लूडो गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए? | Ludo game khel kar paise kaise kamaye

|| लूडो गेम खेल कर पैसे कैसे कमाएं? | Ludo game khel kar paise kaise kamaye | Ludo game khelo paise kamao | Ludo game paise wala | Paisa kamane Wale Ludo app |

Ludo game khel kar paise kaise kamaye, लूडो खेलना किसे नहीं पसंद। यह तो पुराने ज़माने में खेला जाने वाला सबसे पसंदीदा खेल हुआ करता था जो हर कोई खेलता था लेकिन देखते ही देखते जमाना एकदम बदल गया और सब कुछ ऑनलाइन हो गया। अब जमाना चाहे बदल गया हो लेकिन लोगों के शौक तो नही बदले (Ludo game khelo paise kamao) ना। जिस लूडो को हम अपने घर पर एक दूसरे के साथ गत्ते या प्लास्टिक के बोर्ड पर खेलते थे, वैसा ही लूडो अब हम ऑनलाइन खेलने लगे हैं। अब तो इसमें कई तरह की ऐप आ चुकी है जहाँ पर आप अलग अलग लेवल और फंक्शन का लूडो खेल सकते हैं।

अब यदि हम इसमें एक चीज़ और जोड़ दें और आपको कहें कि आप इस लूडो की सहायता से ना केवल गेम खेल सकते हैं बल्कि बहुत सा पैसा कमाना भी शुरू कर सकते हैं तो यह जानकर आपको कैसा लगेगा? जी हां, सही सुना (Ludo game paise wala) आपने। आज के समय में लगभग हर लूडो गेम ऐप वहां पर लूडो खेलने का बहुत सारा पैसा दे रही है और लोग इसके जरिये पैसा कमा भी रहे हैं। तो यदि आप भी लूडो गेम खेल कर पैसा कमाने को इच्छुक हैं तो इस लेख को ध्यान से पढ़ें।

Contents show

लूडो गेम खेल कर पैसे कैसे कमाएं? (Ludo game khel kar paise kaise kamaye)

लूडो गेम खेल कर पैसा कमाना कोई मुश्किल काम नहीं होता है और इसके लिए बस आपको उस ऐप पर खेलना होता है। अब यदि आप अपने मोबाइल पर गेम खेलने के आदि हैं या आपने उसके लिए कई तरह की गेमिंग ऐप डाउनलोड कर रखी है तो आपको यह बात अच्छे से समझ में आ (Ludo se paise kaise kamaye) जाएगी। आज के समय में भारत सहित पूरी दुनिया में गेमिंग इंडस्ट्री बहुत ही तेजी के साथ आगे बढ़ रही है और इनका व्यापार अरबो खरबों रुपयों में पहुँच चुका है।

लूडो गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए Ludo game khel kar paise kaise kamaye

अब वह समय गया जब लोग सोशल मीडिया पर अपना समय बिताते थे, आज की नयी पीढ़ी को सोशल मीडिया से ज्यादा गेमिंग ऐप पर समय बिताना ज्यादा अच्छा लगता है। उन्हीं को ही ध्यान में रख कर कई तरह के गेम हर दिन बन रहे हैं और लोग उन पर अपना समय भी बिता रहे हैं अर्थात उसे खेल रहे (Paise Wale game) हैं। रही बात लूडो की तो यह तो छोटे से लेकर बड़ों सभी को पसंद आता है। ऐसे में यह एक बहुत ही प्रसिद्ध खेल है जिसके जरिये पैसा भी कमाया जा सकता है।

अब आपको यह जानना होगा कि आखिरकार लूडो ऐप के जरिये किस तरह से पैसा कमाया जा सकता है और उसके लिए आपको क्या कुछ करना (Game khel kar paise kamaye) होगा। तो अब हम आपको एक एक करके इसके सभी स्टेप बतायेंगे जिसके जरिये आप लूडो ऐप से पैसा कमा पाएंगे।

सबसे पहले तो लूडो ऐप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करें (Ludo app install kare)

लूडो गेम खेल कर पैसा कमाना है तो उसके लिए सबसे पहले लूडो की ऐप को भी तो इनस्टॉल करना होगा ना। इसके लिए आपके पास स्मार्ट फोन होना चाहिए और उस पर इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए और वो भी अच्छी स्पीड वाला। यदि इंटरनेट अच्छा नहीं है तो आप लूडो गेम जीतते हुए भी हार सकते हैं क्योंकि गेम बीच में ही अटक सकता है। तो इंटरनेट अच्छी स्पीड वाला हो और मोबाइल भी फ़ास्ट हो।

