[15 लाख लोन] Dhani App Se Loan Kaise Le? धनी ऐप कैसे काम करता है? धनी ऐप क्या है?

Dhani App Details In Hindi / Dhani App Se Loan Kaise Le – कभी-कभी ऐसा भी टाइम आ जाता है। कि हमें और आपको पैसों की जरूरत होती है। लेकिन उस समय हमारे पास पैसे नहीं होते हैं। कभी किसी बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए, कभी बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए और कभी-कभी पर्सनल उपयोग के लिए हमें पैसों की जरूरत पड़ती है। और यदि हमारे पास ऐसे वक्त पर पैसे ना हो तो काफी प्रॉब्लम हो जाती हैं।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे Android ऐप के बारे में बताने वाले हैं। जिसके माध्यम से आप घर बैठे बड़ी आसानी से कुछ ही मिनटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं। और हर महीने आसान किस्तों में वापस कर सकते हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं। कि Dhani App Se Loan Kaise Le? इसके लिए आपको क्या-क्या करना पड़ेगा।

Dhani App Se Loan Kaise Le? How to take a loan from Dhani App?

आजकल डिजिटल युग का जमाना है। लगभग हर काम अब ऑनलाइन कर दिया गया है। आज खाने की चीजें, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान को बड़ी आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल से खरीद सकते हैं। ऐसे ही यदि आपको कहीं जाना हो तो ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी आराम से कर सकते हैं। इसी डिजिटल युग में अब फाइनेंस कंपनियां भी अपनी सर्विस ऑनलाइन उपलब्ध कराने लगी है। आजकल मार्केट में कई ऐसे कंपनियां हैं। जिनसे आप घर बैठे ऑनलाइन ही आवेदन करके कुछ ही घंटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं।

[मोबाइल से 15 लाख तक लोन] Dhani App Se Loan Kaise Le? Android App से Loan लेने की पूरी जानकारी

और फिर आप हर महीने मामूली किस्तों में उन्हें वापस कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे एंड्राइड एप्प के बारे में बताने वाले हैं। जिसके माध्यम से आप घर बैठे हैं। लोन प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं Dhani App Se Loan Kaise Le? और कैसे आप घर बैठे कुछ ही मिनटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं।

क्या है इंडियाबुल्स धानी ऐप? What is IndiaBulls Dhani App?

हम जिस App के माध्यम से घर बैठे ऑनलाइन ही Loan लेने की बात कर रहे हैं। उस ऐप का नाम IndiaBulls Dhani App है। इस App के माध्यम से लोन प्राप्त करने के बारे में जानने से पहले हमें यह जानना लेना चाहिए की Dhani App क्या है? और Dhani App Se Loan Kaise Le? अगर हम बात करें Dhani App तो Dhani App एक ऐसी कंपनी द्वारा बनाया गया है। जो काफी रेस्पेक्टेड पुरानी कंपनी है। इस कंपनी का नाम IndiaBulls ग्रुप हैं। इस कंपनी के चेयरमैन समीर गहलोत जी हैं। जो कि इस कंपनी के फाउंडर भी हैं। IndiaBulls कंपनी के सीईओ अजीत मित्तल जी हैं।

Dhani App, IndiaBulls ग्रुप द्वारा बनाई गई भारत की पहली ऐसी App है। जो मोबाइल के द्वारा लोगों को ऑनलाइन कुछ ही मिनटों में लोन प्रदान करती है। इस कंपनी का हेड क्वार्टर गुड़गांव में है। और इस कंपनी की स्थापना जनवरी 2000 में की गई थी।

इस कंपनी के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने अथवा किसी भी प्रकार के सवाल का जवाब प्राप्त करने के लिए कंपनी के टोल फ्री नंबर 18 60 41933 33 पर कॉल करके प्राप्त कर सकते हैं।

Dhani App Se Loan Kaise Le? Dhani App Kaise Kaam Karta Hai?

