चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस कैसे शुरू करे? | लागत, मुनाफा, नियम व प्रक्रिया Chai Sutta Bar Franchise in Hindi

Chai Sutta Bar Franchise in Hindi:- चाय सुट्टा बार का नाम चाय के कैफ़े की दुनिया में बहुत बड़ा नाम हैं जिसकी शाखाएं आज देश के कई शहरों में खुल चुकी हैं। चाय सुट्टा बार कंपनी ने बहुत ही कम समय में अपना इतना नाम बना लिया हैं कि यह बहुत जल्द ही एक बहुत बड़ी कंपनी बनने जा रही हैं। इस कंपनी की शुरुआत तो छोटे स्तर पर हुई थी लेकिन लोगों को इसका कांसेप्ट इतना पसंद आया कि जल्द ही यह देश के अन्य शहरों में भी फैलने लगी। लोगों के द्वारा इसकी फ्रैंचाइज़ी लेकर अपने शहर में चाय सुट्टा बार के आउटलेट खोले गए।

आज भी चाय सुट्टा बार कंपनी के द्वारा अपने आउटलेट खोलने और फ्रैंचाइज़ी देने के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। इन्हें प्रतिदिन हर शहर से कई आवेदन मिल (Chai Sutta Bar Franchise in India in Hindi) रहे हैं और उसमे से ये चुने गये लोगों से आगे बातचीत करती हैं और अपना बिज़नेस मॉडल उन्हें समझाती हैं। यदि दोनों ओर से ही बात बन जाती हैं तो फिर इनके द्वारा उक्त व्यक्ति को चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए चुन लिया जाता हैं।

ऐसे में क्या आपके मन में भी यही विचार आ रहा हैं कि आप भी अपने शहर में चाय सुट्टा बार का एक आउटलेट खोले और उसे आप ही संभाले। यदि ऐसा हैं तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर (Chai Sutta Bar ki franchise kaise le) आये हैं क्योंकि इस लेख के माध्यम से हम आपको चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के ऊपर ही संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। आइए जानते हैं चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको क्या कुछ करना होगा।

Contents show

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस कैसे शुरू करे? (Chai Sutta Bar Franchise in Hindi)

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले आपको यह जानना चाहिए कि भारत देश में चाय का बिज़नेस कैसा हैं और लोग चाय पीना कितना पसंद करते हैं। इसी से आप अपने द्वारा खोले जा रहे बिज़नेस की सफलता का अनुमान लगा पाएंगे। तो आज हम आपको बता दे कि भारत देश के लगभग आधे से भी ज्यादा लोग चाय पीना पसंद करते हैं और 80 प्रतिशत से भी ज्यादा घरों में चाय बनती हैं। भारत देश के लोग चाय पीने के इतने ज्यादा शौक़ीन हैं कि पूछिए मत।

ऐसे में यदि आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेकर अपने शहर में इसका बिज़नेस शुरू करेंगे तो बहुत ही फायदे में रहेंगे। किंतु इससे पहले आपको इस बिज़नेस मॉडल के बारे में जन लेना चाहिए और साथ ही चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको क्या कुछ करना चाहिए और क्या कुछ करना होगा, इसके बारे में भी विस्तार से जान लेना चाहिए। ऐसे में आइए जाने चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए काम में आने वाली सब जानकारी।

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस कैसे शुरू करे

चाय सुट्टा बार फ्रैंचाइज़ी क्या है? (Chai Sutta Bar franchise kya hai)

चाय सुट्टा बार कंपनी की शुरुआत वर्ष 2016 में हुई थी जब इसके तीन आउटलेट मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में खोले गए थे। इंदौर से इसके आउटलेट की प्रसिद्धि मध्य प्रदेश के अन्य शहरों में फैल गयी और देखते ही देखते यह देशभर में प्रसिद्ध होने लगी। वर्ष 2017 में इसके आउटलेट मध्य प्रदेश के भोपाल व उज्जैन शहरों में भी खुल चुके थे तो वर्ष 2018 में इसकी शाखाएं मध्य प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी खुल चुकी थी।

