बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? लागत, प्रॉफिट, नियम व शर्ते | Burger Singh Franchise In Hindi

|| बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले?, कुल लागत, आवश्यक जगह, आवेदन, लाभ, Burger Singh franchise price, Burger Singh franchise Investment Cost, Burger Singh Franchise India, Burger Singh franchise Returns, Burger Singh Franchise Profit, Burger Singh Franchise Contact Number ||

बर्गर सिंह का नाम किसने नही सुना होगा। हर कोई बर्गर सिंह के बारे में जानता हैं फिर चाहे वह आप हो या हम। दरअसल इसकी शुरुआत के बाद से ही यह इतना प्रसिद्ध हो गया कि इसने बड़ी बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों की भी (Burger Singh ki franchise kaise le) टक्कर ले ली। एक ओर जहाँ बहुराष्ट्रीय कंपनियां भारत में एक के बाद एक शहरों में अपने स्टोर खोल रही थी तो वही भारतीय कंपनी बर्गर सिंह भी उसी समय अपने पैर पसारने में लगी हुई थी।

ऐसे में यदि आप भी बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी अपने शहर में या अपनी मनपसंद की लोकेशन (Burger Singh ka outlet kaise khole) पर खोलने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको उसी के बारे में बताने आये हैं। दरअसल बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आपको क्या क्या करना पड़ेगा और इसके लिए किस किस चीज़ की आवश्यकता आपको (Burger Singh ki franchise kaise le in Hindi) पड़ सकती हैं, वह सब आपको इस लेख के माध्यम से जानने को मिलेगा। आइए जाने बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोलने के ऊपर संपूर्ण जानकारी।

Contents show

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? (Burger Singh Franchise In Hindi)

अब जब आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने का सोच ही रहे हैं तो हम आपको इसके बारे में संपूर्ण रूप से जानकारी देंगे। कहने का अर्थ यह हुआ कि बर्गर सिंह क्या हैं और यह कैसे काम करता हैं। साथ ही इसमें क्या क्या मिलता हैं और इसके द्वारा किस तरह से आपको और अन्य लोगों को फायदा हो सकता हैं इत्यादि।

यदि आपने बर्गर सिंह के बारे में पहले से ही सब जान लिया हैं तो भी आपको इस लेख में कई अन्य चीज़े जानने को मिलेगी जिसके कारण आपको बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोलने में किसी प्रकार की दुविधा का सामना नही करना पड़ेगा। आज के इस लेख में आप जान पाएंगे कि किस तरह से आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोल सकते हैं और उसमे आपके पास किस किस तरह के विकल्प होंगे। साथ ही कुछ अन्य चीजों के बारे में भी जानने को मिलेगा।

बर्गर सिंह क्या है? (Burger Singh kya hai)

सब से पहले तो यह जान लेते हैं कि आखिरकार बर्गर सिंह है क्या चीज़। अर्थात क्या यह कोई होटल है या कैफ़े है या रेस्टोरेंट या कुछ और। तो आज आप जान ले कि बर्गर सिंह एक रेस्टोरेंट हैं जो भारत के 38 से भी ज्यादा शहरों में 80 से भी ज्यादा शाखाओं के साथ फैला हुआ हैं। यहाँ पर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ आनंद के कुछ पल बिताने और स्वादिष्ट खाने का मजा उठाने जा सकते हैं।

कहने का अर्थ यह हुआ कि जिस प्रकार बाकि रेस्टोरेंट का चैन सिस्टम काम करता हैं उदाहरण के तौर पर डोमिनोस, KFC या कोई और, तो उसी तरह बर्गर सिंह का भी चैन सिस्टम हैं। इसके बर्गर सर्वप्रसिद्ध हैं और दूर दूर से लोग बर्गर सिंह के बर्गर खाने आते हैं। ऐसे में आप भी यहाँ के स्वादिष्ट व्यजन व बर्गर का आनंद उठा सकते हैं।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? Burger Singh Franchise In Hindi

बर्गर सिंह का मेन्यू (Burger Singh ka menu)

अब आप सोच रहे होंगे कि क्या बर्गर सिंह में केवल बर्गर ही मिलते हैं या फिर कुछ और भी मिलता हैं। दरअसल इसका नाम बर्गर सिंह जरुर हैं और यहाँ के बर्गर ही सबसे ज्यादा बिकते हैं या फिर यूँ कहे कि बर्गर ही यहाँ की मुख्य पहचान हैं। किंतु इसके साथ ही आपको कई अन्य खाने की आइटम भी मिल जाएँगी जिनका आनंद आप उठा सकते हैं।

