किसी को प्रपोज कैसे करें? लड़की को प्रपोज करने के तरीके

|| Kisi ko propose kaise kare | किसी को प्रपोज कैसे करें? | लड़की को प्रपोज करने के तरीके | Kisi ko propose karna ho to kaise karen | Propose kaise karte hain | पहली बार प्रपोज कैसे करें? | लड़के को प्रपोज कैसे करें? ||

Kisi ko propose kaise kare :- हम सभी के साथ यह दिक्कत होती हैं कि हम चाहते तो किसी को बहुत हैं लेकिन उनसे अपने दिल की बात कहने में डर (Kisi ko propose karna) लगता हैं।

डर इस बात का कि कहीं हम उन्हें अपने दिल की बात कह दे और वे हमसे दूर ना चले जाए। ऐसे में किसी को प्रपोज कैसे करें, यही सवाल हमारे आगे बार-बार आता रहता हैं लेकिन इसका सही तरीका हमे पाता ही नही चलता।

दरअसल प्यार का रिश्ता ही कुछ ऐसा हैं, यदि आपने इसमें थोड़ी सी भी चूक कर दी तो सामने वाला आपकी जिंदगी से हमेशा के लिए जा सकता (Kisi ko propose karna ho to kaise karen) हैं और यदि आपने इसमें थोड़ा सा भी अच्छा कर दिया तो सही तरीके से प्रपोज कर दिया तो सामने वाला ना बोलते हुए भी हाँ (Propose kaise karte hain) कर देगा। ऐसे में अपने प्यार को कैसे प्रपोज किया जाए, आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताएँगे।

Contents show

किसी को प्रपोज कैसे करें? (Kisi ko propose kaise kare)

जब आप किसी से प्यार करते हैं और उनसे बात करते हुए या उनसे जानते हुए बहुत समय हो चुका हैं और अब आप उनसे अपने दिल की बात कह देना चाहते हैं तो आज हम आपको सामने वाले को प्रपोज करने के कुछ बेस्ट तरीके बताएँगे।

लेकिन उससे पहले आपका कुछ बातों को जान लेना बहुत आवश्यक हैं ताकि आप पहले से ही पूरी सावधानी बरत ले। आइए जाने उन सभी चीज़ों के बारे में जो आपको किसी को प्रपोज करने से पहले जान लेनी चाहिए।

किसी को प्रपोज कैसे करें? लड़की को प्रपोज करने के तरीके

किसी को प्रपोज करने से पहले क्या करें?

  • सबसे पहले अपने दिल का हाल जान ले और देखें कि कहीं आपको अपने ऊपर पूरा विश्वास हैं। ताकि बाद में ऐसा ना हो कि आप प्रपोज भी कर दे और वे हां भी कर दे लेकिन बाद में आपको ही पछतावा हो। इसलिए पहले स्वयं को पहचाने और देखें कि क्या आप वाकई में उनके साथ रिश्ता निभा पाएंगे।
  • आज के आधुनिकता के दौर में हम ज्यादातर ऑनलाइन दोस्त बनाने लगे हैं। हम उनसे मिले बहुत कम होते हैं या कई बार तो मिले ही नही होते और उनसे सोशल मीडिया या फोन पर ही बातें करते रहते हैं। ऐसे में यदि आप अपने किसी सोशल मीडिया दोस्त को प्रपोज करने जा रहे हैं तो रुकिए और पहले उनसे 2-3 बार मिल अवश्य ले। यह आपके लिए और उनके लिए दोनों के लिए ही ठीक रहेगा।
  • प्रपोज करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि क्या आप दोनों के बीच इतनी केमिस्ट्री बन गयी हैं या फिर बस अभी शुरुआत हुई हैं और आप उन्हें प्रपोज कर देने वाले हैं। कई लोगों का स्वभाव ऐसा होता हैं कि वे हर किसी से अच्छे से बात करते हैं और हमेशा खुश रहते हैं। ऐसे में इस बात को पक्का करें कि आप दोनों को जानते हुए कुछ दिन हो गए हैं और अब सही समय आ गया हैं।
  • आप जिसे प्रपोज करने जा रहे हैं उससे पहले उनमे एक चीज़ का ध्यान दे। इससे आपके प्रपोज करने पर उनके हां बोलने की संभावना बढ़ जाएगी। वह चीज़ यह हैं कि जिसे आप प्रपोज करने जा रहे हैं वह आपको ओरों से अलग महत्ता देता हैं या नही, आपको देखकर उनके चेहरे पर मुस्कान आती हैं या नही, वह आपकी केयर करते हैं या नही इत्यादि।
  • प्रपोज करने से पहले अपने मन को पक्का करें कि आप सभी तरह के परिणाम झेलने के लिए तैयार रहेंगे। कहने का अर्थ यह हुआ कि यह आवश्यक नही कि सामने वाला आपके प्रपोज करने पर हां ही करें, वह मना भी कर सकते हैं। इसलिए उनके ना कहने पर आपकी क्या प्रतिक्रिया रहती हैं, यह भी बहुत मायने रखती हैं।

