OLA Cab क्या है? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi

Ola Me Bike Kaise Lagaye – आप सभी ने Ola Cab का नाम तो सुना ही होगा। यदि आपको ज्यादा जानकारी नहीं होगी, तो भी मुझे पूरा विश्वास है कि आपको ओला कैब बारे में थोड़ा बहुत जरुर जानते होंगे। लेकिन क्या आपने ये सुना कि Ola Cab से जुड़कर अपना खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है। शायद आपने इसके बारे में भी सुना होगा। लेकिन आज हम आपको इसके बारे में डिटेल में बताएँगे कि किस तरह से आप Ola Cab के साथ आप अपना बिज़नेस कैसे स्टार्ट कर सकते है। जी हाँ दोस्तों आप बिलकुल सही पढ़ रहे है। आप ओला कैब में बिना किसी इन्वेस्टमेंट के साथ जुड़कर अपना खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है।

OLA Cab क्या है।? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi

Ola Bike Registration Process In Hindi –

ये जानकर आपको ख़ुशी होगी कि ola ने अभी अभी एक नया फीचर लॉन्च किया है। जिसके तहत आप वहां से नई बाइक ले सकते है। और उसे ओला में ही लगाकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। अगर बिना इन्वेस्टमेंट की बात करे तो इस नए फीचर की अच्छी बात यह है कि अगर आपके पास कोई पुरानी बाइक है। तो आप उसे भी ओला में लगा सकते है। और हर महीने 20000 से लेकर 25000 कमा सकते है।

सो फ्रेंड्स अगर आपके पास अपनी कोई पुरानी बाइक है। और आप चाहते है कि आप भी अपना बिज़नेस शुरू करे तो यह आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। अब मन मे सवाल आता है कि आख़िर हम अपनी बाइक को ओला कैब में कैसे लगा सकते है? तो हम आपको बता दे कि इसके लिये आपको ज़रा भी परेशान होने की जरूरत नही है। इसकी पूरी जानकारी हमने नीचे शेयर की जिसे Follow करके आप अपनी बाइक को ओला कैब में लगाकर अच्छे पैसे कमा सकते है। लेकिन ये जानने से पहले ओला कैब क्या है? इसके बारे में भी थोड़ा जान लेते है।

ओला कैब क्या है? What is Ola Cab –

ओला में अपनी बाइक लगाने और ओला के साथ अपना बिजिनेस शुरू करने के बारे में जानकारी प्राप्त करने से पहले हमें यह जानना आवश्यक है। की आखिर वास्तव में ओला क्या है। Ola Cab एक best taxi बुकिंग कम्पनी है। जो यात्रियों की यात्रा को सुलभ और आसान बनाती है। ओला का इस्तेमाल करके आप Mini, Micro से लेकर Luxury Cars आदि कार को अपनी यात्रा के लिए बुक कर सकते है। ओला कैब की शुरुआत 3 दिसंबर को 2010 में सबसे पहले मुम्बई से हुई थी। जिसकी शुरुआत भविश अग्रवाल ने की थी।

आज यह कम्पनी इतनी प्रचलित हो चुकी है कि यह आज मुंबई के अलावा 100 से भी ज्यादा शहरो में अपनी 450000 गाड़ियों के साथ सर्विस दे रही है। ओला कैब्स एक मोबाइल एप्लीकेशन पर आधारित टैक्सी सर्विस है। जो टैक्सी बुक करने की सुविधा प्रदान करती है। आप कही भी अपनी यात्रा को सरल करने के लिए इस एप्लिकेशन की मदद से आप ola cabs टैक्सी बुक कर सकते है।

Ola Bike Business Plan / ओला बाइक रजिस्ट्रेशन प्रोसेस –

आपको बता दे अब तक यह सिर्फ टैक्सी जैसे कार से ही अपनी सर्विस प्रदान करती थी। और आप ओला में अपनी कार लगा कर पैसे कमा सकते थे। लेकिन अब ओला ने ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए और यात्रियों की सुविधा को बेहतर करने के लिए अपनी ओला बाइक के नाम से भी एक सर्विस शुरू की है। जिसमे अब यात्री कार की तरह बाइक को भी बुक कर सकते है। यह कार के मुकाबले काफी सस्ता है। और यूज़र भी ओला की इस सर्विस को काफी पसंद कर रहे है।

इसके अलावा ओला कैब्स ने दूसरे लोगो को अपनी बाइक जोड़ने की भी सर्विस प्रदान की है। जिसके जरिये कोई भी इसमे अपनी बाइक लगाकर अपना बिज़नेस ओला के साथ शुरू कर सकते है। अगर आपके पास भी बाइक है। तो आपके पास ओला के साथ बिज़नेस करने का सुनहरा मौका है। चलिए जानते है कि आप ओला कैब्स में अपनी बाइक कैसे लगा सकते है।

Ola Me Bike Kaise Lagaye? ओला में बाइक लगाने के लिए आवश्यक दस्तावेज –

ओला में अपनी बाइक लगाने और ओला के साथ अपना बिजिनेस शुरू करने के लिए आपके जरुरी डाक्यूमेंट्स होना आवश्यक है। जिनके बिना आप ओला के साथ काम नहीं कर सकतें हैं। ये डाक्यूमेंट्स कुछ इस प्रकार है।ं –

