OLA Cab क्या है? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi

Ola Me Bike Kaise Lagaye – आप सभी ने Ola Cab का नाम तो सुना ही होगा। यदि आपको ज्यादा जानकारी नहीं होगी, तो भी मुझे पूरा विश्वास है कि आपको ओला कैब बारे में थोड़ा बहुत जरुर जानते होंगे। लेकिन क्या आपने ये सुना कि Ola Cab से जुड़कर अपना खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है। शायद आपने इसके बारे में भी सुना होगा। लेकिन आज हम आपको इसके बारे में डिटेल में बताएँगे कि किस तरह से आप Ola Cab के साथ आप अपना बिज़नेस कैसे स्टार्ट कर सकते है। जी हाँ दोस्तों आप बिलकुल सही पढ़ रहे है। आप ओला कैब में बिना किसी इन्वेस्टमेंट के साथ जुड़कर अपना खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है।

OLA Cab क्या है।? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi

Ola Bike Registration Process In Hindi –

ये जानकर आपको ख़ुशी होगी कि ola ने अभी अभी एक नया फीचर लॉन्च किया है। जिसके तहत आप वहां से नई बाइक ले सकते है। और उसे ओला में ही लगाकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। अगर बिना इन्वेस्टमेंट की बात करे तो इस नए फीचर की अच्छी बात यह है कि अगर आपके पास कोई पुरानी बाइक है। तो आप उसे भी ओला में लगा सकते है। और हर महीने 20000 से लेकर 25000 कमा सकते है।

सो फ्रेंड्स अगर आपके पास अपनी कोई पुरानी बाइक है। और आप चाहते है कि आप भी अपना बिज़नेस शुरू करे तो यह आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। अब मन मे सवाल आता है कि आख़िर हम अपनी बाइक को ओला कैब में कैसे लगा सकते है? तो हम आपको बता दे कि इसके लिये आपको ज़रा भी परेशान होने की जरूरत नही है। इसकी पूरी जानकारी हमने नीचे शेयर की जिसे Follow करके आप अपनी बाइक को ओला कैब में लगाकर अच्छे पैसे कमा सकते है। लेकिन ये जानने से पहले ओला कैब क्या है? इसके बारे में भी थोड़ा जान लेते है।

ओला कैब क्या है? What is Ola Cab –

ओला में अपनी बाइक लगाने और ओला के साथ अपना बिजिनेस शुरू करने के बारे में जानकारी प्राप्त करने से पहले हमें यह जानना आवश्यक है। की आखिर वास्तव में ओला क्या है। Ola Cab एक best taxi बुकिंग कम्पनी है। जो यात्रियों की यात्रा को सुलभ और आसान बनाती है। ओला का इस्तेमाल करके आप Mini, Micro से लेकर Luxury Cars आदि कार को अपनी यात्रा के लिए बुक कर सकते है। ओला कैब की शुरुआत 3 दिसंबर को 2010 में सबसे पहले मुम्बई से हुई थी। जिसकी शुरुआत भविश अग्रवाल ने की थी।

आज यह कम्पनी इतनी प्रचलित हो चुकी है कि यह आज मुंबई के अलावा 100 से भी ज्यादा शहरो में अपनी 450000 गाड़ियों के साथ सर्विस दे रही है। ओला कैब्स एक मोबाइल एप्लीकेशन पर आधारित टैक्सी सर्विस है। जो टैक्सी बुक करने की सुविधा प्रदान करती है। आप कही भी अपनी यात्रा को सरल करने के लिए इस एप्लिकेशन की मदद से आप ola cabs टैक्सी बुक कर सकते है।

Ola Bike Business Plan / ओला बाइक रजिस्ट्रेशन प्रोसेस –

आपको बता दे अब तक यह सिर्फ टैक्सी जैसे कार से ही अपनी सर्विस प्रदान करती थी। और आप ओला में अपनी कार लगा कर पैसे कमा सकते थे। लेकिन अब ओला ने ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए और यात्रियों की सुविधा को बेहतर करने के लिए अपनी ओला बाइक के नाम से भी एक सर्विस शुरू की है। जिसमे अब यात्री कार की तरह बाइक को भी बुक कर सकते है। यह कार के मुकाबले काफी सस्ता है। और यूज़र भी ओला की इस सर्विस को काफी पसंद कर रहे है।

इसके अलावा ओला कैब्स ने दूसरे लोगो को अपनी बाइक जोड़ने की भी सर्विस प्रदान की है। जिसके जरिये कोई भी इसमे अपनी बाइक लगाकर अपना बिज़नेस ओला के साथ शुरू कर सकते है। अगर आपके पास भी बाइक है। तो आपके पास ओला के साथ बिज़नेस करने का सुनहरा मौका है। चलिए जानते है कि आप ओला कैब्स में अपनी बाइक कैसे लगा सकते है।

Ola Me Bike Kaise Lagaye? ओला में बाइक लगाने के लिए आवश्यक दस्तावेज –

ओला में अपनी बाइक लगाने और ओला के साथ अपना बिजिनेस शुरू करने के लिए आपके जरुरी डाक्यूमेंट्स होना आवश्यक है। जिनके बिना आप ओला के साथ काम नहीं कर सकतें हैं। ये डाक्यूमेंट्स कुछ इस प्रकार है।ं –

बाइक मालिक के दस्तावेज़ –

यदि बाइक आपके घर में किसी और के नाम से है। तो जिसके नाम पर बाइक उसके पास निम्पैन दस्नतावेज होने चाहिए –

