Movierulz 2019 – Latest 300mb Bollywood and Hollywood Movies Download In Hindi

जब भी मनोरंजन के स्त्रोत के बारे में सोचते हैं, तो सबसे पहले जो हमारे मन में आता है वो है Movies Download। लेकिन आज कल थिएटर में हर Movies देखना मुमकिन नहीं हो पता और इसलिए लोग कुछ ऐसा चाहते हैं, जहाँ से फ्री में new Telugu movies 2019 download कर सके और अपने मोबाइल में ही देख सके। आज ऐसी बहुत सी वेबसाइट हैं, जो आपको अपने मोबाइल में ही hd movies download करने का विकल्प देती है। और उनमें सबसे पहले जिसका नाम आता है वो है – Movierulz 2019 Filmywap, Tamilrockers, Tamilyogi, 7StarHD। जिन पर Movies Download के लिए pirated version अपलोड होते हैं, और जहाँ से लोग सारी latest hd movies download कर लेते हैं, और ऑनलाइन भी देखतें हैं।

Movierulz 2019 – Latest 300mb Bollywood and Hollywood Movies Download In Hindi

लेकिन क्या आपको पता है ऐसी वेबसाइट पर Movierulz 2019 website free movie download या देखना गैर कानूनी है। और सरकार द्वारा इसके लिए कठोर नियम बनाये गए हैं। जिसमे आपको भारी जुर्माने के साथ ही साथ जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में पायरेसी वेबसाइट से malayalam movies download करने और इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताएगें।

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और बेस्ट यूजर एक्सपीरियंस बन रहा आकर्षण का केंद्र –

सभी ने पायरेटेड वेबसाइट के बारे मैं सुना ही होगा। जहाँ से लोग free Hindi movies download करते हैं। और ऐसी ही एक वेबसाइट है Movierulz 2019 जोकि सभी भाषा की Movies Download के लिए सबसे उत्तम सेवा प्रदान करती है। यह वेबसाइट इस तरह डिज़ाइन की गई है कि लोगों को किसी भी Movies को ढूंढ़ने में समय व्यतीत करने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। सभी Movies Download केटेगरी में विभाजित है। जिससे लोग अपनी पसंदीदा Movies आसानी से ढूंढ सकते हैं। यह वेबसाइट बहुत ही लोकप्रिय है क्योंकि लोग यहाँ बॉलीवुड, हॉलीवुड और टॉलीवूड Movies Download का मजा ले सकते हैं। आज बहुत से लोग है जो साउथ इंडियन Movies Download के फैन है तो उनके लिए उन Movies Download का हिंदी dubbed वर्शन भी उपलब्ध है।

Movies Download की क्वालिटी भी एक बहुत बड़ा फैक्टर है किसी भी वेबसाइट से Movies Download करने में। और इसीलिए Movierulz 2019 पर लोग क्वालिटी अपने मोबाइल डाटा के अनुसार चुन सकते हैं। यदि किसी के मोबाइल में स्टोरेज स्पेस ज्यादा है, तो वह MovieRulz से 300mb dual audio english movies भी download कर सकतें हैं या तो फिर 720p जो भी आपको ठीक लगे वैसे आप क्वालिटी सेलेक्ट कीजिये। यदि किसी को कोई Movierulz 2019 website latest Hindi, Tamil, Telugu, Malayalam, Hollywood, Tollywood, Bollywood movies online download नहीं मिल रही है। तो वेबसाइट में ही सर्च का विकल्प है जहाँ पर Movies का नाम लिखना है और उसके अनुसार लिस्ट मिल जाएगी।

MovieRulz 2019 – Download Malayalam Telugu & Hindi –

अपने ऐसी कोई Movies Download है जिसका बस नाम ही सुना हो और उसके बारे में आपके पास कोई अधिक जानकारी न हो तो भी आप को movierulz में Movies Download का विवरण भी मिल सकता है। आपको Movies Download की केटेगरी, उसके प्रोडूसर, डायरेक्टर, IMDB रेटिंग वगेरह की जानकारी भी इस वेबसाइट से प्राप्त हो सकती है। इससे आपकी Movies Download में जानकारी तो बढ़ेगी और साथ ही वो आपके टाइप की Movies Download है या नहीं वो भी पता चलेगा। हाई क्वालिटी Movies Download देखना सबको अच्छा लगता है और इसलिए इस वेबसाइट पे इनफार्मेशन के साथ screenshots भी होते है जिससे लोगों को क्वालिटी का आईडिया लग जाता है।