ऐसे में सबसे पहले तो आप यह जान लीजिए कि यहाँ बर्गर की किस किस तरह की आइटम मिलती हैं ताकि आप इसके मुख्य मेन्यू के बारे में विस्तार से जान सके। तो यहाँ आपको कुछ इस तरह के बर्गर की आइटम खाने को मिल जाएगी।

  • पोटैटो क्रंच
  • दम आलू
  • बंटी पापे दा आलू
  • चंकी पनीर पाण्डे
  • पनीर पिंड
  • उड़ता पंजाब
  • अमेरिकन ग्रिल्ड चिकन
  • जात्तपुत्त चिकन
  • बिग क्रिस्पी
  • चिकन पिंड
  • अमृतसरी मुर्ग मखानी
  • यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ पंजाब
  • निक्कू सिंह वेज
  • वेग स्नैकर
  • छोटू सिंह
  • जूनियर उड़ता पंजाब

अब यदि आप सोच रहे हैं कि यहाँ केवल बर्गर ही मिलेंगे तो आप गलत हैं। वैसे यहाँ 60 से 70 प्रतिशत काम बर्गर का ही हैं और बिकते भी यही हैं लेकिन यहाँ कुछ अन्य आइटम भी मिलती हैं। इनमे से कुछ आइटम के नाम इस प्रकार हैं:

  • फ्रेंच फ्राइज [french fries]
  • चीज कॉइन [Cheese Coin]
  • चीजी पिज्जा पॉकेट [Cheesy Pizza Pocket]
  • क्रिस्पी चिकन स्ट्रिप [Crispy Chicken Strip]
  • चोकोलावा केक [Chocolava Cake]
  • गाजर हलवा [Carrot Halwa]
  • ड्रिंक आइटम्स [drink items]

इस तरह आप बर्गर किंग पर बर्गर के अलावा कई अन्य तरह की आइटम का लाभ भी उठा सकते हैं। इन सभी का मूल्य आपको इनके साथ ही उनकी मेन्यू लिस्ट में मिल जाएगा।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोलने के फायदे (Burger Singh franchise benefits)

अब आप यह भी सोच रहे होंगे कि आखिर क्यों ही आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोले और इतना पैसा निवेश करे। तो आज हम आपको बता दे कि बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोलने से आपको एक नही बल्कि कई तरह के फायदे देखने को मिल जाएंगे। सबसे पहले तो आपको इसके नाम का लाभ मिलेगा। कहने का अर्थ यह हुआ कि बर्गर सिंह कोई छोटा मोटा नाम नहीं बल्कि एक बहुत बड़ा नाम हैं।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोलने से आपको प्रमोशन करने की परेशानी बहुत कम ही उठानी पड़ेगी। लोग स्वयं इसका नाम देखकर आपके रेस्टोरेंट की ओर खींचे चले आएंगे। आपको बस इसका नाम ही चाहिए और यह ही बहुत हैं लोगों को अपने रेस्टोरेंट की ओर आकर्षित करने के लिए। इससे आपकी कमाई पहले दिन ही शुरू हो जाएगी और फायदे में रहेंगे आप ही आप।

इसी के साथ बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोलने से जो दूसरा लाभ आपको मिलेगा वह हैं इसका प्रमोशन। कहने का अर्थ यह हुआ कि इसमें बर्गर सिंह के द्वारा आपकी बहुत सहायता की जाएगी। वे ना केवल अपनी वेबसाइट पर बल्कि सभी तरह के सोशल मीडिया एकाउंट्स और अन्य प्लेटफार्म पर आपके रेस्टोरेंट का प्रमोशन करेंगे। इससे लोगों को जानने को मिलेगा कि उनके यहाँ भी बर्गर सिंह का आउटलेट खुल चुका हैं। कुल मिलाकर आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेकर बहुत ही फायदे में रहने वाले हैं।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कहां खोले (Burger Singh franchise kahan khole)

