एक दिन में करोड़पति बनने के 5 तरीके | करोड़पति बनने के उपाय

|| एक दिन में करोड़पति कैसे बनें? , गरीब कैसे बने करोड़पति, अमीर बनने के टोटके, कैसे 15 साल में अरबपति बनने के लिए, धनवान बनने के गुप्त रहस्य, 1 मिनट में करोड़पति कैसे बने ||

आखिर इस दुनिया में ऐसा कौन व्यक्ति है, जो बेहद अमीर या करोड़पति न बनना चाहता हो। तकरीबन हर व्यक्ति रातों-रात या एक दिन में करोड़पति बनने के ख्वाब देखता है। गाड़ी, बंगला, आलीशन जिंदगी के ख्वाब देखता है। यह अलग बात है कि इस लालच में कई व्यक्ति अपनी जमा पूंजी तक गंवा बैठते हैं।

इसके बावजूद उनकी लालसा में कोई कमी नहीं आती। दोस्तों, क्या आप भी एक दिन में करोड़पति बनने का ख्वाब देखते हैं? क्या आप अपना ख्वाब पूरा करने का जज्बा रखते हैं? तो आप बिल्कुल सही जगह हैं। आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि एक दिन में करोडपति कैसे बनें? वह भी बेहद आसान तरीके से। आइए, शुरू करते हैं-

कोई व्यक्ति अमीर अथवा करोड़पति क्यों बनना चाहता है? (Why a person wants to become a crorepati or rich?)

दोस्तों, हम सभी जानते हैं कि हर कोई अपनी जिंदगी ऐशो-आराम से जीना चाहता है। इसके लिए उसे भरपूर पैसे की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन हमारे समाज में अमीर-गरीब का भेद इतना बड़ा है कि गरीब चाहकर भी अपनी मनचाही जिंदगी नहीं जी पाता, क्योंकि उसके पास अमीरों की तरह पैसे का अभाव होता है। ऐसे में वह भी किसी न किसी तरीके से अमीर बनकर अपनी लाइफ स्टाइल (life style) बदलना चाहता है।

एक दिन में करोड़पति बनने के 5 तरीके | करोड़पति बनने के उपाय

एक दिन में करोड़पति कैसे बनें? (How to become a crorepati in one day?)

मित्रों, करोड़पति बनने के लिए कई रास्ते है। जैसे-कोई व्यक्ति अपना खुद का कारोबार शुरू कर सकता है, लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकता है आदि आदि। लेकिन यदि कोई व्यक्ति एक दिन में अमीर बनना चाहता है तो फिर इनमें से कोई तरीका उसके काम नहीं आने वाला। उसे क्विक मनी (quick money) के रास्ते अपनाने पड़ेंगे।

यह अलग बात है कि इन रास्तों पर उसे अपने भाग्य यानी किस्मत का भी भरपूर साथ चाहिए होगा। हम आपको 5 ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे, जिनके माध्यम से आप एक दिन में करोड़पति बन सकते हैं। ये तरीके इस प्रकार से हैं-

1. शेयर मार्केट में पैसा लगाएं (invest the money in share market):

दोस्तों, यद्यपि शेयर मार्केट (share market) को बहुत से लाग बेहद उतार-चढ़ाव वाली जगह मानते हैं, लेकिन यही जगह हैं, जहां थोडे निवेश में आप बहुत जल्दी करोड़पति बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं।

बेशक इस तरीके में रिस्क (risk) यानी जोखिम इन्वाल्व है, लेकिन दोस्तों, रातों रात करोड़पति बनने के लिए आपको कुछ रिस्क तो उठाना ही होगा। ऐसा नहीं हा सकता कि आप बगैर कोई खतरा उठाए एक दिन में करोड़पति बन जाएं।

2. लॉटरी का टिकट खरीदें (purchase a lottery ticket):

