Cement Agency Kaise Le? एसीसी,जे के, अल्ट्राटेक, बांगर, Ambuja,Reliance और जेपी सीमेंट

Cement Agency Kaise Le – जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं। भारत का सीमेंट उद्योग में विश्व में दूसरा स्थान है। भारत में बृहद स्तर पर सीमेंट उद्योग का कार्य किया जाता है। देश के विभिन्न राज्यों में सीमेंट उद्योग द्वारा 1000000 से भी अधिक लोगों को रोजगार भी मिलता है। construction and infrastructure sector सीमेंट उद्योग पर ही निर्भर है। और इस क्षेत्र में भविष्य में भी काफी वृद्धि होने की उम्मीद है। इसलिए सीमेंट का व्यवसाय करना आपके लिए निश्चित रूप से एक अच्छा व्यवसाय रहेगा। जिससे आप अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते हैं।

सीमेंट व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको क्या-क्या करना होता है। इसके लिए आपको कौन-कौन सी चीजों की आवश्यकता होती है। और आप सीमेंट व्यवसाय कैसे शुरू कर सकते हैं। इन सभी सवालों का जवाब प्राप्त करने के लिए आपको यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़ना होगा। हम यहां आपको पूरी जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

Cement Agency Kaise Le? भारत में सीमेंट व्यवसाय कैसे शुरू करें?

भारत में सीमेंट का व्यवसाय करना आजकल काफी मुनाफे का व्यवसाय बन चुका है। 1000000 से भी ज्यादा लोग इस व्यवसाय से जुड़कर अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। और दिन प्रतिदिन इस क्षेत्र में वृद्धि हो रही है। सीमेंट का व्यवसाय शुरू करने में सबसे मुख्य बात यह होती है। कि आपको कौन सी कंपनी के साथ सीमेंट का व्यवसाय शुरू करना चाहिए। (Cement Agency Kaise Le?) एक उच्च गुणवत्ता वाली सीमेंट का उत्पादन करने वाली रिपोर्टेड कंपनी के साथ व्यवसाय शुरू करने से आपको मार्केटिंग में किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

Cement Agency Kaise Le? एसीसी,जे के,अल्ट्राटेक,बांगर,Ambuja,Reliance और जेपी सीमेंट

वहीं दूसरी तरफ यदि आप किसी ऐसे कंपनी के साथ व्यवसाय शुरू करते हैं। जिसका मार्केट में वैल्यू अच्छा नहीं है। और साथ ही उच्च गुणवत्ता वाली सीमेंट का उत्पादन नहीं करते हैं। तो आपको अपने कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है। साथ हीआपकी छवि भी लोगों के बीच धूमिल हो सकती है।

सीमेंट व्यवसाय शुरू करने के लिए कंपनी का चुनाव कैसे करें?

यदि आप सीमेंट का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। तो आपको एक अच्छी और उच्च क्वालिटी की सीमेंट उत्पादन करने वाली रिपोर्टेड कंपनी के साथ व्यवसाय शुरू करना चाहिए। (Cement Agency Kaise Le?) ताकि आप अपने ग्राहकों को एक उच्च क्वालिटी कि सीमेंट प्रदान कर सके जिससे आपको भी फायदा होगा। और आपके ग्राहक भी संतुष्ट रहेंगे।

Cement Agency Kaise Le? सीमेंट की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आवश्यक योग्यता –

किसी भी कंपनी के साथ व्यापार शुरू करने के लिए आपको निम्नलिखित जरूरी योग्यता को पूरा करना होता है।

  • सबसे पहले आप का व्यापार पंजीकृत होना चाहिए। और सभी सरकारी मानदंडों के अनुसार होना चाहिए। साथ ही TIN नंबर भी होना आवश्यक है।
  • आवेदनकर्ता के पास न्यूनतम 500 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए।
  • इसके साथ ही परिसर एक ऐसे स्थान पर होना चाहिए। जहां पर भारी वाहन आसानी से आ जा सके। ताकि माल की लोडिंग और अनलोडिंग में कोई समस्या ना आए।

Cement Agency Kaise Le? भारत में सीमेंट का उत्पादन करने वाली प्रमुख कंपनियां –

ACC Cement Agency Kaise Le –

भारत के कई हिस्सों में एसीसी सीमेंट की पकड़ काफी मजबूत है। एसीसी सीमेंट के साथ आप व्यवसाय करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। एसीसी Cement Agency Kaise Le? लेने के लिए आपको अपने क्षेत्र के marketing executive से संपर्क करने की आवश्यकता होगी। जहां पर आप थोक और खुदरा व्यापार के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के पश्चात कंपनी द्वारा जांच किया जाएगा। कि आपने जिस क्षेत्र के लिए आवेदन किया है। उस क्षेत्र में अभी डीलर की आवश्यकता है या नहीं। नए डीलरों के साथ व्यवसाय साथ शुरू करने में कंपनी द्वारा मौजूदा डीलरों की संख्या और उस क्षेत्र में मांग के आधार पर किया जाता है।