फिर देखते ही देखते इसे देशभर में 140 से भी अधिक आउटलेट खुल गए और इसके अलावा 3 आउटलेट विदेश में भी खुले। वर्तमान में यह कंपनी एक ब्रांड बन चुकी हैं और इसके द्वारा अन्य शहरों में भी आउटलेट खोलने की प्रक्रिया बहुत तेज गति से आगे बढ़ रही हैं। चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी के अंतर्गत कंपनी किसी अन्य व्यक्ति को अपने शहर में चाय सुट्टा बार का आउटलेट खोलने का अवसर प्रदान करती हैं। इसके तहत एक व्यक्ति एक अच्छा बिज़नेस शुरू कर सकता हैं और बहुत सारा पैसा कमा सकता हैं।

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी की विशेषता (Chai Sutta Bar franchise benefits in Hindi)

अब जब आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने जा राहे हैं तो यह क्यों इतनी प्रसिद्ध हैं, यह जानना भी आपका अधिकार हैं। कहने का तात्पर्य यह हुआ कि ऊपर आपने जाना कि चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी हर दिन खुल रही हैं और यह देशभर में प्रसिद्ध हो रही हैं, तो आखिरकार इसका कारण क्या हैं? क्यों चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी इतनी तेजी से फैल रही हैं और यहाँ पर आकर लोगों को क्या मिलता हैं।

ऐसे में आपको चाय सुट्टा बार के आउटलेट में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानना चाहिए जिस कारण से लोग यहाँ पर आते हैं और कुल्हड़ चाय का आनंद उठाते हैं। तो आइए जाने चाय सुट्टा बार के आउटलेट में किस किस तारह की सुविधाएँ अपने ग्राहकों को दी जाती हैं।

  • यहाँ पर आपको बिना किसी तामझाम के पारंपरिक चाय का आनन्द उठाने को मिलेगा। लोगों को चाय वाले कैफ़े से चाहिए क्या होता है? आपका उत्तर होगा एक बढ़िया से कड़क चाय। तो बस वही ग्राहकों को यहाँ मिलती हैं।
  • अब कड़क चाय मिलने के बाद सभी की यह आशा होती हैं कि यह ज्यादा महँगी ना हो। अब हम किसी कॉफ़ी वाले रेस्टोरेंट में जाते हैं तो वहां कॉफ़ी 200, 300 रुपए की मिलती हैं जबकि बाहर कॉफ़ी 20 से 30 रुपए की मिल जाती हैं। बस थोड़े से ज्यादा स्वाद के लिए उस रेस्टोरेंट में 10 गुणा तक चार्ज किया जाता हैं जबकि चाय सुट्टा बार के आउटलेट के साथ ऐसा नही हैं। यहाँ पर आपको स्वादिष्ट चाय भी 30 से 50 रुपए में ही मिलेगी।
  • अब चाय की तो बात हो गयी लेकिन आपको क्या लगता हैं कि चाय सुट्टा बार के कैफ़े में आपको बस चाय पीने को ही मिलेगी। यदि आप ऐसा सोच रहे हैं तो आप गलत हैं क्योंकि यहाँ पर आपको चाय के अलावा अन्य खाने पीने की आइटम भी मिलेगी जिसका आनंद आप उठा सकते हैं।
  • यहाँ पर आपको चाय प्लास्टिक या इसके जैसे विकल्प में नही मिलेगी। यहाँ पर आपको देसी मिट्टी से बने कुल्हड़ में चाय दी जाएगी। इसमें चाय पीने का आनंद ही अलग होता हैं जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है।
  • वैसे तो इसके आउटलेट के नाम चाय सुट्टा बार हैं लेकिन इससे आप यह मत समझिये कि यहाँ आपको चाय के साथ सुट्टा भी मारने को मिलेगा। यह बस इसका नाम हैं लेकिन यहाँ आपको सिगरेट पीने को नही मिलेगी।

