7StarHD South Movies, Hollywood, Bollywood, 300MB Movies Download In Hindi

जैसा कि आप लोग जानते ही हैं कि इन दिनों internet पर movies, serials, web series देखने का चलन बढ़ गया हैं। लोग झट से mobile phone उठाते हैं। खट से data connection on करते हैं और बस 300mb Dual Audio, Bollywood, Hollywood, Kannada, South Hindi Movies Download कर लेते हैं। its so simple। अब नयी-नयी movies देखने के लिए उसके रिलीज़ होने के बाद पिक्चर हॉल जाने की जरुरत नहीं रह गयी है। कई movie downloading website तो रिलीज़ से भी पहले movies leak करने में माहिर हैं। जबकि ऐसा किया किया जाना गैरकानूनी है। 7StarHD South Movies, Hollywood, Bollywood, 300MB Movies भी एक ऐसी ही website है। आज हम 7StarHD movie website के बारे में आपको बेहद जरूरी जानकारी बिन्दुवार देंगे, ताकि आप इससे महफूज रह सकें। बस आपको करना यह है कि उसके लिए आपको यह post last तक पढ़ जानी है।

7StarHD South Movies, Hollywood, Bollywood, 300MB Movies Download In Hindi

7StarHD HD 2019 movies – Bhojpuri, Bollywood, 300MB Movies –

सीधे-सीधे शब्दों में कहें तो इसे एक गैरकानूनी website इसलिए माना जाता है, क्योंकि यह बगैर owner की इज़ाज़त के content को अपनी site पर upload करती है। यानी अपने users के लिए pirated content मुहैय्या कराती है। piracy हमारे देश में अपराध के दायरे में आती है। यह website bollywood और hollywood की नयी नयी movies के साथ ही south india की dubbed movies, web series, cartoon show, serial आदि को internet platform पर leak कर देती है।

film industry के लोगों के साथ ही सरकार को भी इससे revenue का नुकसान पहुँचता है। जब से smart mobile phone की ईजाद हुई है, तब से piracy के खतरे में करीब डेढ़ सौ गुना का इजाफा हुआ है। देश से लेकर विदेश तक piracyका मुद्दा हमारे फिल्मकारों ने जोर शोर से उठाया है और कई बार उठाया है। हम इस post के जरिये Free Movies Downloading Website से किसी भी तरह की piracy का सख्त विरोध करते हैं।

Piracy की वजह से हमारे देश को हर साल 2.8 Billion Dollar का नुकसान –

आपको बता दें की 7StarHD movie downloading website की वजह से piracy का धंधा खूब फल फूल रहा है। अकेले अपने देश भारत की बात करें तो एक अनुमान के मुताबिक यहाँ media और entertainment industryको हर साल piracy की वजह से 2।8 billion dollar का नुकसान होता है। सरकार की तरफ से उठाये जाने वाले कड़े कदम भी इसे रोक पाने में पूरी तरह से सफल नहीं हो पा रहे हैं। आलम यह है की downnloading में अपना देश India दुनिया के टॉप-5 मुल्कों में शामिल है। यहाँ तक कि विदेशी torrent sites देखने में भी हमारे देश के लोग ही सबसे आगे हैं।हम इस तरह की piracy के सख्त खिलाफ हैं और अपने पाठकों को भी ऐसी website से दूर रहने की सलाह देते हैं, हमारा यह post लिखने का कारण भी यही है।

7StarHD जैसी website से movie download क्यों नहीं करनी चाहिए –

दोस्तों, movies देखने का शौक हार किसी को होता है। कोई पिक्चर हॉल में जाकर movie देखता है। और कोई mobile phone पर TV Shows, Free HD Movie Download करके। अब ऐसे में आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा। कि हम आपको इस website से movie download न करने की नसीहत क्यों दे रहे हैं? तो हम आपको स्पष्ट कर दें कि इस website से Bhojpuri, Bollywood, Hollywood dubbed in Hindi Download करना गैरकानूनी है, क्योंकि यह भी TamilRockers, TodayPK, 123movies, MovieRulz की तरह pirated content upload करती है।

