मनचाहे लड़के से शादी के उपाय | मनपसंद वर पाने के उपाय

|| तुरंत शादी के उपाय?, मनचाहे लड़के से शादी के उपाय, मनपसंद वर पाने के उपाय, नवरात्रि में शादी के उपाय, शादी के लिए मनचाहे रिश्ते, शिव पुराण में शादी के उपाय, Sundar ladki se shadi karne ke upay, प्रेम विवाह करने के उपाय ||

हर कुंवारी या अविवाहित लड़की की एक ही इच्छा होती हैं कि उसे जो भी लड़का मिले वह उसके जीवन के लिए सर्वश्रेष्ठ हो। दरअसल बचपन से लेकर विवाह तक तो लड़की के सब (Apni pasand ke ladke se shadi karne ke upay) नखरे उसके माता पिता उठाते है और वह स्वतंत्र होकर सब करती है। एक तरह से उसे अपनी इच्छाओं को दबाकर नही रखना पड़ता।

ऐसे में कौन लड़की यह नही चाहेगी कि शादी के बाद भी उसे ऐसा ही जीवन मिले। अब उसे ऐसा जीवन देने में उसके पति (Manchahe var ke liye upay) का योगदान ही सबसे महत्वपूर्ण होता है।

यदि उसे एक अच्छा लड़का मिल गया तो अवश्य ही उसकी बाकि की जिंदगी सुखमय बीतेगी अन्यथा उसे जीवनभर दुःख ही दुःख भोगना पड़ेगा (Manchahi shadi ke totke)। इसलिए यदि आप भी मनचाहे लड़के से शादी के ऊपर ढूंढने में व्यस्त हैं तो आज हम आपके साथ वही साँझा करेंगे।

Contents show

मनचाहे लड़के से शादी के उपाय (Manchahe ladke se shadi ke upay)

बहुत बार ऐसा होता हैं कि किस लड़की को मनचाहा लड़का भी मिल जाता है लेकिन फिर भी वह उससे शादी नही कर पाती है। दरअसल ऐसा कई कारणों की वजह से हो सकता है। जैसे कि घरवालो का नही मानना या शादी में कोई और अड़चन आना। यह कारण कई तरह के हो सकते हैं।

इसलिए हम मनचाहे लड़के से शादी के उपाय जानने से पहले इस बार बात करेंगे कि आखिरकार मनचाहे लड़के से शादी करने (Manchahi shadi karne ke upay) में क्या क्या अड़चन आ सकती है। यदि अड़चन का सही से पता हो तो फिर उसका उपाय करना भी बहुत आसान हो जाता है। इसलिए आइए जाने मनचाहे लड़के से शादी ना हो पाने के कारण।

मनचाहे लड़के से शादी के उपाय | मनपसंद वर पाने के उपाय

मनचाहे लड़के से शादी नही होने के कारण

यह जरुरी नही कि आपको लड़का मिल ही गया हो क्या पता वह अभी तक मिला ही ना हो। क्या पता किसी की नज़र आप पर लगी हो या कोई और वजह हो। ऐसे में मनचाहे लड़के से शादी ना कर पाने के क्या क्या कारण हो सकते हैं। आइए जाने इनके बारे में विस्तार से।

