Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? लागत, प्रॉफिट, नियम व शर्ते | Sreeleathers Franchise In Hindi

|| Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी कैसे लें? Sreeleathers Franchise Cost in India, sreeleathers shoes franchise hindi, sreeleathers shoes for ladies, Sreeleathers Franchise Apply Online, Sreeleathers Franchise Details ||

क्या आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच रहे हैं? यदि आपके मन में यही ख्याल आ रहा हैं कि आप अपने पैसों का कहो ऐसी जगह निवेश करें जहाँ आपका बड़ा फायदा निकल कर सामने आये तो आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने का बिल्कुल सही सोच रहे (Sreeleathers Franchise kaise le)हैं। कहने का अर्थ यह हुआ कि Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेना आपके लिए बहुत ही बड़े फायदे का सौदा हो सकता हैं लेकिन उससे पहले यदि इसके बारे में जान लिया जाए तो ज्यादा बेहतर होता है।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले आपको इनके बिज़नेस मॉडल, फ्रैंचाइज़ी लेने की प्रक्रिया और उसके बीच में आपको क्या कुछ (Sreeleathers ki Franchise kaise le) करना पड़ेगा और क्या नही, यह सब पहले से ही जान लेना आपके लिए ही बेहतर सिद्ध होगा। ऐसे में आप सब जानकारी पहले से जुटाकर फिर Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेंगे तो आपके लिए सही रहेगा। आइए जाने Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको क्या क्या करना पड़ेगा।

Contents show

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? (Sreeleathers Franchise In Hindi)

अब जब आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने का मन बना ही चुके हैं तो आपको इसके बारे में क्रमानुसार सब जानकारी लेनी चाहिए। कहने का तात्पर्य यह हुआ कि Sreeleathers कंपनी है किस चीज़ की, यदि आप इसकी फ्रैंचाइज़ी ले लेंगे तो आपको किस किस क्षेत्र में काम करना पड़ेगा और कितना काम करना पड़ेगा। इसके तहत आप किस तरह के उत्पादों को बेच सकते हैं या अपने यहाँ रख सकते हैं।

इसी के साथ आपको इस लेख में यह जानने को भी मिलेगा कि Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको किस तरह की प्रक्रिया से गुजरना होगा और किन मापदंडो का पालन पहले से ही करके रखना होगा। इस लेख के माध्यम से हम आपको Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के ऊपर छोटी से लेकर बड़ी चीज़, सबकुछ के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं ताकि कुछ अधूरा ना रह जाए।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? लागत, प्रॉफिट, नियम व शर्ते | Sreeleathers Franchise In Hindi

Sreeleathers कंपनी क्या है? (Sreeleathers company information in Hindi)

Sreeleathers एक भारतीय कंपनी है अर्थात यह भारत की उभरती हुई कंपनी है। इसका मुख्यालय पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में स्थित है जिसकी शुरुआत सुरेश चंद्र दे ने की थी। वे पहले कोलकाता में ही एक दुकान चलाया करते थे जहाँ पर पुरुषों व महिलाओं की लेदर की चप्पल व जूतें मिला करते थे। लेदर अर्थात चमड़े के जूते या चप्पल।

फिर उनके मन में ख्याल आया कि कई ना अपने व्यापार को ऑनलाइन स्थापित किया जाए और इसे एक बड़ा रूप दिया जाए। उसके बाद उन्होंने Sreeleathers के नाम से एक कंपनी की शुरुआत की और जगह जगह उसके स्टोर खोले। इसके बाद भारत के अलग अलग शहरों में लोग Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने लगे और इसके बनाए उत्पादों को बेचने लगे। वर्तमान में Sreeleathers कंपनी की भारत के कई बड़े शहरों में फ्रैंचाइज़ी खुल चुकी हैं और जहाँ नही भी खुली हैं, वहां लोग इसके लिए आवेदन कर रहे हैं।

Sreeleathers के प्रोडक्ट्स की लिस्ट (Sreeleathers company product list)

