Todaypk 2019 – Download Latest Hindi, Telugu, Punjabi and Tamil Movies

दोस्तों अगर आप भी फ़िल्में देखने के शौक़ीन हैं तो निश्चित रूप से नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम एक बेहतरीन आप्शन है। लेकिन यहाँ फिल्म देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन चुकाना पड़ता है। ऐसे में ख़ास तौर पर तमिल और new telugu movies देखने का शौक रखने वालों, लेकिन अपनी जेब से उसके लिए एक दमड़ी खर्च न करने की इच्छा रखने वालों ने अपनी राह खुद तलाश ली है। Todaypk 2019 जैसी ऐसी कई वेबसाइट का पता ढूँढा है, जिनके जरिये वह नयी-नयी तमिल और latest telugu movies और वह भी बेहतरीन क्वालिटी में देखने की इच्छा आसानी से पूरी कर लेते हैं।

Todaypk 2019 – Download & watch Tamil, New Telugu Movies

लेकिन शायद आप अपने मनोरंजन के साथ telugu movies download, Telugu movies TamilRockers, Todaypk TamilRockers जैसी साइट्स से मूवी देखने और डाउनलोड करने में जो आपको नुकसान हो सकता है। उसके बारे में ध्यान नहीं देते। या फिर इसके बारे में आप जानते नहीं हैं। तो आज हम ऐसी साइट्स होने वाले फायदे और नुकसान के बारे में आपको जानकारी प्रदान करेगें। जिससे आपके सर से ऐसी साइट्स से मूवी देखने और डाउनलोड करने का भूत शायद उतर जायेगा।

अनुक्रम

Todaypk 2019 – Download & watch Tamil, New Telugu Movies –

ऐसी ही एक वेबसाइट है – Todaypk 2019  इसके कई नाम हैं। मसलन इसके कई नाम हैं जैसे – TamilRockers, tamilgun, Downloadhub, Tamilmv, Bolly4u, ipagal, Todaypk 2019 वगैरह। ये और इनके जैसी कई वेबसाइट हैं जो आज ओरिजिनल कंटेंट का पायरेटेड वर्जन मुहैया कराती हैं। ऐसी ही एक वेबसाइट है Todaypk 2019। आज हम आपको Todaypk 2019 के बारे में जानकारी देंगे पोस्ट थोडा लम्बा बेशक लगे, लेकिन है जानकारी से भरा है।

पायरेसी की जानकारी देने का मकसद – सबसे पहले यह भी साफ़ कर दें कि इस तरह की वेबसाइट के बारे में जानकारी देने का मकसद पायरेसी को किसी भी तरह से बढ़ावा देना नहीं है, बल्कि लोगों को ऐसी साइट्स के प्रति आगाह करना है। फिल्म इंडस्ट्री में एक एक फिल्म के ऊपर करोड़ों, अरबों का कारोबार होता है। ऐसे में फिल्म के इन्टरनेट पर अगले ही दिन अपलोड हो जाने या उसे पायरेट हो जाने से फिल्म से जुड़े लोगों, खास तौर पर फिल्म निर्माताओं को बड़ा भारी नुकसान होता है।

पर यह दिक्कत है वेबसाइट के साथ –

वैसे आप बड़े मजे से Todaypk 2019 और Tamil movies, New Telugu Movies, south indian dubbed movies online watch करते हैं। और घर बैठे बिना कुछ खर्च किये todaypk stream app quality hd 720p , Hollywood hindi dubbed movies का लुफ्त उठाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है ऐसी वेबसाइट के साथ जो सबसे बड़ी दिक्कत क्या है? दरअसल, यह वेबसाइट बगैर इज़ाज़त पायरेटेड कॉपी अपलोड करती है, इसलिए इस वेबसाइट को गैरकानूनी करार दिया गया है। क्योंकि यह वेबसाइट केंद्र सरकार के पायरेसी एक्ट का उल्लंघन करती है। इस तरह की वेबसाइट्स पर सरकार पाबंदी लगा देती है। इससे होता यह है कि या तो इन वेबसाइट्स का फिर यूज़ नहीं किया जा सकता या फिर वेबसाइट स्लो हो जाती है।

