Krispy Kreme फ्रैंचाइज़ी शुरू कैसे करें? लागत, प्रॉफिट, नियम व शर्ते | Krispy Kreme franchise kaise le?

|| Krispy Kreme franchise kaise le, Krispy Kreme फ्रैंचाइज़ी शुरू कैसे करें? लागत, प्रॉफिट, नियम व शर्ते | Krispy Kreme franchise kaise le? krispy kreme franchise cost, is krispy kreme a franchise, krispy kreme donut franchise hindi, krispy kreme franchise fee, franchise krispy kreme, how to franchise krispy kreme ||

क्या आपको Donuts पसंद हैं और आपके आसपास या आपके शहर में भी लोग इसका आनंद उठाते हैं? ऐसे में क्यों ना आप अपने शहर में ही एक ऐसे ब्रांड का रेस्टोरेंट खोले जिसको अंतरराष्ट्रीय (Krispy Kreme franchise in Hindi) मान्यता प्राप्त हो और जो हर जगह प्रसिद्ध भी हो। जी हां, हम बात करे रहे हैं .. की फ्रैंचाइज़ी लेने की। यह एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड (Krispy Kreme ki franchise) है और इसके बनाए Donuts व अन्य सामान लोग बहुत ही चाव के साथ खाते भी हैं।

इस तरह से Donuts की दुनिया में सबसे बढ़िया माना जाने वाला रेस्टोरेंट हैं Krispy Kreme का रेस्टोरेंट। दरअसल यह फ्रैंचाइज़ी या रेस्टोरेंट की चैन अमेरिकी हैं। ऐसे में यदि आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने का विचार कर रहे हैं तो आज हम आपको इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

इससे आप यह जान पाएंगे कि आखिर किस तरीके से आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोल सकते हैं और उसके लिए आपको क्या क्या करना पड़ेगा। साथ ही इसका रेस्टोरेंट खोलने के बाद आपको क्या क्या करना पड़ेगा और क्या नही। आइए जाने Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी लेने के बारे में विस्तार से।

Contents show

Krispy Kreme फ्रैंचाइज़ी शुरू कैसे करें? (Krispy Kreme franchise kaise le)

अब यदि आप इस बिज़नेस में जाना चाह रहे हैं और इसके लिए एक फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच रहे हैं तो उसके लिए Krispy Kreme रेस्टोरेंट और इसके नियमो के बारे में संपूर्ण जानकारी होनी चाहिए। साथ ही आपको यह भी पता होना चाहिए कि आखिरकार Krispy Kreme है क्या और यह कैसे काम करती हैं। इसमें क्या क्या मिलता हैं और इससे आप किस तरह से लाभ कमा सकते हैं।

इसलिए आज के इस लेख के माध्यम से आप Krispy Kreme के बारे में सब कुछ जान पाएंगे। इसी के साथ आपको इसकी फ्रैंचाइज़ी खोलने के बारे में भी शुरू से लेकर अंत तक संपूर्ण जानकारी मिलेगी। इससे आप बिना परेशान हुए या सभी शंकाओं को दूर करके Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी ले सकते हैं।

Krispy Kreme फ्रैंचाइज़ी शुरू कैसे करें? लागत, प्रॉफिट, नियम व शर्ते | Krispy Kreme franchise kaise le?

Krispy Kreme क्या है (Krispy Kreme kya hai)

यह एक अमेरिकी कंपनी हैं जिसकी स्थापना आज से लगभग 100 वर्ष पहले ही हो गयी थी। उस समय इसका नाम कुछ और था लेकिन समय के साथ साथ इसके नाम और कम में बहुत बार परिवर्तन देखने को मिला। यह कंपनी पूरे अमेरिका में Donuts बनाने के लिए प्रचलित थी। इसी के साथ इसके द्वारा कुछ अन्य आइटम भी बनाकर बेचे जाते थे।