तो यह दोनों काम करने के बाद आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाएं और वहां लूडो ऐप लिख कर सर्च करें। वहां आपके सामने कई तरह के लूडो ऐप आ जाएंगे। जिनमे से आप किसी भी एक प्रसिद्ध लूडो ऐप को डाउनलोड कर लें क्योंकि पैसे कमाने की सुविधा लगभग हर ऐप में उपलब्ध है। ऐप के डाउनलोड होने के बाद उसे इनस्टॉल कर लें और उसे जो जो अनुमतियाँ चाहिए वह दे दें।

अब उस लूडो ऐप पर अपना अकाउंट बनाएं (Ludo app par account banaye)

लूडो ऐप को इनस्टॉल करने के बाद उस पर अपना अकाउंट बनाना जरुरी होता है क्योंकि यही पैसा कमाने का प्रमुख स्टेप है। हर लूडो ऐप में आपको गेस्ट यूजर के तौर पर भी खेलने का मौका मिलेगा अर्थात आप वहां बिना अकाउंट बनाए भी गेम खेल सकते हैं। किंतु आप यह गलती ना करें क्योंकि ऐसे में आपकी सब मेहनत पानी में जाएगी और कुछ भी नहीं मिलेगा।

इसलिए लूडो ऐप को इनस्टॉल करने के बाद उस पर सबसे पहले तो अपना अकाउंट बनाएं। इसमें आपको अपनी सब जानकारी डालनी होगी और साथ ही बैंक की जानकारी भी। बैंक की जानकारी शेयर करते समय सावधानी बरतें और ज्यादा जानकारी शेयर ना करें। हालाँकि जो भरोसेमंद और सत्यापित लूडो ऐप हैं वहां पर फ्रॉड की संभावना नहीं होती है।

बिना खेले लूडो ऐप पर पैसा कमाएं (Ludo app par refer kar paise kamaye)

अब यदि आप बिना खेले ही लूडो गेम से पैसा कमाना चाहते हैं तो उसका भी एक बढ़िया तरीका होता है रेफर करके पैसे कमाना। आज के समय में लगभग हर ऐप अपनी प्रसिद्धि बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँच बनाने के लिए इस तरह की स्कीम का इस्तेमाल कर रही है फिर चाहे वह पेमेंट ऐप हो या शॉपिंग ऐप। तो इसमें लूडो ऐप कैसे पीछे रह सकती है, वह भी तो चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों के मोबाइल में उनकी गेमिंग ऐप इनस्टॉल हो।

तो आपको करना यह है कि अपनी लूडो ऐप से रेफर करने वाले लिंक पर क्लिक कर अपने जानने वाले दोस्तों और लोगों के साथ उसे सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से उसे शेयर करना होगा। फिर जैसे ही वे लोग उस लिंक के जरिये उस लूडो ऐप को इनस्टॉल करेंगे तो उसका पैसा आपको मिलेगा। इन पैसों से आप लूडो को भी खेल सकते हैं या फिर अपने बैंक में ट्रान्सफर करवा सकते हैं।

लूडो ऐप के सभी नियम पढ़ें और उसे खेलना सीखें

अब यदि आपको लूडो गेम खेल कर पैसे कमाने हैं तो उसके लिए बेहतर यही रहता है कि पहले आप उस लूडो ऐप के सभी नियम और आवश्यक दिशा निर्देशों को अच्छे से पढ़ लें। अब यदि आप बिना उन्हें पढ़े या समझे सीधा ही लूडो गेम खेलना शुरू कर देंगे तो बाद में उसको लेकर पछतावा होगा क्योंकि इसमें गलती होने की संभावना अधिक रहती है।

हर लूडो ऐप के द्वारा पैसे कमाने, गेम खेलने और अन्य चीज़ों को लेकर अलग अलग नियम होते हैं और आपको यदि उसके जरिये पैसा कमाना है तो उसका पालन करना जरुरी होता है। इसलिए अपना खाता बनाने के बाद आपको जो काम सबसे पहले करना चाहिए वह यह होगा कि आप उस लूडो ऐप के सभी नियमों को अच्छे से पढ़ें और यह देखें कि वह किस चीज़ में किस तरह से पैसा देती है।