किसी को प्रपोज करने का तरीका (Kisi ko propose karne ka tarika)

तो अब आपने ऊपर दी गयी सभी बातों पर अच्छे से गौर कर लिया हैं और उनके बारे में अच्छे से विचार-विमर्श कर लिया हैं तो बात करते हैं कि किसी को प्रपोज किस तरीके से किया जाए (Kisi ko propose karna hai to kaise karen) जिससे कि सामने वाले की हां बोलने की संभावना बढ़ जाए और वह चाहकर भी आपको मना ना कर सके।

#1. जहाँ पहली बार मिले वहां लेकर जाए

हम जिनके साथ अपनी जिंदगी बिताने का सपना देखते हैं उनके साथ ना जाने कितनी ही जगहों पर घूम कर आते हैं और ना जाने कितनी ही जगहों पर हमारी उनके साथ स्पेशल यादें जुड़ जाती हैं। ऐसे में जिस जगह पर आपकी पहली बार मुलाकात हुई थी वह सभी जगहों में सबसे स्पेशल जगह ही होती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह जगह ही एक ऐसी जगह हैं जिसकी जगह कोई और नही ले सकता।

आप चाहे तो जिस जगह पर आप पहली बार मिले थे वही पर ही अपने प्रेमी को प्रपोज करके उन्हें खुश कर सकते हैं। इसके लिए किसी बहाने उन्हें उस जगह पर लेकर जाए और बस कुछ पुरानी यादे ताजा करे। आप चाहे तो शुरुआत में उनके साथ पुरानी बाते कर सकते हैं जैसे कि जब आप दोनों पहली बार मिले थे तो क्या किया था, उन्होंने क्या पहना था और उनसे पूछे कि आपने क्या पहना था।

फिर बातों ही बातों में उनसे अपने दिल की बात को कह दे। हमे यकीन हैं कि उस जगह पर उनकी भी यादें आपके साथ जुड़ी होंगी और जब आप उन्हें उसी जगह पर प्रपोज करेंगे तो वे ना नही कह पाएंगे। इसलिए यह तरीका आपके बहुत ही काम आ सकता हैं।

#2. ड्रिंक में अंगूठी डाले

आपने कई मूवीज में देखा होगा कि कोई भी लड़का किसी लड़की को प्रपोज करने के लुए उसकी ड्रिंक में अंगूठी डाल देता है और फिर उसे प्रपोज करता है। यह देखकर उसकी प्रेमिका भी बहुत खुश हो जाती है और उसी समय उस नए रिश्ते के लिए हां कह देती है। तो यह तरीका आप क्यों नही आजमा सकते।

आप सोचेंगे कि यह तरीका तो पुराना हो गया है या फिर कौन ही ऐसा करता होगा लेकिन सामने वाले को यह बहुत ही पसंद आता है। इसके लिए आप कोई डिनर या लंच प्लान कर सकते हैं। वैसे इसके लिए डिनर बेस्ट रहता है। इसलिए पहले उन्हें डिनर पर invite कीजिए और फिर इसी बहाने उनकी ड्रिंक में अंगूठी डाल दीजिए।

