Parallel Space से एक मोबाइल में दो WhatsApp आसानी से यूज़ करे.

0
84
views

Parallel Space: दोस्तों आज ऐसा कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं होगा. जिसके पास ड्यूल सिम वाला मोबाइल ना हो. आज  हर व्यक्ति के पास दो से ज्यादा SIM कार्ड होंगे . आजकल दो SIM कार्ड रखना भी एक तरह की मजबूरी है. क्योंकि एक पर्सनल यूज़ के लिए तथा दूसरा सिम कार्ड प्रोफेशनल यूज़ के लिए रखना पड़ता है. प्रोफेशनल यूज करने वाला सिम कार्ड ऑफिस टाइम पर ही ओपन रखा जाता है. और पर्सनल यूज किया जाने वाला सिम कार्ड 24 घंटे ओपन करके रखा जाए जाता है .  इसलिए यहां हमें ऑफिस और पर्सनल यूज के लिए दो सिम कार्ड क्या जरुरत पड़ती है.

Parallel Space

उसी तरह पर्सनल और ऑफिस वर्क के लिए आजकल तो WhatsApp पर अकाउंट की भी जरूरत पड़ती है. यदि हम दो WhatsApp अकाउंट अलग-अलग मोबाइल्स में इस्तेमाल करते हैं, तो यह थोड़ा डिफिकल्ट हो जाता है. एक साथ में दो स्मार्टफोन रखना संभव नहीं है. और फीचर फोन में यह सुविधा उपलब्ध नहीं है. वहीं दूसरी तरफ Android के नियम के अनुसार आप एक ही  मोबाइल में एक ही प्रकार के दो ऐप्स इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं .

इन समस्याओं के बाद हमें अपने मोबाइल में दो अलग-अलग WhatsApp इंस्टॉल करने के लिए एक थर्ड पार्टी ऐप्स की सहायता लेनी पड़ती है. इसलिए यहां पर हम आज बताने जा रहे हैं आप कि आप किस तरह से एक मोबाइल में दो WhatsApp अकाउंट , दो Facebook अकाउंट या फिर दो Twitter अकाउंट कैसे चला सकते हैं.

Parallel Space की सहायता से एक स्मार्ट फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट कैसे चलाएं ?

Parallel Space

दोस्तों  एक स्मार्ट फोन में दो WhatsApp अकाउंट चलाना चलाने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप्स Parallel Space को इंस्टॉल करना पड़ेगा. Parallel Space की सहायता से आप किसी भी प्रकार के सोशल मीडिया अकाउंट को एक ही मोबाइल में दो अलग-अलग तरह से यूज कर सकते हैं . एक मोबाइल में दो WhatsApp अकाउंट यूज करने के लिए आप नीचे बताए गए इस टिप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन से गूगल प्ले स्टोर पर जाकर पहले Parallel Space एप्स को डाउनलोड करना पड़ेगा .
  • Parallel Space डाउनलोड करके इसको ओपन करें. और यहां पर दिखाई पड़ने वाले प्लस आइकन पर क्लिक करें.
  • प्लस आइकॉन  पर क्लिक करने पर आपको आपके मोबाइल में इंस्टॉल सभी तरह के ऐप्स दिखाई पड़ेंगे . इनमें से जिस apps को आप डबल करना चाहते हैं. उस पर क्लिक करें. जैसे कि आप WhatsApp के दो अकाउंट बनाना चाहते हैं तो WhatsApp पर क्लिक करें.
  • इसके बाद WhatsApp आपके Parallel Space में ऐड हो जाएगा इसका मतलब आपके स्मार्टफोन में 2 व्हाट्सएप्प आ  चुके हैं. एक जो आपने अपने स्मार्टफोन में पहले से इंस्टॉल कर रखा है और दूसरा अभी जो आपने पहले Parallel Space में ऐड किया है.
  • अब आप इसे पूरी तरह से अलग  WhatsApp अकाउंट की तरह यूज कर सकते हैं.
  • अब आपको अपने दूसरे WhatsApp पर अकाउंट मतलब जो पहले स्पेस में है . अभी इनस्टॉल किया है उसको सेट अप करना होगा.
  • जब आप अपना दूसरा WhatsApp अकाउंट जो कि Parallel Space में इंस्टॉल किया है. उसको सेट अप कर करना है .
  • आब आप अपने मोबाइल में दो अलग-अलग WhatsApp अकाउंट को आसानी से यूज कर सकते हैं.

इस तरह से आप अपने एक स्मार्टफोन में दो अलग-अलग WhatsApp अकाउंट पहले स्पेस की मदद से इंस्टॉल कर सकते हैं और नॉर्मल दोनों ही WhatsApp अकाउंट नॉर्मल ही यूज कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here