  • #1. आपकी कुंडली में किसी तरह का दोष हो सकता है। यह आपको अपने पंडित से पता करना पड़ेगा कि क्या आपकी कुंडली में ग्रह दिशा सही चल रही है या नही या फिर आप पर कोई दोष है। यदि ऐसा कुछ है तो आपको वह दोष करने के लिए पूजा करवानी पड़ सकती है। इसलिए अपनी कुंडली को अवश्य चेक करवाए।
  • #2. यदि आपको अपना मनचाहा लड़का मिल भी गया है तो क्या पता उसकी कुंडली में कोई दोष हो या उसकी ग्रह दिशा सही नही हो। ऐसे स्थिति में भी आप दोनों की शादी में बाधा हो सकती है। इसलिए उसे भी अपनी कुंडली को चेक करवाने को बोले।
  • #3. नज़र लग जाना बहुत बुरी चीज़ मानी जाती हैं। यह किसी को भी लग सकती हैं और यह किसी से भी लग सकती है। ऐसे में आप दोनों में से किसी के ऊपर नज़र लगी हुई हो सकती हैं या फिर आप दोनों के रिश्ते को ही किसी की नज़र लगी हुई हो सकती हैं।
  • #4. आपके घरवालो को उस लड़के को लेकर मन में कोई शंका हो जिस कारण वे नही मान रहे हो। कई बार ऐसा होता हैं कि सब कुछ ठीक होते हुए भी आपके घरवाले लड़के के बारे में भला बुरा सोचते हैं या उनके मन में बुरे ख्याल आते हैं।
  • #5. यदि लड़के के घरवाले शादी के लिए हां नही कह रहे हैं तो यह भी आप दोनों की शादी में बहुत बड़ी बाधा बन सकता है। ऐसी स्थिति में भी आपकी अपने मनचाहे लड़के से शादी नही हो पाती है। यह भी किसी दोष के कारण हो सकता है।
  • #6. आपने कभी किसी का बुरा किया हो या गलती से ही किसी का कुछ बुरा हो गया हो जिस कारण शनि देव आपसे अप्रसन्न हो गए हो। ऐसी स्थिति में भी शनि देव आपको इस चीज़ का दंड दे सकते हैं। शनि देव के अप्रसन्न हो जाने पर आपको बहुत ही विषम परिस्थियों का सामना करना पड़ सकता हैं।
  • #7. आप किसी को पसंद करती हैं लेकिन वह किसी और को पसंद करता है। ऐसी स्थिति में उसे पाने के लिए क्या किया जाए या फिर उसे अपनी और कैसे आकर्षित किया जाए। यह भी एक समस्या हो सकती हैं।

मनचाहे लड़के से शादी करने का तरीका

अब तक आपने ऊपर जाना कि मनचाहे लड़का नही मिल पाने या फिर उसके मिल भी जाने के बाद उससे शादी नही हो पाने के क्या क्या कारण हो सकते हैं। अब हम जानेंगे कि ऊपर दी गयी समस्याओं का निवारण कैसे किया जा सकता हैं।

ऊपर हमने आपको जितनी भी समस्याएं बताई हैं अब हम एक एक करके उन सभी के निवारण भी जानेंगे। हम इन्हें क्रमानुसार आपके सामने रखेंगे ताकि आपको कोई उलझन ना हो।

#1. अपनी कुंडली का दोष सही करें –

यदि आपकी कुंडली में किसी तरह का दोष है या फिर उसी कारण आपको लड़का नही मिल पा रहा हैं तो यह सबसे बड़ा कारण हो सकता है। इस दोष के कारण लड़का आपके आसपास होते हुए भी आपकी उस पर नज़र नही जाएगी या अप उस पर ध्यान नही दे पाएंगे।

क्या पता उस लड़के के द्वारा आपको पटाने का या आप पर ;इने मारने का भी प्रयास किया गया हो लेकिन ऐसी स्थिति में आपने ही उस पर ध्यान ना दिया हो। यदि ऐसा हैं तो आपको कुंडली के दोष का निवारण जल्द से जल्द करना चाहिए। इससे पहले की आपका मनचाहा लड़का किसी ओर का हो जाए।

इसके लिए सबसे पहले तो आप अपनी कुंडली को किसी मान्यता प्राप्त पंडित को दिखाए। पंडित को दिखाकर पूछे कि क्या आपकी कुंडली में कोई दोष है। यह दोष किसी भी तरह का हो सकता है जैसे कि काल सर्प दोष, मांगलिक दोष, मंगल दोष, पितृ दोष, चांडाल दोष इत्यादि।