अब आपको यह भी जानना होगा कि आखिरकार Sreeleathers के स्टोर या दुकान पर किस तरह की आइटम मिलती हैं या फिर Sreeleathers के द्वारा किन उत्पादों को बेचा जाता है। यदि आपको इसी के बारे में ही सही से जानकारी नही होगी तो फिर आपको ही आगे चलकर Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी खोलने में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इसलिए Sreeleathers के अंतर्गत मिलने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में भी पूरी पूरी जानकारी होना बहुत ही आवश्यक हो जाता है। ऐसे में आइए जाने Sreeleathers के अंतर्गत किस किस तरह के उत्पाद मिलते हैं।

  • चप्पल [Slipper]
  • जूते [shoes]
  • सैंडल [sandals]
  • पर्स [Purse]
  • बैग [Bag]
  • बेल्ट [belt]
  • लेदर गारमेंट्स [leather garments]
  • सॉक्स [Socks]
  • मास्क [Mask]
  • स्पेशल बॉक्स [special box]

तो इस तरह Sreeleathers के अंतर्गत कई तरह के उत्पाद मिलते हैं। यह आपको महिला, पुरुष, बच्चों हर किसी के लिए आसानी से मिल जाएंगे। एक तरह से इनके जरिये आप किसी भी उम्र के लोगों को अपने स्टोर पर आमंत्रित कर सकते हैं या उन्हें आकर्षित कर सकते हैं।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी क्यों ले? (Sreeleathers Franchise kyu le)

अब जब आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच ही रहे हैं तो अवश्य ही आपके मन में यह भी ख्याल आ रहा होगा कि आखिर किस कारण से आपको यह फ्रैंचाइज़ी लेनी चाहिए या फिर इसकी फ्रैंचाइज़ी लेकर आपको क्या ही फायदा हो जाएगा। यदि आपके मन में Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी को लेकर थोड़ा सा भी शक रहा गया या शंका मन में रह गयी तो फिर आप सही मन से इसकी फ्रैंचाइज़ी नही खोल पाएंगे।

इसलिए पहले आपका यह जानना अति आवश्यक हैं कि आखिर किस कारण से आपको Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी खोलनी चाहिए। तो आज हम आपको बता दे कि एक समय में लेदर की चीजों पहनना सम्मान की बात हुआ करती थी और चुनिंदा लोग ही इसे खरीद आकते थे। साथ ही लेदर की बनी आइटम बहुत ही महँगी भी हुआ करती थी। लेकिन आज के समय में लोग धड़ल्ले से लेदर की बनी आइटम को ना केवल पसंद करते हैं बल्कि उसे खरीदते भी हैं।

इसलिए यदि आप भी Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेंगे तो अवश्य ही आपकी बिक्री की संभावना भी बहुत अधिक होगी। इसी के साथ यह एक जानी मानी कंपनी हैं और कई दशकों से इसने भारतीय बाजार में अपनी एक अलग पहचान स्थापित की हैं। इसी कारण लोग इसके बनाए उत्पादों को पूरे विश्वास के साथ खरीद भी लेते हैं। ऐसे में यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी ले लेंगे तो अवश्य ही आगे चलकर आपको बहुत बड़ा फायदा मिलने वाला हैं।

Sreeleathers का स्टोर कहां खोले (Sreeleathers Franchise kahan khole)

अब यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए उनके यहाँ आवेदन करेंगे तो वे अवश्य ही आपसे यह पूछने वाले हैं कि आप इसका स्टोर या दुकान कहां खोलने वाले हैं। ऐसे में आपको उन्हें अपनी जगह के बारे में जानकारी देनी होगी। उसी को ध्यान में रखकर ही वे आपको Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी देंगे अन्यथा वे आपके आवेदन को अस्वीकार कर देंगे। इसलिए यदि आप Sreeleathers की फ्रंचिस लेने को लेजर सीरियस हैं तो आपको जगह भी उनके बनाए नियमों के अनुसार ही तलाशनी होगी।

इसके लिए Sreeleathers की प्राथमिकता यह रहती हैं कि जो भी उनके यहाँ उनकी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवेदन कर रहा हैं उसके पास जगह या तो बाजार के पास हो या फिर किसी ऐसी जगह पर जहाँ लोगों का आना जाना लगा रहता हो। या फिर आप किसी कॉलेज या बड़े स्कूल के पास भी Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आवेदन दे सकते हैं। यह आपको Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी जल्दी और सरल तरह से दिलाने में सहायता करेगा।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए जगह (Sreeleathers Franchise location)