जानिए क्यों गैर कानूनी है Movierulz 2019 –

ये एक ऐसी pirated movies downloading website है, जो pirated content upload करती है। इस पर से लोग best HD quality में movies download करते हैं। लेकिन क्योंकि movie download के नाम पर pirated content परोसती है, इसलिए कई बार इस पर कानूनन पाबंदी लग चुकी है। इस website Movierulz 2019 के बारे में आज हम आपको विस्तार से जानकारी देंगे। बताएंगे कि किस तरह movies download online free करने की सुविधा देकर यह युवाओं को movie download करने के लिए आकर्षित करती है।

Users की बढ़ती संख्या चिंताजनक –

मुश्किल यह है कि इन website के जरिए लोगों को बैठे-बिठाए फायदा होता है, क्योंकि इन free movies download करने की torrent websites से वह मुफ्त में movie download कर सकते हैं, जबकि picture Hall या theater में जाकर movies देखने के लिए ticket लेना पड़ता है। ऐसे में Online Free में देखने के लिए अधिकतर लोग घर बैठे ही piracy websites से movie download करके या online देखना पसंद करते हैं। इसके लिए उन्हें ज्यादा कुछ बस नहीं बस एक Internet connection की जरूरत पड़ती है। और आजकल करीब करीब हर मोबाइल कंपनी अपने ग्राहकों को प्लान के मुताबिक लगभग 1.5 GB डाटा रोज free मुहैया कराती है। ऐसे में movies online download करने वालों के मजे हो गए हैं।

पुरानी movies भी users आसानी से ढूंढ लेते हैं –

Movierulz 2019 website पर लोगों को 2019, 2018, 2017, 2016, 2015 या इससे भी पुरानी movies वो भी small size 300mb, 500mb size में मिल जाती हैं। Movierulz 2012 के बाद मूवी डाउनलोड करने के लिए use की जा रही है। इस पर dubbed movies की भरमार है। जैसे लोग latest Hindi, Tamil, Telugu, Malayalam, Hollywood, Tollywood, Bollywood बड़ी तादाद में यहां से download करते हैं।

यूं कर रहे इस्तेमाल, रोक की जरूरत –

इंडिया में बहुत से लोग पायरेटेड वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं फ्री में Telugu, Kannada, Malayalam, Hindi Dubbed Movies Free Online Download के लिए। जहाँ बिना एक भी पैसे दे के भी वो Movies Download के मजे उठा सकते हैं। MovieRulz भी एक ऐसी ही साइट है, जहाँ से आप अपनी मनचाही Movies Download को कभी भी hollywood movies download कर सकते हैं। बहुत से लोग है जो अपने काम और समय के वजह से TV या कंप्यूटर पे Movies Download नहीं देख पाते तो इनके लिए ये वेबसाइट मोबाइल में भी 300mb dual audio english movies भी download करने का विकल्प देती है। अब आप होने मोबाइल में ही वेबसाइट खोल के Movies Download कर सकते है और उसे जब चाहे तब देख सकते हैं।

जैसी ही आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे तो देखेंगे। के इसमें बहुत से केटेगरी और genre है। जिससे आपको अपने टाइप की free movie download websites को खोजने बहुत ही आसान हो जायेगा। यदि ऐसी कोई Movies Download है जो आपको बस एक बार ही देखनी है और उसे डाउनलोड नहीं करनी तो आप उसे ऑनलाइन भी देख सकते हैं। MovieRulz में आप हॉलीवुड Movies Download का हिंदी dubbed वर्शन, Tamil, Telugu, Kannada, इत्यादि Movies Download देख और Tamilgun Download Tamil, Telugu, Malayalam For Free से Movies download कर सकते हैं।