लूडो ऐप के टूर्नामेंट व चैलेंज में हिस्सा लें 

अब जब आपने उस लूडो ऐप के सभी नियमों के बारे में जानकारी ले ली है तो बारी आती है वहां पर लूडो गेम खेल कर असलियत में अपने पैसों को बनाने की दिशा में आगे बढ़ने की। अब उस लूडो गेम में आपस में भी लूडो गेम खेला जा सकता है जैसे कि आपके ही घर में या दोस्तों में कई जनों ने उस ऐप को इनस्टॉल किया है और आप एक दूसरे के साथ ही लूडो गेम खेल रहे हैं लेकिन उसके जरिये आपके पैसे नहीं बनेंगे।

सामान्य तौर पर यदि आपको लूडो ऐप से पैसे कमाने हैं तो उसके लिए आपको वहां चल रहे टूर्नामेंट या चैलेंज में हिस्सा लेना होगा। समय समय पर वहां पर तरह तरह के लूडो टूर्नामेंट चलते रहते हैं और कई स्तर पर उनका आयोजन होता है। तो आपको उस पर नज़र बनाए रखनी होगी और अपने स्तर के अनुसार उसमे भाग लेना होगा। जैसे जैसे आपका स्तर बढ़ता चला जाएगा वैसे वैसे ही आपका पैसा भी बढ़ता जाएगा। 

लूडो का गेम जीत कर पॉइंट्स बढ़ाएं 

अब जब आप लूडो के टूर्नामेंट्स व चैलेंज में हिस्सा लेंगे तो केवल उसी से ही आपके पैसे नहीं बनेंगे। कहने का अर्थ यह हुआ कि यदि आपको अपने पैसे बनाने हैं तो उसके लिए आपको वह लूडो गेम जीतना होगा। यह एक तरह से सट्टे के जैसा होता है। इसमें आपके कुछ पॉइंट्स होते हैं और यह सब खेल पॉइंट्स का ही है। मान लीजिए आपके पास उस लूडो की ऐप में एक हज़ार पॉइंट्स हैं। अब आप कोई लूडो टूर्नामेंट खेल रहे हैं जिसके लिए 200 पॉइंट्स चाहिए।

तो उस गेम को खेलने के लिए आपको अपने 200 पॉइंट्स दांव पर लगाने होंगे। अब यदि आप वह गेम जीत जाते हैं तो आपको आपके 200 पॉइंट्स तो वापस मिल ही जाएंगे और साथ ही जीत के तौर पर 200 पॉइंट्स और मिलेंगे तो इस तरह से आपके पॉइंट्स 1200 हो जाएंगे। वहीं यदि आप इस लूडो गेम में हार जाते हैं तो आपके पॉइंट्स घट कर 800 रह जाएंगे। यह नियम भी उस टूर्नामेंट के हिसाब से और उसमे खेलने वाले खिलाड़ियों के हिसाब से अलग अलग होते हैं जिसके बारे में आपको पहले ही बता दिया जाएगा।

लूडो गेम के पॉइंट्स को पैसों में बदलें (Ludo game points paiso me convert kare)

अंत में आपको अपने जीते हुए पॉइंट्स को पैसों में बदलना होगा। अभी तक आपने लूडो गेम में खेल कर और उसमे जीत कर जो भी पॉइंट्स बनाए हैं, उसे आप पैसों में बदल सकते हैं। अब कितने पॉइंट्स के कितने पैसे बनेंगे, यह हर लूडो ऐप के लिए अलग अलग होते हैं तभी हमने आपको पहले उस लूडो ऐप के सभी नियम पढ़ने को कहा था। किसी किसी लूडो ऐप में एक पॉइंट का एक रूपया होता है तो किसी किसी में 10 पॉइंट का एक रूपया होता है।

तो आप उस लूडो ऐप के नियमों के अनुसार उन पॉइंट्स को पैसों में बदलने के लिए आग्रह कर सकते हैं। इसके लिए उसी ऐप में एक विकल्प दिया हुआ होगा जहाँ पर पॉइंट्स को पैसों में बदल कर आपके बैंक खाते में भेजा जाएगा। इसमें पैसे भेजने के लिए कई तरह के विकल्प होंगे जैसे कि फोन नंबर के जरिये या UPI या फिर सीधे बैंक खाते में इत्यादि। तो आपको इसमें से जो भी तरीका सही लगता है, उसी के जरिये आप उन पैसों को ले सकते हैं।