Todaypk 2019 साइट्स लगातार बदलती है एक्सटेंशन –

ये तो आपको मालूम ही होगा कि Todaypk 2019 से फ़िल्में कैसे डाउनलोड की जाती है? क्योंकि Latest movies download, Telugu Latest Movies online देखने वाले ऐसी साइट्स के बारे में बहुत जानकारी रखते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आम लोगो के लिए online movies download website को तलाशना बहुत कठिन काम है। दरअसल, इन वेबसाइट को ढूंढ़ना मुश्किल होता है, क्योंकि यह साइट्स अपना डोमेन नाम एक्सटेंशन लगातार बदलती रहती हैं। वह इसलिए ताकि सरकार इन्हे ट्रैक करने में कामयाब न हो सके। लेकिन फिर भी लोग फ्री के चक्कर में ऐसी वेब साइट्स को सर्च ही कर लेते हैं।

Todaypk 2019 जैसी साइट्स बनती हैं सरकार के लिए परेशानी –

अगर आप चाहते कि आप इन domain extension वाली साइट्स के बारे में जानें तो हम आपको बता दें कि Bollywood, Hollywood, Punjabi, Telugu, kannada, Malayalam, Marathi, 300MB Movies Latest Telugu Movies के लिए कई ऐसी वेबसाइट हैं। जो अपने देखने वालों को ओरिजिनल कंटेंट का पायरेटेड वर्जन मुहैय्या कराती हैं। इन जैसी वेबसाइट की वजह से सरकार की नाक में दम रहता है। और वह इन्हें ट्रैक कर इन्हें प्रतिबंधित करने का उपक्रम करती रहती है। ऐसी कुछ वेबसाइट (जो गैर कानूनी हैं) एक नज़र में कुछ इस तरह से हैं –

  • 123Movies,
  • TamilRockers,
  • MovieRulz,
  • 9xMovies,
  • Fmovies,
  • Moviesda,
  • 7starHD और इनके अलावा भी कई।

Todaypk 2019 जैसी साइट्स से new Bollywood full movies 2019 Download क्यों नहीं करना चाहिए?

www.techuhelp.com टीम या कोई भी व्यक्ति आपको Todaypk 2019 जैसी वेबसाइट से किसी भी प्रकार की मूवी डाउनलोड करने या ऑनलाइन देखने के लिए प्रोत्साहित नहीं करेगा।  क्योंकि ऐसा करके न सिर्फ आप भारत सरकार द्वारा बनांये गए नियम कानून को तोड़ते है बल्कि आप अपना भी नुकसान कर सकते हैं।  आप इसे इस तरह समझ सकते हैं –

सरकार द्वारा पायरेसी के खिलाफ बनाये गए हैं कड़े कानून –

सरकार ने पायरेसी के खिलाफ कड़े कानून भी बनाए हैं। जैसे पायरेसी का दोषी पाए जाने पर 3 साल की सजा और 10 लाख रुपये जुर्माने तक का प्रावधान किया गया है। दोषी को दोनों सजाएं एक साथ भी हो सकती हैं। कोर्ट में पायरेसी एक्ट के अंतर्गत telugu new movies download, latest bollywood movies download in hd के अभी तक कई मामले सामने आ भी चुके हैं। लेकिन पायरेसी के गुनाहगार कई बार लूप होल्स का सहारा लेकर बाख निकलने में कामयाब हो जाते हैं। पायरेसी को रोकने का एक तरीका यह भी की लोगों को अपने से जागरूक किया जाए वह खुद को और फिल्म इंडस्ट्री के नजरिये से देश को होने वाले नुकसान के प्रति सचेत हों।