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी क्यों ले? (Chai Sutta Bar franchise kyu le)

अब आपने यह तो जान लिया कि चाय सुट्टा बार के आउटलेट में गाहकों को किस तरह की सुविधाएँ उठाने को मिलती हैं जो उन्हें इनके आउटलेट तक खींच ले आती हैं किंतु अब आपको यह भी जानना चाहिए कि चाय सुट्टा बार कंपनी के द्वारा अपनी फ्रैंचाइज़ी लेने वाले लोगों को किस तरह की सुविधाएँ दी जाती हैं जो उन्हें इनकी फ्रैंचाइज़ी लेने और उसमे पैसे लगाने को विवश कर देती हैं।

यहाँ हम आपके सामने कुछ ऐसे कारण रखेंगे जिनके कारण आपको चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेनी चाहिए। आइए जाने चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने पर आपको किस किस तरह की सुविधाएँ उठाने को मिलेंगी।

  • इसमें आपको बहुत ही कम पैसों में ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने को मिलेगा जो आपको चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने पर विवश कर देगा।
  • फ्रैंचाइज़ी खोले जाने पर आपको पूरी तरह से ब्रांड के द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी और आपके आउटलेट को डिजाईन किया जाएगा।
  • यदि आप चाय सुट्टा बार के आउटलेट को अपने अनुसार डिजाईन करवाना चाहते हैं तो आप उसके लिए भी स्वतंत्र हैं। ज्यादातर अन्य कंपनियों की फ्रैंचाइज़ी लेने पर आपको यह सुविधा नही मिलेगी जो आपको चाय सुट्टा बार कंपनी दे रही हैं।
  • अब आपके द्वरा चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी खोलने जाने के बाद कंपनी आपके आउटलेट की मार्केटिंग करने में भी सहायता करेगी ताकि आप अपने बिज़नेस को तेज गति से आगे बढ़ा सके।
  • धीरे धीरे चाय सुट्टा बार ने लोगों के दिलों में अपनी पहचान बना ली हैं और लोगों के द्वारा भी इसे बहुत पसंद किया जा रहा हैं। तो इसमें आपको ब्रांड नाम का भी बहुत लाभ मिलने वाला हैं।

चाय सुट्टा बार फ्रैंचाइज़ी मॉडल (Chai Sutta Bar franchise model)

अब आपको चाय सुट्टा बार के फ्रैंचाइज़ी मॉडल के बारे में भी जान लेना चाहिए ताकि आपको पता चल सके कि आप इसके अंतर्गत किस तरह की फ्रैंचाइज़ी खोल सकते हैं। तो इनके द्वारा अपने फ्रैंचाइज़ी मॉडल को दो हिस्सों में बांटा गया हैं जिसमें एक हिस्से को कंपनी के द्वारा खुद संभाला जाता हैं जबकि दूसरे भाग को कंपनी किसी अन्य व्यक्ति को फ्रैंचाइज़ी के रूप में सौंप देती हैं। यह दोनों प्रकार हैं:

COCO – कंपनी के द्वारा ही संचालित आउटलेट (Chai Sutta Bar franchise COCO model)

तो इस तरह के आउटलेट में किसी अन्य व्यक्ति का कोई हस्तक्षेप नही होता हैं और ना ही यह फ्रैंचाइज़ी किसी अन्य ने व्यक्ति को दी गयी होती हैं। कहने का अर्थ यह हुआ कि इस तरह का आउटलेट स्वयं कंपनी के द्वारा ही खोला जाता हैं और कंपनी ही इसे पूरी तरह से मैनेज करती हैं। उनके द्वारा इस आउटलेट को संभालने के लिए कुछ व्यक्तियों की नियुक्ति की जाती हैं जो वहां काम करते हैं।

