Google Pay Customer Care Toll Free Number | गूगल पे हेल्पलाइन नंबर | तेज़ अप्प कस्टमर केयर नंबर

Google Pay Customer Care Toll Free Number – गूगल पे को लॉन्च हुए अभी इंडिया में काफी ज्यादा समय नहीं हुआ है। लेकिन कुछ ही समय में गूगल पे ने इंडिया के काफी यूजर्स को अपने साथ जोड़ लिया है। आज 50 मिलियन से भी ज्यादा गूगल पे के यूजर हैं। गूगल पे कम समय में इतना ज्यादा पॉपुलर इसलिए हुआ क्योंकि यह एक गूगल का ही उत्पाद है। और गूगल पर लोगों का भरोसा पहले से ही काफी ज्यादा है। ऐसे में अन्य पेमेंट एप से ज्यादा लोगों ने गूगल के पेमेंट एप गूगल पे पर भरोसा जाहिर किया।

GooglePay Customer Care Number Toll Free। गूगल पे हेल्पलाइन नंबर। तेज़ अप्प कस्टमर केयर नंबर

और गूगल ने भी काफी सिक्योर फीचर्स का उपयोग किया है। जिससे  यूजर्स के ट्रांजैक्शन काफी फास्ट सिक्योर तरीके से होते हैं। इसके साथ ही गूगल पे में यूजर्स किसी भी ट्रांजक्शन को करने से पहले सामने वाले से चैटिंग वगैरह भी कर सकता है। जिसे काफी कुछ हेल्प मिल जाती हैं।

Google Pay (Google Tez) के द्वारा पैसा भेजना , बिल पेमेंट करना या मोबाइल रिचार्ज करना काफी ज्यादा आसान है। कोई भी व्यक्ति साधारण जानकारी का उपयोग करके अपने यह सभी काम आसानी से कर सकता है। गूगल पे की एक खास बात यह भी है कि आपका ट्रांजैक्शन डायरेक्ट बैंक अकाउंट से होता है। और रिसीव होने वाला पेमेंट भी डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में ही जाता है। यहां पर किसी प्रकार का वॉलेट नहीं है। जिसके कारण आपको किसी भी प्रकार की एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होता है। जैसा कि पेटीएम एप में यदि आप वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करते हैं। तो आपको 3% तक का एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ता है। लेकिन गूगल पे में ऐसा कुछ नहीं है।

गूगल पे कस्टमर केयर नंबर इंडिया –

गूगल पे के माध्यम से पैसे भेजना तो काफी आसान है। लेकिन कभी-कभी कुछ परेशानियां भी सामने आ जाती है। जिनके कारण आप परेशान हो जाते हैं। लेकिन आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि Google Pay Customer Care सपोर्ट भी काफी अच्छा है। आप ऑनलाइन चैटिंग , ईमेल या फिर Google Pay Customer Care Toll Free Number पर कॉल करके अपने सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान कुछ ही मिनटों में प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको गूगल पे में किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। तो आप यहां पर बताए जा रहे हैं। आसान से तरीकों का उपयोग करके अपनी समस्याओं का समाधान ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं।

ध्यान दें – अकाउंट से कटे हुए पैसे वापस पाने के लिए किसी भी तरह से किसी को भी कोई धनराशी न भेजें। पैसे वापस प्राप्त करने के लिए पैसे भेजने की जरूरत नहीं होती है। साथ ही यदि आपको कोई पेमेंट रिक्वेस्ट भेजे, तो उसे एक्सेप्ट न करें। साथ ही किसी झांसे में न आयें। नहीं तो आप किसी न किसी फ्रॉड के शिकार हो सकतें हैं। केवल ऑफिसियल केयर से ही कांटेक्ट करें। अन्य किसी से हेल्प न लें। और केयर का नम्बर साधारण मोबाइल नंबर जैसा कभी नही होता है सावधान रहें सुरक्षित रहें।

Google Pay (Google Tez) से ट्रांजैक्शन करने पर आने वाले कुछ आम समस्याएं –

गूगल पे के माध्यम से ट्रांजैक्शन करते समय या फिर से अकाउंट सेटअप करते समय कई प्रकार की आम समस्याओं का सामना आपको करना पड़ता है। ये समस्याएं कुछ ज्यादा नहीं होती लेकिन कई बार हम काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं। कुछ आम समस्याएं इस प्रकार –