अब आपका अगला प्रश्न होगा कि आखिर किस जगह पर आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोल सकते हैं। या फिर आपके लिए कौन सी जगह सबसे बेस्ट रहने वाली हैं। तो इसके लिए भी आपको इतनी चिंता करने की आवश्यकता नही हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसमें स्वयं बर्गर सिंह ही आपकी सहायता करेगा। उनेक द्वारा आपको जगह चुनने और उसको किराने या लीज पर दिलवाने में आपकी सहायता की जाएगी।

सामान्यतया बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी किसी ऐसे इलाके में खोली जाती हैं जहाँ लोगों का आना जाना लगा रहता हो जैसे कि बाजार, मुख्य सड़क, चौराहे, बड़ी स्पोसिएटी, मॉल, सिने हॉल इत्यादि। ऐसे में आपको इसकी चिंता करने की आवश्यकता नही क्योंकि बर्गर सिंह के द्वारा आपको जगह चुनने में बहुत सहायता की जाएगी। आपको बस इसकी फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन करना होगा।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी के प्रकार (Burger Singh franchise outlet types)

अब आपको यह भी जानना चाहिए कि ब्रुगेर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कितने तरह की हैं। कहने का अर्थ यह हुआ कि बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी आप तीन तरह से ले सकते हैं। यह उनके स्थान, जगह व निवेश के अनुसार तीन क्षेत्रों में वर्गीकृत की गयी हैं। ऐसा बर्गर सिंह ने अपनी फ्रैंचाइज़ी खोलने वाले लोगों को लाभ और विविधता दिखाने के उद्देश्य से किया हैं।

इसलिए आप अपनी सुविधा के अनुसार तीनो में से किसी भी तरह की फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन कर सकते हैं। अब आपको इन तीनो के बारे में भी जानना होगा। इसलिए आपये बर्गर सिंह की तीनो फ्रैंचाइज़ी के बारे में जाने।

बर्गर सिंह फूड कोर्ट (Burger Singh Food Court)

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी खोलने में यह सबसे पहले स्थान पर आती हैं। साथ ही यह तीनो प्रकार की फ्रैंचाइज़ी में सबसे छोटी होती हैं। आपने अक्सर मॉल या सिनेमा हॉल के पास ऐसे फ़ूड कोर्ट देखे होंगे। सामान्यतया फ़ूड कोर्ट उन्हें कहा जाता हैं जहाँ एक साथ कई लोगों ने फ्रैंचाइज़ी ले रखी हो और उनके ब्रांड भी अलग अलग हो लेकिन बैठकर कहने की जगह सभी की समान हो।

इस तरह की फ्रैंचाइज़ी में लोग अपने खाने का ऑर्डर देते हैं और फिर अपना नंबर आने की प्रतीक्षा करते हैं। इसके बाद जैसा ही उनका ऑर्डर तैयार हो जाता हैं तो स्क्रीन पर नंबर प्रदर्शित करके उन्हें सूचित किया जाता हैं। फिर वे अपना खाना लेकर फूड कोर्ट में कोई भी खाली टेबल पर बैठकर खाना खा लेते हैं।

बर्गर सिंह Dine In (Burger Singh Dine In)

अब यह बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी में दूसरे नंबर पर आता हैं जो फूड कोर्ट से तो बड़ा होता हैं लेकिन तीसरे वाले से होता होता हैं। सामान्यतया इस तरह के बर्गर सिंह के रेस्टोरेंट छोटे या माध्यम आकार के शहरों में ज्यादा खोले जाते हैं। यहाँ पर एक बारी में 30 के आसपास लोग ही बैठ सकते हैं और भोजन कर सकते हैं।

इसलिए यदि आपका शहर मेट्रो शहर नही हैं या फिर एक सामान्य शहर हैं तो तो आप बर्गर सिंह का यह आउटलेट ले सकते हैं और पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। यहाँ पर आपकी कमाई भी अच्छी रहेगी और आपको इतना खर्चा भी नही करना पड़ेगा।

बर्गर सिंह ड्राइव थ्रू (Burger Singh Drive Thru)

यह बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने वालो के लिए सबसे बड़ा आउटलेट हैं। इसके लिए एक बड़े स्पेस की आवश्कता होती हैं और यह हाईवे या बड़ी जगहों पर खोला जाता हैं। इसके लिए यदि संबंधित व्यक्ति के पास खुद की जमीन हैं तो उसे महत्ता दी जाती हैं अन्यथा लंबे समय के लिए जमीन लीज पर ली जाती हैं ताकि बाद में कोई समस्या ना हो।