यदि आपकी कुंडली में ऐसा किसी तरह का दोष पाया जाता हैं तो आपको तुरंत ही उस पर काम करना शुरू कर देना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले तो दोष की पहचान करे और उसके बाद उसका उपाय निकाले। दरअसल हमारी कुंडली में जो भी डिश होता हैं उसका उपाय भी उसी में ही लिखा होता है।

हालाँकि यह दोष कितना (Manchahi shadi ke upay in Hindi) गहरा है और किस तरह का दोष है, उसका उपाय भी उसी पर निर्भर करता हैं कि आपको इसके लिए क्या क्या करना पड़ेगा। इसलिए अपनी तैयारी और मन पहले से ही मजबूत रखे।

#2. लड़के की कुंडली चेक करें –

मान लीजिए कि आपको अपने सपनो का राजकुमार मिल भी गया हो लेकिन आपकी शादी में कोई ना कोई अड़चन आड़े ही आ रही है। जैसे ही आपके रिश्ते की बात आगे चलती है वैसे ही कुछ ना कुछ हो जाता है और बात वही की वही रह जाती है।

अब आप सोच रही होंगी कि ऐसा किस कारण से हो सकता है। आप ये भी कहेंगी कि आपने तो अपनी कुंडली भी चेक करवा ली हैं फिर भी पता नही क्यों ऐसा क्या हो जा रहा हैं कि आप दोनों की शादी नही हो पा रही हैं। लेकिन क्या आपने सोचा हैं कि आपकी कुंडली में दोष नही हैं तो इसका मतलब यह तो नही हुआ कि उसके लड़के की कुंडली में भी किसी तरह का दोष ना हो।

अब शायद आपको हमारी कही बात थोड़ी थोड़ी समझ में आ रही होगी। दरअसल दोष केवल आपकी कुंडली में ही नही अपितु सामने वाली कुंडली में भी हो सकता हैं। इसलिए एक बार संपूर्ण रूप से उसकी कुंडली का भी अच्छे से चेच्काप करवा ले। और यह चेच्काप कोई डॉक्टर नही बल्कि पंडित महाशय करेंगे।

एक बार जब पंडित जी उनकी कुंडली को भी हरि झंडी दे दे तो समझ जाइये कि समस्या कुछ और हैं और यदि उसमे कोई दोष निकले (Manchahi shadi ke liye totke) तो समझ जाइये अब आपको उनके लिए कुछ उपाय करने की आवश्यकता हैं। हालाँकि इसमें केवल आप ही नही बल्कि उस लड़के को भी कुछ ना कुछ करना पड़ेगा। तभी उसकी कुंडली से यह दोष जाएगा और आपको अपने सपनो का राजकुमार मिल पाएगा।

#3. नजर लगने के उपाय करें –

भारतीय समाज में नज़र लगने को बहुत बुरा माना जाता है और हम लोग इसका बहुत ध्यान भी रखते हैं। साथ ही नज़र किसी को भी लग सकती हैं फिर चाहे वह कोई व्यक्ति हो या नौकरी या व्यापार या घर या दुकान या रिश्तों को भी। इसी तरह किसी की बुरी नज़र आपको या आपके राजकुमार या फिर दोनों के रिश्ते को भी लग सकती हैं।

मान लीजिए आप दोनों एक दूसरे से प्यार भी करते हो और लिव इन में रहते हो। और यदि लिव इन में नही भी रहते हो तो क्या पता दिनभर एक (Love marriage karne ke tarike) दूसरे से प्यार भरी मीठी मीठी बाते करते हो और किसी और को इसके बारे में पता हो। ऐसे में उनका रिश्ता अपने वाले से अच्छा ना हो या फिर वे आपसे ईर्ष्या करते हो तो उनकी बुरु नज़र आपके रिश्ते को लग सकती हैं। 

ऐसे में यदि आपके रिश्ते को भी किसी की नज़र लगी हुई हैं तो इसका भी उपाय आपको ही करना पड़ेगा। इसके लिए एक रामबाण उपाय हम आपके लिए लेकर आये हैं और इसे एक बार काफ्रते ही आप दोनों के रिश्ते पर लगी किसी की भी बुरी नज़र को चुटकियों में उतारा जा सकता हैं।