  • आपके अकाउंट से पैसा कट गया है। लेकिन भेजने वाले व्यक्ति के अकाउंट में पैसा अभी नहीं पहुंचा है।
  • पैसा भेजने अथवा प्राप्त करने में दिक्कत आ रही है। गूगल पे में ट्रांजैक्शन नहीं हो पा रहा है।
  • गूगल पे में आप यूपीआई पिन रिसेट नहीं कर पा रहे हैं।
  • गूगल यूपीआई पिन आप भूल गए हैं।
  • Google Pay (Google Tez) अप्प में आपका अकाउंट नंबर नहीं दिख रहा है।
  • पेमेंट आप कर रहे थे , लेकिन ट्रांजैक्शन फेल हो जा रहा है।
  • गूगल पे एप ओपन करते ही क्लोज हो जा रहा है।
  • अपने अकाउंट से आप बार-बार ऑटोमेटिक लॉग आउट हो जा रहे हैं।
  • रिवार्ड मिला है , लेकिन अकाउंट में नहीं भेजा गया है।

ये कुछ आम समस्या है। जिनका समाधान आप Google Pay Customer Care के द्वारा प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही अन्य तरह की समस्याएं भी आपके सामने आ सकती हैं। जो कभी किसी अन्य यूजर के साथ नहीं आई है। उनका भी समाधान आप Google Pay Customer Care से संपर्क करके प्राप्त कर सकते हैं।

Google Pay Customer Care Toll Free Number। तेज ऐप कस्टमर केयर नंबर –

Google Pay (Google Tez) का उपयोग करते समय आने वाली समस्याओं का समाधान प्रदान करने के लिए गूगल द्वारा Google Pay Customer Care Toll Free Number की व्यवस्था की गई है। जिन पर कॉल करके कोई भी यूजर अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकता है। Google Pay Customer Care Toll Free Number नंबर सातों दिन और 24 घंटे ओपन रहते हैं। आप कभी भी किसी भी समस्या के लिए आप टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं। और अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

गूगल पे पर रजिस्टर्स यूजर्स के लिए टोल फ्री नंबर – 1800 4190 157

जो लोग गूगल पेपर रजिस्टर नहीं है। उनके लिए टोल फ्री नंबर – 1800 2582 554

आप ऊपर बताए गए टोल फ्री नंबर पर अपने रजिस्टर्ड नंबर अथवा यदि आप रजिस्टर्ड नहीं है। तो आप दूसरे वाले नंबर पर कॉल कर सकते हैं। और अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

गूगल कस्टमर केयर से कॉल बैक के लिए रिक्वेस्ट करना –

जैसा कि आप जानते हैं कि गूगल पे के ग्राहकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। और मौजूदा समय में गूगल पे के अन्य किसी UPI एप्प की तुलना में काफी ज्यादा ग्राहक है। इसलिए कई बार Google Pay Customer Care Toll Free Number पर कॉल करने पर लाइने व्यस्त रहती हैं। और काफी समय तक वेट करने पर भी आपका कॉल पिकअप नहीं हो पाता है। ऐसे में यदि आपके पास समय नहीं है। तो आप कॉल बैक के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। जैसे ही कोई गूगल कर्मचारी फ्री होगा। वह आपके द्वारा रिक्वेस्ट किए गए फोन नंबर पर कॉल करेगा। जिसके पश्चात आप अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

Google Pay Customer Care द्वारा कॉल बैक रिक्वेस्ट करने के लिए आप नीचे बताये जा रहेआसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा। जिसके माध्यम से आपको कॉल बैक के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपना गूगल पे एप ओपन करना है। और 3 डॉट पर क्लीक करके सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक करने के पश्चात आपको नीचे इंफॉर्मेशन सेक्शन में हेल्प एंड फीडबैक लिंक पर क्लिक करना होगा।

GooglePay Customer Care Number Toll Free। गूगल पे हेल्पलाइन नंबर। तेज़ अप्प कस्टमर केयर नंबर