एसीसी सीमेंट के लिए निवेश और वापसी –

एसीसी सीमेंट की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कम से कम ₹100000 का सिक्योरिटी के रुप में डिपाजिट करना होता है। यहां धनराशि आपकी बैंक ब्याज के साथ वापस कर दी जाती है।

प्रॉफिट के तौर पर आपको एवरेज में ₹10 प्रति बोरी प्राप्त होता है।

ACC सीमेंट एजेंसी की अधिक जानकारी और अन्य सहायता के लिए यहाँ क्लीक करें।

J K Cement Agency Kaise Le –

जे के सीमेंट कंपनी भी काफी अच्छी और हाई क्वालिटी सीमेंट बनाने वाली कंपनी है। जे के सीमेंट कंपनी ग्रे सीमेंट और सफेद सीमेंट के लिए अलग-अलग डीलर बनाती है। इसलिए आपको सबसे पहले यह तय करना होता है। कि आप वाइट सीमेंट की डीलरशिप लेना चाहते हैं अथवा ग्रे सीमेंट की। आवेदनकर्ता के पास ग्रे सीमेंट के लिए बिल्डिंग मटेरियल भी होना चाहिए। और सफेद सीमेंट के लिए पेंट और हार्डवेयर आदि होना चाहिए। सामान्य भाषा में कहें तो आवेदनकर्ता को सीमेंट और भवन निर्माण सामग्री के व्यवसाय के क्षेत्र का अनुभव होना चाहिए।

निवेश एवं लागत –

निवेश की धनराशि आपके व्यवसाय के हिसाब से निर्धारित होती है। हालांकि शुरुआत में व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको कंपनी के पास ₹500000 का सिक्योरिटी डिपाजिट करना होता है।

डीलरशिप के लिए किससे संपर्क करें –

यदि आप जे के सीमेंट की डीलरशिप चाहते हैं। तो आप जे के सीमेंट डीलरशिप के लिए अपने क्षेत्र के जे के सीमेंट marketing executive के पास आवेदन कर सकते हैं।

JK सीमेंट एजेंसी की अधिक जानकारी और अन्य सहायता के लिए यहाँ क्लीक करें।

अल्ट्राटेक Cement Agency Kaise Le –

आज अल्ट्राटेक सीमेंट भी मार्केट में काफी अच्छी खासी पकड़ रखती है। अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के साथ व्यवसाय शुरू करके भी आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। अल्ट्राटेक सीमेंट के साथ व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको अन्य सीमेंट कंपनी की तरह ही आवेदन करना होता है। और जिसके पश्चात आपको डीलरशिप प्रदान कर दी जाती है। और आप अपने क्षेत्र में इसका व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

अल्ट्राटेक सीमेंट एजेंसी की अधिक जानकारी और अन्य सहायता के लिए यहाँ क्लीक करें।

Bangur Cement Agency Kaise Le  –

भारत में सीमेंट उद्योग के क्षेत्र में बांगर सीमेंट अच्छी सीमेंट कंपनी है। अपनी क्वालिटी के दम पर मार्केट में अपनी अच्छी पकड़ बना चुकी है। बांगर सीमेंट की डीलरशिप लेने के लिए आपको इस क्षेत्र में किसी प्रकार के अनुभव की आवश्यकता नहीं होती है। आप डीलरशिप लेने के लिए बांगर सीमेंट के क्षेत्रीय कार्यालय या शाखा पर संपर्क कर सकते हैं। बांगर सीमेंट अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नए नए डीलर को कंपनी के साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करती है। बांगर सीमेंट में डीलरशिप लेने के लिए आपको ₹50000 से लेकर ₹100000 तक की धनराशि सिक्योरिटी के तौर पर जमा कर करनी होती है। जो कि आपको बाद में 7% के ब्याज के साथ वापस कर दिया जाता है।

Cement Agency Kaise Le? बांगर सीमेंट की डीलरशिप लेने के लिए आपको भरना होता है। और सभी औपचारिकताओं को पूरा करना होता है। जिसके पश्चात आपको डीलरशिप प्रदान कर दी जाती है।

प्रॉफिट – कंपनी द्वारा डीलर को 10 से ₹15 पर बैग के हिसाब से प्रॉफिट प्रदान किया जाता है। इसके साथ ही कंपनी द्वारा समय-समय पर कई प्रकार की स्कीम भी चलाई जाती हैं। जिनका फायदा डीलर उठा सकते हैं।

