एंड्राइड मोबाइल के लिए बेस्ट फ्री Multitasking App कौन सा है ?

1
103
views

Multitasking App – दोस्तों कभी-कभी हमें अपने मोबाइल में एक साथ कई काम करने की जरूरत पड़ जाती है। मतलब मल्टीटास्किंग जरूरत पड़ जाती है। लेकिन यदि आपका 7.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर नहीं है। तो आप अपने मोबाइल में मल्टीटास्किंग नहीं कर सकते हैं। लेकिन हम आज आपको एक ऐसे Multitasking App  के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसका उपयोग करके आप अपने मोबाइल में भी कंप्यूटर लैपटॉप की तरह एक साथ में कई विंडो ओपन कर सकते हैं। साथ ही एक साथ में कई तरह के काम कर सकते हैं।

Multitasking App
क्या होता है Multitasking App –

जब आप एक साथ में कई काम करते हैं। तो उसे मल्टीटास्किंग कहते हैं। पहले केवल कंप्यूटर लैपटॉप में ही एक साथ में कई प्रोग्राम्स या Windows को ओपन किया जा सकता थे। और एक साथ में कई तरह के काम किए जा सकते थे। लेकिन अब मोबाइल फोन पर भी आप एक साथ में कई तरह के काम कर सकते हैं। जैसे आप एक साथ में इंटरनेट ब्राउजिंग भी कर सकते हैं और केलकुलेटर का भी उपयोग कर सकते हैं। या वीडियो देखते हुए इंटरनेट भी चला सकते है। ऐसे ही कई तरह के काम आप एक साथ में कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक Multitasking App जरूरत पड़ेगी। जिस का उपयोग करके आप अपने मोबाइल में मल्टीटास्किंग कर सकते हैं।

मोबाइल फोन के लिए बेस्ट Multitasking App –

यदि आप अपने मोबाइल में मल्टी टास्किंग करना चाहते हैं। तो आपको नीचे बताए गए आसान से स्टेप्स को फॉलो करके मल्टी टास्किंग कर सकते हैं।

Multitasking App

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Play Store ओपन करें। और यहां Floating Apps डालकर सर्च करें।
    अब आप फ्लोटिंग एप्स को डाउनलोड कर लें। और इसे इंस्टॉल कर लें।
  • इसके बाद आपको जो भी जानकारी दिखाई जा रही है। उसे स्किप करते रहें।
  • अब एप्स को ओपन करें। ऐप के होम स्क्रीन पर आपको बहुत से ऑप्शन मिलेंगे इनमें से जो भी ऑप्शन का यूज़ करना चाहते हैं। उसे सलेक्ट करके यूज़ कर सकते हैं।
  • जैसे आप इंटरनेट ब्राउजिंग भी करना चाहते हैं। और वीडियो भी देखना चाहते हैं। तो आप एक साथ में यह दोनों काम कर सकते हैं। इसके साथ ही आप अपने हिसाब से इनकी विंडोज को छोटा, बड़ा या मिनीमाइज़ कर सकते हैं।

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने मोबाइल में कंप्यूटर की तरह मल्टीटास्किंग कर सकते हैं। और एक साथ में कई फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here