Google Pay Customer Care Number In Hindi –

  • जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे। आपको नीचे Contact Us सेक्शन में फोन और चैट का आइकॉन दिया होगा। आपको फोन के आइकॉन पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप फोन के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा। जिसमें आपको अपना नाम , अपने देश का नाम और अपना मोबाइल नंबर भरना होगा।
  • इसके साथ ही आपको अपनी समस्या नीचे दिए गए बॉक्स में  लिखना होगा। और फिर एरो बटन पर क्लिक करके सेंड कर देना होगा।
  • आपके द्वारा मैसेज सेंड करने के कुछ समय पश्चात गूगल की तरफ से आपको  कॉल आएगा। और आपकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
  • ज्यादातर 10 से 15 मिनट में ही  गूगल की तरफ से कॉल बैक किया जाता है। लेकिन कभी कभी 1 घंटे तक का भी समय लग सकता है। इसलिए आपको घबराना नहीं है। आपको  निश्चिंत होकर कुछ समय तक प्रतीक्षा करना होगा।

Google Pay Customer Care से चैटिंग द्वारा संपर्क करें  –

Google Pay Customer Care Toll Free Number और कॉल बैक रिक्वेस्ट के साथ साथ गूगल ने चैटिंग फीचर्स भी अपने यूजर्स को प्रोवाइड कर रखा है। जिसके माध्यम से कोई भी यूजर गूगल से संपर्क करके अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकता है। यदि आप चैटिंग फीचर का उपयोग करके गूगल से संपर्क करना चाहते हैं। तो आप नीचे बताए जा रहे आसान से स्टेप्स को फॉलो करके गूगल से चैटिंग कर सकते हैं। और अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

  • चैटिंग फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको अपना गूगल पे एप ओपन करना होगा। और आपको ऊपर दिखाई दे रहे 3 डॉट्स पर क्लिक करके सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

GooglePay Customer Care Number Toll Free। गूगल पे हेल्पलाइन नंबर। तेज़ अप्प कस्टमर केयर नंबर

  • सेटिंग्स ऑप्शन पर क्लिक करने के पश्चात नीचे इनफॉरमेशन सेक्शन में हेल्प एंड फीडबैक पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे। आपके सामने नीचे Contact Us सेक्शन में दो ऑप्शन चैट और फोन के दिखाई देंगे। इसमें से आपको चैट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप चैट ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। आपके सामने एक चैट बॉक्स ओपन होगा। यहां पर आपको अपनी समस्या को लिखकर सेंड करना होगा।
  • अब जैसे ही आप अपनी समस्या लिखकर सेंड करेंगे। गूगल की तरफ से कोई एक व्यक्ति आपको मैसेज करेगा। और आपकी समस्या को सुलझाने में आपकी सहायता करेगा।

Tez Customer Care से गूगल फोरम के द्वारा संपर्क कैसे करें –

आप चाहें तो गूगल पे पर आने वाली समस्याओं का समाधान प्राप्त करने के लिए आप गूगल फोरम द्वारा संपर्क कर सकतें हैं। और उनकी मदद ले सकते हैं। यहाँ पर आपको कई तरह के सवालों का जवाब पहले से ही मिल जाएंगे। और यदि आप की ऐसी कोई समस्या है। जिसका जवाब पहले से फोरम पर नहीं दिया गया है। तो आप नीचे बताए गए तरीके से आप अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको गूगल पे के फोरम पर यहाँ क्लीक करके जाना होगा। और आपको अपने उसी गूगल अकाउंट से लॉगइन करना होगा। जिस अकाउंट से आपका गूगल पे अकाउंट सेटअप है।
  • फोरम पर पहुंचने के पश्चात आप अपनी समस्या को फोरम पर सर्च कर सकते हैं। ऐसा करने से यदि आपकी समस्या का समाधान पहले से ही इस फोरम पर मौजूद है। तो आप तुरंत ही उसका उपयोग कर सकते हैं।
  • और यदि आपकी समस्या का समाधान पहले से मौजूद नहीं है। तो आप न्यू टॉपिक पर क्लिक करके एक नया टॉपिक क्रिएट कर सकते हैं।
  • टॉपिक क्रिएट करने के लिए आपको अपने टॉपिक का एक टाइटल प्रॉब्लम लिखना होगा। और नीचे आपको अपनी पूरी समस्या लिखनी होगी। और फिर सबमिट बटन पर क्लिक कर देना होगा।
  • जैसे ही आपके द्वारा क्रिएट किए गए टॉपिक पर गूगल की तरफ से कोई रिप्लाई आएगा। आप को ईमेल नोटिफिकेशन द्वारा सूचना मिल जाएगी।