इसके लिए आप अपने तीन बाल ले और लड़के का एक बाल ले। अब अपने नाखून के भी तीन टुकड़े ले और लड़के के नाखून का बस एक टुकड़ा। अब इन सभी को आपस में मिलाकर एक लाल कपोड़े में बाँध ले। अब इस कपड़े पर हल्दी का लेप लगा दे। ध्यान रखे यह हल्दी पहले से इस्तेमाल ना की हुई हो। इसलिए आप बाजार जाकर थोड़ी सी हल्दी ले आये और बाकि हल्दी को किसी नाले में बहा दे ताकि कोई और इसका इस्तेमाल ना कर सके अन्यथा किसी ओर को उसकी नज़र लग सकती ही।

जब आप उस लाल रुलम को पूरी तरह हल्दी के लेप से रंग कर पीला कर देंगे तब उस पोटली को अपनी मुट्ठी में बंद करे। ध्यान रखे यह आपके बाए हाथ की मुट्ठी हो। अब लड़के को अपने दाए हाथ से आपकी मुट्ठी को पकड़ने को कहे। अब आप दोनों को एक दूसरे की आँखों में देखते हुए तीन बार एक दूसरे का नाम लेना है और फिर आँख बंद कर हनुमान जी का ध्यान करना है।

इसके बाद वह पोटली किसी भी निर्जन स्थान पर ले जाकर गड्डा खोदकर दबा दे। ध्यान रखे इसके लिए किसी एक को ही जाना होगा। इसलिए बेहतर रहेगा कि उस लड़के को इसके लिए भेजे। उनसे कहे कि उसे किसी ऐसे स्थान पर जाकर इसे गड्डे में दबाना होगा जहाँ ज्यादा लोग आते जाते ना हो। जब वह इसे गड्डा खोदकर उसमे दबा दे तो पीछे मुड़कर ना (Love marriage karne ka tarika) देखे और सीधे अपने घर चला जाए।

यह उपाय करने से जिस किसी की भी आप दोनों के रिश्ते के ऊपर नज़र लगी हुई हैं वह पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी। बस इस उपाय को करते समय कोई भी गलती ना करे और हल्दी को ताजा ही ले। अन्यथा यह नज़र किसी और के रिश्ते को भी लग सकती हैं और इसके दोषी केवल आप होंगी।

#4. यदि कोई पसंद है तो घर में बताएं –

शायद यह किसी तरह का दोष नही बल्कि एक पारिवारिक समस्या है। कई बार ऐसा होता हैं कि हमारे माता पिता हमें लेकर बहुत चिंतित रहते हैं। एक माता पिता अपने बेटे से ज्यादा बेटी को लेकर चिंतित रहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बेटा तो फिर भी उनके साथ ही रहने वाला हैं जबकि बेटी को तो घर छोड़कर दूसरे घर जाना होगा।

ऐसे में यदि आप किसी को पसंद करती हैं (Shadi ke liye gharwalo ko manane ka tarika) और आप उसी से शादी करना चाहती हैं तो आपके माता पिता जल्दी से इसके लिए राजी नही होते। इसके साथ ही बहुत बार उन्हें समाज में अपनी प्रतिष्ठा का भी डर सताता रहता हैं। यदि वे इसके लिए हां कह दे तो उन्हें यह डर रहता हैं कि समाज उनके बारे में क्या सोचेगा और लोग क्या बोलेंगे।

इसलिए इसका समाधान आपको ही करना होगा और वो भी अपने पार्टनर को साथ में लेकर। एक माता पिता का अपनी बेटी की शादी के लिए ना कहना और उसके लिए हामी नही भरना, इसके लिए ऊपर बताये दो कारण ही प्रमुख होते हैं। इसमें से भी यदि पहले वाले कारण का हल आपने निकाल लिया तो दूसरा कारण उनके लिए इतना महत्ता नही रखेगा।