IndiaBulls के बारे में जानने के बाद यह जानना भी आवश्यक है। कि यह एप्प कैसे काम करता है? इस ऐप के माध्यम से आप घर बैठे बड़ी आसानी से ही लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इस ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड का उपयोग करना होगा।

इंडियाबुल्स धानी ऐप के एडवांस फीचर्स – Advanced features of Indiabulls Dhani App

Dhani App, IndiaBulls ग्रुप कंपनी द्वारा लांच किया गया Android एप्प है। इस ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन ही लोन प्राप्त कर सकता है। इसके कुछ खास फीचर्स इस प्रकार हैं –

  • IndiaBulls Dhani App के माध्यम से आप तो कुछ ही मिनटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करने के लिए आपको किसी भी बैंक में विजिट नहीं करना होगा। और ना ही किसी प्रकार के डॉक्यूमेंट को जमा करना होगा।
  • आपको लोन केवल आपके आधार कार्ड पर ही प्रदान किया जाता है।
  • इस App द्वारा आप डायरेक्ट अपने मोबाइल से ही लोन को मैनेज कर सकते हैं। और लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Dhani App Se Loan Kaise Le? और इस लोन की ब्याज दर क्या है –

किसी भी कंपनी या बैंक से लोन प्राप्त करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जैसे – टर्म एंड कंडीशन, रिटर्न पॉलिसी और ब्याज दर के बारे में जानना बेहद आवश्यक है। IndiaBulls के टर्म एंड कंडीशन आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं। IndiaBulls द्वारा प्रदान किए जाने वाले लोन पर यूज़र को लगभग 12% ब्याज देना होता है।

इंडियाबुल्स धनी ऐप लोन रिटर्न –

यदि हम बात करें IndiaBulls के द्वारा प्रदान किए गए लोन को रिटर्न करने के बारे में तो आप इस ऐप के माध्यम से प्राप्त किए गए लोन को आसान किस्तों में अधिकतम 4 साल के अंदर भुगतान कर सकते हैं।

Dhani App Se Loan Kaise Le? लोन प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज – Documents required to get Loan From Dhani App

इस ऐप के माध्यम से आपको कुछ ही मिनटों में ऑनलाइन प्रोसेस के माध्यम से लोन प्राप्त प्रदान कर दिया जाता है। लेकिन इसके लिए आपको नीचे बताए गए आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है –

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल ID

इंडियाबुल्स धनी ऐप लोन की किस्त कैसे जमा करेंगे – How to submit the installment of Dhani App Loan

IndiaBulls Dhani App द्वारा प्राप्त किए गए लोन की किस्त जमा करना बेहद आसान है। जब आप एप्प के माध्यम से लोन के लिए आवेदन करेंगे। उस समय आप से आपका बैंक अकाउंट की डिटेल भी मांगा जाता है। और इसी समय आपसे आपकी क्षमता अनुसार EMI सेलेक्ट करने को भी कहा जाता है। आप जो EMI आप सेलेक्ट करते हैं। इतनी राशि हर महीने आपके खाते से ऑटोमेटिक कटती रहेगी।

Dhani App Se Loan Kaise Le Step By Step – How to take a loan From Dhani App?

Dhani App Se Loan Kaise Le? के बारे में जानकारी प्राप्त करने से पहले मैं आपसे एक बात कहना चाहूंगा। कि आप लोन के लिए तभी आवेदन करें, जब आपको वास्तव में लोन की जरूरत हो। यदि आपका काम बिना लोन लिए भी चल सकता है। तो आप लोन ना लें। क्योंकि यह लोन प्राइवेट सेक्टर का लोन है। और इस लोन में आपको गवर्नमेंट की तरफ से कभी भी कोई भी छुट नहीं मिलने वाली है।

IndiaBulls Dhani App से आप नीचे बताए गए आसान से स्टेप्स को फॉलो करके लोन प्राप्त कर सकते हैं।