पॉप अप ऐड बनते हैं समस्या | हैक हो सकती है आपकी पर्सनल जानकारी  –

समस्या बस यह है कि इस वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए कई बार यहाँ बहुत सारे पॉप अप ऐड लगा दिए जाते हैं, जो कि download bollywood movies in hd quality, new tamil movies download लिंक तक पहुँचने में दिक्कत करते हैं। और ऐसी वेबसाइट द्वारा लोगो से पर्सनल जानकारी जैसे नाम, नंबर, जन्म तिथि, बैंक अकाउंट, और एटीएम से जुडी जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं। बाद में ये डाटा सेल कर देते हैं। और फिर हैकर्स द्वारा आपको ठगने की कोशिश की जाती है।

बड़ी-बड़ी फ़िल्में हुईं पायरेसी की शिकार –

करोड़ों, अरबों के बजट से बनीं बड़ी-बड़ी ऐसी कई फ़िल्में हैं। जो रिलीज़ के साथ ही इन्टरनेट पर लीक हो गयीं। इनमें Latest Leaked Movies List 2019 में हालिया रिलीज़ अक्षय कुमार की मंगल मिशन, जॉन अब्राहम अभिनीत बाटला हाउस, प्रभास और सोनाक्षी अभिनीत साहो, रनारंगम, ख़ामोशी, द लैंड लार्ड, द वेडिंग गेस्ट का नाम शामिल हैं। इसके अलावा आईलवयू, रेडी ऑर नॉट, मधुरा राजा, विस्वासम, विजय कृष्णा की दरमारगुडू जैसी कई फ़िल्में Latest Leaked Movies List 2019 में स्थान पाए हुए हैं।

पायरेसी के खिलाफ कई मंचों से उठी आवाज –

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग कई मंचों पर इस मुद्दे को उठा चुके हैं। सरकार खुद भी कदम उठाते हुए इस काम में सख्ती दिखाए हुए है। इसी का नतीजा है कि पायरेटेड फ़िल्में अपलोड करने वाली साइट्स बहुत खुलकर अपने व्यवसाय को अंजाम नहीं दे पा रही हैं। उसने ढेरों वेबसाइट को पायरेटेड वर्जन परोसने के चलते ब्लॉक किया है, दिक्कत उसके सामने यह है कि तमाम कोशिशों के बावजूद वह ऐसी वेबसाइट्स पर पूरी तरह नकेल कस पाने में सक्षम नहीं हो पा रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=8f-430eENxA

Todaypk 2019 का ट्रैक होने से बचने का उपाय URL में –

Todaypk 2019 ट्रैक होने से बचने का उपाय URL के जरिये निकलती है। मसलन यह अपना डोमेन नाम तो वही रखती है, लेकिन URL बदल जाने की वजह से इसे पूरी तरह से ब्लॉक कर पाना मुश्किल होता है। सरकार इसे ट्रैक करने के बाद अगर ब्लॉक कर भी देती है तो इसे संचालित कर रही टीम नयी URL के साथ वेबसाइट को फिर से शुरू कर देती है। बहुत सी वेबसाइट इस प्रकार की पायरेटेड फिल्में अपनी वेबसाइट पे अपलोड करती है।

यूँ सरकार को चकमा दे रहीं पायरेटेड कंटेंट परोसने वालीं वेबसाइट –

यह अलग बात है कि फिल्मों की पायरेसी से जुड़े कारोबार वाले तकनीक के जरिये चकमा देनें में कामयाब हो रहे हैं। यह चकमा URL बदलकर हो रहा है। Todaypk 2019 की ऐसी कुछ URL आपसे साझा करते हैं…

todaypk.lifetodaypk.abc
todaypk.nettodaypk.ro
todaypk.biztodaypk.arg
todaypk.intodaypk.org
todaypk.stringtodaypk.system
todaypk.xyztodaypk.ml
todaypk.chtodaypk.hl
todaypk.intodaypk.match
todaypk.bhojpuritodaypk.starm
todaypk.southtodaypk.app
todaypk.chtodaypk.proxy
todaypk.agtodaypk.lite
todaypk.zstodaypk.kannada
todaypk.streamtodaypk.marathi
todaypk.worktodaypk.vpn