डिनर पर आने के बाद पहले उनके साथ कुछ बातचीत कीजिए और उन्हें स्पेशल फील करवाए। इसके कुछ समय बाद आप ड्रिंक मंगवाए। इस बात का ध्यान रखें कि यदि उन्हें अंगूठी ना दिखे और वे सीधे ड्रिंक पीने लगे तो ईसा बिल्कुल भी ना होने दे क्योंकि गलती से यह अंगूठी उनके गले में अटक सकती हैं और लेने के देने पड़ सकते हैं।

इसलिए ड्रिंक को ऐसा रखे जो पारदर्शी हो और जिसमे से अंगूठी साफ नज़र आ जाये। इसके बाद जैसे ही आप ड्रिंक मंगवाए तब आप एक हलकी सी मुस्कान दीजिए और ड्रिंक की ओर देखिये और फिर उनकी ओर। इससे वे समझ जाएँगी और उन्हें भी ड्रिंक में आपके द्वारा रखी गयी अंगूठी दिख जाएगी। इसे देखकर वे फूले नही समायेंगी और तुरंत आपको हां कर देंगी।

#3. दोस्तों की मदद ले

यदि आप दोनों का फ्रेंड सर्किल कॉमन हैं तो बहुत बढ़िया और नही भी तो भी आप उनके कुछ दोस्तों को तो जानते ही होंगे। यदि आप उनसे प्रेम करते हैं तो आपके और उनके कुछ दोस्तों के बारे में शायद इसके बारे में पता हो। ऐसे में उन दोस्तों से मदद लेना आपके काम को और भी आसान बना देगा। इसके लिए सबसे पहले अपने दोस्तों से खुलकर बात करें और उन्हें अपने प्यार के बारे में बताएं।

यदि आप सामने वाले के दोस्तों को भी अपने साथ मिलाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको उन्हें अपने भरोसे में लाना होगा और उन्हें यकीन दिलाना होगा कि आप उनका बहुत ध्यान रखेंगे। इसके बाद आप उन्हें अपने प्लान के बारे में बताइए कि आप उन्हें किस तरीके से प्रपोज करना चाहते हैं। हमे यकीन हैं कि वे आपके प्लान को देखकर excited हो जाएंगे और पक्का इसमें आपका साथ देंगे।

जब आप उसके व अपने दोस्तों को अपने साथ मिला लेंगे तब एक surprize प्लान कीजिए और इसके बारे में अपने प्रेमी को कुछ मत बताये। यह surprize किसी पार्टी का या डिनर का या कुछ भी हो सकता है। जब सब कुछ प्लान हो जाए तो आप उन्हें उनके किसी दोस्त की मदद से वहां बुलाये और एक दम से उन्हें प्रपोज कर surprize कर दीजिए। अचानक मिले इसे surprize से और अपने सभी दोस्तों को आसपास देखकर वे बी आश्चर्यचकित हुए बिना नही रह पाएंगे।

#4. लॉन्ग ड्राइव पर ले जाए

यदि आप उन्हें अकेले में प्रपोज करना चाहते हैं और वो भी एक शांत जगह और वातावरण में तो इसके लिए लॉन्ग ड्राइव से बेहतर विकल्प कुछ और नही। इसके लिए आप कोई भी एक अच्छा सा दिन चुनकर उनके साथ रात में लॉन्ग ड्राइव पर जाए। आप सबकुछ पहले से ही प्लान करके रख सकते हैं जैसे कि आप उन्हें रास्ते में प्रपोज करेंगे या किसी जगह रुक कर।

आप चाहे तो उन्हें किसी सुनसान जगह रूककर आराम से प्रपोज कर सकते हैं या फिर रास्ते में कोई होटल या कुछ आता हैं तो वहां फोन कर कुछ इन्तेजाम करने को कह सकते हैं और उन्हें एकदम से surprize कर सकते हैं। इसके लिए आपको उनके अनुसार ही प्लान करना पड़ेगा कि उन्हें क्या चीज़ पसंद हैं और क्या नही।

साथ ही यदि आप चलती गाड़ी में उन्हें प्रपोज करने का सोच रहे हैं तो ड्राइविंग करते समय सावधानी बरते क्योंकि excitement में आप गाड़ी से अपना कंट्रोल खो सकते हैं और दुर्घटना भी हो सकती हैं। इसलिए पहले से ही इस बात को दिमाग में रखें और गाड़ी रोककर प्रपोज करेंगे तो ज्यादा बेहतर रहेगा क्योंकि इससे आपका ध्यान केवल उन्हीं पर रहेगा ना कि गाड़ी चलाने के ऊपर।