फिर धीरे धीरे इस कंपनी ने विदेशों में भी अपने ब्रांड के नाम से ब्रांच खोलनी शुरू की। फिर देखते ही दखते इस कंपनी का नाम अमेरिका से पूरे विश्व में व्याप्त हो गया और हर जगह लोग इसके बनाए Donuts व अन्य आइटम बड़े ही चाव के साथ खाने लगे।

इस रेस्टोरेंट में Donuts के अलावा और भी बहुत कुछ चीज़े मिल जाएँगी। इन्हें आप अपने साथियों या परिवार के साथ खा सकते हैं और आनंद के कुछ पल बिता सकते हैं। ऐसे में आपके मन में यह प्रश्न भी उठ रहा होगा कि क्या Krispy Kreme में केवल Donuts ही मिलते हैं। तो आज हम आपको बता दे कि यहाँ Donuts के अलावा अन्य कई आइटम मिलती हैं। आइए जाने उनके बारे में भी।

Krispy Kreme का मेन्यू (Krispy Kreme menu)

अब जब हम Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच रहे हैं तो हमारा यह भी जानना बहुत ही आवश्यक हैं कि आखिरकार वहां मिलता क्या क्या हैं अर्थात वहां का मेन्यू क्या हैं और हम क्या क्या बेच सकते हैं। इसी के अनुसार आप निर्णय कर पाएंगे कि क्या आपको Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी लेनी चाहिए या नही। तो आज हम आपको Krispy Kreme का पूरा मेन्यू बताएँगे और आप जान पाएंगे कि आप यहाँ क्या क्या बेच सकते हैं। तो आइए जाने Krispy Kreme का मेन्यू।

Krispy Kreme में Donuts का मेन्यू 

सबसे पहले बात की जाए Krispy Kreme के Donuts की। वह इसलिए क्योंकि Krispy Kreme फेमस ही Donuts के लिए हैं और लोग दूर दूर से इसके Donuts खाने ही आते हैं। ऐसे में आपको यह भी जानना चाहिए कि यहाँ Donuts में किस किस किस तरह की वैराइटी मिलती होगी। तो आइए जाने।

  • Vanilla Choco Chip
  • Mango Masti
  • Chocolate Iced Glazed
  • Glazed Sprinkles
  • Dream Cake
  • Sugar Cake
  • Powdered Strawberry
  • Double Chocolate Cake
  • Krunchy Almond
  • Biscoff
  • Bourbon
  • Salted Caramel
  • Vanilla Kookie
  • Mochalicious

अभी तक आपने सभी तरह के Donuts का मेन्यू तो जान लिया लेकिन आपको यह जानकर भी आश्चर्य होगा कि यहाँ पर केवल Donuts ही नही मिलते बल्कि कई अन्य तरह की आइटम भी मिलती हैं जिन्हें लोग खाने आते हैं। उनमे से कुछ इस प्रकार हैं:

  • Kitkat Milkshake
  • Silky Chocolate
  • Velvety Vanilla
  • Coffee Frappe
  • Peanut Butter Shake
  • Apple Cinnamon Shake
  • KoffeeChillo
  • Green Apple Soda
  • Cranberry Soda
  • Iced Chocolate
  • Mocha Coffee

इस तरह आप Krispy Kreme के रेस्टोरेंट में इन सब चीजों को बेच सकते हैं। इन सभी के दाम अलग अलग होंगे जो आपको Krispy Kreme के द्वारा बता दिया जाएगा या फिर इसके लिए एक मेन्यू कार्ड दे दिया जाएगा। आप इस मेन्यू कार्ड में बताई गयी या दी गयी आइटम के अलावा कुछ अन्य सामान नही बना सकते हैं। साथ ही जो जो आइटम इस मेन्यू कार्ड में बताई गयी हैं आपको वह सब बनानी होगी।

Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी क्यों ले? (Krispy Kreme Franchise kyu le)

अब आप सोच रहे होंगे कि आप Krispy Kreme की ही फ्रैंचाइज़ी क्यों ले। तो इसे लेने के कई फायदे हैं जो आपको जानने चाहिए। सबसे पहला फायदा तो यह हैं कि इसमें कई तरह के Donuts आते हैं जो आपको कही और नही मिलेंगे। कहने का अर्थ यह हुआ कि आप अपने स्टोर पर कई तरह के Donuts रख सकते हैं। अब जिन्हें Donuts खाने का शौक है या वे इसे मंगवा रहे हैं तो वे अवश्य ही आपके स्टोर से ही मंगवाना पसंद करेंगे।

