे अच्छा विकल्प हैं। वैसे भी लड़कियों को चाकलेट बहुत पसंद होती है। और यदि आप उन्हें चाकलेट दें, तो आप उन्हें खुश कर सकते हैं। यह सभी बजट में मिल सकती है। और यह आप पर निर्भर है की आपको किस ब्रांड की चाकलेट अपनी बहन को देनी हैं। आप चाहे तो काफी अंतरराष्ट्रीय ब्रांड में भी चाकलेट आसानी से मिल जाती है। जो आपकी बहन के मुख पर मुस्कान ला सकती है। यदि आप चाहे तो ऑनलाइन भी चाकलेट मंगवा सकते हैं। और आपकी बहन को भाई दूज पे खुश कर सकते हैं। चाकलेट काफी तरह की गिफ्ट पैकिंग में आते है। इसलिए आप अपनी हिसाब से चुन सकते हैं।

तो दोस्तों ये थी भाई दूज के पावन पर्व पर अपनी बहन को गिफ्ट देने के लिए Top 10 Bhai Dooj Gift Ideas For Sister के बारे में जानकारी। आशा करते हैं आपको भैया दूज पर बहन को दें ये 10 स्पेशल गिफ्ट  जानकारी अच्छी लगेगी और कही न कहीं आपके काम भी आएगी। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें। साथ ही यदि आपका कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें।। धन्यवाद ।।

Spread the love

2 thoughts on “Top 10 Bhai Dooj Gift Ideas For Sister | भैया दूज पर बहन को दें ये 10 स्पेशल गिफ्ट”

  1. इतना अच्छा ब्लॉग शेयर करने के लिए शुक्रिया। भाई डोज नजदीक आ रहा है इसलिए हर कोई बहन के लिए सबसे अच्छा भाई डोज गिफ्ट खोज रहा है। उसकी पसंदीदा पोशाक सबसे अच्छा उपहार देने।
    IGP com के पास हर तरह के उपहार हैं |

    प्रतिक्रिया

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।