ऐसा इसलिए क्योंकि यदि उन्हें विश्वास हो गया कि वह लड़का उनकी बेटी को हर स्थिति में खुश रखेगा और उनकी बेटी भी केवल उसी लड़के के साथ (Love marriage karne ke totke in hindi) ही खुश रहेगी तो वे दोनों स्थिति के साथ सम्झुता कर लेते हैं और उस रिश्ते के लिए हामी भर देते है।

इसलिए आपको अपने पार्टनर को साथ में लेकर अपने माता पिता को इस बात का यकीन दिलाना होगा कि आप दोनों बने ही एक दूसरे के लिए है। इसके लिए लड़के को भी कहे कि वह अपनी इमेज को आपके माता पिता के सामने एकदम सही रखे और कुछ भी गलत ना करे। उसे कहे कि वह हमेशा आपके माता पिता का उचित सम्मान करे और हमेशा सही कार्य करे।

इसके साथ ही आपको भी अपने माता पिता का विश्वास जीतना होगा और उन्हें धीरे धीरे समझाना होगा कि आप केवल उन्ही के साथ ही खुश रहेंगी (Shadi ke liye ghar walo ko kaise manaye)। धीरे धीरे आप दोनोप की कोशिश रंग लाने लगेगी और एक दिन आपके माता पिता अप दोनों के रिश्ते के लिए हामी भर देंगे।

#5. सोलह सोमवार का व्रत करें –

कई बार ऐसी स्थिति आती हैं कि शादी के लिए आपके घर वाले तो राजी हो जाते हैं लेकिन लड़के के घरवाले नही राजी होते हैं। ऐसे में वह लड़का भी चाहकर कुछ नही कर पाता हैं। क्योंकि यदि वह अपने परिवार वालो के विरुद्ध जाकर कोई कदम उठाएगा तो उसको अपनी पैतृक संपत्ति से भी बेदखल किया जा सकता हैं। ऐसी स्थिति में वह आपसे शादी करके जायगे कहा और आपको रखेगा कहा।

एक लड़की का अपने माता पिता के विरुद्ध जाकर शादी करना आसान होता क्योंकि उसे तो वैसे भी वह घर छोड़कर अपने ससुराल जाना होता हैं। लेकिन यदि वही लड़के के माता पिता इस शादी से खुश नही हैं तो यह बहुत मुश्किल हो जाता है (Love marriage karne ke upay Hindi me)। यदि किसी कारणवश लड़के के माता पिता अपने बेटे के आगे झुककर उसकी बात मान भी जाते हैं तो फिर लड़की को उनके ताने सुनने पड़ते हैं।

कहने का अर्थ यह हुआ कि उस लड़के के माता पिता जो भविष्य में आपके सास ससुर बनने वाले हैं वे आपके साथ आगे चलकर बहुत गलत व्यवहार कर सकते हैं और आपको बहुत परेशान कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में आप ही यह नही चाहेंगी कि (Shadi ke liye parents ko kaise manaye) आप किसी ऐसे घर में जाए जहाँ आपका सम्मान तक ना हो।

तो इसके लिए एक उपाय शिवजी के द्वारा बताया गया हैं। कहने का अर्थ यह हुआ कि यदि वर पक्ष के परिवार से किसी तरह की अड़चन आ रही हैं तो इसका समाधान आप भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न कर निकाल सकती हैं। यह उपाय बहुत सी महिलाओं के द्वारा किया भी जाता है। इस उपाय का नाम सोलह सोमवार का व्रत (Manchahe var ke liye vrat)।

शायद आपने यह सुना ही होगा और आपके घर में भी किसी ना किसी ने यह रखा ही होगा। शायद आपकी माँ ने भी आपके पिता को पाने के लिए इस व्रत को रखा हो उसके बाद ही उन्हें आपके पिता जैसा एक अच्छा व्यक्ति मिला हो। तो अब आपको भी अपने सपनो का राजकुमार चाहिए तो फिर आपको भी तो कुछ ना कुछ मेहनत करनी ही पड़ेगी।