FOFO – तृतीया पक्ष द्वारा फ्रैंचाइज़ी आधारित आउटलेट (Chai Sutta Bar franchise FOFO model)

इस तरह के आउटलेट में कंपनी के द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को चाय सुट्टा बार के नाम से अपनी फ्रैंचाइज़ी खोलने का अवसर प्रदान किया जाता हैं। कहने का अर्थ यह हुआ कि इसमें कंपनी अन्य किसी व्यक्ति को अपने नाम से बिज़नेस करने का अधिकार देती हैं और उसमे से कुछ मार्जिन खुद रखती हैं। तो इसमें उस आउटलेट का मालिक तो वह व्यक्ति होता हैं लेकिन ब्रांड नाम चाय सुट्टा बार कंपनी का ही होता हैं।

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिया क्या चाहिए? (Chai Sutta Bar franchise requirements)

अब जब आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए तैयार हैं तो आपको यह जानना चाहिए कि इसके लिए आपको किस किस चीज़ की व्यवस्था करनी होगी। इन्हें जानकर ही तो आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी ले पाएंगे और अपना काम शुरू कर पाएंगे। तो इसके लिए आपको जिन जिन चीज़ की व्यवस्था करनी होगी, वे हैं:

जगह

अब आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेकर उसका आउटलेट खोलने को इच्छुक हैं तो स्वाभाविक सी बात हैं कि इसके लिए आपको एक आउटलेट खोले जाने वाली जगह की जरुरत होगी। हालाँकि इसके बारे में कंपनी के द्वारा अपनी वेबसाइट पर नही बताया गया हैं लेकिन जब आप उनकी फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवेदन करेंगे तो कंपनी के अधिकारी स्वयं ही आपको इसके बारे में बता देंगे। इसी के साथ आपके द्वारा चुनी जाने वाली जगह अपने शहर के मुख्य जगह पर होनी चाहिए ताकि बिज़नेस अच्छा चल सके।

कौशल

अब चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपसे किसी डिग्री की मांग की नही जाएगी लेकिन कंपनी के द्वारा आपके अंदर अन्य कौशल अवश्य देखे जाएंगे। इसके लिए आपको चाय के बारे में बुनियादी जानकारी होनी चाहिए। इसी के साथ आप ग्राहकों से किस तरह से डील करते हैं और लोगों से कैसा व्यवहार करते हैं, यह भी देखा जाएगा। साथ ही आपको कंपनी के द्वारा बनाए गए सभी नियमों का कठोरता से पालन करना होगा।

ट्रेनिंग

एक बार जब आपको चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी मिल जाएगी तो उनके द्वारा आपकी हर तरीके से ट्रेनिंग की जाएगी। चाय सुट्टा बार कंपनी के द्वारा आपको और आपके यहाँ काम करने वाले लोगों को हर चीज़ के बारे में बारीकी से बताया जाएगा और उन्हें बिज़नेस करने के लिए ट्रेन किया जाएगा। इसलिए आप यह मत सोचिये कि फ्रैंचाइज़ी मिल जाने के बाद चाय सुट्टा बार कंपनी आपको अपने हाल पर छोड़ देगी।

कर्मचारी

अब आप अपने आउटलेट में केवल खुद ही तो काम नही कर पाएंगे। इसके लिए आपको कुछ लोगों को रखना होगा जो आपके आउटलेट में अलग अलग जिम्मेदारी को संभालेंगे। तो आपको कम से कम 2 से 4 लोगों को तो कम पर रखना ही हिगा जो रसोई में कम कर सके, ग्राहकों को अटेंड कर सके और बाकि सब काम संभाल सके।