Todaypk 2019 यानी सब मुफ्त के चक्कर में पायरेटेड कंटेंट देखने वालों की मर्जी अब सवाल बस यह है कि आप अपने शौक के लिए सिनेमा हाल में जाकर फिल्म देखते हैं। फिल्म इंडस्ट्री को फलने फूलने में मदद करते हैं या फिर मुफ्त में
नयी नयी फिल्म का मज़ा लेने के लिए पायरेटेड कंटेंट अपलोड करने वाली साईट जैसे कि Todaypk 2019 की शरण में जाते हैं।

क्वालिटी और फॉर्मेट की है जबरदस्त वैरायटी –

Todaypk 2019 की ही बात लें तो ऐसी वेबसाइट्स पर क्वालिटी और फॉर्मेट की वैरायटी बहुत है जैसे – 360P, 480P, 720P, 1080P, MP4, AVI, MPEG, MKV, Blueray आदि आदि। और आपको यह भी बता दें कि न केवल फ़िल्में बल्कि इस पर टीवी सेरिल्स भी देखे जा सकते हैं। यहाँ तक की कई वेब सीरीज भी अपलोड कर दिए जाते हैं। मसलन लोकप्रिय वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स। हालाँकि सारी पायरेटेड कंटेंट अपलोड करने वाली साइट्स पर क्वालिटी बढ़िया नहीं मिलती। कई प्रिंट्स की क्वालिटी बेहद घटिया भी होती है।

Todaypk 2019 के साथ है अलबत्ता यह प्लस पॉइंट –

Todaypk 2019 के साथ जो प्लस पॉइंट है वो यह कि सरकारी तौर पर प्रतिबंधित किये जाने या स्लो होने के बाद यह वेबसाइट एक नए डोमेन नाम से फिर सक्रिय हो जाती है। इसका फिर से लोग इस्तेमाल करने लगतें हैं।

एक्सेस करते वक़्त आता है error –

Todaypk 2019 – Download & watch Tamil, New Telugu Movies जैसी वेबसाइट को एक्सेस करने में एरर आता है। आपको बेशक इस वक़्त यह लग रहा होगा। कि यह कौन सा मुश्किल काम है। बस वेबसाइट के एड्रेस पर जाओ और मामला हल, लेकिन साहब ये इतना भी सरल नहीं है। फिल्मों को सर्च करते वक़्त परेशानी आती है। हो सकता है कि अगर आप वेबसाइट पर क्लिक करें तो आपको यह error दिखे –

This site can’t be reached
The connection was reset
Try :
-checking the connection
checking the proxy and the firewall
Running Windows Network Diagnostics
ERR_CONNECTION_RESET
Reload

इस तरह लोग करते हैं Todaypk 2019 को एक्सेस –

वेबसाइट के सही domain name को ढूंढ लेने के बाद अब आपके सामने Todaypk 2019 की दो तरह की sites आ सकती हैं। आप इन दोनों ही वेबसाइट से अपनी मनचाही फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन इनका डिज़ाइन अलग-अलग होगा। इसके बाद आप मनचाही movie पर click करना हे और वहीँ आपको download विकल्प मिल जाएगा।

फिल्म की पूरी जानकारी और IMDB रेटिंग तक मिलेगी यहाँ –

वेबसाइट पर अलग अलग केटेगरी में फिल्म डाउनलोड करने के विकल्प के साथ ही और कई जानकारियां दी जाती हैं। जैसे – फिल्म में किन किन कलाकारों ने काम किया है। फिल्म का डायरेक्टर कौन है। फिल्म का निर्माण किसने किया है, फिल्म की IMDB रेटिंग क्या है। फिल्म कितनी अवधि की है। इस तरह फिल्म से जुड़ा छोटे से छोटा ब्यौरा मुहैया रहता है। कई दफा फिल्म के रिव्यु के साथ ही इसे मिले स्टार्स का भी जिक्र रहता है। अलबत्ता कई बार फिल्मवालों पर भी पेड रिव्यु छपे जाने का आरोप लगता रहा है।