बाइक मालिक के दस्तावेज़ –

यदि बाइक आपके घर में किसी और के नाम से है। तो जिसके नाम पर बाइक उसके पास निम्पैन दस्नतावेज होने चाहिए –

  • पैनकार्ड
  • कैंसिल चेक या पासबुक की कॉपी
  • आधार कार्ड
  • एड्रेस प्रूफ

बाइक के लिए जरुरी दस्तावेज़ –

आपकी बाइक के निम्न डाक्यूमेंट्स होने आवश्यक है।ं –

  • बाइक आर.सी.
  • बाइक बीमा

ड्राईवर के दस्तावेज –

एक ड्राईवर के रूप में आपके पास निम्न दस्तावेज होने आवश्यक है। –

  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • आधार कार्ड
  • पते का प्रमाण पत्र

Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Online In Hindi-

ओला में बाइक लगाना काफी आसान है। लेकिन लोगो के इसके बारे में ज्यादा जानकारी नही है। सो अगर आप भी अपनी बाइक को ओला में लगाना चाहते है। तो इसकी पूरी जानकारी को हमने नीचे हिंदी में शेयर की है। जिसे फॉलो करके आप बड़ी ही आसानी से अपनी बाइक को ओला के साथ जोड़कर पैसा कमा सकते है। ओला में बाइक लगाने के लिये आप अपने शहर के नज़दीकी ओला आफिस जा सकते है।ं या फिर आप इसके लिए घर बैठे ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है। तो चलिए जानते है –

OLA Cab क्या है।? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi

How To Join Ola Bike? Ola Bike Registration Process In Hindi –

  • Send Your Inquiry के ऑप्शन पर क्लीक करने पर आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा। यहां आपको अपनी सभी जानकारी को आपको सही सही भरना है।
OLA Cab क्या है।? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi
  • Your Name यहां आपको अपना नाम लिखना है।
  • Phone number यहां आपको अपने फ़ोन नंबर को एंटर करना है।
OLA Cab क्या है।? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi
  • साथ ही Your City में अपने शहर का नाम चुने।
  • Now Detail भरने के बाद फॉर्म को सबमिट पर क्लिक कर दे।

फॉर्म सबमिट करने के बाद ओला की तरफ से आपके नंबर पर इसकी अपडेट मिलती रहेगी। अपडेट मिलते ही आपको अपने जरूरी Documents को लेकर अपने नज़दीकी OLA ऑफ़िस जाना होगा। वहाँ आपको अपने कुछ डाक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन करने के बाद आप आपकी बाइक OLA में जुड़ जाएगी। जानकारी के लिए बता दे कि ओला एजेंट आपके पास आ सकते है। या आपको आँफिस भी जाना पड़ सकते है।

Ola Me Bike Kaise Lagaye? ओला से बाइक जोड़ने के फायदे – Benefits Of Ola cab

  • कम इन्वेस्टमेंट में ओला से बाइक जोड़कर अपना खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है।
  • कार से ज्यादा बुकिंग अब ओला में बाइक की होती है। तो ऐसे में आपको ज्यादा इंतजार भी नही करना होगा।
  • अगर आप बाइक ओला में लगाते है। तो इसमे ट्रैफिक की भी चिंता नही है।
  • बाइक से कार के मुताबिक ज्यादा कम समय मे ज्यादा बिज़नेस कर सकते है।
  • कम समय में काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।.
  • लम्बे समय तक इसके साथ काम कर सकते है।.
  • अच्छी बात यह है। की Ola Cabs भारत की ही कम्पनी है।.
Ola Cabs क्या है?

Ola Cabs भारत की एक टैक्सी प्रोवाइडर कंपनी है। जहाँ से आप कहीं ट्रेवल करने के लिए चार पहिया वाहन या दो पहिया वाहन को बुक कर उसकी सुविधा प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा आप अपने वाहन को इस कंपनी से जोड़कर काफी पैसे भी कमा सकते है।

Ola Cabs में गाड़ी लगाकर हम कितने पैसे कमा सकते है?

अगर आप ola कंपनी से अपनी गाड़ी को आपके मन में ये सवाल अवश्य आ रहा होगा। कि यहां अपनी गाड़ी लगाकर हम कितने रुपये महीने कमा सकते है अगर हां! तो आपको बता दें कि यहां आप मोटर साइकिल को जोड़कर 8 – 10 हज़ार रुपये महीने और वहीं कार को Ola Cabs से जोड़कर 20 – 25 हज़ार रुपये महीने कमा सकते है।

Ola Cabs से अपने वाहन को कैसे जोड़े?

अगर आप Ola Cabs से अपने वाहन को जोड़ना चाहते है तो इसके लिए इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। जहां से Send Your Inquiry के ऊपर क्लिक करके अपने वाहन को Ola Cabs से जोड़ सकते है। जिसके बारे में ऊपर विस्तार से बताया गया है।

Ola Cabs को सबसे पहले कब और कहाँ लांच किया गया था?