धनी ऐप कैसे काम करता है? धनी ऐप क्या है?
  • एप डाउनलोड करने के पश्चात आपको ऐप ओपन करना होगा। और इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर वन टाइम पासवर्ड प्राप्त करके अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा।
  • यहां पर आपको ध्यान देने वाली बात यह है। कि आप केवल उसी नंबर का उपयोग करें, जो नंबर आपके आधार कार्ड से जुड़ा हुआ हो। अन्यथा आप को लोन प्रदान नहीं किया जाएगा।
  • नंबर वेरीफाई करने के पश्चात आपका अकाउंट Dhani App पर बन जाएगा। और आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा।
धनी ऐप कैसे काम करता है? धनी ऐप क्या है?

धनी ऐप कैसे काम करता है?

  • इस पेज पर आपको कुछ इंफॉर्मेशन भरना होगा। जैसे कि आपको कितना लोन चाहिए, कितने महीनों के लिए चाहिए, वर्तमान में आप क्या करते हैं आदि।
  • यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है। कि आप ₹50000 से कम का लोन नहीं ले सकते हैं। आप इस ऐप के माध्यम से 50000 से लेकर ₹1500000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • सारी जानकारी भरने के पश्चात आपको नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना होगा।
[मोबाइल से 15 लाख तक लोन] Dhani App Se Loan Kaise Le? Android App से Loan लेने की पूरी जानकारी
  • जैसे ही आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इस पेज पर आपको अपना फर्स्ट नाम, second नाम, मंथली इनकम, ईमेल ID, पिन कोड, आधार नंबर और पैन कार्ड नंबर भरना होगा।
  • सभी जानकारी भरने के पश्चात आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। जैसे आप सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे। आपके सामने एक समिसन सक्सेजफुल का मैसेज show होगा।
धनी ऐप कैसे काम करता है? धनी ऐप क्या है?
  • अब आपके द्वारा दी गई जानकारी IndiaBulls Dhani App द्वारा चेक की जाएगी। और यदि आप लोन प्राप्त करने के लिए पात्र होंगे तो, आपके अकाउंट में लोन की धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। और यदि आप लोन प्राप्त करने के पात्र नहीं होंगे। तो आपको मैसेज द्वारा जानकारी प्रदान कर दी जाएगी।

Dhani App Kaise Kaam Karta Hai के बारे में अधिक जानकारी के लिए ये विडियो देखें –

https://www.youtube.com/watch?v=P7LJc7Dlv-g

Note – दोस्तों इस तरह से आप अपने मोबाइल के माध्यम से घर बैठे कुछ ही मिनटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन यहां पर मैं एक बार फिर से कहना चाहूंगा। आप Loan के लिए तभी आवेदन करें। जब आपको वास्तविक रूप में लोन की आवश्यकता हो। अन्यथा बिना मतलब लोन के लिए आवेदन ना करें। और इसके साथ ही यहां पर बताई गई जानकारी केवल जानकारी मात्रा है। आप इसका उपयोग अपने रिस्क पर ही करें।

Dhani App क्या हैं?

Dhani App, IndiaBulls ग्रुप द्वारा बनाई गई मोबाइल एप्लीकेशन है जो लोगो को ऑनलाइन लोन की सुविधा प्रदान करता हैं। इस App का नाम पहले IndiaBulls था। लेकिन अब इसे बदलकर dhani App रख दिया गया हैं।

Dhani App से कितना लोन ले सकते हैं?

इक्षुक नागरिक Dhani App से घर बैठे अपने आधार कार्ड और पैनकार्ड की मदद ऑनलाइन 15 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Dhani App Loan कैसे लें?

अगर आप Dhani App से लोन लेना चाहते हैं तो आप ऊपर दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन फॉर्म भर के हिसाब से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Dhani App से लिया गया लोन कैसे वापस करना होगा?