MovieRulz – Watch & Download Telugu, Bollywood & Hollywood Movies Online –

लोगो को हमेशा उनके मोबाइल के हिसाब से HD Films Download करना चाहतें हैं, इसीलिए movierulz अनेक फाइल फॉर्मेट और क्वालिटी में Tamil dubbed, Telugu dubbed, Hindi Dubbed, Malayalam dubbed, English dubbed movies को डाउनलोड करने का विकल्प देता है। यह एक बहुत ही उत्तम प्लेटफार्म है, जिसके द्वारा आप अपनी पसंदीदा Movies Download को MovieRulz HD Movie Download 2019 करके देख सकते है। अपने मोबाइल में और अपने आप का मनोरंजन कर सकते हैं। यह वेबसाइट Movies Download के pirated version अपलोड करतें हैं। जिससे आप सभी लेटेस्ट Movies Download का मजा ले सके। movierulz में ऐसे बहुत से फीचर हैं। जो इसको सभी से अलग करता है और सभी लोगो को अपने प्रति मोहित करता है। आज बहुत से लोग इस वेबसाइट का उपयोग करते है। और अपनी सभी पसंदीदा Movies Download को डाउनलोड करते हैं।

सरकार ने block किया है बड़े पैमाने पर –

न केवल Movierulz 2019 बल्कि बाकी सभी piracy websites के domains को सरकार ने Block क्या हुआ है। इसके भी अधिकतर डोमेन blocked है। जब कभी सरकार इनके main domain को ब्लॉक करती है तो Movierulz 2019 website की टीम एक नए domain URL के साथ आ जाती है। इसके URL कई बार बदल चुके हैं। Social media  तक का ले रहे सहारा लोगों तक नए URL की सूचना पहुंचाने का तरीका भी इन्होंने निकाला है। और वो ये कि जब यह डोमेन काम करना बंद कर देते हैं तो वह Facebook, Twitter पर #Movierulz 2019 hashtag के साथ नया Movierulz 2019 link अपलोड कर देते हैं, जिसे लोग search कर लेते हैं।

गैर कानूनी होते हुए भी वह धड़ल्ले से इनका इस्तेमाल करते हैं, बगैर यह सोचे कि ऐसा करना उनको तगड़े जुर्माने के साथ ही जेल की हवा भी खिला सकता है। लोगों की इच्छा होती है कि वह सबसे पहले और खास तौर पर अपने दोस्तों से पहले सारी फिल्म देख डालें ताकि बाद में उन्हें अपनी लेटेस्ट Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed Movies Full HD और small size 300mb movies download online free की जानकारी से इम्प्रेस कर सकें। अक्सर आपने भी देखा होगा कि लोग कहीं बैठे हों या कहीं घूमने ही गए हों तो उनके बीच आपस में लेटेस्ट Movies Downloadज को लेकर डिस्कशन जरूर होता है। कोई भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहता।

Movierulz 2019 के दूसरे url की एक लंबी सूची है, जिनका लोगों ने फिल्म देखने के लिए इस्तेमाल किया। और गवर्नमेंट ने ब्लाक किया –

3movierulz.com 3movierulz.tv
movierulz.pl movierulz.pc
movierulz.vc movierulz.pz
movierulz.tc movierulz.pe
movierulz.st movierulz.gd
movierulz.nz movierulz.it
movierulz.ps movierulz.vt
movierulz.hs movierulz.hp
movierulz.vpn movierulz.plc
movierulz.ce movierulz.sd

Movierulz 2019 यूजर का रखतीं हैं विशेष ख्याल –

Movierulz 2019 जैसी वेबसाइट अपने यूजर का काफी ज्यादा ख्याल रखतीं हैं, जिसके कारन यूजर इनकी वेबसाइट के दीवाने बने रहतें हैं। Movierulz 2019 की कुछ विशेषताएं इस प्रकार हैं –

  • यह एक यूजर-फ्रेंडली वेबसाइट है जो हर तरह के users के लिए बनायीं गई है। इसमें बहुत सी tabs है, जिसके द्वारा आप आसानी सी वेबसाइट में navigate कर सकते हैं। इस वेबसाइट की tabs कुछ इस प्रकार है Hollywood, Tamil, Telugu, Genre, Featured जिससे आपको अपनी तरह की Online Latest Movies Free आसानी सी मिल जायेगी।
  • आपको जैसी Movies Download देखनी है वो उस tab पर जाके क्लिक करे। और अपनी पसंदीदा Movies Download को डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप चाहे तो Movies Download को ऑनलाइन भी बिना डाउनलोड करे भी देख सकते हैं। Movierulz 2019 में चयन करने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है और यह भी एक कारण है की लोग इस पायरेटेड वेबसाइट का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