आपको बता दें कि Ola Cabs को सबसे पहले 10 दिसम्बर 2010 को मुंबई में शुरू किया गया था।

Ola cabs अब कितने शहरों में सर्विस प्रदान करती है और इससे कितने वाहन जुड़ चुके है?

Ola Cabs India के लगभग 100 से ज्यादा शहरों में अपनी सर्विस लोगों को प्रोवाइड करा रही है और इससे अब तक 4,50,000 से वाहनों को जोडा जा चुका है।

उम्मीद करता हूँ कि आपको आज की हमारी पोस्ट OLA Cab क्या है? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi अच्छी लगी होगी। और आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी। अगर इस पोस्ट में आपको कुछ भी समझ नही आया हो या फिर बाइक लगाने में फॉर्म को भरने या अन्य किसी तरह की कोई भी परेशानी हो तो हमसे नीचे कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके ज़रूर पूछे हमारी टीम जल्द आपसे जुड़कर आपकी समस्या का समाधान करने की पूरी कोशिश करेगी। इसके साथ अगर आज यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर शेयर करे ।। धन्यवाद।

Spread the love

40 thoughts on “OLA Cab क्या है? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi”

  1. नमस्कार महोदय
    मैं अपनी बाइक ola में चलाना चाहता हूं।
    मैं इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश, में बाइक चलाने के लिए कई दिनों से प्रयास कर रहा हूं। लेकिन इलाहाबाद के लिये online booking option नही आरहा है।
    कृपया मेरी सहायता करें, और मुझे इलाहाबाद के ola office का पता और फ़ोन नम्बर प्रदान करें।
    धन्यवाद
    दीपक मिश्रा

    Reply
  2. हमें अपनी बाईक आप के ओला से। संबद्ध करना है महोदय जानकारी प्रदान करे

    Reply
  3. i am sandeep from kanpur utter pradesh i will self drive in my bike but kanpur city name is not show in ola list plz contact me and help my how aatch my bike in ola

    Reply
  4. Sir me jaipur se hu muje mere bike ko opa me laga kr khud chalana chahata hu sir sahayata kijiye na mere plz. Sir

    Reply
  5. सॉरी, मुझे अपनी बाइक लगानी है और मेंं स्वयं चलाउंगा । मैं लखनऊ से हूँ।
    मेरी सहायता करें।रजिस्ट्रेशन कैसे करू

    Reply
  6. मै लखनऊ, उत्तर प्रदेश मे इस योजना का लाभ उठाना चाहता हूँ परंतु इस रजिस्ट्रेशन में लखनऊ शहर का नाम नही दिखा रहा है। मैंने बहुत बार प्रयास किया परंतु कोई फायदा नही हुआ । इस योजना का लाभ उठाने में मेरी सहायता करे

    Reply
      • हाँ दिखा रहा है परंतु मैं ओला में अपनी बाइक की रजिस्ट्रेशन के लिए कह रहा था और आप की दी हुई लिंक से वह मुझे cab driver में जुड़ने के लिए कह रहा है।मेरी सहायता करने के लिए धन्यवाद लेकिन उस में मुझे cab रजिस्ट्रेशन नही करना है।

        Reply
        • महेंद्र जी बाइक के रेजिस्ट्रेशन में केवल बड़े शहरों के नाम दिए गए है। जिसमे लखनऊ के नाम नही है इसलिए आप ऑनलाइन लखनऊ के लिए रेजिस्ट्रेशन नही कर सकते हैं। लेकिन आप ऑफलाइन बाइक के लिए ओला में अप्लाई कर सकतें हैं। इसके लिए आपको अपने नजदीकी ओला के आफिस जाना होगा। या आप D-48, Vibhuti Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226010 वाले आफिस में जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

          Reply
      • किन्तु मैं ओला में बाइक के आवेदन के लिए कह रहा हु, लखनऊ में ।मेरी सहायता करने के लिए धन्यवाद परंतु उसमे लखनऊ के नाम नही दिखा रहा है ।मुझे ओला में cab नही अपनी बाइक चलानी है ।कृपया मेरी सहायता करने का कष्ट करें और कमेंट में दिए गए नंबर से मुझे contact करें।धन्यवाद ।

        Reply
  7. आपका आपका पोस्ट और व्यवसाय लखनऊ उत्तर प्रदेश में मुझे बहुत अच्छा लगा मैं सुल्तानपुर का रहने वाला हूं लखनऊ में जॉब करता हूं और आपकी ओला में मैं अपनी न्यू बाइक लगाना चाहता हूं क्या मेरा आप लोग हेल्प करेंगे आरसी अभी नहीं आई है प्लैटिना बजाज हंड्रेड सीसी मैंने खरीद ली है कब और कैसे कहां मैं ऑफिस में रजिस्ट्रेशन कराएं डीएल मेरे पास कार्ड वाला नहीं है जो पहले बनता था सन 2009 का बना हुआ है वही पुराना वाला है क्या मेरा रजिस्ट्रेशन हो जाएगा मेरा कांटेक्ट नंबर इस प्रकार है6394571154-7860105320 Lucknow Mahesh Sharma

    Reply

Leave a Comment