किसी भी फोटो / अपनी फोटो का Emoji और Smileys कैसे बनाये ?

0
143
views

दोस्तों आज सोशल मीडिया का जमाना है। जहां देखो वहां पर सोशल मीडिया का ही क्रेज दिखाई पड़ता है। लोग 24 घंटे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं । और वहीं पर अपने सारे विचारों का आदान प्रदान करते हैं। सोशल मीडिया पर अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने के लिए लोग Emoji और Smileys वगैरा का भी यूज करते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं। कैसे आप अपने मनपसंद कैरेक्टर चाहे किसी हीरो-हीरोइन या अपनी खुद की फोटो का इमोजी बना सकते हैं। और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे WhatsApp, Facebook पर शेयर कर सकते हैं।

Emoji

Emoji और Smileys क्या होता है ?

दोस्तों इंटरनेट पर अपने विचार और भावनाओं को व्यक्त करने के लिए केवल टेक्स्ट ही काफी नहीं है। इसके लिए हमें कुछ सिंबल वगैरह का भी यूज करना पड़ता है। इन्हीं विशेष प्रकार के सिंबल को जो हमें अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सहायता करते है। Emoji और Smileys कहलाते है। इमोजी की सहायता से हम आसानी से कम शब्दों में अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं।

ऑनलाइन अपने चेहरे या किसी और के चेहरे की Emoji और Smileys कैसे बनाएं ?

दोस्तों ऑनलाइन किसी भी व्यक्ति यह हीरो हीरोइन या अपने चेहरे का यूज करके इमोजी बनाना काफी आसान है। आप नीचे बताए गए साधारण स्टेप्स को फॉलो करके अपने मनपसंद करैक्टर के चेहरे का यूज करके इमोजी तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे बताये गए इस स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा।

Emoji

  • सबसे पहले आप luxand.com/smileys  वेबसाइट पर जाएं।
  • यहां पर आपको अपलोड योर फोटो के नीचे मेल और फीमेल का ऑप्शन दिखाई पड़ेगा। आप जो फोटो अपलोड करने जा रहे हैं। वह मेल की है या फीमेल की है। उसे पहले सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद आप फोटो पर क्लिक करके फोटो अपलोड करें।
  • फोटो अपलोड करें करने के बाद आप Go बटन पर क्लिक करें।
  • गो बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कई तरह की इमोजी दिखाई पड़ेंगे। आप अपने मनपसंद इमोजी को डाउनलोड करके किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं।

मोबाइल ऐप का यूज करके Emoji और Smileys कैसे बनाएं ?

दोस्तों यदि आपको बार-बार इमोजी बनाकर उसे डाउनलोड करने की दिक्कत से छुटकारा पाने के लिए परमानेंट ऑप्शन की तलाश कर रहे हैं। तो आप ऐप डाउनलोड करके भी Emoji और Smileys बनाकर शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा।

Emoji

  • पहले आप अपने मोबाइल में Google Play Store ओपन करें।
  • अब आप यहां उपलब्ध सर्च बार मे bobbleapp डालकर सर्च करें। और इस ऐप को डाउनलोड करें।
  • एप डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें ।और अब आप कभी भी अपने कीबोर्ड के माध्यम से तुरंत इमोजी तैयार करके शेयर कर सकते हैं।
  • इस ऐप के द्वारा आप जो भी इमोजी तैयार करेंगे। कार्टून की तरह दिखाई पड़ेगी।
  •  ऐप में पहले से बहुत सारी इमोजी रहती है। साथ ही आप अपने हिसाब से भी Emoji और Smileys बना सकते हैं। और अपने खुद की लैंग्वेज में कुछ भी लिख भी सकते हैं।

इस तरह से आप अपने मोबाइल का इस्तेमाल करके अपनी खुद की Emoji और Smileys तैयार कर सकते हैं। और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करके मजा उठा सकते हैं। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो, अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

Leave a Reply