जब आप Dhani App से लोन लेते है तब वहां पर आपके बैंक खाते की डिटेल मांगी जाती है साथ ही फॉर्म भरते समय फॉर्म में आपको EMI का विकल्प मिलता है जिसमे आप अपनी प्रतिमाह लोन राशि की EMI को सेट कर सकते हैं। आपके द्वारा बनाई गई EMI के अनुसार प्रतिमाह आपके बैंक खाते से पैसे कट जाएंगे।

Dhani App Card क्या हैं?

Dhani Card Dhani app से लोन के लिए आवेदन करने के बाद प्रदान किया जाता है । जिसका इस्तेमाल करके ऑनलाइन, ऑफ़लाइन शॉपिंग, पेमेंट आदि में कर सकते हैं।

क्या dhani Card से ATM से पैसे निकाल सकते हैं?

जी हां अगर आपके पास धनी कार्ड है तो आप किसी भी एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं।

आपको किसी भी प्रकार की होने वाली असुविधा अथवा नुकसान की जिम्मेदारी हमारी अथवा हमारी टीम के किसी भी सदस्य की नहीं होगी। यदि आपको Dhani App Se Loan Kaise Le? धनी ऐप कैसे काम करता है? धनी ऐप क्या है? जानकारी अच्छी लगे। तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें। साथ ही यदि आपका किसी भी प्रकार का सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। हम जल्दी आपके सवालों का जवाब देंगे।। धन्यवाद।।

Contents show
Spread the love:

291 thoughts on “[15 लाख लोन] Dhani App Se Loan Kaise Le? धनी ऐप कैसे काम करता है? धनी ऐप क्या है?”

  1. सर् नमस्कार
    मैंने धानी बुल्स से 35000 का लोन लिया है और क़िस्त 3500 कट रहा है कितने मंथ के लिए है ये जानकारी चाहिए था
    मेरा लोन नम्बर 24414775 है

    प्रतिक्रिया
  2. गुड मॉर्निंग सर मेरा नाम इंडियाबुल्स पार्टनर में सबमिट हो गया है मैं अपने कस्टमर को लोन दिलाना चाहता हूं लेकिन मेरे कस्टमर के पास स्मार्टफोन नहीं है तो क्या उसका लोन पास हो सकता है क्या

    प्रतिक्रिया
  3. सर मैंने इंडियाबुल्स फाइनेंस कंपनी से लोन लिया था जिसकी मैं ऑनलाइन किस्त जमा करना चाह रहा हूं तो कैसे होगी यह बताएं और दूसरा अगर मैं एक साथ पूरी लोन चुका देता हूं तो मुझे कितने दिन बाद दोबारा लोन मिल सकेगा

    प्रतिक्रिया
  4. My chandan kumar my bachapan se kam kar rh hu jab mi apna kuch karne ke liye chahta hu tb paisa nHi hi ak. Aad hame ata hi ki jab mi kam kartre the tab my pisa mGta tha to. Malik bolttha ki aj nahi hi kal lena parsun len ase kah kah ke mera jarurt pe nahi mila hame kiy mila kiya bnaye. Apse meri binti hi ki ap meri lan pas kar de tki mi apne goua ghar hom pe mi ak bijnes kar sako ki jo vi ham se modi ji bole. Mobal gogel mahendr sih dhoni jo ki ovi bole lon sab ko mile ga hame jarurt hi Ham.karkhana kholne ke liye lon le rhe hi kholna chahte hi

    प्रतिक्रिया
  5. सर मुजे भी 50000 का लोन चाहिए लेकिन उसका ब्याज कितना होंगा ओर ये लोन में अभी ले सक्ता हु क्या लेकिन ये app मेरे इसमें पासवर्ड से आगे नही चल पा रहा है

    प्रतिक्रिया
  6. मैंने इस ऐप में लोन के लिए आवेदन किया था पर आखरी में मेरा आवेदन आफँलाइन कर दिया और मेंरा लोन 50000 हजार का हुआ था अव मुझ से 50000 का चेक मांग रहे है क्या मुझे चेक देना चाहिए

    प्रतिक्रिया

Leave a Comment