पैसा कमाने वाले लूडो ऐप्स (Paisa kamane Wale Ludo app)

अब जब आपने लूडो गेम के जरिये पैसा कमाने के बारे में जान लिया है तो अवश्य ही आपको यह भी जानना होगा कि आखिरकार ऐसी कौन कौन सी लूडो ऐप है जिनके जरिये आप पैसा कमाना शुरू कर सकते (Paise kamane wale app) हैं। तो यदि आप अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में जाएंगे और वहां जाकर लूडो ऐप सर्च करेंगे तो आपके सामने कई तरह की लूडो ऐप आ जाएंगी।

फिर भी हम आपके सामने कुछ प्रसिद्ध लूडो ऐप्स की जानकारी रखने जा रहे हैं जिनकी सहायता से आप पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

  1. लूडो किंग (Ludo King)
  2. लूडो (Ludo)
  3. लूडो चैंप्स गेम (Ludo Champs Game)
  4. लूडो सुपरस्टार (Ludo Superstar)
  5. लूडो टैलेंट (Ludo Talent – Game and Chatroom)
  6. याल्ला लूडो (Yalla Ludo – Ludo & Domino)
  7. लूडो क्लब – चौपड़ का खेल (Ludo Club)
  8. पर्चिसी स्टार ऑनलाइन (Parcheesi Star Online)
  9. अल्टीमेट लूडो (Ultimate Ludo)
  10. लूडो प्रो क्लासिक ब्रेन गेम (Ludo Pro – Classic Brain Game)

तो यह प्रमुख 10 लूडो ऐप्स हैं जिनमे से किसी एक का चुनाव आप अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर उसे खेलने के लिए कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि हर लूडो ऐप का स्टाइल, फंक्शन, नियम भिन्न भिन्न होते हैं और उन्हें खेलने के तरीके में भी कुछ अंतर हो सकता है। हालाँकि लूडो की मूल भावना वही रहती है और आपको वही पुराने तरीके के साथ खेलना होता है।

download app

लूडो गेम खेल कर पैसे कैसे कमाएं – Related FAQs

प्रश्न: लूडो गेम खेलने से पैसा मिलता है क्या?

उत्तर: हां, लूडो गेम खेलने से बहुत पैसा मिलता है, बस आपको उसके बारे में सही से पता होना चाहिए जो हमने इस लेख में बताया है।

प्रश्न: कौन सा लूडो गेम असली पैसे देता है?

उत्तर: जो जो लूडो गेम वहां पर गेम खेलने पर पैसा देते हैं उसकी एक सूची हमने इस लेख में दी है जो आपको पढ़नी चाहिए।

प्रश्न: कौन सा लूडो गेम सबस अच्छा है?

उत्तर: लूडो किंग सबसे अच्छा लूडो गेम है।

प्रश्न: लूडो के खेल में पैसे कैसे कमाएं?

उत्तर: लूडो के खेल में पैसे कमाने हैं तो उसके लिए आपको यह लेख पढ़ना होगा जिसमे इसी के बारे में ही विस्तार से बताया गया है।

तो इस तरह से आपने इस लेख के माध्यम से लूडो ऐप के जरिये पैसे कमाने के बारे में पूरी जानकारी ले ली है। तो क्या अब आप लूडो गेम के जरिये पैसे कमाने को तैयार हैं? यदि हां, तो आप ऊपर बताई गयी ऐप्स में से कौन सी लूडो ऐप इनस्टॉल करने वाले हैं? नीचे कमेंट करके हमें अवश्य बताइयेगा।

लविश बंसल
लविश बंसल
लविश बंसल वर्ष 2010 में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया और वहां से वर्ष 2014 में बीटेक की डिग्री ली। शुरुआत से ही इन्हें वाद विवाद प्रतियोगिता में भाग लेना या इससे संबंधित क्षेत्रों में भाग लेना अच्छा लगता था। इसलिए ये काफी समय से लेखन कार्य कर रहें हैं। इनके लेख की विशेषता में लेख की योजना बनाना, ग्राफ़िक्स का कंटेंट देखना, विडियो की स्क्रिप्ट लिखना, तरह तरह के विषयों पर लेख लिखना, सोशल मीडिया कंटेंट लिखना इत्यादि शामिल है।
WordPress List - Subscription Form
Never miss an update!
Be the first to receive the latest blog post directly to your inbox. 🙂

Comments (2)

Leave a Comment