इसके अलावा Krispy Kreme एक बहुत ही पुराना अंतरराष्ट्रीय ब्रांड और रेस्टोरेंट की चैन हैं। ऐसे में आप Krispy Kreme की ब्रांड वैल्यू का लाभ उठा सकते हैं। आपको कही भी इस तरह की ब्रांड प्रमोशन नही मिलेगी जो आपको Krispy Kreme का स्टोर खोलकर मिल सकती हैं। इसी के साथ आपको Krispy Kreme की ओर से भी पूरी तरह से कस्टमर सपोर्ट किया जाएगा ताकि आप इस व्यापार में अकेले ना पड़े।

Krispy Kreme का स्टोर कहां खोले? (Krispy Kreme Franchise store kaha khole)

अब आपको यह सोचना चाहिए कि आप Krispy Kreme का रेस्टोरेंट कहां खोलेंगे। कहने का अर्थ यह हुआ कि आपकी कमाई शुद्ध रूप से इसी पर पर निर्भर करेगी कि आप Krispy Kreme का रेस्टोरेंट कहां खोलने जा रहे हैं। यदि आपने इसे किसी ऐसी जगह पर खोल लिया जहाँ ज्यादा लोग आते जाते ही नही हैं तो फिर Krispy Kreme का बड़ा नाम होते हुए भी लोग इतनी दूर नही आएंगे।

ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि आपके द्वारा खोला जा रहा Krispy Kreme का रेस्टोरेंट चले तो फिर आपको इसके लिए कई तरह की तैयारियां करनी होगी। उसी में जो सबसे पहली तैयारी होगी वो होगी एक सही जगह का चुनाव। कहने का अर्थ यह हुआ कि आपको Krispy Kreme का रेस्टोरेंट खोलने के लिए किसी अच्छी जगह को चुनना होगा और खासकर ऐसी जगह जहाँ पर युवा ज्यादा हो जैसे कि कॉलेज, यूनिवर्सिटी, शिक्षा केंद्र, कोचिंग संस्थान, कंपनी इत्यादि।

Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी लेने के नियम (Krispy Kreme franchise rules)

अब यदि आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने का मन बना ही चुके हैं तो इसके लिए आपका कुछ चीज़े जान लेना अति आवश्यक हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए कुछ नियम हैं जिनका पालन करना आपके लिए आवश्यक हैं। ऐसे में यदि आप इन नियमो का पालन करेंगे तभी आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोल पाएंगे अन्यथा नही।

अब यदि आप इसकी फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो आपको साफ सफाई का पूर्ण रूप से ध्यान रखना होगा। इसके अलावा आप जो भी आइटम बना रहे हैं या जिस भी Donut को बना रहे हैं तो उसकी सामग्री और विधि सब समान होनी चाहिए। एक तरह से इस रेस्टोरेंट में मिलने वाले सामान का स्वाद हर जगह एक जैसा ही देखने को मिलेगा और उनमे किसी भी तरह का कोई अंतर नही आएगा। इसकी इसी खासियत की वजह से ही लोग यहाँ पर डोनट या अन्य आइटम को खाने या पीने आते हैं।

Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए जगह (Krispy Kreme franchise location)

अब यदि आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने जा रहे हैं तो उसके लिए जगह की मांग भी बहुत मायने रखती हैं। आप यह किसी सुनसान जगह पर या फिर जहाँ पर लोग आते जाते कम हो वहां नही खोल सकते हैं। इसके लिए आपको किसी ऐसी जगह का चुनाव करना पड़ेगा जहाँ ज्यादा लोगों को आवागमन हो और भीडभाड रहती हो। ऐसे में ही आपको Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी मिल पायेगी।