  • पैनकार्ड
  • कैंसिल चेक या पासबुक की कॉपी
  • आधार कार्ड
  • एड्रेस प्रूफ

बाइक के लिए जरुरी दस्तावेज़ –

आपकी बाइक के निम्न डाक्यूमेंट्स होने आवश्यक है।ं –

  • बाइक आर.सी.
  • बाइक बीमा

ड्राईवर के दस्तावेज –

एक ड्राईवर के रूप में आपके पास निम्न दस्तावेज होने आवश्यक है। –

  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • आधार कार्ड
  • पते का प्रमाण पत्र

Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Online In Hindi-

ओला में बाइक लगाना काफी आसान है। लेकिन लोगो के इसके बारे में ज्यादा जानकारी नही है। सो अगर आप भी अपनी बाइक को ओला में लगाना चाहते है। तो इसकी पूरी जानकारी को हमने नीचे हिंदी में शेयर की है। जिसे फॉलो करके आप बड़ी ही आसानी से अपनी बाइक को ओला के साथ जोड़कर पैसा कमा सकते है। ओला में बाइक लगाने के लिये आप अपने शहर के नज़दीकी ओला आफिस जा सकते है।ं या फिर आप इसके लिए घर बैठे ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है। तो चलिए जानते है –

  • सबसे पहले आपको इसकी वेबसाइट partner.olacabs.com पर जाना है। आप चाहें तो यहाँ क्लीक करके भी डायरेक्ट जा सकतें हैं।
  • यहां आपको नीचे Send Your Inquiry का ऑप्शन मिलेगा। जहां आपको क्लिक कर देना है। जैसा कि आप स्क्रीन शार्ट में देख सकते है।

OLA Cab क्या है।? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi

How To Join Ola Bike? Ola Bike Registration Process In Hindi –

  • Send Your Inquiry के ऑप्शन पर क्लीक करने पर आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा। यहां आपको अपनी सभी जानकारी को आपको सही सही भरना है।

OLA Cab क्या है।? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi

  • Your Name यहां आपको अपना नाम लिखना है।
  • Phone number यहां आपको अपने फ़ोन नंबर को एंटर करना है।

OLA Cab क्या है।? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi

  • साथ ही Your City में अपने शहर का नाम चुने।
  • Now Detail भरने के बाद फॉर्म को सबमिट पर क्लिक कर दे।

फॉर्म सबमिट करने के बाद ओला की तरफ से आपके नंबर पर इसकी अपडेट मिलती रहेगी। अपडेट मिलते ही आपको अपने जरूरी Documents को लेकर अपने नज़दीकी OLA ऑफ़िस जाना होगा। वहाँ आपको अपने कुछ डाक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन करने के बाद आप आपकी बाइक OLA में जुड़ जाएगी। जानकारी के लिए बता दे कि ओला एजेंट आपके पास आ सकते है। या आपको आँफिस भी जाना पड़ सकते है।

Ola Me Bike Kaise Lagaye? ओला से बाइक जोड़ने के फायदे – Benefits Of Ola cab

  • कम इन्वेस्टमेंट में ओला से बाइक जोड़कर अपना खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है।
  • कार से ज्यादा बुकिंग अब ओला में बाइक की होती है। तो ऐसे में आपको ज्यादा इंतजार भी नही करना होगा।
  • अगर आप बाइक ओला में लगाते है। तो इसमे ट्रैफिक की भी चिंता नही है।
  • बाइक से कार के मुताबिक ज्यादा कम समय मे ज्यादा बिज़नेस कर सकते है।
  • कम समय में काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।.
  • लम्बे समय तक इसके साथ काम कर सकते है।.
  • अच्छी बात यह है। की Ola Cabs भारत की ही कम्पनी है।.

उम्मीद करता हूँ कि आपको आज की हमारी पोस्ट OLA Cab क्या है? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi अच्छी लगी होगी। और आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी। अगर इस पोस्ट में आपको कुछ भी समझ नही आया हो या फिर बाइक लगाने में फॉर्म को भरने या अन्य किसी तरह की कोई भी परेशानी हो तो हमसे नीचे कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके ज़रूर पूछे हमारी टीम जल्द आपसे जुड़कर आपकी समस्या का समाधान करने की पूरी कोशिश करेगी। इसके साथ अगर आज यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर शेयर करे ।। धन्यवाद।।

Sharing is caring

2 thoughts on “OLA Cab क्या है? Ola Me Bike Kaise Lagaye? Ola Bike Registration Process In Hindi”

  1. आपका आपका पोस्ट और व्यवसाय लखनऊ उत्तर प्रदेश में मुझे बहुत अच्छा लगा मैं सुल्तानपुर का रहने वाला हूं लखनऊ में जॉब करता हूं और आपकी ओला में मैं अपनी न्यू बाइक लगाना चाहता हूं क्या मेरा आप लोग हेल्प करेंगे आरसी अभी नहीं आई है प्लैटिना बजाज हंड्रेड सीसी मैंने खरीद ली है कब और कैसे कहां मैं ऑफिस में रजिस्ट्रेशन कराएं डीएल मेरे पास कार्ड वाला नहीं है जो पहले बनता था सन 2009 का बना हुआ है वही पुराना वाला है क्या मेरा रजिस्ट्रेशन हो जाएगा मेरा कांटेक्ट नंबर इस प्रकार है6394571154-7860105320 Lucknow Mahesh Sharma

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।