#5. रेस्टोरेंट में सरप्राइज़ देकर

यदि आप उनसे दूर रहते हैं और कभी कभार ही मिलना हो पाता हैं तो आप उन्हें उनके ही शहर में एक अच्छे से रेस्टोरेंट में सरप्राइज़ देकर भी उनका दिल जीत सकते हैं। यकीन मानिये यह सरप्राइज़ उनके लिए बहुत खास रहेगा खासकर तब जब आप उन्हें अचानक से चौंका देंगे और उन्हें आपके प्लान में कुछ भी पता नही होगा।

इसके लिए सबसे पहले कोई एक अच्छा सा दिन देखकर प्लान बनाए और प्लान उसी दिन का कीजिए जिस दिन वे भी फ्री हो और आप भी। अब उन्हें बिना बताये उनके शहर पहुँच जाए और इसके बारे में उन्हें ना बताये। यदि आप उनके किसी दोस्त या रिश्तेदार के संपर्क में हैं और उन्हें आप दोनों के बारे में पता हैं तो आप उनकी मदद ले सकते हैं।

अब उनके घर के पास का ही कोई अच्छा सा रेस्टोरेंट का पता लगाइए और वहां एक टेबल बुक करवा लीजिए। इसके बाद रेस्टोरेंट या होटल वालो को ही कुछ एक्स्ट्रा पैसे देकर इस टेबल को सजवा लीजिए जैसे कि उस पर फूल या गुब्बारे लगाना, कुछ कैंडल व अन्य सजावटी चीज़े रखना। इस तरह यह सरप्राइज़ और भी खास हो जाएगा।

इसके बाद उनके दोस्त या रिश्तेदार की मदद से उन्हें वहां पर बुलाइए लेकिन उन्हें पहले ही कह दे कि वे कोई भी बहाना मार कर उन्हें वहां लेकर आये ना कि उन्हें आपके प्लान के बारे में बताकर। इससे आपका सरप्राइज़ और भी खास हो जाएगा। जब वे होटल में पहुंचे तो आप छुपके से उनके पीछे जाकर उनकी आँखों को ढक लीजिए और उन्हें उस टेबल तक लेकर जाए।

जैसे वे उस टेबल तक पहुंचे तो उनकी आँखों को खोल दीजिए। पहले तो वे अचानक मिले इस सरप्राइज़ को देखकर शॉक हो जाएंगे और फिर जब आपको देखेंगे तो और शॉक हो जाएंगे। इसके बाद उन्हें तीसरा शॉक उन्हें प्रपोज कर के दे। यकीन मानिये यह पल उनकी जिंदगी के यादगार लम्हों में शामिल हो जाएंगे और वे उसी समय आपको प्रपोज कर देंगे।

#6. अपनी यादों की एक विडियो बनाकर

यदि आपको उनसे मिले बहुत समय हो गया हैं और आपने उनके साथ कई पल साँझा किये हैं जैसे कि यहाँ वहां घूमना, साथ में मस्ती करना, खाना पीना, कोई पार्टी में जाना या कुछ और। तो उन सभी यादों की कई फोटोज व वीडियोस भी आपके पास होंगी। तो बस उन्हें प्रपोज करने का इन यादों से बेहतर तरीका और क्या ही हो सकता हैं।

यदि आप विडियो बनाने में अच्छे हैं तो आप खुद से ही एक अच्छी सी विडियो बना सकते हैं और नही भी तो आप किसी विडियो एडिटर वाले की मदद ले सकते हैं। सबसे पहले तो अपनी सभी यादों में से कुछ चुनिंदा फोटोज व वीडियोस को चुने। यदि आप इन्हें क्रमानुसार चुनेंगे तो ज्यादा बेहतर रहेगा क्योंकि यह आपकी यादो को क्रमानुसार दिखायेगा।