मित्रों, हमारे देश में बहुत से राज्यों में लॉटरी (lottery) का धंधा लीगल (legal) है। जैसे-अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh), असम (Assam), गोवा (Goa), केरल (Kerala), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), महाराष्ट्र (maharashtra), मिजोरम (mizoram), पंजाब (punjab), नागालैंड (Nagaland), सिक्किम (Sikkim), मणिपुर (Manipur), पश्चिम बंगाल (West Bengal) एवं मेघालय (Meghalaya)।

केवल सौ या दो सौ रुपए के टिकट पर एक करोड़ अथवा उससे अधिक का इनाम जीता जा सकता है। एक दिन में अमीर बनने का इससे अच्छा तरीका नहीं हो सकता। यद्यपि इसमें आपके साथ आपके भाग्य का होना जरूरी है। क्योंकि यदि आपकी किस्मत आपके साथ नहीं तो फिर यह तरीका भी किसी काम का नहीं होगा।

लोट्टो (Lotto) जैसी तमाम आनलाइन साइटों (online sites) पर जाकर भी लाटरी का टिकट (ticket) खरीदा जा सकता है। यद्यपि भारत में कोई भी सरकारी लाटरी (government lottery) आनलाइन (online) उपलब्ध नहीं है।

3. ड्रीम इलेवन पर टीम बनाएं (make team on dream eleven):

साथियों, हमारे देश में क्रिकेट (cricket) का जुनून लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। हाल ही में आईपीएल मैचों (IPL matches) के दौरान ड्रीम इलेवन टीम बनाकर करोड़पति बनने का रास्ता बहुत से युवाओं को रास आया है।

यद्यपि इसमें भी पैसे डूबने, इस खेल की आदत पड़ जाने जैसे तमाम तरह का जोखिम शामिल है, इसके बावजूद ऐसे अनेक लोग हैं, जिन्होंने अपना दिमाग लगाकर ड्रीम इलेवन पर टीम बना एक दिन में करोड़पति बनने का सौभाग्य हासिल किया है।

आपको एक करोड़ में से टैक्स की राशि (tax amount) काटकर बाकी आपके बैंक खाते (bank account) में भेज दी जाती है।

4. बिटकाइन के जरिए एक दिन में करोड़पति बनें (become a crorepati in a day through Bitcoin) :

दोस्तों, पिछले कुछ समय से यह मुद्रा बेहद चलन में है। बहुत से लोग हैं, जो बिटकाइन (Bitcoin) में पैसा लगाकर रातों-रात करोड़पति बन गए। आप भी इनमें से एक हो सकते हैं। यद्यपि इस मार्केट (market) में भी उतार चढ़ाव बहुत ज्यादा है। बहुत से लोग अपना निवेश (investment) का पैसा गंवा भी बैठते हैं।

लेकिन वही बात है कि यदि आप एक दिन में करोड़पति बनना चाहते हैं तो ऐसा जोखिम उठाने को तो आपको तैयार ही रहना होगा। शार्ट कट (short cut) की कुछ कीमत (price) तो आपको चुकानी ही होगी।

5. कौन बनेगा करोड़पति भी बना सकता है एक दिन में करोड़पति (Kaun Banega crorepati can also make you crorepati in one day):

यदि आप एक दिन में करोड़पति बनना चाहते है दोस्तों, तो टीवी (TV) पर एक निजी चैनल (private channel) पर आने वाले सीरियल (serial) कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा ले सकते हैं और एक करोड़ का इनाम जीत सकते हैं। इस कार्यक्रम के कई सीजन गुजर चुके हैं। इसके लिए कार्यक्रम के दौरान एक प्रश्न पूछा जाता है।

जिसका जवाब देकर आप कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। यहां फास्टेस्ट फिंगर (fastest finger) में हाथ आजमा कर आपको हाट सीट पर बैठने का मौेका मिल सकता है। यहां अपने ज्ञान के बलबूते पर अपने ख्वाब को हकीकत (reality) में तब्दील कर सकते हैं।