इसी के साथ यदि आप बर्गर सिंह की ड्राइव थ्रू फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको उनके द्वारा रखी गयी सभी तरह की शर्तों का पालन करना होगा और कई तरह के लाइसेंस भी लेने होंगे। तभी आपको बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी मिल पायेगी अन्यथा कोई और इसके ले जाएगा।

बर्गर सिंह फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए जगह की आवश्यकता (Burger Singh franchise location)

अब आपके मन में रह रह कर यह प्रश्न भी उठ रहा होगा कि आखिरकार बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको कितने स्पेस की आवश्यकता पड़ेगी या फिर आपको कितना निवेश करना पड़ेगा ताकि एक अच्छी जगह आ सके। तो अब हम बर्गर सिंह के तीनो आउटलेट के लिए कितनी जगह की आवश्यकता होती हैं, उसके बारे में भी आपको बताएँगे।

  • यदि आप बर्गर सिंह का फूड कोर्ट खोलने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको कम से कम 200 वर्ग फुट की जगह की आवश्यकता पड़ेगी।
  • यदि आप बर्गर सिंह का Dine In खोलने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको कम से कम 500 वर्ग फुट की जगह की आवश्यकता पड़ेगी।
  • यदि आप बर्गर सिंह का Drive Thru खोलने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको कम से कम 800 वर्ग फुट की जगह की आवश्यकता पड़ेगी।

तो इस तरह हर तरह के आउटलेट के लिए जगह की पात्रता अलग अलग होगी और उसी के अनुसार आपको बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी मिलेगी।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए निवेश (Burger Singh franchise investment)

अब आपका अगला और सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न यह होगा कि आखिरकार बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको कितना खर्चा करना पड़ेगा। अब यदि आप किसी क्षेत्र में पैसा लगाने जा रहे हैं तो वहां कितना पैसा लग सकता हैं और आगे चल कर क्या क्या खर्चा हो सकते हैं, इसके बारे में जानने की जिज्ञासा तो होती हैं। इसलिए अब हम आपको बर्गर सिंह के तीनो तरह के आउटलेट लेते समय किस किस तरह का खर्चा हो सकता हैं, इसके बारे में बताएँगे।

  • यदि आप बर्गर सिंह का Food Court खोलने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको फ्रैंचाइज़ी शुल्क के रूप में कुल 5 लाख का भुगतान करना होगा। यह 5 वर्ष के लिए मान्य होगा और इस पर लगने वाला कर भी अलग होगा। इसी के साथ आपको 11 लाख से लेकर 30 लाख तक का निवेश सेटअप के लिए करना होगा। इस पर भी कर अलग से लगेगा। जगह के किराये के रूप में आपसे 30 हज़ार से लेकर 1.5 लाख तक लिए जाएंगे।
  • यदि आप बर्गर सिंह का Dine In खोलने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको फ्रैंचाइज़ी शुल्क के रूप में कुल 8 लाख का भुगतान करना होगा। यह 5 वर्ष के लिए मान्य होगा और इस पर लगने वाला कर भी अलग होगा। इसी के साथ आपको 25 लाख से लेकर 26 लाख तक का निवेश सेटअप के लिए करना होगा। इस पर भी कर अलग से लगेगा। जगह के किराये के रूप में आपसे 50 हज़ार से लेकर 2.5 लाख तक लिए जाएंगे।
  • यदि आप बर्गर सिंह का Drive Thru खोलने जा रहे हैं तो इसके लिए आपको फ्रैंचाइज़ी शुल्क के रूप में कुल 10 लाख का भुगतान करना होगा। यह 5 वर्ष के लिए मान्य होगा और इस पर लगने वाला कर भी अलग होगा। इसी के साथ आपको 45 लाख से लेकर 46 लाख तक का निवेश सेटअप के लिए करना होगा। इस पर भी कर अलग से लगेगा। जगह के किराये के रूप में आपसे 80 हज़ार से लेकर 2 लाख तक लिए जाएंगे।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए नियम व शर्ते (Burger Singh franchise rules)

अब यदि आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो उसके लिए कुछ नियम व शर्ते भी होती हैं जिनका पालन करना आपके लिए आवश्यक होता हैं। यदि आप इनका पालन नही करते हैं तो आपको फ्रैंचाइज़ी नही मिलेगी या फिर फ्रैंचाइज़ी मिलने के बाद आप इन नियम व शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं तो आपका लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता हैं। ऐसे में आपको इन नियम व शर्तों का पालन करना होगा:

  • सबसे पहले तो आप भारत के नागरिक होने चाहिए और आपकी आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • आपको पहले से रेस्टोरेंट चलाने का अनुभव होना चाहिए।
  • रेस्टोरेंट में प्रतिदिन सफाई होगी और ग्राहक के जाने के बाद और उसके आने से पहले हर टेबल की सफाई होगी।
  • वहां पर मेन्यू के अलावा कोई भी अन्य चीज़ नही बनाई जा सकती हैं और ना ही बेचीं जा सकती हैं।
  • बर्गर सिंह के द्वारा जो भी चीज़ बनाई जाती हैं उसके लिए केवल बर्गर सिंह के द्वारा निर्धारित की गयी प्रक्रिया का ही पालन होना चाहिए।
  • ग्राहक को हमेशा बिल दिया जाएगा। बिल के बिना कोई भी ऑर्डर नही लिया जाएगा।
  • भुगतान के लिए कैश व तथा ऑनलाइन दोनों तरह की सुविधा होनी चाहिए।
  • आउटलेट में कम से कम 2 से 3 कर्मचारी होनी ही चाहिए जो ग्राहकों से डील कर सके।

इस तरह बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए कुछ अन्य तरह के नियम भी हो सकते हैं जिन्हें आपको फ्रैंचाइज़ी लेते समय बता दिया जाएगा। ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि आपके पास बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी बनी रहे तो आपको इन नियमो का पालन करना ही होगा।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए लाइसेंस (Burger Singh franchise licence)

अब यदि आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने ही जा रहे हैं तो आपको आवश्यक रूप से यह भी जानना चाहिए कि आपको इसके लिए किस किस तरह के डाक्यूमेंट्स की जरुरत पड़ सकती हैं। यह पता करके आप पहले से ही पूरी तैयारी करके रख सकते हैं ताकि बाद में किसी तरह की कोई समस्या का सामना ना करना पड़े। तो यदि आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो आपके पास यह डाक्यूमेंट्स होने चाहिए:

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • बैंक खाता
  • GST नंबर
  • FSSAI लाइसेंस
  • ट्रेड लाइसेंस
  • दुकान का लाइसेंस

इसके अलावा भी आपको अपनी जगह तथा राज्य के नियमो के अनुसार कई अन्य तरह के लाइसेंस भी लेने पड़ सकते हैं। फिर भी ऊपर बताये गए डाक्यूमेंट्स तो आपको आवश्यक रूप से लेने ही पड़ेंगे।

बर्गर सिंह पर काम करने वाले कर्मचारी (Burger Singh franchise workers)

अब आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने जा रहे हैं तो वहां सब काम आप स्वयं तो कर नही लेंगे। कहने का अर्थ यह हुआ कि वहां ग्राहकों से डील करने के लिए, उनका ऑर्डर लेने के लिए, बिल काटने के लिए, खाना बनाने के लिए, उसे सर्व करने के लिए, साफ सफाई के लिए इत्यादि कई काम के लिए आपको कम से कम 3 से 4कर्मचारी तो रखने ही पड़ेंगे।

तो अब आपके लिए यह कर्मचारी ढूंढने और उन्हें ट्रेनिंग करने का जिम्मा भी बर्गर सिंह के द्वारा ही लिया जाएगा। इसलिए आपको ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नही हैं। साथ ही उन्हें एक निर्धारित ड्रेस भी पहननी होगी जिसे पहन कर ही वे बर्गर सिंह में काम कर पाएंगे।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवेदन (Burger Singh franchise process)

अब जब आप बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हो ही चुके हैं तो आपका यह भी प्रश्न होगा कि आप किस तरह से बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। तो बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेने की प्रक्रिया भी बहुत सरल हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले तो आपको बर्गर सिंह की वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक https://www.burgersinghonline.com/ है।
  • जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने बर्गर सिंह की पूरी वेबसाइट खुल जाएगी। अब आप यहाँ दिख रहे फ्रैंचाइज़ी वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • आप चाहे तो सीधा इस https://www.burgersinghonline.com/franchise/ लिंक पर क्लिक कर भी वहां पहुँच सकते हैं। इसके बाद आपको सब जानकारी यहाँ मिल जाएगी जिसे आपको भरना होगा।
बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? Burger Singh Franchise In Hindi