Tez App Customer Care Number India से ईमेल के द्वारा गूगल पे से संपर्क कैसे करें –

आप चाहें तो ईमेल के माध्यम से भी गूगल पे से संपर्क कर सकते हैं। और अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल को एक मेल लिखना होगा। जिसमें आपको अपने सभी समस्याओं को बताना होगा। जिसके बाद गूगल की तरफ से आपको आपकी समस्याओं का जवाब दिया जाएगा। आप अपना मेल नीचे बताये गए सपोर्ट मेल पर सेंड कर सकतें हैं –

गूगल पे हेल्पलाइन नंबर और कुछ आम समस्याएं और उनका समाधान –

गूगल पे का उपयोग करते समय कुछ आम समस्याएं हैं। जो कि लगभग सभी लोगों को आ सकते हैं। यह समस्याएं कुछ इस प्रकार हैं।

मोबाइल नंबर वेरीफाई नहीं हो रहा है –

मोबाइल नंबर वेरीफाई ना होना एक आम समस्या है। जो किसी यूजर्स को आ सकती है। अकाउंट सेटअप करते समय इस प्रकार की समस्याएं कई बार देखने को मिलती है।  कई बार यूजर्स को वन टाइम पासवर्ड प्राप्त होने में भी समस्या आती है।

  • यदि आपको भी यह समस्या आ रही है। तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। सबसे पहले आप अपना मोबाइल को चेक करें , अकाउंट वेरीफाई करने के लिए आपके फोन द्वारा एक SMS भेजा जाता है। SMS भेजने के लिए सर्विस प्रोवाइडर कंपनी द्वारा सामान्य चार्ज के पैसे काटे जाते हैं।  जो कि ₹1 से ₹3 के बीच में हो सकता है। इसलिए यदि आपके सिम में बैलेंस नहीं होगा। तो आपका एस एम एस नहीं जाएगा।
  • कभी-कभी इंटरनेट ना चलने के कारण भीSMS प्राप्त करने और अकाउंट वेरीफाई होने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसलिए आप अपना इंटरनेट भी चेक करें। यदि आपका इंटरनेट काफी स्लो है। तब भी आपको दिक्कत आ सकती हैं। इसलिए आप कोई और वेबसाइट ओपन करके चेक कर लें। कि क्या आपका इंटरनेट सही तरीके से चल रहा है। इंटरनेट से तरीके से नहीं चल रहा है। तो आप अपना मोबाइल स्विच ऑफ करके फिर से स्विच ऑन करें।
  • कभी कभी मोबाइल में  ज्यादा एप्स इंस्टॉल होने के कारण  कोई अप्प सही तरीके से काम नहीं कर पाता है। क्योंकि उसे काम करने के लिए जरूरी  स्पेस उपलब्ध नहीं हो पाता है। इसलिए यदि आपकी रैम फुल हो गई है। तो उसे खाली करने की कोशिश करें। कुछ अनयूजफुल एप्स को रिमूव करें। और  गूगल पे का डाटा क्लियर करके फिर से गूगल पे ऐप को ओपन करें।
  • यह सभी  काम करने के बाद भी आपका अकाउंट वेरीफाई नहीं हो पा रहा है। तो आप Google Pay Customer Care से संपर्क करें।

गूगल पे रीवार्ड नहीं मिल रहा है –

यदि आप पर ट्रांजैक्शन कर रहे हैं। और आपको गूगल पे रिवार्ड नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही यदि आपको स्क्रैच कार्ड मिला भी है। और स्क्रैच कार्ड के माध्यम से मिलने वाली धनराशि आपके अकाउंट में ट्रांसफर नहीं की गई है। तो आप सबसे पहले चेक करें – क्या आप गूगल रीवार्ड की लिमिट को क्रॉस तो नहीं कर गए हैं। और क्या आप गूगल पे रिवॉर्ड प्राप्त करने के लिए एलिजिबल हैं या नहीं। यदि गूगल पे रिवॉर्ड प्राप्त करने के लिए योग्य हैं। तो फिर आप Google Pay Customer Care से संपर्क करें। आपको जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जाएगी।