लेकिन दोस्तों इस शो के लिए ट्राई करने से पहले आपको अपनी जनरल नॉलेज (general knowledge) को बहुत पुख्ता रखना होगा। बहुत तैयारी करनी होगी। सवालों के सही जवाब देने होंगे, क्योंकि इस कार्यक्रम का सेटअप (set-up) सवालों के सही जवाब पर आधारित है। फिर एक ही दिन में आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता।

शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले अच्छी तरह स्टडी करें (study share market well before investing money in it)

यदि आप शेयर मार्केट (share market) के जरिए करोड़पति बनने की चाह रखते हैं तो यह बहुत तक संभव है। इसके लिए आपको अपने पैसे को निवेश करने से पहले मार्केट की तरह बहुत अच्छी तरह स्टडी करनी होगी।

शेयरों की परफार्मेंस हिस्ट्री (performance history) जांचनी होगी। निवेश के नाम पर केवल पैसा फेंक भर देने से आपको कोई बहुत अधिक लाभ नहीं होने वाला है।

एक दिन में करोड़पति बनने के लिए टोटके बताने वालों के चंगुल में न फंसें (don’t become the victim of fraudsters to be crorepati)

साथियों, हम आपको एक दिन में करोड़पति बनने के संभावित तरीके अवश्य बता रहे हैं, लेकिन साथ ही आपको आगाह भी कर दें कि आप एक दिन में करोड़पति बनने के किसी तरह के टोटकों के चक्कर में न आएं। इन दिनों इंटरनेट (internet) एवं यूट्यूब (YouTube) पर ऐसे तमाम नुस्खे एवं टोटके बताए जा रहे हैं।

साथ ही दावा किया जा रहा है कि आप रातों रात करोड़पति बन जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं होता दोस्तों। इससे केवल टोने-मंतर आदि मारने वालों के जाल में फंसेंगे। बहुत से लोग एक दिन में करोड़पति बन जाने का नुस्खा जानने तांत्रिकों, बाबाओं आदि के चंगुल में भी फंस जाते हैं।

सिद्धि के नाम पर अपनी जमा पूंजी (hard earned capital) भी गंवा बैठते हैं। दोस्तों, बेशक आप एक दिन में करोड़पति बनने का ख्वाब पूरा करना चाहते हैं, लेकिन हमारी आपको नेक सलाह यही है कि उसके लिए इस तरह के नुस्खों के जाल में न फंसें।

एक दिन में करोड़पति बनने की इच्छा लाटरी, आनलाइन गेम की लत भी लगा सकती है (one can become habitual of lottery/online game in row to be a crorepati )

लाटरी, शेयर मार्केट, आनलाइन गेम की लत लग जाए तो बुरी है

मित्रों, हमने आपको एक दिन में करोड़पति बनने के तरीके तो बताए हैं, लेकिन इनमें अधिकांश ऐसे तरीके हैं, जो यदि आदत बन जाएं तो आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। जैसे ड्रीम इलेवन पर टीम बनाने जैसा आनलाइन गेम या फिर लाटरी।

यदि व्यक्ति इनमें एक बार सफल नहीं होता तो वह दूसरी बार सफल होने के प्रयास में इन्हें फिर से आजमाता है। धीरे धीरे यह गेम उसकी आदत बन जाते हैं। आपको अपने करोड़पति बनने की राह बेहद सोच समझकर चुननी होगी।

इन दिनों करोड़पति बनने के लिए लोगों में आनलाइन गेम का चलन बढ़ा (online games are in increase among people to be a crorepati)

दोस्तों, यह तो आप भी जानते हैं कि इन दिनों आनलाइन (online) का जमाना है। सारे काम घर बैठे एक क्लिक (click) पर होते हैं। ऐसे में करोड़पति बनने के लिए आनलाइन गेम का चलन भी जोरों पर है। प्रमोद, अजय कुमार, नारायण लाल वैश्णव, दीपक चंद्र जोशी, धर्मवीर, विवेक कुमार, बृजेश सिंह, संजीव कुमार, राहुल डाबी, आशुतोश शुक्ला आदि ऐसे नाम हैं, जो ड्रीम इलेवन पर टीम बनाकर महज एक दिन में करोड़पति बन चुके हैं।