यहाँ पर आपको अपना नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर, शहर का नाम, बजट, राज्य का नाम इत्यादि चीज़े भरकर सबमिट कर देना होगा। इसके बाद बर्गर सिंह के द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा। फिर एक निर्धारित प्रक्रिया के बाद आपको बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी दे दी जाएगी।

बर्गर सिंह से संपर्क कैसे करें (Burger Singh franchise contact details)

अब यदि आप बर्गर सिंह से पहले संपर्क करना चाहते हैं और अपनी शंकाएं पूछना चाहते हैं तो भी इसके लिए विकल्प उपलब्ध हैं। इसके लिए आपके पास कई तरह के विकल्प होंगे। अर्थात आप उनसे सीधे फोन पर बात कर सकते हैं या फिर अप एक अपॉइंटमेंट भी बुक कर सकते हैं।

यदि आप बर्गर सिंह को कॉल करना चाहते हैं तो आपको +919029020888 इस नंबर पर फोन करना होगा। अब यदि आप अपॉइंटमेंट बुक करवाना चाहते हैं तो आपको https://www.burgersinghonline.com/franchise/#AFFORDABLE%20RANGE इस लिंक पर क्लिक करना होगा। इस तरह आप बर्गर सिंह से संपर्क कर सकते हैं और उनसे आगे की बातचीत कर सकते हैं।

बर्गर सिंह की मार्केटिंग (Burger Singh marketing)

अब यदि आप बर्गर सिंह का रेस्टोरेंट या आउटलेट खोल चुके हैं और आपको इसकी मार्केटिंग की चिंता हैं तो अब से यह चिंता छोड़ दीजिए। सबसे पहली बात तो बर्गर सिंह बहुत बड़ा ब्रांड हैं जिसके बारे में हर कोई जानता हैं। इसलिए आपको केवल बर्गर सिंह का आउटलेट खोलने की ही आवश्यकता हैं। इसके बाद तो लोग अपने आप आपके यहाँ खींचे चले आएंगे।

इसी के साथ यदि आप बर्गर सिंह की मार्केटिंग करना चाहते हैं तो आप अपने रेस्टोरेंट के आसपास इसका प्रचार प्रसार कर सकते हैं, अपने शहर के लोकल न्यूज़ पेपर में एक बैनर छपवा सकते हैं या कोई बैनर attach कर सकते हैं। इसी के साथ आप सोशल मीडिया के द्वारा भी इसका प्रचार कर सकते हैं। इसमें बर्गर सिंह ब्रांड के द्वारा भी आपकी बहुत सहायता की जाएगी।

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले – Related FAQs

प्रश्न: बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कितने में मिलेगी?

उत्तर: बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी 20 से 30 लाख में मिलेगी।

प्रश्न: बर्गर सिंह में क्या क्या मिलता है?

उत्तर: बर्गर सिंह में बर्गर, फ्रेंच फ्राइज, केक, कॉइन व ड्रिंक्स मिलती हैं।

प्रश्न: बर्गर सिंह का रेस्टोरेंट कहां खोले?

उत्तर: बर्गर सिंह का रेस्टोरेंट मॉल, सिनेमा हॉल, हाईवे, चौराहों और बाजार में खोल सकते हैं।

प्रश्न: क्या बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी लेना लाभदायक है?

उत्तर: बर्गर सिंह एक बहुत बड़ा ब्रांड है और इसी कारण इसकी फ्रैंचाइज़ी लेना बहुत ही लाभदायक है।

साथ ही इसकी मार्केटिंग ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से भी हुआ करेगी। इसलिए आप चिंता मत कीजिए और बस एक बार इसकी फ्रैंचाइज़ी खोलकर देखिये। इसके बाद इसकी मार्केटिंग और पब्लिसिटी अपने आप ही हो जाया करेगी। बस आप अपने यहाँ आने वाले ग्राहकों के साथ अच्छे से व्यवहार कीजिए।

Leave a Comment

कंपार्टमेंट के लिए आवेदन कैसे करें? प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना 2023 एमटीपी एक्ट 2021 क्या है? डेट फंड का क्या मतलब होता है? रिकरिंग डिपॉजिट क्या होता है?