अब आपने जगह का तो चुनाव कर लिया कि वहां कहां पर होगी लेकिन वह कितनी बड़ी होनी चाहिए, इसके बारे में भी जानना अति आवश्यक हो जाता है। यदि आपकी जगह ही छोटी हुई या उनके बनाए मापदंडो के अनुसार खरी नही उतरी तो फिर क्या ही लाभ। इसलिए आपको जगह के आकार को भी उतनी ही महत्ता देनी होगी जितनी आपने उसके स्थान के चुनाव को दी हैं।

अब चाहे आप किसी के साथ पार्टनरशिप में यह फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच रहे हैं या फिर उस जगह को लीज पर लेंगे या फिर वह आपकी खुद की जगह हो, आपको एक बड़े आकार में जगह लेनी होगी। यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच ही रहे हैं तो उसके लिए कम से कम एक हज़ार वर्ग फुट जगह की आवश्यकता पड़ेगी। हालाँकि इससे थोड़ा ऊपर नीचे हो सकता हैं लेकिन ज्यादा नही।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए निवेश (Sreeleathers Franchise investment)

किसी भी व्यापारी को यदि किसी चीज़ में निवेश करना हो या कुछ लेना हो लेकिन उसे यही नही पता होगा कि उसे कितना निवेश करना होगा तो फिर क्या वह उस क्षेत्र में या डील करने में आगे बढ़ पाएगा? आपका उत्तर होगा नही। ऐसा इसलिए क्योंकि किसी भी व्यापारी को अपने निवेश करने के क्षेत्र के बारे में और निवेश होने वाली रकम के बारे में जानने का पूरा पूरा अधिकार होता है।

ऐसे में यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच रहे हैं तो उसमे आपको कम से कम 25 लाख तक का निवेश क्लारना पड़ सकता हैं। हालाँकि इसमें जगह को लेना या उसका किराया शामिल नही हैं। वह आपके शहर, क्षेत्र, इत्यादि कई कारको पर निर्भर कर सकता हैं। किंतु यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच रहे हैं तो सिक्यूरिटी व सामान खरीदने के लिए आपको कम से कम 25 लाख तो हाथ में रखकर चलना ही पड़ेगा।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए नियम व शर्तें (Sreeleathers Franchise Rules)

अब यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच ही रहे हैं तो आपको उनके बनाए कुछ मापदंडो का भी निश्चित रूप से पालन करने की आवश्यकता हैं अन्यथा आगे चलकर आपके प्रस्ताव को ठुकरा दिया जाएगा। इसलिए यदि आप इन नियमों व शर्तों को पहले से ही जान लेंगे तो आगे बढ़ने में कोई समस्या नही होगी।

अब यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी ले रहे हैं तो आपको सबसे पहले तो एक व्यापारी वर्ग से होना चाहिए। साथ ही आपका कम से कम अनुभव 4 से 5 साल का होना ही चाहिए। आपको बाजार की अच्छे से समझ होनी चाहिए। आप जो जगह ले रहे हैं वह किसी खाली जगह या सुनसान इलाके में ना हो। वहां लोगों का आना जाना लगा रहता हो और साथ ही आपके क्षेत्र में पहले से ही किसी के पास Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी ना हो।

इसी के साथ आप जिस क्षेत्र में Sreeleathers का स्टोर खोलने जा रहे हैं, उसके एक किलोमीटर के इलाके में अन्य जूतों व चप्पल की दुकाने कितनी हैं और उनकी कमाई कैसी है, यह सब भी बहुत मायने रखेगा। इसके बारे में सब विस्तृत जानकारी आपको उनकी वेबसाइट पर भी मिल जाएगी। इसलिए आप पहले सभी नियम व शर्तों को ध्यान से पढ़ ले और उसके बाद ही आगे बढ़ें।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए डाक्यूमेंट्स (Sreeleathers Franchise Documents)

अब यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेंगे तो अवश्य ही वे आपकी पहचान को सत्यापित करवाने के उद्देश्य से आपके डाक्यूमेंट्स का सत्यापन करेंगे। कहने का अर्थ यह हुआ कि वे अपनी फ्रैंचाइज़ी किसी भी ऐसे ही व्यक्ति को नही दे देंगे जिनसे बाद में उन्हें ही शर्मिंदगी का सामना करना पड़े या फिर कुछ अनहोनी हो जाए। इसलिए यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो आप कुछ पूर्व निर्धारित डाक्यूमेंट्स को पहले से ही तैयार करके रखेंगे तो आपके लिए ही बढ़िया रहेगा।