इनमें से कुछ तो बेहद गरीब थे। हाल ही में ड्रीम इलेवन पर टीम बनाकर 2 करोड़ जीतने वाले जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के वसीम राजा ऐसे ही लोगों में शुमार थे। अनंतनाग जिले (Anantnag district) के बिजबिहाड़ा (bijbihera) में रहने वाले वसीम बेहद गरीब होने की वजह से अपनी मां का इलाज तक नहीं करा पा रहे थे।

ऐसे में वे जल्द से जल्द अमीर बनकर अपनी स्थिति बदलने का ख्वाब देखते थे। फिर उनकी किस्मत ने बाजी मारी और उन्होंने ड्रीम इलेवन पर टीम बनाकर 2 करोड़ रूपये जीत लिए।

दोस्तों, यह तो आप जानते ही हैं कि जब भी ड्रीम इलेवन के विजेता अथवा आनलाइन गेम (online game) के विजेता की सूची सार्वजनिक होती है तो निश्चित रूप से ऐसे लोगों की ही तरह किस्मत आजमाकर अमीर बनने की चाहत को और अधिक दिल में बसा लेते हैं।

कोई भी व्यक्ति अमीर अथवा करोड़पति क्यों बनना चाहता है?

व्यक्ति अपनी जिंदगी ऐशो-आराम से जीने के लिए अमीर अथवा करोड़पति बनना चाहता है।

क्या एक दिन में करोड़पति बनना संभव है?

जी हां, एक दिन में करोड़पति बनना संभव है।

एक दिन में करोड़पति बनने के तरीके कौन से हैं?

इन क्विक मनी हासिल करने के तरीकों के बारे में हमने आपको ऊपर पोस्ट में जानकारी दी है। आप वहां से पढ़ सकते हैं।

एक दिन में करोड़पति बनने के तरीकों में क्या कोई जोखिम भी शामिल है?

जी हां, इन तरीकों में आर्थिक नुकसान एवं आदत पड़ जाने जैसे जोखिम शामिल हैं।

क्या लाटरी को सरकार की ओर से वैध दर्जा हासिल है?

देश भर में तो नहीं, लेकिन देश के 13 राज्यों में लाटरी को वैध दर्जा हासिल है।

कौन बनेगा करोड़पति का सेटअप कैसा है?

इस कार्यक्रम का सेटअप सवालों के सही जवाब देने और पैसे जीतने पर आधारित है।

शेयर बाजार, बिटकाइन में किस तरह का जोखिम है?

इनमें बहुत ज्यादा और बहुत तेजी से उतार चढ़ाव का जोखिम शामिल है।

दोस्तों, हमने आपको इस पोस्ट (post) में ‘एक दिन में करोड़पति कैसे बनें? बेहद आसान तरीके से एक दिन में करोड़पति बनने के 5 तरीके’ विषय पर महत्वपूर्ण टिप्स दिए। यदि किस्मत आपका साथ दे तो आप इन्हें आजमाकर आसानी से एक दिन में करोडपति बन सकते हैं। आपको यह पोस्ट कैसी लगी नीचे दिए गए कमेंट बाक्स (comment box) में कमेंट (comment) करके हमें अवश्य बताएं। आपकी प्रतिक्रियाओं की हमें प्रतीक्षा रहेगी। ।।धन्यवाद।।

———————-

Contents show
Spread the love:

Leave a Comment

इनकम टैक्स चोरी की शिकायत कैसे करें? जीएसटी सुविधा केंद्र कैसे खोले? उत्तर प्रदेश सोलर पंप योजना मेडिकल स्टोर कैसे खोले? बिहार हर घर बिजली योजना 2022 ऑनलाइन आवेदन