निवेश

अब जब आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको कुछ रुपयों का भी निवेश करना होगा ताकि चाय सुट्टा बार कंपनी आपको अपनी फ्रैंचाइज़ी दे सके। इसके ब्रांड फीस, सिक्यूरिटी फीस, आउटलेट डिजाईन करने का चार्ज और अन्य चार्ज शामिल होंगे। तो इसके लिए आपको लगभग 20 से 25 लाख रुपए का निवेश करना ही होगा ताकि आप एक अच्छा चाय सुट्टा बार का आउटलेट खोल सके।

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन कैसे करे? (Chai Sutta Bar franchise apply)

तो अब जब आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो अब हम इसकी प्रक्रिया के बारे में आपको जानकारी देंगे। इसके लिए उनकी वेबसाइट (Chai Sutta Bar franchise kaise le) पर ही सब प्रक्रिया ऑनलाइन दी हुई हैं और वहां जाकर आप ऑनलाइन ही फॉर्म भर कर उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में चाय सुट्टा बार की वेबसाइट का लिंक https://www.chaisuttabarindia.com/ हैं। यहाँ जाकर आपको इनकी फ्रैंचाइज़ी लेने से संबंधित हर तरह की जानकारी मिल जाएगी। आइये चरण दर चरण तरीके से इस प्रक्रिया के बारे में जाने।

  • सबसे पहले तो आपको चाय सुट्टा बार की वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक हमने आपको ऊपर ही दे दिया है।
  • जब आप इनकी वेबसाइट पर पहुंचेंगे तो ऊपर आपको एक मेन्यू बार दिखाई देगी जिसमें कई तरह के विकल्प आपको देखने को मिलेंगे।
  • इसी में एक विकल्प होगा जिस पर लिखा होगा फ्रैंचाइज़ी। आपको इसी पर ही क्लिक करना हैं और आगे बढ़ जाना है।
  • फ्रैंचाइज़ी पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिस पर एक फॉर्म भरने को कहा जाएगा।
  • इस फॉर्म में आपसे चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने से संबंधित कई तरह की जानकारी मांगी जाएगी जिसे आपको भर कर देना होगा।
  • इसमें आपको अपना नाम, कांटेक्ट नंबर, ईमेल आईडी, वह एरिया जहाँ आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी खोलना चाहते हैं, आपका एड्रेस और मैसेज, यह सब भरना होगा।
  • फॉर्म को सबमिट करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर एक धन्यवाद संदेश प्राप्त होगा। इसमें चाय सुट्टा बार कंपनी के द्वारा अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन करने को धन्यवाद कहा जाएगा।
  • इसके बाद चाय सुट्टा बार कंपनी अपने को मिले सभी आवेदनों को शोर्ट लिस्ट करेगी और यदि आपके आवेदन को भी चुना जाता हैं तो आपसे उनकी टीम संपर्क करेगी।

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी कैसे मिलेगी? (Chai Sutta Bar franchise kaise milegi)

अब जब आपने चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए अपना आवेदन दाखिल कर दिया हैं और ऑनलाइन फॉर्म भर कर सबमिट कर दिया हैं तो आगे का काम चाय सुट्टा बार कंपनी का ही होगा। यदि उनके द्वारा आपके आवेदन को स्वीकार कर लिया जाता हैं तो वे अपने आप ही आपसे संपर्क स्थापित कर लेंगे। उनके द्वारा आपसे अपनी जगह की कुछ फोटोज और विस्तृत जानकारी शेयर करने को कहा जाएगा। आपके द्वारा यह सब भेजे जाने के बाद कुछ दिनों में उनके अधिकारी आपकी जगह का सर्वेक्षण करने भी आएंगे।

इसी के साथ चाय सुट्टा बार टीम के द्वारा आपके यहाँ एक क्षेत्र प्रबंधन की नियुक्ति की जाएगी जो आपके हर काम में आपकी सहायता करेगा। यदि उनकी टीम के द्वारा आपके द्वारा चुनी गयी जगह को पसंद कर लिया जाता हैं तो आपसे टोकन अमाउंट लेकर स्वीकृति पेपर पर हस्ताक्षर करवा लिए जाएंगे। उसके बाद सब कार्य आपको और आपके यहाँ नियुक्त किये गए क्षेत्र प्रबंधन की देखरेख में होगा।

