जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं? जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं?

जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं – जियो ने जब से  टेलीकॉम क्षेत्र में कदम रखा अन्य टेलिकॉम कंपनियों की नींद हराम हो चुकी हैं। पहले जहां एयरटेल, VodaPhone, आइडिया जैसी प्रसिद्ध टेलीकॉम कंपनियां काफी महंगे प्लान चलाती थी। वही आज जियो के कारण मज़बूरी में सस्ते प्लान भी देने लगी है। मार्केट में कदम रखते ही जियो ने 6 महीने तक फ्री डाटा SMS और कालिंग ऑफर चलाया। जिसके कारण यूजर अधिक से अधिक जियो की तरफ आकर्षित हुए। और  6 महीने तक फ्री प्लान चलाने के पश्चात सबसे कम दर में  डाटा और कॉलिंग ऑफर भी चला रही है। जिसके कारण ज्यादा से ज्यादा लोग जियो की तरफ जुड़ रहे हैं।

इसके साथ ही जियो की डाटा स्पीड भी काफी फास्ट है। अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में जियो का नेटवर्क काफी मजबूत है। इन सभी सुविधाओं के चलते हुए जियो ने अपना सबसे सस्ता 4G वोल्टी सपोर्टेड Phone भी लांच किया। जियो पहले से ही मार्केट में काफी फेमस हो चुका था। जिसके कारण जियो फोन लॉन्च होते ही काफी तेजी से बिकने लगा। जियो ने अपने 4G वोल्टे सपोर्टेड Feature Phone में काफी जबरदस्त Features भी दिए। जो कि अन्य  Feature Phone में अभी तक देखने को नहीं मिले। इसके साथ ही सिक्योरिटी के मामले में भी JIo Phone  का निर्माण करते हुए काफी ध्यान रखा है।

जिओ फ़ोन में व्हाट्सप्प कैसे चलेगा?

दोस्तों, जिओ फ़ोन में सबसे बड़ी कमी यूजर्स को यह लगी। कि जियो फोन यूजर्स व्हाट्सएप का इस्तेमाल जियो फोन में नहीं कर सकते हैं। क्योंकि जियो Phone  का निर्माण Kai ऑपरेटिंग सिस्टम पर किया गया है। इसलिए इसमें एंड्रॉयड के एप्स नहीं चलाए जा सकते हैं। जियो भी अपने खुद के जियो चैट को ज्यादा  सपोर्ट करने के लिए अपने जियो फोन में  व्हाट्सएप का Feature नही दिया था। जियो Feature Phone यूजर्स  काफी  परेशान थे। और लगातार जियो फोन में भी व्हाट्सएप की डिमांड कर रहे थे। अपने यूजर्स की मांग को देखते हुए जियो ने जियो फोन में भी व्हाट्सएप का Feature उपलब्ध करा दिया है।

जियो फोन Me व्हाट्सएप Kaise Download Kare? जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं In Hindi

जिओ फ़ोन में व्हाट्सप्प कैसे डाउनलोड करे? जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं? व्हाट्सएप चलाने के लिए आपको क्या करना होगा। jio phone me whatsapp kaise install kare, jio phone whatsapp kaise chalaye, jio phone par whatsapp kaise chalaye, jio ke phone me whatsapp kaise chalaye, इन सभी जानकारियों को प्राप्त करने के लिए आपको यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़ना होगा। यहां पर हम आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं? How to run WhatsApp in jio phone?

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं। कि अभी तक की जियो ने अपने जियो Feature Phone में व्हाट्सएप का ऑप्शन Feature नहीं दिया था। इंटरनेट पर व्हाट्सएप को लेकर जियो यूजर्स काफी सवाल पूछते रहे थे। जिसके कारण जियो अपने Feature Phone यूजर्स के लिए व्हाट्सएप का ऑप्शन उपलब्ध करा दिया है। जिससे अब कोई भी यूजर अपने जियो Feature Phone में भी व्हाट्सएप का उपयोग कर सकता है। और किसी भी अन्य व्हाट्सएप यूजर्स को मैसेज भेज सकता है। और मैसेज रिसीव कर सकता है।

जिओ फ़ोन में व्हाट्सप्प कैसे डाउनलोड करे? How to download whatsapp in jio phone?

जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप का Feature अब उपलब्ध करा दिया गया है। कोई भी यूजर आप अपने जियो फोन में आराम से व्हाट्सएप चला सकता है। जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं चलाने के लिए आपको नीचे बताए जा रहे आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा –

  • जियो फोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करना होगा। जियो के KAI OS को अपडेट करने के लिए आपको सबसे पहले Phone की सेटिंग में जाकर सिस्टम अपडेट पर क्लिक करना होगा।
  • सिस्टम अपडेट होने में थोड़ा समय लगेगा। जैसे ही सिस्टम अपडेट डाउनलोड हो जाएगा। आपसे Phone को रिबूट करने के लिए पूछा जायेगा। जैसे ही आप ओके ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। आपका Phone स्विच ऑफ हो कर स्विच ऑन होगा
  • अब आपका जियो फोन अपडेट हो चुका है। और अब आप अपने जियो फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकते हैं। व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए आपको अपने जियो फोन के KAI OS Store में को ओपन करें।
  • यहां Store में आपको कई सारे एप्स मिलेंगे। आपको नीचे स्क्रॉल करते रहना है। और सबसे लास्ट में आपको व्हाट्सएप का  दिखाई देगा। आपको इस पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप व्हाट्सएप पर क्लिक करेंगे। आपसे  व्हाट्सएप को इंस्टॉल करने की परमिशन मांगी जाएगी। आपको ओके  बटन पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप  व्हाट्सएप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करेंगे। आपके जियो फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड होने लगेगा। और डाउनलोड होने के पश्चात आपके मोबाइल में  Whatsapp  का आप्शन आ जाएगा।

यह भी जाने –

जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं?

  • अब आपको अपना व्हाट्सएप अकाउंट सेट करना है। व्हाट्सएप अकाउंट सेटअप करने के लिए आपको  सबसे पहले व्हाट्सएप को ओपन करना होगा।
  • जैसे ही आप व्हाट्सएप ओपन करेंगे। आपसे आपका मोबाइल नंबर पूछा जाएगा। आपको अपना मोबाइल नंबर एंटर करना है। उसके पश्चात ओके बटन पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप ओके बटन पर क्लिक करेंगे। आपके मोबाइल नंबर पर एक टाइम पासवर्ड भेजा जाएगा।
  • यदि आपका सिम इसी Phone में पड़ा है। तो यह ऑटोमेटिक वन टाइम पासवर्ड डिटेक्ट कर लेगा। और यदि आपका सिम किसी और मोबाइल में पड़ा है। तो आपको मैनुअली  भेजा गया वन टाइम पासवर्ड यहां पर इंटर करना होगा।
  • अब आपको अपनी प्रोफाइल सेट अप करनी होगी। जिसमें आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर और अपना नाम आदि भरना होगा।
  • सभी जानकारी भरने के पश्चात व्हाट्सएप सेटअप पूरा हो जाएगा। और आप आराम से व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी जाने –

जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं Video –

आप नीचे दिए गए विडियो को देख कर भी अपना व्हाट्सएप सेटअप कर सकतें हैं –

https://www.youtube.com/watch?v=xDSKbH-guOQ

जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं? जियो व्हाट्सएप से जुड़ी खास बातें –

जिओ ने जियो Feature Phone यूजर्स के लिए व्हाट्सएप उपलब्ध करा दिया है। लेकिन अभी व्हाट्सएप पूरी तरह से सही काम नहीं करता है। जियो व्हाट्सएप से जुड़ी कुछ खास बातें इस प्रकार है –

  • जिओ में व्हाट्सएप का उपयोग आसानी से कर सकते हैं। आप अपने किसी अन्य व्हाट्सएप फ्रेंड को मैसेज भेज सकते हैं। और रिसीव कर सकते हैं।
  • जियो व्हाट्सएप में आप अभी वीडियो कॉल नहीं कर सकते हैं। हालांकि जियो के अपने अन्य एप के जरिए आप वीडियो कॉल कर सकते हैं। लेकिन जियो में व्हाट्सएप में अभी वीडियो कॉलिंग की सुविधा प्रदान नहीं की है।
  • जिओ यूजर्स की डिमांड को देखते हुए हो सकता है। भविष्य में जियो अपने जियो Feature Phone के व्हाट्सएप में भी वीडियो कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध कराए।
  • आप जियो फोन के व्हाट्सएप में वीडियो कॉलिंग नहीं कर सकते हैं। लेकिन आप वीडियो आसानी से भेज सकते हैं। आप अपना कोई भी वीडियो अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।
  • इसके साथ ही आप जियो फोन के द्वारा ऑडियो क्लिप भी आसानी से भेज सकते हैं।

यह भी जाने –

दोस्तों यह थी जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे इनस्टॉल करें? जिओ फ़ोन में व्हाट्सप्प कैसे डाउनलोड करे? जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं  के बारे में पूरी जानकारी अब आप इस जानकारी के माध्यम से अपने जियो Feature Phone में भी व्हाट्सएप चला सकते हैं। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगे, तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और साथ ही यदि आपका कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। हम जल्दी आपके सवालों का जवाब देंगे।। धन्यवाद।।

Spread the love

2 thoughts on “जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं? जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं?”

Leave a Comment