एडफ्लाई क्या हैं? एडफ्लाई से पैसे कैसे कमाए? | Adfly se paise kaise kamaye

|| एडफ्लाई से पैसे कैसे कमाए?, Adfly se paise kaise kamaye, Adfly se paise kaise kamate hain, एडफ्लाई पर बने शोर्ट लिंक को कहां शेयर करे?, 1 महीने में 1 लाख कैसे कमाए? ||

Adfly se paise kaise kamaye : – आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के एक नहीं बल्कि कई तरह के तरीके है। यह दौर प्रतिस्पर्धा का दौर है और हर कोई एक दूसरे से आगे रहना चाहता है। यही दौड़ इंटरनेट की दुनिया में भी विभिन्न वेबसाइट के बीच चल (Adfly se paise kamane ka tarika) रही है। इसी में ही एक नाम जुड़ गया है एडफ्लाई कंपनी का। यह लिंक शोर्टेनिंग की एक वेबसाइट है जहाँ पर आप किसी भी लिंक को शोर्ट करके उसके जरिये पैसे कमाने का काम कर सकते हैं।

यह एक बहुत ही आसान काम है और इसके जरिये मिलने वाला पैसा भी अधिक है। तो यदि आपने अभी तक इस वेबसाइट के बारे में नहीं सुना है या इतना नहीं जानते हैं तो आपको आज इसके (Adfly se paise kaise kamate hain) बारे में जान लेना चाहिए। बहुत कम लोग ही अभी इस वेबसाइट के बारे में जानते हैं और जो भी जानते हैं वे इसकी सहायता से बहुत पैसा भी (Adfly se paise kamana shuru karna) कमा रहे हैं। तो आज के इस लेख में हम आपको एडफ्लाई के जरिये पैसे कमाने के बारे में ही बताने वाले हैं। आइए जाने एडफ्लाई क्या है और इसके जरिये पैसे कैसे कमाए।

एडफ्लाई से पैसे कैसे कमाए? (Adfly se paise kaise kamaye)

एडफ्लाई से पैसे कमाना तो आसान होता है लेकिन आपको उसके लिए पूरी जानकारी लेना जरुरी होता है। यदि आप बिना जानकारी के ही एडफ्लाई पर काम करना शुरू कर देंगे तो इसकी बहुत संभावना है कि आप काम तो पूरा करे लेकिन उसके हिसाब से पैसा नहीं कमा पाए। बहुत से लोग तो ऐसे भी होते हैं जो एडफ्लाई पर बिना खाते बनाए ही उस पर लिंक शोर्टेनिंग का काम करना शुरू कर देते हैं और फिर सोचते हैं कि उनके इस पर पैसे क्यों नही बन पा रहे हैं।

एडफ्लाई क्या हैं एडफ्लाई से पैसे कैसे कमाए Adfly se paise kaise kamaye

इसलिए आपका इस प्लेटफार्म के बारे में जानकारी लेना और इस पर पैसे कमाने के तरीको के बारे में जानना बहुत ही जरुरी हो जाता है। तो आज हम आपको एडफ्लाई वेबसाइट के बारे में सब जानकारी देंगे और साथ ही इसकी कार्य प्रणाली के बारे में भी बताएँगे। इसे जानकर आप आसानी से इस पर काम करना शुरु कर सकते हैं।

एडफ्लाई क्या है? (Adfly kya hai)

एडफ्लाई एक वेबसाइट है जो लोगों को उनकी वेबसाइट पर काम करने के लिए पैसा देती है। आज के समय में सब कुछ ऑनलाइन हो गया है और लोग अलग अलग वेबसाइट पर जाने या किसी चीज को देखने के लिए लिंक का ही उपयोग करते हैं। अब लिंक ही होता है जो किसी व्यक्ति को उस वेबसाइट पर जाने में मदद करता है। बिना लिंक के तो हम किसी भी वेबसाइट पर नहीं पहुँच सकते हैं। तो ऐसे में लिंक का किसी भी वेबसाइट तक पहुँचने, कुछ जानकारी हासिल करने या किसी चीज़ को ढूंढने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है।