फिल्म को ऑनलाइन डाउनलोड करने का मिलता है विकल्प –

इसके बाद फिल्म को ऑनलाइन देखने या डाउनलोड करने का विकल्प दिया रहता है। आपको इन विकल्पों में से अपना विकल्प चुनना होता है। एक बार डाउनलोड लिंक तक पहुँच जाने के बाद आपको डाउनलोड क्वालिटी का विकल्प मिलता है। मसलन 480p,720p 1080p आदि। आपके इनमें से किसी भी विकल्प पर क्लिक करने के बाद फिल्म डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। अब आप इस तरह से फ़िल्में डाउनलोड कर लेंगे।

साइट रीलोड करके भी हो सकती है मुश्किल आसान –

अगर यह error दिखता है तो आपको सबसे पहले अपना इन्टरनेट कनेक्शन चेक करना होगा। दूसरी बात वेबसाइट को एक बार फिर रीलोड करके देखना होगा, कई दफा ऐसा करने से भी वेबसाइट खुल जाती है। तीसरे अगर वेबसाइट इसके बाद भी न खुले तो लोगो के पास VPN की सुविधा उपलब्ध रहती है। लोग VPN सर्विस का इस्तेमाल कर UK या US के सर्वर से इस वेबसाइट को खोल लेते हैं। पायरेसी की तरह VPN भी अवैध है। जिसे कई देशों में उपयोग करने पर प्रतिबन्ध है। लेकिन नियम कानून को ताक पर रख कर इन सब का बढ़ चढ़ कर उपयोग करते हैं। VPN क्या है? सम्पूर्ण जानकारी

साइट्स ने बदला मनोरंजन का अंदाज़ –

जिन लोगों ने फिल्मों के लिए दूरदर्शन पर एक फिल्म देखने के लिए कई बार सप्ताह भर का इंतज़ार किया होगा। या वीसीआर पर फ़िल्में देखने के लिए रात रात भर जागरण किया होगा, उन्हें यह जरूर लगता होगा कि काश उनके ज़माने में भी ऑनलाइन फिल्म डाउनलोड जैसी सुविधा होती, वह भी मुफ्त तो क्या बात होती। आज इन साइट्स के जरिये मनपसंद तेलुगु और तमिल फ़िल्में देखने का क्रेज इस कदर है कि लोग अपने स्मार्ट मोबाइल फ़ोन में हिंदी में डब की गयी मूवी देखने के लिए Todaypk 2019 की तरह की वेबसाइट से कंटेंट डाउनलोड करते हैं। स्मार्ट मोबाइल फ़ोन ने लोगों की जिंदगी को तो आसान बनाया ही है। उनके मनोरंजन करने के अंदाज़ को ही बदल डाला है। और ऑनलाइन फ़िल्में देखे जाने के मामले में तो यह सौ फीसदी सच है।

ट्रेलर, टीजर से खींचते हैं फिल्मों के शौकीनों को –

Todaypk 2019 पर लोगों को नयी फिल्मों की जानकारी देने के लिए फिल्म के रिलीज़ होने से पहले उसका टीजर रिलीज़ किया जाता है। लोगों में फिल्म के प्रति दिलचस्पी पैदा की जाती है। एक बार फिल्म देखने के शौकीनों को वह टीजर भने की बस देर है। इसके बाद तो पिक्चर आते के साथ ही उसे डाउनलोड करने के लिए उनका मन मचल उठता है। फिल्मों के ट्रेलर आकर्षक टैग लाइन के साथ पेश किये जाने की वजह भी यही होती है।

इसलिए Todaypk 2019 जैसी साईट पर ट्रैफिक तमाम –

यह साइट्स इसीलिए फल फूल रही हैं, या डिजिटल की भाषा में कहें तो इन्हें इतना ट्रैफिक इसलिए मिल पा रहा है, क्योंकि पायरेटेड फिल्म कंटेंट का प्रयोग करने वालों में, इसे डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या में आशातीत इजाफा हुआ है।