Ambuja, Reliance और जेपी Cement Agency Kaise Le –

सीमेंट उद्योग के क्षेत्र में Ambuja, Reliance और जेपी सीमेंट काफी प्रसिद्ध कंपनियां हैं। भारत के लगभग सभी हिस्सों में यह सभी कंपनियां अपना कारोबार करती हैं। और जिन क्षेत्रों में अभी तक इन कंपनियों के डीलर नहीं है। वहां पर कंपनियां अपने डीलर बनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इसके साथ ही जिन क्षेत्रों में उत्पादन की मांग ज्यादा होती है। उन क्षेत्रों में भी कंपनी द्वारा नए डीलर्स बनाए जाते हैं।

यदि आप Ambuja, Reliance, जेपी सीमेंट जैसी कंपनियों के साथ कारोबार शुरू करना चाहते हैं। तो यह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। अन्य कंपनियों की तरह ही इन कंपनियों में भी ₹100000 तक का सिक्योरिटी धनराशि डिपाजिट करनी होती है। जो कि बाद में आपको वापस कर दी जाती है। यदि आप इन कंपनियों की डीलरशिप लेना चाहते हैं। तो आपको इन कंपनियों के क्षेत्रीय कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

तो दोस्तों यह थी सीमेंट उद्योग से जुड़ने की इच्छा रखने वाले नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी। यदि आपको Cement Agency Kaise Le? जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। साथ ही यदि आपका किसी भी प्रकार का सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। हम जल्दी आपके सवालों का जवाब देंगे।। धन्यवाद।।

Spread the love

91 thoughts on “Cement Agency Kaise Le? एसीसी,जे के, अल्ट्राटेक, बांगर, Ambuja,Reliance और जेपी सीमेंट”

  1. अगर किसी भाई को समिन्ट के लिये किराए पर गोदाम 45X30 चाहिए तो
    शिव मंदिर माजरा खुर्द के पास
    रिवाड़ी रोड महेंद्र गढ़ नजदीक माजरा चुंगी
    सम्पर्क नम्बर
    7015362467

    Reply
  2. सर मुझे अंबुजा सीमेंट की एजेंसी चाहिए में डूंगरपुर राजस्थान में डूंगरपुर तहसील का रहने वाला हूं मुझे किससे मिलना है कोई मदद कर दीजिए

    Reply
  3. जेके सीमेंट एजेंसी लेना चाहते हैं प्लीज हेल्प लाइन नंबर सेंड करो राजस्थान जिला पाली तहसील मारवाड़ जंक्शन वाया राणावास
    ,मेरा नंबर है
    , आप मुझे डीलर नंबर सेंड करो प्लीज

    Reply
  4. Sir me ambuja cement ki membership Lena chahta hun jiske liye mujhe kahan apply karna padega district bhilwada rajya Rajasthan kotadi

    Reply
  5. सर मैं सुभांसु सिंह निक्कू बांगर सीमेंट या श्री सीमेन्ट का एजेंसी लेना चाहता हूँ मेरी खुद की बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान भी है।

    Reply
  6. sir mujhe Ambuja cement ki dilarship ajenci lena hai hamare tahsil me nahi hai tahsil Phulpur Dist. Prayagraj [Allahabad] Uttar pradesh se hu mo. no.9415605645

    Reply
  7. मुझेंACC.JP सीमेंट की एजेंसी लेनी हैं-गाँव-कुलथाना,पं.स.-रोहट,जिला-पाली,राज.-306421

    Reply
  8. सर मैं सीमेंट की डीलरशिप लेना चाहता हूं प्लीज बताना कैसे ले और कहां पर सम्पर्क करें ।

    Reply
  9. प्रिय मान्यवर ,
    मै अपने क्षेत्र में सीमेंट एंजेसी शुरू करना चाहता हूं वहां पर कोई भी बड़ी एजेंसी नहीं है , और कितना बजट लगेगा कृपया मेरा मार्गदर्शन करें , यदि संभव हो तो कृपया अपना संपर्क सूत्र दे आभारी रहूंगा
    चंबा टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड

    Reply
  10. सर मुझे jp और acc cement की ajency लेनी है कृपया मेरा मार्गदर्शन करे।।
    अभिषेक चौबे
    शताब्दी नगर पनकी कानपुर
    श्रीमान मेरा watsapp

    Reply
  11. सर मुझे अंबुजा और एसीसी सिमेंट की एजंन्सी लेनी है क्रुपया मार्गदर्शन करे
    जितेन्द्र सिंह हाङा ठिकाना ढाबला धीर मध्यप्रदेश
    9617073343
    7999406667