इसके साथ ही वह जगह कितनी बड़ी होगी यह भी बहुत मायने रखता हैं क्योंकि आप एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी की चैन वाला रेस्टोरेंट खोलने जा रहे हैं। इसके स्वाभाविक रूप से बहुत सारे ग्राहक भी आएंगे और वे यदि आएंगे तो उनके बैठने के लिए पूरे व्यवस्था भी करके रखनी होगी। तो आपको इसके लिए कम से कम 500 वर्ग फुट से ऊपर की जगह चाहिए होगी तभी काम बन पाएगा।

Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए निवेश (Krispy Kreme franchise investment)

अब आपके मन में यह प्रश्न आया होगा कि आखिरकार Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आपको कितना निवेश करना पड़ेगा। दरअसल Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आपको कुछ ज्यादा निवेश नही करना पड़ेगा कहने का अर्थ यह हुआ कि आप पहले Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए जमीन ले ले और फिर उसके लिए आवेदन करें।

अब यदि आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता हैं तो इसके लिए आपको फ्रैंचाइज़ी फीस देनी होगी। उसी फीस के आधार पर ही वे आपके यहाँ सब सेटअप करेंगे और आपको एक पूरा Krispy Kreme का स्टोर तैयार करके देंगे।

Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आपको 20 से 30 लाख का निवेश करना पड़ेगा। कहने का अर्थ यह हुआ कि यदि इसमें जमीन की कीमत भी जोड़ दी जाए तो यह कुल निवेश 20 से 30 लाख के बीच में होगा। इसलिए यदि आपके पास 20 से 30 लाख रुपए हैं तो आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी आसानी से खोल सकते हैं।

Krispy Kreme फ्रैंचाइज़ी में मिलने वाली सुविधा (Krispy Kreme franchise support)

अब जब आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने जा रहे हैं तो आपको यह भी जानना होगा कि आपको Krispy Kreme की ओर से क्या क्या सहायता मिलेगी। तो आप यह जान ले कि आप जन एक बार Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आवेदन कर देंगे तो उसके बाद सारा काम उनके द्वारा ही किया जाएगा। वे आपको कुछ दिनों के अंदर अंदर पूरा सेटअप करके दे देंगे।

उसके बाद आपको बस उस फ्रैंचाइज़ी को संभालना होगा और उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी लेनी होगी। ऐसे में आपको Krispy Kreme की ओर से क्या क्या सहायता मिलेगी और आपकी किस किस तरह से मदद की जाएगी। आइए इसके बारे में भी जान लेते हैं।

  • Krispy Kreme के कैफ़े के खुलने से पहले वहां काम करने वाले स्टाफ को जोड़ना और उन्हें सब सिखाना Krispy Kreme का ही काम होगा।
  • आपको जगह के चुनाव में भी उनके द्वारा मदद की जा सकती हैं ताकि आप बेस्ट से बेस्ट जगह पर काम कर सके।
  • आपको ऑनलाइन अपना सामान बेचने की भी अनुमति दी जाएगी अर्थात अपना कैफ़े खुलते ही आपका रेस्टोरेंट ऑनलाइन रजिस्टर हो जाएगा और उसका सारा मेन्यू ऑनलाइन दिखाई देगा।
  • आपको किसी भी तरह की समस्या होने पर हर तरह की मदद दी जाएगी। आप उनके साथ कभी भी लाइव जुड़ सकते हैं और अपनी समस्या बता सकते हैं।
  • यदि आपको कोई टेक्निकल समस्या हो रही हैं तो भी आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और उनसे अपनी समस्या साँझा कर सकते हैं।
  • आपको उनके द्वारा सोशल मीडिया पर भी सपोर्ट किया जाएगा ताकि आप ज्यादा से ज्यादा कमा सके।

इस तरह आपका कैफ़े सेटअप करने और उसकी कमाई करवाने के लिए Krispy Kreme आपकी शुरूआती पूरी मदद करेगा। साथ ही समय समय पर आपके साथ मीटिंग करके आपका हालचाल जाना जाएगा और बिज़नेस आगे बढ़ाने की टिप्स बताई जाएगी। इसके द्वारा आप तेज गति से आगे बढ़ सकते हैं और कमाई कर सकते हैं।