यूजर्स में किशोर और युवा ज्यादा –

पायरेटेड कंटेंट अपलोड करने वाली साइट्स का इस्तेमाल करने में कौन सा वर्ग आगे है? क्या आप अनुमान लगा सकते है? नहीं? तो आइये हम आपको बता दें की ऐसी साइट्स के यूजर्स में किशोरों और नव युवकों की तादाद ज्यादा है। इसकी वजह यह है कि वे तकनीक का अधिक आसानी से इस्तेमाल करते हैं। एक्शन, रोमांस, कॉमेडी, थ्रिलर, वह हार जोनर में Todaypk 2019 जैसी वेबसाइट से अपनी पसंदीदा फिल्म का कंटेंट अपने मोबाइल फ़ोन या लैपटॉप पर डाउनलोड करते हैं।

लोग पायरेटेड कंटेंट शेयर करने में भी पीछे नहीं –

पायरेटेड कंटेंट पसंद करने वालों की एक और बात। वह न केवल पायरेटेड फिल्म्स अपलोड करने वाली वेबसाइट से अपने लिए पसंदीदा फिल्म का कंटेंट डाउनलोड करते हैं। बल्कि यह कहें कि वह न केवल फिल्मों को डाउनलोड करते है बल्कि उसे बड़े पैमाने पर अपने दोस्तों और अन्य के साथ शेयर भी करते हैं। तो बड़ी बात न होगी। सोशल मीडिया से उन्हें इसके लिए खासा प्लेटफार्म भी मिला है।

वैसे आपको यह लगता तो जरुर होगा कि अगर आपने मोबाइल फ़ोन की जगह अगर मूवी सिनेमा हॉल में दोस्तों के साथ पॉप कॉर्न खाते हुए, मस्ती मरते हुए बड़ी यानी 70 मिमी की स्क्रीन पर देखी होती तो ज्यादा अच्छा होता। कुछ भी कहिये एक नन्हें से मोबाइल की स्क्रीन सिनेमा की उस स्क्रीन का मुकाबला नहीं कर सकती। दूसरे पायरेटेड कंटेंट डाउनलोड करते वक़्त गैर कानूनी कार्य किये जाने जैसी भावना से मुक्त रहकर फिल्म का मजा लिया जा सकता है। जरुरत इस वक़्त इस बात की है कि फिल्मों का आनंद सजग दर्शक की तरह उठाया जाए, पायरेसी को बढ़ावा देने वाले सहयोगी के तौर पर नहीं। फिल्मों के एक जागरूक शौक़ीन की तरह मजा लिया जाए।

Disclaimer

हम सब भारत में रहते हैं। इसलिए हम सब का कर्तव्य है की हम भारत सरकार और संविधान द्वारा बनाये गए सभी नियम और कानूनों का पालन करें। भारतीय कानून के अनुसार किसी भी Original Content की Piracy गैरकानूनी और दंडनीय अपराध है। यदि हम ऐसी पायरेसी वेबसाइट का उपयोग ही नही करेगें तो ये वेब साइट्स ज्यादा दिनों तक नही चल पाएगीं। इसलिए हम आपसे अनुरोध करते हैं की आप ऐसी पायरेसी वेबसाइट का उपयोग न करें।

www.techuhelp.com और हमारी टीम Piracy का पूरी तरह से विरोध करती है। इसलिए हमने आपको पायरेसी से होने वाले नुकसान एंव इसके नियम कानून के बारे में जानकारी प्रदान की। हमारे द्वारा दी गई जानकारी का मूल उद्देश गैरकानूनी और गलत गतिविधियों  के बारे में जानकारी देना था। हमारा आपसे विनम्र अनुराध है की आप पायरेसी वेबसाइट से दूर रहें और राष्ट्र निर्माण में सहयोग करें।। धन्यवाद ।।

Spread the love

1 thought on “Todaypk 2019 – Download Latest Hindi, Telugu, Punjabi and Tamil Movies”

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।