पैसे भेजने या प्राप्त करने में प्रॉब्लम आ रही है –

पैसे भेजने और प्राप्त करने में भी कई बार समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए यदि आपको पैसे भेजने प्राप्त करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। तो आप पहले नीचे बताए गए चीजों को चेक करें कुछ हद तक आप की समस्या सॉल्व हो सकती है।

  • सबसे पहले आपको यह चेक करना जरूरी है। कि आप के अकाउंट में पैसे हैं या नहीं। यदि आपके अकाउंट में पैसे नहीं है। तो आपका कोई भी किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन नहीं हो पाएगा।
  • इसके साथ ही आप के द्वारा भरी गई बैंक डीटेल्स को भी एक बार चेक करें। यदि आपने बैंक डीटेल्स या UPI ID में कुछ गलत भर दिया होगा। तो भी आपका ट्रांजैक्शन नहीं हो पाएगा। इसलिए सावधानी पूर्वक बैंक डीटेल्स को चेक करें।
  • गूगल पे के माध्यम से पैसे भेजने की सीमा भी निर्धारित की गई है। इसलिए आप यह भी अभी चेक करें। कहीं आप गूगल पे के माध्यम से ट्रांजैक्शन करने की सीमा को क्रॉस तो नहीं कर चुके हैं। इसलिए आप का ट्रांजैक्शन नहीं हो रहे हों। आप 1 दिन में अधिकतम 20 बार ही किसी को पैसे भेज सकते हैं।

Google Pay Customer Care Toll Free Number –

  • इसके साथ ही यदि आपको तेज मोड के माध्यम से किसी भी बगल वाले व्यक्ति को पैसे भेज रहे हैं। और आपको किसी प्रकार की समस्या आ रही है। तो आप चेक करें – जहां से आप तेज मोड का उपयोग कर रहे हैं। वहां पर  ज्यादा शोर शराबा तो नहीं हो रहा है। या फिर ज्यादा भीड़भाड़ तो नहीं है। क्योंकि गूगल कुछ स्पेशल साउंड सिग्नल का उपयोग कर के ही पास के किसी अन्य यूजर्स से संपर्क कर पाता है। इसलिए  ट्रांजैक्शन करने के लिए आपको किसी शांत जगह पर ही  इसका उपयोग करना चाहिए।।
  • इसके साथ ही यह भी आपके मोबाइल में किसी भी प्रकार का कोई कवर वगैरा लगा हो तो उसे भी निकाल कर चेक कर सकते हैं। क्योंकि कभी-कभी कवर के माध्यम से भी सिग्नल सही तरीके से मोबाइल तक नहीं पहुंच पाते हैं।

तो दोस्तों याद थी Google Pay Customer Care Toll Free Number के बारे में कुछ आवश्यक जानकारी। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। साथ ही यदि आपका किसी भी प्रकार का कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। हम जल्दी आपके सवालों का जवाब देंगे।। धन्यवाद।।

450 thoughts on “Google Pay Customer Care Toll Free Number | गूगल पे हेल्पलाइन नंबर | तेज़ अप्प कस्टमर केयर नंबर”

  1. sir me ne mera so dost ko 3000 rs.bheja tha lekin dost account menehi Gaya aur mera a/c se debit ho Gaya google pay app se but me aap ka customer care help centre me phone Kya to pappu Verama .mohon bai mehra aur Rakesh kewat naam ka 3 admi ne phones rcv kor ke unka link De ke mera a/c se bohot peisa debit Kya .abhi tak refund nehi kya ..jaldi mera pura peisa refund koro nehi to me police complaint korenge..