अब यह लिंक अलग अलग वेबसाइट के लिए अलग अलग होते हैं और यह छोटे से लेकर बड़े तक हो सकते हैं। तो यदि आप इन लिंक को शेयर करके पैसे कमाना चाहते हैं तो उसी में ही एडफ्लाई वेबसाइट का प्रवेश होता है। यह लिंक शोर्टेनिंग की एक वेबसाइट है जिसकी सहायता से आप किसी भी वेबसाइट के लिंक को शोर्ट करने का काम कर सकते हैं और उसे शेयर कर पैसे कमा सकते हैं। तो इस तरह से एडफ्लाई वेबसाइट अपनी वेबसाइट के द्वारा शोर्ट किये गए लिंक के लिए संबंधित व्यक्ति को पैसे देने का काम करती है।

एडफ्लाई वेबसाइट कैसे काम करती है? (Adfly kaise kam karti hai)

अब आप सोचेंगे कि आखिरकार यह एडफ्लाई वेबसाइट काम कैसे करती है और इसके जरिये पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं। तो इसके लिए सबसे पहले तो आपको एडफ्लाई वेबसाइट पर जाकर अपना खाता बनाना होता है। जब आप इस पर अपना खाता बना लेते हैं तो आपको वहां पर लिंक को शोर्ट करने का काम कर सकते हैं। इसके लिए आप किसी भी प्रोडक्ट का लिंक या किसी अन्य सूचनात्मक लिंक इत्यादि को शोर्ट करने का काम कर सकते हैं।

जैसे ही आप इस लिंक को शोर्ट कर लेंगे तो उसे आप विभिन्न जगह पर शेयर करने का काम करेंगे। अब आपने जहाँ जहाँ उस लिंक को शेयर किया है, वहां से लीग उस लिंक पर क्लिक कर उसे खोलेंगे। तो ऐसे में हर क्लिक पर आपको कुछ पैसा एडफ्लाई वेबसाइट की ओर से दिया जाएगा। तो इसी तरह से एडफ्लाई वेबसाइट काम करती है और आप उसके जरिये पैसा कमाते हैं।

एडफ्लाई पर अपना खाता बनाए (Adfly par account kaise banaye)

सबसे पहले तो आपको एडफ्लाई की वेबसाइट पर जाकर अपना खाता बनाना होगा। इसके लिए उनकी वेबसाइट पर जाना होता है जिसका लिंक https://adf.ly/ है। जैसे ही आप इस वेबसाइट पर क्लिक करेंगे तो आपको ऊपर ही लिंक शोर्ट करने के लिए एक बॉक्स मिल जाएगा। आप चाहे तो बिना अकाउंट बनाए ही लिंक शोर्टेनिंग का काम कर सकते हैं लेकिन फिर आपको उसका कुछ भी फायदा नही मिलेगा। यह तो वही बात हो गयी कि आप उस वेबसाइट के लिए काम भी करेंगे और बदले में कुछ पाएंगे भी नही।

तो इसके लिए इसी बॉक्स के नीचे दिख रहे पहले विकल्प पर क्लिक करे जिस पर “Register for an account and start shrinking” लिखा हुआ होगा। इस पर क्लिक करते ही यह (Adfly par khata banana) आपको एक नए पेज पर ले जाएगा जहाँ पर आपसे अकाउंट बनाने के लिए सब आवश्यक जानकारी मांगी जाएगी। इसलिए आप पूछी गयी जानकारी को ध्यान से भर दे।