इसके लिए सबसे पहले आप सभी जगह की कुछ चुनिंदा फोटोज को सेलेक्ट कर लीजिए और अब किसी अच्छे विडियो एडिटर की मदद से एक खुबसूरत विडियो बना लीजिए। इस वीडियोस को बनाते समय आप बीच में एक अच्छा सा रोमांटिक गाना भी लगाए। साथ ही फोटोज के साथ-साथ या उनके बीच में प्यार भरी लाइन्स भी आ जय्तेंगी तो ज्यादा बेहतर रहेगा लेकिन विडियो के बीच में उन्हें प्रपोज ना करें।

जब विडियो खत्म होने वाली हो तब अपने मन की बात अर्थात आई लव यू आप उसमे लिख दे। साथ ही जब वह लाइन्स आये तब आप उन्हें अपने घुटनों के बल बैठकर एक फूल देकर प्रपोज करेंगे तो ज्यादा सही रहेगा। आपके साथ बितायी गयी हर याद को उस विडियो में देखकर उनके सामने वह हर लम्हे जिवंत हो उठेंगे जो उन्होंने आपके साथ बिताये हैं। यह सब उनके मन में एक मीठी याद बनकर घूम रहे होंगे और फिर जब आप उन्हें प्रपोज करेंगे तो वे शायद ही आपको मना कर पाए।

#7. लव लेटर के द्वारा प्रपोज करें

यदि आप अपनी दिल की बात कहने में शर्मीले हैं या आपको किसी बात का डर हैं तो आप अपने दिल की बात को लिखकर भी दे सकते हैं। इसके लिए आप सोशल मीडिया पर या ऑनलाइन उन्हें कुछ लिखकर देने की बजाए एक लेटर के रूप में लिखकर देंगे तो ज्यादा उचित रहेगा और यूनिक भी लगेगा। इसलिए आप सबसे पहले तो बाजार से जाकर एक अच्छा सा कार्ड ले आये जो दिखने में अच्छा सा हो।

आप चाहे तो किसी सादे रंगीन कागज पर भी अपने दिल की बात को लिखकर दे सकते हैं या फिर किसी ग्रीटिंग कार्ड में इस कागज को लगाकर दे सकते हैं। सबसे पहले तो आपके मन में जो भी हैं वह आप सिलसिलेवार तरीके से उस कागज पर लिख डालिए। ध्यान रखें इसमें आप अपनी हर चीज़ लिखिए और उन्हें बताइए कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

जब आप अपने दिल की हर बात उस कगाह पर लिख दे तो लास्ट में उन्हें आई लव यू कहना ना भूलें। यदि आप यह लिखना भूल जाएंगे तो आपका लव लेटर अधुरा ही माना जाएगा। इसलिए इसे याद से लिखें। इसके बाद आप चाहे तो उन्हें यह लेटर सीधा दे सकते हैं और उन्हें बाद में पढ़ने को कह सकते हैं या फिर छुपके से उनके बैग में या किसी और सामान में डाल सकते हैं ताकि जब वे घर जाकर अपना सामान चेक करे तो आपका लेटर देखकर एक दम से सरप्राइज़ हो जाए।

यदि आप उन्हें बिना बताये यह लव लेटर उनके सामान में डाल रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि इसे कोई और चेक ना करने पाए। इस्लीय पहले उनसे बातों ही बातों में यह पूछ ले कि क्या उनके सामान को या जिस भी चीज़ में आप लत्तेर डालने जा रहे हैं उसे कोई और या उनके घरवाले चेक करते हैं या नही। यदि नही, तभी यह लेटर आप छुपके से उनके सामान में डाले अन्यथा आप उन्हें यह लेटर सीधा दे और बाद में पढ़ने को कह दे।

#8. एक अच्छा सा गिफ्ट देकर प्रपोज करें

अब जब आप उन्हें प्रपोज करने जा रहे हैं तो उन्हें क्या पसंद हैं और क्या नही, इस बात का भी आपको अच्छे से पता होगा। ऐसे में उन्हें क्या चीज़ सबसे ज्यादा पसंद हैं या फिर कोई ऐसी चीज़ जिसको खरीदने के ;लिए वे कई समय से सोच रहे हैं लेकिन किसी कारणवश खरीद नही पा रहे हैं, उस चीज़ का पता लगाइए।