    प्रतिक्रिया
  2. मैंने 25 05 19 को 2012 बजे अपने मोबाइल नंबर 7425961486 से मोबाइल नंबर 96799789920 पर 399 रूपए का रीचार्ज किया था जो की अभी तक नही हुआ है और पैसे अकाउंट से काट लिया गया है समस्या का हल बताओ

    प्रतिक्रिया
  3. गूगल पर कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर कभी भी किसी टाइम अब कॉल कर सकते हैं एनी प्रॉब्लम एनी रिक्वायरमेंट कस्टमर केयर सपोर्ट **********
    इस नंबर

    प्रतिक्रिया
  4. सारे एकाउंट का ट्रांजेक्शन और ac डिटेल्स क्यों नही पता चलता है मुझे मेरे द्वारा किये गए सारे ट्रांजेक्शन के डिटेल्स चाहये कैसे मिलेगा और टोल फ्री नम्बर अब सेवा में नही है लगाने पर बताता है प्लीज हेल्प me now

    प्रतिक्रिया
  5. मेरे अकॉउंट से 5000 transation किया हु दूसरे के अकाउंट में। मेरे खाता से कट गया है पैसा अभी तक नही गया हैं उस के अकाउंट में ओर transation सक्सेस दिखा रहा है क्या करूँ जिससे पैसा मिल जाये। 1,6,2019 को हुआ है

    प्रतिक्रिया
  6. Sir मैंने अपने google pay से 19 july 2019 को अपने मित्र को pay किया जिससे मेरा balance cut तो गया लेकिन वो payment अभी तक मेरे मित्र को नही मिल पाई है ओर में चाहता हम की मेरी वो transaction cancle कर दी जाए ओर मुझे वो 2000 रुपए refund हो जाए
    Sir आप से इतनी सी request है कि आप मेरी इस problm को जल्दी से solve करने का कस्ट करेंगे

    प्रतिक्रिया
  7. sir मेरे एकॉउन्‍ट से 10000 रूपये शनिवार को साम 6.56 बजे कट गया है ि‍जिसका ref No 921518952593 है ि‍जिसको एकॉउन्‍ट में transaction कर रहा था उसके पास भी नही पहुचा है पैसा एकॉउन्‍ट transaction paid बता रहा है मेरे पैसा कब तक वापस आयेगा तीन दिन हो गये अभी तक पैसा नही आया है क्‍याा करे कुछ समझ नही आा रहा है आपका टोल ि‍फि नम्‍बर नही लगता है

    प्रतिक्रिया
  8. सर मैन आज दिनांक 8/8/2019 को 9891978868 नीरज मेडिकल पर 12500/00 रुपए फ़ोन पे किया था ,मुझे transaction sucessfull का प्रिंट भी आया ,लेकिन पैसा ट्रांसफर नही हुआ ,हमने कस्टमर केअर का no ढूंढा नही मिला ,गूगल से 6289936712 no मिला ,इस पर हमने अपनी complaint बताई ,उन्होंने हमको बोला कि थोड़ी देर में हो जाएगा ,,फिर बोला कि एक sms आएगा उसको 9223175152 पर भेज दो हमने भेज दिया जो मैसेज आया था ,उसके बाद एक लिंक भेज दिया उस पर फॉरमेट बना हुआ था जिस पर डिटेल लिखनी थी ,हमारा नाम,ई मेल id ओर यूपीआई न0 हमने व्व भी भेज दिया ,उसके बाद बोला कि यह पैसा आपके ही दूसरे एकाउंट में चला गया है जबकि मेने कोई और एकाउंट ऐड नही किया हुआ ,उसने कहा कि वह pnb का एकाउंट है आपके पैसे वापस के लिए pnb का एटीएम का लास्ट की 4 डिजिट चाहिए मेने उसको नही दिया , फिर वह बोला कि जिस न0 पर 12500 भेजे है उस पर 10 रुपए भेजो मेने वो भी भेज दिए ,मुझे कुछ शक हुआ और में तुरंत एटीएम पर गया वहा से मैने सारे पैसे निकाल लिए केवल 389 रुपए उसमें छोड़े , मेने तुरंत अपना upi पिन न0 बदल लिया उस से पहले वो बचे 389 रुपए निकल चुके थे ,इस तरह का फ्रॉड आज फोन पे से हुआ है मेरे साथ, अभी तक 12500 रुपए का कुछ पता नही है वो कहा गए है ,कृपया मेरी समस्या का समाधान किया जाए वर्ना मुझे सोशल मीडिया,क्राइम ब्रांच,पुलिस का सहारा लेना पड़ेगा ।। विजय कुमार 9810603705 यह मेरा न0 है