Krispy Kreme फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए डाक्यूमेंट्स (Krispy Kreme Franchise Documents)

अब जब आप Krispy Kreme जैसी अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के साथ काम करने जा रहे हैं और उनकी फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो आपको इसके लिए अपने डाक्यूमेंट्स भी पूरी तरह से तैयार रखने होंगे। अन्यथा आपको Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी नही मिल पायेगी। ऐसे में Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको जिन जिन डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता पड़ेगी, वह हैं:

  • आधार कार्ड [Aadhar card]
  • पैन कार्ड [pan card]
  • स्टोर का प्रमाण पत्र [store certificate]
  • बैंक खाता [bank account]
  • GST नंबर [GST Number]
  • ट्रेडिंग लाइसेंस [trading license]
  • आवास प्रमाण पत्र [residence certificate]

इन सभी के अलावा आपकी ऑनलाइन बैंकिंग भी शुरू हुई होनी चाहिए। इसमें आपका गूगल पे, फोन पे, पेटीएम इत्यादि सब शुरू होना चाहिए। साथ ही आप अपने अकाउंट को बिज़नेस अकाउंट से लिंक करवा ले ताकि ग्राहक आपको ऑनलाइन पेमेंट भी दे सके।

Krispy Kreme फ्रैंचाइज़ी के लिए कर्मचारी

अब आप Krispy Kreme का रेस्टोरेंट खोलने जा रहे हैं तो उसके लिए आपको 3 से 5 कर्मचारी भी रखने होंगे। एक तरह से उस रेस्टोरेंट की सब जिम्मेदारी इन्ही के कंधो पर ही होगी। आपका काम तो केवल कैश काउंटर पर बिल काटना और ऑर्डर लेना होगा। आप चाहे तो इसके लिए भी एक कर्मचारी रख सकते हैं।

तो कर्मचारियों की संख्या पूर्ण रूप से आपके द्वारा खोले गए Krispy Kreme रेस्टोरेंट के स्थान, वहां आने वाले ग्राहकों की संख्या, उसके प्रकार इत्यादि पर निर्भर करेगा। न्यूनतम आपको 3 कर्मचारी तो रखने ही होंगे और अधिकतम आप कितने भी रख सकते हैं।

Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? (Krispy Kreme franchise kaise li jaye)

अब जब आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी लेने को तैयार हो चुके हैं तो आपका अगला प्रश्न होगा कि आखिरकार इसकी फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए क्या किया जाए। तो आज हम आपको बता दे कि यदि आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते हैं तो आपको कुछ दस्तावेज तैयार करके रखने होंगे। इसी के साथ आपको उसके लिए आवेदन करना होगा।

  • तो यदि आप क्रिस्पी क्रीम की फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो उसके लिए सबसे पहले आप उनकी वेबसाइट पर जाए जिसका लिंक https://krispykremeindia.in/ है।
  • यहाँ पर आपको Contact Us में जाकर उसे संपर्क करना होगा और बताना होगा कि आप किस शहर में और किस स्थान पर इसकी फ्रैंचाइज़ी खोलने का सोच रहे हैं। इसके बाद वे आपसे कुछ और प्रश्न भी पूछेंगे जैसे कि आप क्या काम करते हैं और कितना कमाते हैं इत्यादि इत्यादि।
Krispy Kreme फ्रैंचाइज़ी शुरू कैसे करें? लागत, प्रॉफिट, नियम व शर्ते | Krispy Kreme franchise kaise le?
  • यदि आप दोनों के बीच बात सही रही तो वे आपको आगे की प्रक्रिया के बारे में भी बता देंगे। आपको उसी के अनुसार ही आगे बढ़ना होगा और सब काम करना होगा। उसके बाद आपको क्रिस्पी क्रीम की फ्रैंचाइज़ी दे दी जाएगी।