इसलिए अपनी माँ से सोलह शुक्रवार के व्रत की संपूर्ण विधि पूछिए और उसमे क्या क्या किया जाता है और क्या क्या नही, यह सब भी पूछिए ताकि आपसे कोई (Shadi ke liye ghar walo ko razi karna) गलती ना हो। इसके बाद शुरू कर दीजिए पूरे विधि विधान के साथ सोलह सोमवार का व्रत।

#6. शनि देव का व्रत करें –

कई बार ऐसा होता हैं कि हम जाने अनजाने में कोई ऐसी गलती कर बैठते हैं जिस कारण दूसरे का दिल दुखी हो जाता है या उन्हें कोई नुकसान हो जाता है। हालाँकि हमारा इसमें कोई हाथ नही होता या हम उनका बुरा नही करना चाहते है लेकिन फिर भी जाने अनजाने में हुई गलती का फल भी हमें ही भुगतना पड़ता है। और अथ ही मनुष्य को उसके बुरे कर्मों का फल देने का उत्तरदायित्व होता है शनि देव पर।

यही कारण हैं कि हम सभी शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए क्या क्या नही करते। हमें हमेशा यह डर सताता रहता हैं कि यदि हमने कोई भी गलती की तो शनि देव की टेढ़ी नज़र हम पर पड़ जाएगी (Shani dev ko kaise prasann kare) और हमें उसका दुगुना दंड सहना पड़ेगा। ऐसे में क्या पता आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ हो और शनि देव आपके मनचाहे लड़के के बीच में एक बाधा बनकर खड़े हो।

तो ऐसे में अब आपका ही यह उत्तरदायित्व बनता हैं कि आप शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कोई उपाय करे। तो आइए आज हम आपको वह उपाय भी बता देते हैं जिस कारण आपसे रूठे हुए शनि देव (Shani dev ko kya pasand hai) ना केवल मान जाएंगे बल्कि आप पर प्रसन भी हो जाएंगे। इसके बाद आपको अपना जीवनसाथी मिलने में कोई भी समस्या नही होगी।

इसके लिए सबसे पहले तो आप आधा किलो गुड़, पाया तिल, आधा लीटर सरसों का तेल बाजार से ले आये। ध्यान रखे इनमे से कोई भी चीज़ यदि आपके घर  में है तो उसका इस्तेमाल ना करे क्योंकि ऐसा करने से लेने के देने पड़ सकते हैं। इसलिए ऐसी भूल बिल्कुल भी ना करे और यह सब चीज़ बाजार जाकर नयी लेकर आये।

इसके बाद घर लाकर गुड़ को अच्छे से मसल ले और (Ladke ko kaise impress kare) इसका चूर्ण बना ले। अब इस चूर्ण में आप तिल को और सरसों के तेल को भी मिला ले। अब अपने हाथ से ही इन तीनो मिश्रण को तब तक मसले जब तक यह अच्छे से मसल ले। इसे तबतक मसले जब तक यह अच्छे से मठ ना जाये। इसके बाद हलके हाथ से इसके 5 लड्डू बना ले।

इस बात का विशेष ध्यान रखे कि आप पांच ही लड्डू बनाए फिर चाहे वह कितने ही बड़े या छोटे आकार के बने। इसके साथ ही सभी लड्डुओं के आकार को भी (Ladke ko kaise attract kare hindi) एक जैसा ही रखे। अर्थात कोई भी लड्डू एक दूसरे से भिन्न ना हो। जब सब लड्डू बन जाए तब इसे एक थाली में रखकर पूजा घर में रखें।

अब आपको उनमे से हर लड्डू को एक बार देखते हुए शनि चालीसा पढ़नी है। कहने का अर्थ यह हुआ कि आप शनि चालीसा को पढ़ते हुए उनमे से केवल एक ही लड्डू को देखे। ऐसा आप हर एक लड्डू के साथ करे और अपने मन को स्थित रखे। आपकी सीधी नज़र एक ही लड्डू पर होनी चाहिए। इस तरह आपको शनि चालीसा पांच बार पढ़नी है।