    प्रतिक्रिया
    • आपको ठगा गया है। आपको पता होना चाहिए कि किसी भी कंपनी का कस्टमर केअर नंबर साधारण मोबाइल नंबर नही होते है। ज्यादा तर नंबर 1800 से शुरू होते हैं।साथ ही कोई भी बैंक आपसे आपके बैंक से जुड़ी कोई जानकारी नही माँगता है। आप बिना देर किए हुए साइबर क्राइम ब्रांच में अपनी शिकायत दर्ज कराए ताकि ये लोग किसी और व्यक्ति को न ठग सकें।

      प्रतिक्रिया
  9. सर मैने आपने दोस्त को2950 रुपये भेज मेरे खाते से कट गये दोस्त और दोस्त के खाते मे नही गये
    और खाता देखा बता रहा 4-5 दिन आजाएगा मेरे खाते में आएगा या दोस्त के खाते में कृपया करके मेरी समस्या का समाधान करे आपकी महान दया होगी
    धन्यवाद

    प्रतिक्रिया
    • Paise refund krne me kai prakriya ko follow krna hota hai. Aur paisa aapka kiske pass jakar atak gaya hai ye bhi mayane rkhta hai. Kai bar aap jise payment krte hai us bank ya company me jakar transaction failed ho jata hai. Aur kabhi yahi se failed ho jata hai. Jo yahi se hota hai vo paisa jald vapas aa jata hai. Aur jo third party ke pass jakar fas jata hai usme jyada time lg jata hai. Customer care pr din bhar me lakho call aati hai. Shayd isliye vo log sabhi ki call attend nahi kr pate hai.

      प्रतिक्रिया
  10. Hello sir maine google playstore say HMA con me 7 days ka free trial ka subscription liya tha 23 August 2019 ko par usi time mere devit card se 3400 se jyada rupay kat gaye par maine free trial liya tha jabki maine 5 minutes baad subscription cancel kar diya phir bhi mere paise kayo kate wo to nahi katna chahiye tha aur mujhe wo paise wapas nahi mil rahe hai please mere wo paise mujhe wapas kar digiye sir wo paise bahut muskil se earn kiya tha please sir return my money please

    प्रतिक्रिया
  11. कॅश लेस ट्रांसिक्शन के लिए गूगल पे इस्तेमाल करना शुरू किया इसमे तो फायदे की जगह नुकसान ही हो रहा है
    मैं अन्य कस्टमर को सलाह दूँगा की वो
    गूगल पे से फण्ड ट्रांसफर करने से पहले
    अपना एकाउंट बैलेंस करके नोट कर लें
    फिर ट्रांसफर करें बाद में ट्रांसफर की गई राशि को अपने बैलेंस से काट कर शेष बैलेंस चैक कर ले मैंने देखा है कुछ एक्स्ट्रा पैसा एकाउंट से काट लिया जाता है और ट्रांसिक्शन के दौरान इसका कही उल्लेख
    नही होता मेरे द्वारा किये गए 1000 रुपये के ट्रांसिक्शन पर अभी 2 घंटे पूर्व 18 एक्स्ट्रा काटे गए इसलिए आंख मूंद कर ट्रांसिक्शन न करे बैंकिंग सेवा ओ में बहुत फ्रॉड होते है मेरे साथ कई बार ऐसा हुआ मगर कभी इस ओर ड़याँ नही गया जब बैलेंस चैक करके ट्रांसिक्शन किया तो समझ आया गूगल तो पैसा वापस करने से रहा इसलिए सावधानी बरतें और चैक करे धन्यवाद

    प्रतिक्रिया
  12. सर आज मै मित्र के अकॉउंट में ३००० रूपए ट्रांसफर कर रहा अकउंट नंबर में एक अंक गलत हो जाने से पैसा दूसरे के अकॉउंट में चला वापस कब मिलेगा प्लीज बताने की कृपा करे upi no 924812757432

    प्रतिक्रिया
  13. सर मेने एक अकॉउंट में 10000 रूपये भेजे तो विफल हो गया मेरा पेस कट गया पर उसके अकॉउंट में नहीं गया 3 से 5 दिन बाद मेंरे खाते में वापस आ जायेगा ऐसा बता रहा हे सर

    प्रतिक्रिया

Leave a Comment