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • ट्रेडिंग लाइसेंस
  • आवास प्रमाण पत्र
  • बैंक खाता
  • GST नंबर
  • जगह का प्रमाण पत्र

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए कर्मचारी

अब जब आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी ले रहे हैं तो अवश्य ही इसका एक बड़ा स्टोर खोला जाएगा। अब आपको वहां काम करने के लिए तरह तरह के कर्मचारी की भी आवश्यकता पड़ेगी। आपको तो मुख्यतया बिल वाले काउंटर पर ही बैठना होगा। बाकि सब काम तो आपके यहाँ काम करने वाले कर्मचारी ही करेंगे। यह कर्मचारी ग्राहकों से डील करना, उन्हें जूते चप्पल दिखाना, डील पक्की करना व सब सामान को सही जगह रखना, इत्यादि काम करेंगे।

इसी के साथ आपको स्टोर की देखभाल, साफ सफाई इत्यादि के लिए भी कर्मचारी की आवश्यकता पड़ेगी। ऐसे में आपको 3 से 4 कर्मचारी तो रखने ही पड़ेंगे। इसके अलावा आप अपने क्षेत्र की स्थिति, स्टोर का आकार, बिक्री के आधार पर वहां काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या को घटा या बढ़ा भी सकते हैं।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने की प्रक्रिया (Sreeleathers Franchise Process)

अब यदि आप Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने को लेकर अपना मन पक्का ही कर चुके हैं तो अवश्य ही आपको यह भी जानना होगा कि आखिर किस तरह से आप इसकी फ्रैंचाइज़ी को ले सकते हैं या फिर Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया किस तरह से है।

  • तो इसके लिए आज हम आपको बता दे कि इसके लिए सबसे पहले तो आपको Sreeleathers की वेबसाइट पर जाना होगा। Sreeleathers की वेबसाइट का लिंक https://sreeleathers.com/ है।
  • अब जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो यह सीधा आपको Sreeleathers की वेबसाइट पर ले जाएगा। यहाँ पर आपको सबसे अंत में जाकर बायीं और लिखा मिलेगा “Our Stores” जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने भारत का नक्शा आ जाएगा और वहां पर दिखाया जाएगा कि Sreeleathers के स्टोर भारत के किस किस शहर में खुल चुके हैं।
  • अब आपको उसकी दाई ओर सबसे नीचे लिखा हुआ दिखाई देगा Contact Us जिस पर आपको क्लिक करना होगा। अप चाहे तो सीधा इस https://sreeleathers.com/pages/our-stores लिंक पर क्लिक कर भी वहां पहुँच सकते हैं। इसके बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी।
Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने की प्रक्रिया (Sreeleathers Franchise Process)
  • इसमें आप सबसे पहले अपना नाम, विषय व ईमेल भर दे। उसके बाद चौथे विकल्प में आपसे आपकी क्वेरी के बरे में पूछा जाएगा। यहाँ पर आपको एक ड्रापडाउन लिस्ट दी जायेगी जिसमे से आपको New Dealership को चुनना होगा।
  • जैसे ही आप इसे चुनेंगे तो आपसे कई तरह की जानकारी मांगी जाएगी।
  • इन जानकारी में आपसे आपकी प्रॉपर्टी के बारे में संपूर्ण जानकारी, आप अभी क्या बिज़नेस करते है उसकी जानकारी, आपकी कमाई की जानकारी, आपके घर का पता, फोन नंबर, मोबाइल नंबर तथा संदेश इत्यादि माँगा जाएगा। आप इन सभी को ध्यान से भर कर भेज दीजिए।

इसके बाद जैसे ही Sreeleathers के अधिकारियों को आपका संदेश प्राप्त होगा तो उनके द्वारा आपसे संपर्क स्थापित किया जाएगा। इसके बाद वे आपको आगे की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से फोन पर ही बता देंगे। यदि सब कुछ सही रहा तो आपको कुछ ही दिनों में Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी मिल जाएगी। उसके बाद आप चिंतामुक्त होकर Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी को खोल सकते हैं।