उसके बाद आपके मोबाइल और ईमेल आईडी पर OTP भेज कर उसे सत्यापित करने का काम भी किया जाएगा। एक बार आपका अकाउंट वेरीफाई हो जाता है तो फिर आपको रजिस्टर कर लिया जाएगा और आपके खाते की सब जानकारी आपको मेल कर दी जाएगी। अगली बार से आप अपने खाते में लॉग इन करने के बाद ही किसी लिंक को शोर्ट करने का काम करेंगे तो बेहतर रहेगा।

एडफ्लाई पर लिंक शोर्ट करने का काम करना (Adfly par link short karna)

अब जब आपने एडफ्लाई पर अपना खाता बना लिया है तो बारी आती है असली काम शुरू करने की जो है लिंक्स को शोर्ट करना। इसके लिए आपको फिर से इसी वेबसाइट पर जाना होगा और लॉग इन करना होगा। लॉग इन करके के बाद आपको पहले के जैसे ही ऊपर एक खाली बॉक्स दिखाई देगा जहाँ पर आप किसी भी लिंक को पेस्ट कर उसका शोर्ट फॉर्म बना सकते हैं।

तो इसके लिए आप जिस जिस लिंक को शोर्ट करने का काम करना चाहते हैं उसे इस बॉक्स में में एक एक करके डाले। जब आप उस लिंक को इस बॉक्स में डाल दे तो उसके बाद उसके सामने ही दिख रहे Shrink बटन पर क्लिक करे। इस पर क्लिक करते ही आपका यह लिंक बन जाएगा। इस तरह से आप कितने ही लिंक को शोर्ट लिंक बनाने में इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे ही आप शोर्ट लिंक को बनाए तो उसे कही पर सेव भी कर ले ताकि आप उसे शेयर कर पैसे कमा सके।

एडफ्लाई पर बने शोर्ट लिंक को कहां शेयर करे?

अब आपने जो शोर्ट लिंक एडफ्लाई वेबसाइट की सहायता से बनाए हैं, उन्हें आप कहां कहां शेयर कर पैसे कमाने का काम कर सकते हैं, यह जानना भी तो आपके लिए आवश्यक है। तो इसे आप किसी भी सोशल मीडिया, वेबसाइट, ऑनलाइन प्लेटफार्म, विडियो ऐप्स इत्यादि कही पर भी शेयर कर सकते हैं। कहने का मतलब यह हुआ कि इंटरनेट की दुनिया में इसकी कोई सीमा नहीं है कि आप इन शोर्ट लिंक्स को कहां शेयर करते हैं।

आप इसे अपनी पसंद के अनुसार कही भी शेयर कर सकते हैं। अब यदि आप फेसबुक का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो आप इन शोर्ट लिंक्स को फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पर स्टोरी या स्टेटस के रूप में शेयर कर सकते हैं। व्हाट्सऐप ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो उसे स्टोरी पर लगा सकते हैं या लोगों को पर्सनल चैट में भेज सकते हैं। किसी सोशल मीडिया के ग्रुप में शेयर कर सकते हैं या फिर विडियो के माध्यम से इसका प्रचार कर सकते हैं।

तो कुल मिलाकर आप एडफ्लाई से बनाए गए इन लिंक्स को कही भी शेयर कर सकते हैं और उसके जरिये पैसे कमा सकते हैं। अब यह आपको देखना होगा कि आप इन्हें कहां कहां शेयर करने की हिम्मत रखते हैं या फिर आप कहां ज्यादा एक्टिव है।

एडफ्लाई से पैसे कैसे बनते है? (Adfly par paise kaise banaye)

अब करते है बात एडफ्लाई के जरिये पैसे बनाने के ऊपर। तो यहाँ हम आपको बता दे कि इसके जरिये आपके जो भी पैसे बनेंगे वह पूर्ण रूप से लोगों के द्वारा आपके द्वारा शेयर किये गए लिंक के ऊपर क्लिक करने से बनेंगे। तो आप एडफ्लाई के जरिये जो जो लिंक शोर्ट कर रहे हैं और उन्हें अलग अलग जगह पर शेयर कर रहे हैं तो उसमे बहुत ही सावधानी और बुद्धिमानी से काम करे। यदि आप ज्यादा लोगों तक उस लिंक को पहुँचाने में कामयाब रहते हैं तो आपके पैसे भी इतनी तेजी से बनेंगे।