यदि आपने जिस लड्डू से शनि चालीसा की शुरुआत की हैं और उसे पढ़ते हुए तिरछी नज़र से किसी अन्य लड्डू को देखा तो सारा उपाय बेकार चला जाएगा (Kisi ladke ko shadi ke liye kaise manaye)। इसके लिए आप चाहे तो एक बड़ी परात भी ले सकती हैं  और उसमे लड्डू अपने हिसाब से जंचा सकती हैं। बस सबबी लड्डू एक ही बर्तन में होने चाहिए फिर चाहे वह बर्तन कितना ही बड़ा क्यों ना हो और लाड्डो उसमे कैसी भी स्थिति में रखे हुए क्यों ना हो।

जब आप पांच बार सही से लड्डू को देखते हुए शनि चालीसा पढ़ ले तब आपको इनमे से एक लड्डू को किसी शनि मंदिर के पीछे रखकर आना है, दूसरे लड्डू को एक पीपल के पेड़ के नीचे, तीसरे लड्डू को किसी काले कुत्ते को खिलाना है, चौथे लड्डू को कौवे के खाने के लिए रखना है और पांचवा और अंतिम लड्डू किसी भी तरह से खुद खाना है।

बस यह उपाय जब आप भलीभांति पूरा कर लेंगी तो समझ जाइएगा आपसे शनि देव प्रसन्न हो चुके हैं और उनकी टेढ़ी नज़र आपके ऊपर से हट चुकी हैं। अब आपको अपना मनचाहा लड़का मिलते हुए देर नही लगेगी।

#7. मनचाहे लड़के से शादी के उपाय –

अब सबसे आखिरी बात और वह यह हैं कि आपको अपना मंचाहाया लड़का मिल भी चुका हैं और आप उन्हें चाहने भी लगी हैं लेकिन वे हैं कि आपकी ओर देखते तक नही। ऐसी स्थिति में क्या किया जाए जिससे कि वे भी आपकी ओर आकर्षित हुए बिना ना रह पाए। तो हम इसका भी एक असरदार उपाय आपको बताएँगे।

सबसे पहले तो आप किसी भी तरह से उनके शरीर की कोई भी चीज़ प्राप्त करे। जैसे कि उनके शरीर का कोई बाल, नाखून, उनके द्वारा पहना गया कोई कपड़ा, रुमाल, या अन्य कुछ भी ऐसा। यदि आप उनके शरीर का कोई टुकड़ा प्राप्त कर पाएंगे तो यह सबसे उत्तम रहेगा जैसे कि उनका कोई बाल या नाखून। अन्यथा उनके किसी कपड़े, पेन इत्यादि से भी काम चलाया जा सकता हैं। बस शर्त यह हैं कि वह चीजें उनकी ही हो और अंतिम बार उन्होंने ही इसका इस्तेमाल किया हुआ हो।

जब आप वह प्राप्त कर ले तब आपको उस चीज़ को लेकर एक सफेद कपड़े में बंधना है। यह सफेद कपड़ा आप बाजार से नया लेकर आये। आप चाहे तो सफेद रंग का रुमाल भी ले सकती हैं लेकिन इसमें कोई और रंग ना हो। अर्थात यह पूरी तरह से सफेद रंग का हो। अब उस सफेद रंग के रुमाल में अपने खून की तीन बूंदे गिरा दे।

उसके बाद आप बस इस रुमाल को गाँठ बांधकर अपने सोने के सिरहाने के नीचे रखे। इसे आप अपने सिरहाने के नीचे तीन दिन तक रखे। उसके बाद चौथे दिन की सुबह आप उस रुमाल को खोल ले और उसमे उनकी जोभी चीज़ है, उसे 5 मिनट तक एकटक देखे। इस दौरान आपकी पलके जितनी बार भी झपके उसे नोट करे। अर्थात 5 मिनट तक आपकी पलके जितनी बार भी झपके उसमी गिनती करती रहे।