Sreeleathers कंपनी की कांटेक्ट डिटेल्स (Sreeleathers Franchise Contact Details)

अब यदि आप Sreeleathers से संपर्क करना चाहते हैं या फिर फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन करने से पहले उनसे किसी बारे में बात करना चाहते हैं या फिर आपको कोई शंका हैं और आप उनसे इसके बारे में समाधान चाहते हैं तो आपको उनसे संपर्क करना चाहिए।

Sreeleathers ने अपने यहाँ संपर्क करने के लिए ईमेल आईडी व फोन नंबर दोनों दिए हुए हैं। ऐसे में यदि आप Sreeleathers को मेल भेजना चाहते हैं तो आप उन्हें sreeleathers@sreeleathers.com पर ईमेल भेज सकते हैं। अब यदि आप उनसे उनके फोन नंबर पर संपर्क करना चाहते हैं तो आप उन्हें  033 2286 1510 पर संपर्क कर सकते हैं। दोनों तरह से ही संपर्क करने पर आपको उत्तर मिल जाएगा और आपकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

Sreeleathers कंपनी की मार्केटिंग (Sreeleathers company ki marketing)

अब जब आप Sreeleathers का शोरूम खोलने जा रहे हैं तो आपको यह भी जानना होगा कि इस शोरूम की मार्केटिंग कैसे होगी। तो आज हम आपको बता दे कि Sreeleathers अपने आप में एक बहुत बड़ा ब्रांड हैं और हर कोई इसका नाम जानता हैं। यहाँ तक कि हर घर में किसी ना किसी के पास Sreeleathers का जूता या चप्पल मिल ही जाएंगे।

ऐसे में आप जैसे ही शोरूम खोलेंगे तो लोग अपने आप चलकर आपके पास Sreeleathers का सामान खरीदने आएंगे। इसी के साथ आपके शोरूम की मार्केटिंग करने में Sreeleathers के द्वारा भी बहुत मदद की जाएगी। वे आपको ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह का समर्थन देंगे ताकि आपके शोरूम की अच्छी कमाई हो सके।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी में मार्जिन (Sreeleathers Franchise Marjin)

अब यदि आप Sreeleathers के शोरूम में बिक रहे आइटम के ऊपर मार्जिन को जानना चाह रहे हैं ताकि आप अपना लाभ जान सके तो यह भी आपको बहुत मिलेगा। किंतु यह सभी आइटम पर फिक्स नही हैं। कहने का अर्थ यह हुआ कि Sreeleathers के शोरूम में कई तरह के आइटम आते हैं। इन सभी का मूल्य भी अलग अलग होगा। जैसे कि कोई जूता 500 का होगा तो कोई एक हज़ार का तो कोई दो हज़ार का भी होगा।

Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले – Related FAQs

प्रश्न: Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी कितने में मिलेगी?

उत्तर: Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी 25 से 35 लाख में मिलेगी।

प्रश्न: Sreeleathers किसकी कंपनी है?

उत्तर: Sreeleathers जूतों व चप्पल की कंपनी है जहाँ महिलाओं, पुरुषों व बच्चों के हर तरह के आइटम मिलते है।

प्रश्न: Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी?

उत्तर: Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए Sreeleathers की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करे।

प्रश्न: Sreeleathers की फ्रैंचाइज़ी लेना फायदेमंद है या नही?

उत्तर: Sreeleathers के जूते व चप्पल आम लोग से लेकर धनी लोग खरीदते हैं तो ऐसे में इसकी फ्रैंचाइज़ी लेना बहुत ही फायदे वाला बिज़नेस है।

ऐसे में सभी प्रोडक्ट पर मिलने वाला मार्जिन भी अलग अलग होगा। हालाँकि आप मुख्यतया Sreeleathers के प्रोडक्ट्स पर 10 से 15 प्रतिशत का मार्जिन कमा पाएंगे। एक तरह से यदि आप 1000 का कोई जूता बेच रहे हैं तो उस पर आपको 100 रुपए का लाभ मिल सकता हैं।

Leave a Comment

कंपार्टमेंट के लिए आवेदन कैसे करें? प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना 2023 एमटीपी एक्ट 2021 क्या है? डेट फंड का क्या मतलब होता है? रिकरिंग डिपॉजिट क्या होता है?