इसमें एक दिन में आपके द्वारा शेयर किये गए शोर्ट लिंक पर जितने लोग क्लिक करते हैं, उसके हिसाब से हर देश का अलग अलग कमीशन तय किया गया है। भारत देश में 24 घंटे में प्रति एक हज़ार क्लिक पर आपका 1.08 डॉलर बनेगा। हालाँकि यह यूनिक क्लिक पर होगा अर्थात यह एक हज़ार व्यक्ति अलग अलग होने चाहिए। वही रॉ डाटा के लिए प्रति एक हज़ार क्लिक पर आपका बनने वाला पैसा 0.79 डॉलर होगा।

हालाँकि यह कमीशन प्रतिदिन के हिसाब से बदलता रहता है। एडफ्लाई वेबसाइट इसमें हर दिन बदलाव लाती है और हर देश के लिए भी यह अलग अलग होता है। इसके बारे में जानकारी आप इस https://adf.ly/rates लिंक पर क्लिक कर पा सकते हैं।

download app

एडफ्लाई से पैसे कैसे कमाए – Related FAQs

प्रश्न: एडफ्लाई पर जल्दी से पैसे कैसे कमाए?

उत्तर: एडफ्लाई पर जल्दी से पैसे कमाने के लिए आपको दिन रात इस पर काम करना होगा और जगह जगह इसके बनाए शोर्ट लिंक को अलग अलग चैनल पर शेयर करना होगा।

प्रश्न: पैसे कैसे कमाये गुगल?

उत्तर: गुगल पर पैसे कमाने के एक नहीं बल्कि कई तरीके उपलब्ध है जिनमे से एक एडफ्लाई का इस्तेमाल करना होता है। इसके बारे में हमने आपको इस लेख में विस्तार से बताया है।

प्रश्न: 1 महीने में 1 लाख कैसे कमाए?

उत्तर: 1 महीने में 1 लाख कमाने के लिए आप एडफ्लाई सहित किया अन्य वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रश्न: ₹ 1000 रोज कैसे कमाए?

उत्तर: एडफ्लाई पर कई तरह के लिंक को शोर्ट कर आप उन्हें जगह जगह शेयर करे और इसके जरिये कमीशन के तौर पर रोजाना का ₹ 1000 कमाए।

तो इस तरह से आज के इस लेख के माध्यम से आपने जाना कि एडफ्लाई क्या है और इसके तहत आप किस तरह से पैसा कमा सकते हैं। तो क्या अब आप एडफ्लाई के जरिये पैसा कमाने को तैयार हैं या फिर आपके दिमाग में कुछ और चल रहा है। नीचे कमेंट करके हमें अवश्य बताइयेगा।

लविश बंसल
लविश बंसल
लविश बंसल वर्ष 2010 में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया और वहां से वर्ष 2014 में बीटेक की डिग्री ली। शुरुआत से ही इन्हें वाद विवाद प्रतियोगिता में भाग लेना या इससे संबंधित क्षेत्रों में भाग लेना अच्छा लगता था। इसलिए ये काफी समय से लेखन कार्य कर रहें हैं। इनके लेख की विशेषता में लेख की योजना बनाना, ग्राफ़िक्स का कंटेंट देखना, विडियो की स्क्रिप्ट लिखना, तरह तरह के विषयों पर लेख लिखना, सोशल मीडिया कंटेंट लिखना इत्यादि शामिल है।
WordPress List - Subscription Form
Never miss an update!
Be the first to receive the latest blog post directly to your inbox. 🙂

Leave a Comment