यह थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। इसलिए आप पहले अपने मोबाइल में 5 मिनट का टाइमर लगा ले और फिर उसे देखना शुरू करे। अब आपको केवल उसे एकटक देखना है और अपनी झपकती पलकों की गिनती करनी है। 5 मिनट के आड़ जितनी भी बार आपने वह पलके झपकाई है, उतनी ही बार उस रुमाल की उस चीज़ को एक बारी में ही अपने सिर के ऊपर से बाए से दाए घुमाये।

इसके बाद आप उस चीज़ को रुमाल में वापस बाँध ले और अपने घर की चौखट में मिट्टी को खोदकर गड्डे में डाले। उसके ऊपर से आप अपने शरीर का कोई एक अंग भी डाले। जैसे कि कोई नाखून या बाल। उसके बाद उसमे मिट्टी भर दे। आप यह उपाय रात को भी कर सकती हैं ताकि कोई इसे ना देखे।

इसके बाद आप देखिएगा कि कैसे जो लड़का आज तक आपसे नज़र चुराता आ रहा था अब आपकी एक झलक देखने को तरसेगा। लेकिन आप भी शुरू में excited ना हो जाए और इस रिश्ते को धीरे धीरे ही आगे बढ़ने दे।

download app

मनचाहे लड़के से शादी के उपाय – Related FAQs

प्रश्न: मनचाहा वर पाने के लिए कौन सा व्रत करें?

उत्तर: मनचाहा वर पाने के लिए आप सोलह सोमवार का व्रत रख सकती हैं।

प्रश्न: विवाह के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए?

उत्तर: विवाह के लिए आपको शिवजी भगवान का सोमवार का व्रत करना चाहिए।

प्रश्न: शादी के लिए किसकी पूजा करनी चाहिए?

उत्तर: शादी के लिए आपको प्रत्येक सुबह जल्दी उठकर शिवलिंग को दूध चढ़ाना चाहिए।

प्रश्न: अच्छा पति कैसे मिलेगा?

उत्तर: अच्छा पति पाने के लिए आपको ऊपर बताये गए किसी उपाय में से एक को करना चाहिए।

प्रश्न: शीघ्र विवाह के लिए शिवलिंग की पूजा कैसे करे?

उत्तर: शीघ्र विवाह के लिए शिवलिंग की पूजा करने के लिए प्रातःकाल जल्दी उठकर नहा धोकर शिव मंदिर जाए और वहां जाकर घी, शहद, बेलपत्र, दूध इत्यादि सब उन्हें चढ़ाये।

तो यह थे कुछ उपाय जो आप अपने मनचाहे लड़के को पाने के लीये आजमा सकती हैं। आशा हैं अब आपको अपने सभी प्रश्नों का विस्तार से उत्तर मिल गया (Manchahi shadi kaise kare) होगा। इसलिए अपने मनचाहे लड़के को पाने के लिए आप इनमे से किसी भी उपायों को या सभी उपायों को कर सकती हैं।

लविश बंसल
लविश बंसल
लविश बंसल वर्ष 2010 में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया और वहां से वर्ष 2014 में बीटेक की डिग्री ली। शुरुआत से ही इन्हें वाद विवाद प्रतियोगिता में भाग लेना या इससे संबंधित क्षेत्रों में भाग लेना अच्छा लगता था। इसलिए ये काफी समय से लेखन कार्य कर रहें हैं। इनके लेख की विशेषता में लेख की योजना बनाना, ग्राफ़िक्स का कंटेंट देखना, विडियो की स्क्रिप्ट लिखना, तरह तरह के विषयों पर लेख लिखना, सोशल मीडिया कंटेंट लिखना इत्यादि शामिल है।
WordPress List - Subscription Form
Never miss an update!
Be the first to receive the latest blog post directly to your inbox. 🙂

Leave a Comment