यदि आपको वह चीज़ पता हैं तो बस सबसे पहले उसे खरीद डालिए। यदि ऐसी कोई चीज़ नही भी हैं तो उन्हें जो चीज़ बहुत पसंद आती हैं जैसे कि उन्हें टेडीबियर पसंद हैं या चोकलेट या कुछ और, तो उसमे से उनके लिए एक अच्छा सा गिफ्ट ले आये और उसके साथ अपने दिल की बात कह दे।

सबसे पहले तो उनके लिए गिफ्ट लेकर आये और उसे अच्छे से पैक करवाए। आप चाहे तो इसी गिफ्ट पर एक स्टीकर लगाकर उस पर अपने दिल की बात लिख सकते हैं या ऊपर ही आई लव यू लिखवा सकते हैं। फिर कोई अच्छा सा मौका देखकर और जब उनका मूड अच्छा हो तब उन्हें अकेले में ले जाकर यह गिफ्ट दे। गिफ्ट देने के साथ ही एक हलकी मुस्कान अपने चेहरे पर बनाए रखें लेकिन उनसे कुछ कहे नही।

पहले उन्हें वह गिफ्ट खोलने दे क्योंकि पैकिंग के अंदर मौजूद अपनी मनपसंद चीज़ को देखकर उनका दिल बहुत ही खुश हो जाने वाला हैं। फिर जब वे गिफ्ट खोलकर देख ले तब उनके सामने अपने दिल का इजहार कर दे। अपना मनपसंद गिफ्ट देखकर वे पहले से ही खुश होंगे और जब आप उन्हें प्रपोज करेंगे तो वे हां किये बिना रह नही पाएंगे।

#9. फ़िल्मी स्टाइल में करें प्रपोज

आप चाहर तो उन्हें फ़िल्मी स्टाइल में भी प्रपोज कर सकते हैं। यदि उन्हें फिल्मे देखना बहुत पसंद हैं और आप दोनों समय समय पर कोई ना कोई फिल्म देखने जाते रहते हैं तो आप उनकी कोई पसंदीदा फिल्म के किसी डायलॉग या एक्शन से उन्हें प्रपोज करने का तरीका अपना सकता हैं। इसके लिए पहले आपको कुछ रिसर्च करनी होगी और अपनी तैयारी भी मजबूत करनी होगी।

इसके साथ ही फ़िल्मी स्टाइल में प्रपोज करने के लिए हिम्मत भी चाहिए क्योंकि यह कोई साधारण तरीका तो होने वाला नही हैं। कुछ फ़िल्मी स्टाइल में आप उनके सामने गिटार बजाते हुए या फिर सभी के सामने प्रपोज करना या कोई अन्य स्टाइल। आजकल तो बहुत सी रोमांटिक फिल्मे आ गयी हैं और जितनी रोमांटिक फिल्मे उतने ही रोमांटिक स्टाइल।

तो देर किस बात की, कोई भी एक रोमांटिक से फिल्म का रोमांटिक स्टाइल पसंद कीजिए और उस पर अच्छे से तैयारी कर लीजिए। ध्यान रखें कि इस पर आपकी तैयारी पूरी हो क्योंकि जब आप किसी हीरो या हीरोइन का स्टाइल कॉपी करेंगे तो उसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और साथ ही आसपास की चीज़ों का भी ध्यान रखना पड़ेगा। इसके साथ ही इसमें थोड़ी सी भी गलती सारे बने बनाए प्लान को ख़राब भी कर सकती हैं।

यदि आपने उन्हें सही से फ़िल्मी स्टाइल में प्रपोज कर दिया और उन्हें यह पसंद आया तो फिर देखना कैसे उस फिल्म की हैप्पी एंडिंग की तरह आपके लव की भी एक हैप्पी एंडिंग होगी। तो कर दीजिए तैयारी अभी से शुरू।

#10. अपने हाथ से कुछ बनाकर दे

जब आप खुद मेहनत करेंगे तो बाजार से कुछ बना बनाया ना खरीद कर अपने हाथ से कुछ अच्छा सा बनाकर उन्हें देंगे तो यह सबसे अलग, बेहतर तो होगा ही और साथ में उनके दिल को भी जीत लेगा। सबसे पहले देखे कि आप किस चीज़ को बेहतर तरीके से कर सकते हैं या बना सकते हैं। आजकल इंटरनेट पर अपने प्रेमी के लिए हाथ से बनाई जाने वाली चीज़ों के हजारों विकल्प मौजूद हैं।

