अपने मोबाइल से फ्री फीमेल Dj Voice Tag कैसे बनाये ?

0
386
views

जब भी आप कोई DJ सॉन्ग सुनते होंगे। तो उसमें DJ मिक्स करने वाले व्यक्ति का नाम बोल कर सुनाया जाता है । DJ मिक्स करना थोड़ा प्रोफेशनल वर्क है । लेकिन जब DJ सॉन्ग में किसी का नाम सुना जाता है । तो हमारा भी मन करता है । कि हम भी अपने नाम का कोई DJ मिक्स कर सकें । DJ मिक्स करने के लिए आपको कई सारे PC सॉफ्टवेयर और मोबाइल ऐप्प मिल जाएंगे। लेकिन DJ मिक्स करने के लिए आपको सबसे पहले Dj Voice Tag बनाना पड़ता है। Dj Voice Tag को मिक्स करके आप एक अच्छा DJ मिक्स सॉन्ग अपने नाम का बना सकते है।

Dj Voice Tag

Dj Voice Tag क्या होता है

 

Dj Voice Tag वह ऑडियो फाइल होती है जिसमें अपने नाम या किसी कंपनी का नाम बोल कर सुना जाता है । यानी कि जो DJ में मिक्स किसी कंपनियां या व्यक्ति का नाम होता है। उस पार्ट को Dj Voice Tag कहते हैं । DJ वॉइस tag बनाने के लिए बहुत सारी ऑनलाइन वेबसाइट हैं ।और बहुत सारे सॉफ्टवेयर और ऐप्प भी मौजूद है । यहां पर मैं आपको सबसे आसान तरीका Dj Voice Tag बनाने का बताने वाला हूं ।


Dj Voice Tag कैसे बनाएं –

Dj Voice Tag बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद आप नीचे वॉइस टाइप बना सकते हैं । एक अच्छा Dj Voice Tag बनाने के लिए आप को नीचे बताए गए इस टिप्स को फॉलो करना पड़ेगा।


Dj Voice Tag

  • पहले आप अपने मोबाइल से Google Play Store पर जाएं यहां पर आप सर्च बार में Text To Speech नाम डाल कर सर्च करें ।
  • इसके बाद इस ऐप को डाउनलोड कर लें ।
  • अब डाउनलोड करने के बाद  इसे ओपन करें ।
  • ऐप ओपन करने के बाद यहां पर आपको टाइप करने का ऑप्शन मिलेगा  जिस में टाइप करके  आप वॉइस ऑडियो बना सकते हैं ।
  • यहां पर आप अपनी मनचाही  लैंग्वेज को भी सेलेक्ट कर सकते हैं । यहां पर आपको बहुत सारी लैंग्वेज मिल जाएंगे जिनमें से जो भी आप लैंग्वेज यूज करना चाहते हैं । उस लैंग्वेज को यूज कर सकते हैं ।
  • फीमेल वॉइस टाइप बनाने के लिए आपको लैंग्वेज ऑप्शन में हिंदी इंडिया को यूज करना होगा ।
  • जिससे आप जो भी टाइप करेंगे  वह फीमेल वॉइस में वॉइस टाइप बन जाएगा DJ वॉइस टाइप सेव करने से पहले आप उसे सुन भी सकते हैं । सुनकर आप चेक भी कर सकते हैं । कि आप का DJ वॉइस टैग आपके मनमुताबिक बन रहा है या नहीं ।
  • जब आपका डिवाइस स्टाइल अच्छी तरह बन जाए उसके बाद आप इस ऑडियो फाइल को सेव कर सकते हैं ।

अब आप जिस  DJ सॉन्ग में DJ मिक्स करना चाहते हैं । उसमें इस Voice Tag का  यूज कर सकते है।

Leave a Reply