वह क्षेत्र प्रबंधन आपको अपना कैफ़े सेटअप करवाने, उसका इंटीरियर तय करने, डिजाइनिंग करने, चाय सुट्टा बार टीम से संपर्क करने, सब मशीनरी व अन्य सामान मंगवाने इत्यादि में हर तरह से सहायता करेगा। उनके द्वारा आपको अपने कैफ़े चलाने की पूरी ट्रेनिंग भी दी जाएगी। यह सब काम करने में कुल 45 से 60 दिन का समय लग जाएगा और उसके बाद आप अपना चाय सुट्टा बार कैफ़े खोलकर काम शुरू कर सकते हैं।

चाय सुट्टा बार फ्रैंचाइज़ी से संपर्क कैसे करे? (Chai Sutta Bar franchise contact details)

यदि आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उनसे संपर्क करना चाहते हैं तो वह भी आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने फोन नंबर व ईमेल आईडी दोनों ही दिए हुए हैं। आप दोनों में से किसी एक पर भी उनसे संपर्क कर सकते हैं और आवश्यक जानकारी ले सकते हैं। ऐसे में चाय सुट्टा बार की संपर्क जानकारी हैं:

चाय सुट्टा बार का मोबाइल नंबर (Chai Sutta Bar franchise mobile number): +91 6262300031

चाय सुट्टा बार की ईमेल आईडी (Chai Sutta Bar franchise email id): chaisuttabar@gamil.com 

चाय सुट्टा बार का आधिकारिक पता (Chai Sutta Bar official address): 405/407, चौथी मंजील, सिल्वर आर्क प्लाजा, जन्जीरवाला स्क्वायर, नया पलासिया, इंदौर, मध्य प्रदेश, भारत (452001)

चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले – Related FAQs

प्रश्न: चाय सुट्टा बार खोलने में कितना खर्चा आता है?

उत्तर: चाय सुट्टा बार खोलने में 20 लाख रुपए के आसपास खर्चा आता है।

प्रश्न: चाय सुट्टा बार का मतलब क्या होता है?

उत्तर: चाय सुट्टा बार एक कंपनी का नाम हैं जिसके अंतर्गत चाय की अलग अलग वैराइटी और अन्य खाने पीने की आइटम के कैफ़े खोले जाते हैं।

प्रश्न: चाय सुट्टा बार का मालिक कौन है?

उत्तर: चाय सुट्टा बार का मालिक अनुभव दुबे है।

प्रश्न: चाय सुट्टा बार का पहला आउटलेट कहां है?

उत्तर: चाय सुट्टा बार का पहला आउटलेट मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में खोला गया था।

प्रश्न: चाय सुट्टा बार की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर: चाय सुट्टा बार की स्थापना जुलाई 2016 में हुई थी।

प्रश्न: क्या अनुभव दुबे एक उद्यमी है?

उत्तर: हां, अनुभव दुबे एक उद्यमी है जिन्होंने चाय सुट्टा बार की स्थापना की थी।

प्रश्न: अनुभव दुबे कौन है?

उत्तर: अनुभव दुबे चाय सुट्टा बार कंपनी के संस्थापक व मालिक है।

तो इस तरह से आप चाय सुट्टा बार की फ्रैंचाइज़ी ले सकते हैं और उसका कैफ़े खोलकर बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। तो क्या आपको इस तरह का बिज़नेस मॉडल पसंद आया जहाँ आप अपने शहर में एक यूनिक बिज़नेस की नींव रखेंगे। यकीन मानिये इसमें आपको बहुत ही लाभ देखने को मिलेगा।

Leave a Comment