    Reply
  12. Hello sir mujhe cement ki agency k liye kiya krna hoga plz aap mujhe btaye kisse baat krni hogi my whatsup number 8279637994 plz call me

    Reply
  13. मेरा एरिया में ऑलरेडी ACC सीमेंट का डीलरशिप है। इसके बावजूद भी मुझे क्या ACC सीमेंट का डीलरशिप मिलेगा। कृपया मार्गदर्शन करें।
    झारखंड
    जिला-सरायकेला
    संपर्क नंबर-9304152366

    Reply
  14. सर मुझे अंबुजा और एसीसी सिमेंट की एजंन्सी लेनी है क्रुपया मार्गदर्शन करे संतोष तांबे पैठन 8788351991

    Reply
  15. मेरे को सिमेंट डिलरशिप चाहिए ,अंबुजा,अलटरा टैक ,एसीसी,वंडर,

    Reply
  16. DHAKAD &COMPANY
    KARAN SINGH DHAKAD MOB. N. 9826281584
    Sir ji we have ACC CEMENT AGENCY in Adress. ruthiyai guna (mp)473001 pleas suggest sir ji

    Reply
    • आपने अपने एरिया में सेल्स एजेंट से सम्पर्क कीजिये. यदि आपको सेल्स एजेंट की जानकारी नही है तो ऑफिसियल साईट पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं.

      Reply
  17. Me Gujrat ke Dahod distric se Hu aur me ultratech cement ki agency mere tehshil me Lena Chahta Hu sir

    Mera nam bhabhor Subhashbhai
    makanbhai
    Mo.no.9106186894
    Plz Mera contact kijiye sir

    Reply
  18. Sir main UltraTech car dealer Banna Chahta Hoon Rajasthan Jalore district Shahar Jalore mein

    Reply
  19. Sir मै ACC एव प्रिज्म सीमेंट का सब डिलर बनना चाहता हू इसके लिऐ हमे क्या करना होगा मेरा GSTसंख्या है मुझे क्या करना होगा मेरा दुकान महुआवा चिरैया बिहार में है

    Reply
  20. Sir muje cement agency lena chata hun muje kan smprak karna hoga me Uttrakhand ke theri garwal se hun plz help me

    Reply
    • Sir me acc cement ki agency lena chahta hun kya karna hoga aur kisse milna hoga please salah batayen
      Ram Bhajan prjapati
      Udanpur

      Reply
  21. Plz contact num reliance cemant mugko dealarship layna h town saithal dist. Barilly U. P plz aren’t mee contact num.

    Reply
  22. Sir me cement डीलरसिप लेना सहता हु उसके लिए किया करना होगा किससे मिलना होगा

    Reply
  23. सर मैं ए सी सी या कोरोमनडल सीमेन्ट कि डीलर शीप लेना चाहता हूँ जिसका मारग दर्शन दे v/p बायतु तहसील बायतु बाडमेर 6375991518

    Reply
  24. Sir , में acc , ultratek …. का ajenci लेना चाहता हूँ। इस मे क्या – क्या करना होगा । और कितना खर्च पड़ेगा।
    क्यो की मेरे पास पैसे बहुत कम है।
    Pliz hellp me sir….

    Reply
  25. Sir me mp ke tikamghar jile ke jatara se hu mere papa ko cement ka kaam krna h aap mujhe kaam krne ke liye jaankari de or cement company se kitna ka pdega aap ye bhi bata de

    Reply
  26. सर में सीमेंट की एजेंसी लेना चाहता हूं एसीसी सीमेंट की प्लीज मुझे जानकारी दें

    Reply
    • जिस कंपनी का एजेंसी आपको लेनी है उस कंपनी के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर से आप संपर्क कीजिये

      Reply
  27. Hello hi Mujhe UltraTech Cement ki agency prapt karni hai mai District Kannauj Uttar Pradesh Se belong Karta Hoon post office jalalawad District Kannauj Uttar Pradesh

    Reply
  28. सर मैं अंबुजा सीमेंट की एजेंसी लेना चाहता हूं जानकारियां दें किससे मिलूं मैं मध्यप्रदेश के सीहोर जिला नसरुल्लागंज तहसील से हूं

    Reply
  29. sir muje ambuja cement ki dilar ship lena he me iske liye kaha sampark karu adress susner dist.agar malva madyapardesh 465447

    Reply
  30. cement becehenge bharat me makn road nale tanki baithki kursi school hostel hoels banake kamayengen sab jagah uchit roop se repair hetu protsahit karenge

    Reply

Leave a Comment