Movierulz 2019 Bollywood, Tamil, Malayalam, Telugu 300MB –

  • यह वेबसाइट सिर्फ Movies Download के नहीं है बल्कि आप अपने फेवरेट TV shows भी देख सकते हैं। यदि आप गाने के शौक़ीन है। तो आप Movierulz 2019 के द्वारा ऑनलाइन गाने भी सुन सकते हैं।
  • बहुत सी बार ऐसी वेबसाइट पर प्रॉब्लम आती है जो आसानी से सोल्व नहीं हो पाती है,  और इसीलिए Movierulz 2019 जैसी वेबसाइट का लाइव chat विकल्प देतीं हैं। इसके द्वारा यूजर्स अपनी सारी समस्या बता सकें और उनकी टीम यूजर की हेल्प कर सकें।
  • आज कल बहुत सी Movies Download रिलीज़ होती है, यहाँ पर tabs द्वारा Movies Download को सर्च न कर पाए तो वेबसाइट में भी सर्च का विकल्प है जहाँ आप Movies का नाम लिख कर Movies को खोज सकते हैं।
  • जो भी Movierulz 2019 से संतुष्ट है, वो यूजर और बार बार इस वेबसाइट से Movies Download करना चाहते हैं। और इसलिए ऐसी साइट को लोग bookmark करके रखतें हैं।
  • इस वेबसाइट से लोग 360p, 720p or HD 1080p क्वालिटी में Movies Download कर सकते हैं। जिसके मोबाइल में इंटरनेट स्लो है वो भी अब Movies Download अपने मोबाइल में देख सकता है।
  • Movierulz 2019 में genre कुछ इस प्रकार है Horror, romance, animation, action जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी पसंद की Movies Download का चयन कर सकते हैं।

Free के चक्कर में मुसीबत मोल न लें, ticket लेकर movie का लुत्फ लें –

इसके अलावा Movierulz 2019 website से  movie downloading pirated website की अपनी मुसीबतें अलग हैं। जैसे कि ऐसी website से movie download  की स्थिति में third-party pop-up ads की वजह से device या system में virus का खतरा तो है ही। ऐसे में virus की वजह से या तो आपका system hang हो सकता है या फिर बिकुल ही काम करना बंद कर सकता है। उम्मीद है कि आप ऐसा तो बिलकुल नहीं चाहेंगे। तो अब तो  आप यह  समझ गए होंगे कि इस तरह कि website से movie download करना कितना खतरनाक हो सकता है।

आज ऐसी बहुत से pirated website latest movie download है, जहाँ से आप फ्री में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन Movierulz 2019 का लोगो में काफी क्रेज है। इस वेबसाइट पे लेटेस्ट 2019 रिलीज़ मूवी भी देख सकते हैं। इस वेबसाइट को रोकने के लिए सरकार ने खूब कोशिश की पर हर बार ये नई लिंक के साथ आती हैं। जिससे इसे रोकना बहुत ही कठिन हो गया हैं। अपने visitors को बनाए रखने के लिए Movierulz 2019 website के एडमिन हमेशा कोई ना कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं। जिस से लोग फ्री में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

Disclaimer

हम सब भारत में रहते हैं। इसलिए हम सब का कर्तव्य है की हम भारत सरकार और संविधान द्वारा बनाये गए सभी नियम और कानूनों का पालन करें। भारतीय कानून के अनुसार किसी भी Original Content की Piracy गैरकानूनी और दंडनीय अपराध है। यदि हम ऐसी पायरेसी वेबसाइट का उपयोग ही नही करेगें तो ये वेब साइट्स ज्यादा दिनों तक नही चल पाएगीं। इसलिए हम आपसे अनुरोध करते हैं की आप ऐसी पायरेसी वेबसाइट का उपयोग न करें।

www.techuhelp.com और हमारी टीम Piracy का पूरी तरह से विरोध करती है। इसलिए हमने आपको पायरेसी से होने वाले नुकसान एंव इसके नियम कानून के बारे में जानकारी प्रदान की। हमारे द्वारा दी गई जानकारी का मूल उद्देश गैरकानूनी और गलत गतिविधियों के बारे में जानकारी देना था। हमारा आपसे विनम्र अनुराध है की आप पायरेसी वेबसाइट से दूर रहें और राष्ट्र निर्माण में सहयोग करें।। धन्यवाद ।।

Sharing is caring

अपना सवाल यहाँ पूछें। कमेंट में अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर और अकाउंट नंबर जैसी पर्सनल जानकारी न शेयर करें।