इस तरह से आप इस अंतरराष्ट्रीय ब्रांड की फ्रैंचाइज़ी अपने शहर में खोल सकते हैं और बहुत सारा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

Krispy Kreme से संपर्क करने का तरीका (Krispy Kreme Franchise Contact Details)

अब यदि आप Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी खोलने को लेकर शंका में हैं या उनसे कुछ पूछना चाहते हैं या आपको किसी तरह की कोई समस्या हैं या फिर आप किसी अन्य कारण से उन्हें समपर्क करना चाहते हैं तो भी Krispy Kreme ने इसके लिए एक ईमेल आईडी व फोन नंबर जारी किया हुआ हैं। आप उनसे वहां संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

यदि आप Krispy Kreme को ईमेल आईडी के जरिये संपर्क करना चाहते हैं तो आप उनकी ईमेल आईडी media@krispykreme.com पर संपर्क साध सकते हैं। इसके अलावा यदि आप Krispy Kreme को फोन कर उनसे संपर्क करना छाते हैं तो इसके लिए आप +91 9738424601 पर फोन कर उनसे संपर्क कर सकते हैं। दोनों तरह से ही संपर्क करने पर आपकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

Krispy Kreme रेस्टोरेंट की मार्केटिंग (Krispy Kreme Restaurant ki Marketing)

अब जब आप Krispy Kreme का रेस्टोरेंट खोलेंगे तो आप चाहेंगे कि उसके Donuts बिके भी। कहने का अर्थ यह हुआ कि इतना खर्चा करके रेस्टोरेंट खोलने का क्या ही फायदा जब आपके द्वारा बनाए गए Donuts ही कोई नही खरीदने आएगा या फिर बहुत ही कम लोग इसे खरीदने आएंगे। इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आपके Krispy Kreme रेस्टोरेंट से लोग ज्यादा मात्रा में Donuts ख़रीदे तो फिर इसकी सही तरह से ब्रांडिंग भी बहुत जरुरी हैं।

इसके लिए जब आप अपने स्टोर की ओपनिंग करे तो उस समय इसकी कोई छोटी मोटी नही बल्कि बड़ी ओपनिंग करे। इसके साथ ही आप पहले दिन लोगों के लिए कुछ डिस्काउंट या ऑफर भी रख सकते हैं। आप चाहे तो पहले आने वाले 100 लोगों को मुफ्त में भी Donuts दे सकते हैं। इससे आपके स्टोर पर ज्यादा से ज्यादा लोग आएंगे और Donuts खरीदेंगे।

Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी कैसे खोले – Related FAQs

प्रश्न: Krispy Kreme का मालिक कौन है?

उत्तर: Krispy Kreme का मालिक वेर्नों रुडोल्फ है।

प्रश्न: Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी कितने में खुलती है?

उत्तर: Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी 20 से 30 लाख में खुल जाएगी।

प्रश्न: Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी में कितनी कमाई है?

उत्तर: Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी में आप महीने का लाखों कमा सकते हैं।

प्रश्न: Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी?

उत्तर: Krispy Kreme की फ्रैंचाइज़ी आप Krispy Kreme की वेबसाइट पर जाकर उनसे संपर्क कर ले अकते हैं।

इसी के साथ यदि आप चाहते हैं कि आपके Krispy Kreme रेस्टोरेंट की ज्यादा से ज्यादा मार्केटिंग हो तो आप अपने शहर व इसके आसपास के इलाके में इसे कुछ पोस्टर व बैनर छपवा कर भी लगवा सकते हैं। अक्सर लोगों को स्टोर के खुलने के बारे में पता नही होता हैं तो वे इसे देखकर जान जाएंगे। साथ ही जब भी इस पोस्टर को देखेंगे तो उनका Donuts खाने का मन भी करेगा।

Leave a Comment

सवर्ण 10% आरक्षण लाभ कैसे मिलेगा ? मोबाइल से Slow Motion Video कैसे बनाए? दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आत्मनिर्भर कृषक समन्वित विकास योजना 2023 मुख्यमंत्री बालक बालिका प्रोत्साहन योजना 2023 ऑनलाइन आवेदन