आपको बस अच्छे से रिसर्च करनी हैं और देखना हैं कि कौन सी चीज़ आप अच्छे से बना सकते हैं और उनमे से कौन सी चीज़ आपके प्यार का इजहार करने के लिए सबसे बढ़िया रहेगी। जब आप उन्हें बनाना शुरू करेंगे तब आपके मन में भी उसे सुधारने या उसमे और क्या बेहतर किया जा सकता हैं जैसे ख्याल मन में आएंगे। इसे बनाते समय अपने प्रेमी के मन का भी ध्यान रखें जैसे कि क्या करने से उन्हें ज्यादा अच्छा लगेगा और क्या नही करना चाहिए।

फिर जब यह बन जाए तब इसे कोई अच्छा सा मौका देखकर उन्हें दे दे और उनसे अपने दिल की बात बेझिझक कह दे। यकीन मानिये जब वे आपसे यह गिफ्ट लेंगे और देखेंगे कि आपने स्पेशली उनके लिए इतनी मेहनत से यह गिफ्ट बनाया हैं तो वे खुशी से नाच उठेंगे। उसके बाद जब आप उन्हें प्रपोज करेंगे तो शायद आपको भी सामने से आई लव यू टू सुनने को मिल जाए।

तो यह थे कुछ तरीके जिनकी सहायता से आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को प्रपोज कर सकते हैं और चुटकियों में उनका दिल जीत सकते हैं। इन तरीकों में से जो भी तरीका आपको बेस्ट लगे और आपको लगे कि आपका लवर इस तरीके से जरुर हां कर देगा, बस उसी पर आज से ही तैयारी शुरू कर दे।

प्रश्न: प्रपोज करने के लिए क्या बोलना चाहिए?

उत्तर: जब भी आप किसी को प्रपोज करें तो सबसे बेहतर आई लव यू बोलना ही रहता है।

download app

प्रश्न: पहली बार प्रपोज कैसे करें?

उत्तर: जब आप किसी को पहली बार प्रपोज करें तो उससे अपने दिल की सब बातें खुलकर कह दें।

प्रश्न: लड़कियां जब प्यार में होती हैं तो वो क्या क्या करती हैं?

उत्तर: लड़कियां जब आपसे प्यार में होंगी तो वे बाकियों से अलग महत्व आपको देंगी और आपको देखकर हमेशा मुस्कुरा देंगी।

प्रश्न: लड़कियों को कैसे लड़के पसंद होते है?

उत्तर: लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं जो उनकी पसंद का सम्मान करें और उसके लिए खड़ा होना सीखें।

प्रश्न: लड़कियां लड़कों में क्या देखती है?

उत्तर: लड़कियां लड़कों का हौसला और उसके प्यार करने जुनून सबसे देखती हैं। उसे लड़के में सच्चा प्यार चाहिए होता हैं।

प्रश्न: जिसे हम प्यार करते हैं उसे प्रपोज कैसे करें?

उत्तर: जिससे भी आप प्यार करते हैं उसे एक गुलाब के फूल के साथ अपने दिल की बात कह देंगे तो वे बहुत खुश हो जाएंगे।

प्रश्न: लड़के को प्रपोज कैसे करें?

उत्तर: लड़के को प्रपोज करने के लिए बस उसे अकेले में अपने दिल की सब बातें खुलकर कह दे और उनके माथे पर एक किस कर दे।

शेफाली बंसल
शेफाली बंसल
इनको लिखने में काफी रूचि है। इन्होने महिलाओं की सोशल मीडिया ऐप व वेबसाइट आधारित कंपनी शिरोस में कार्य किया। अभी वह स्वतंत्र रूप में लेखन कार्य कर रहीं हैं। इनके लेख कई दैनिक अख़बार और पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं।
WordPress List - Subscription Form
Never miss an update!
Be the first to receive the latest blog post directly to your inbox. 🙂

Leave a Comment