या यूँ कह लें कि owner/producer की इज़ाज़त के बगैर original movie या web series के link अपनी website पर upload कर देती हैं। piracy act का दोषी होने की वजह से सरकार इस पर ban लगा। चुकी है। कई दोषियों को piracy act के उल्लंघन में कोर्ट सजा भी सुना चुकी है। इसमें content upload करने के साथ ही piracy को बढ़ावा देने वालों के लिए भी दंड और जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

इसी साल फरवरी के महीने में हमारी सरकार नें Cinematograph Act-19 52 में संशोधन किया है और Cinematograph amendment bill-2019 को मंजूरी दी है। इसके पहले हिस्से में फिल्म piracy को गैरकानूनी करार दिया गया है, जबकि दूसरे हिस्से में सजा का प्रावधान दिया गया है। section 6AA के तहत movie theatre के भीतर recording करने तक पर 3 साल तक की सजा या दस लाख तक का fine हो सकता है। या दोनों भुगतने पड सकते है। लिहाजा यह जरूरी है की आप piracy को बढ़ावा देने में हिस्सेदार न बनें 7StarHD जैसी website से मूवी download न करें। क्योंकि pirated content download करने पर भी आप सींखचों के पीछे ही जाने के हक़दार होंगे।

7StarHD New Link 2019 –

pirated content upload website पैसा कमाने के लिए third party ads यानी pop-up ads भी करती हैं। ऐसे में जब user page पर पहुँचता है और Free Bollywood, Hollywood, Tamil, Telgu, Kannada, South Movies download link पर क्लिक करता है तो ad par redirect है। कई user यह नहीं समझ पते की आकिर movie का सही link कौन सा है और ad का कौन सा। ऐसे में कई बार यह होता है की जैसे ही वह link पर click करता है, उसका system hang हो जाता है या फिर slow run करने लग जाता है।

ऐसा virus की वजह से होता है। यह system को धीमा करता है। कभी-कभी virus इतना खतरनाक होता है कि system को damage तक कर देता है। इससे बचने का सबसे आसान तरीका यही है की इस तरह की website का use ही न किया जाए। Trusted siteपर original content ही देखें। और movie हॉल का option तो आपके लिए खुला ही है। हम भी एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते आपको यही recommend करेंगे।

क्यों लाखों users बन जाते हैं 7StarHD जैसी website के –

यह सवाल आपके मन में भी आ रहा होगा। कि जब यह website गैरकानूनी हैं तो इनके लाखों users क्यों बन जाते हैं। तो हम आपको बता दें कि movie हॉल के ticket के दाम अधिक होने की वजह से free में 7StarHD Bhojpuri, South Movie Downloading करने के चक्कर में लोग illegal Movie Downloading website पर आते हैं। यहाँ पर pirated content उपलब्ध होता है, जिसके लिए उन्हें कोई पैसा नहीं चुकाना पड़ता और न ही registration वगैरह की ही जरूरत पड़ती है। वह intenet on करते हैं। search engine में जाकर website का url type करते हैं। New Hindi Movie Download का page खुलने पर movies section/category से अपनी मनपसंद movie पर click करते हैं और download option पर जाकर आराम से Mp4, 320p, 420p, 720p, 1080p, 300mb movie download कर लेते हैं।

वहीँ अगर वह movie या webseries देखने के लिए अगर netflix, amazon prime या hotstar का use करते है तो उन्हें इसके लिए subscription fee चुकानी पड़ती है, क्योंकि यह producer से उसकी movie/web series/serial की orginal copy खरीदकर upload करते हैं। इन पर pirated content नहीं होता। नयी movies भी देखनी होती है और पैसे भी बचाने होते हैं ऐसे में users इस तरह की website को बड़े पैमाने पर search करते हैं। यही वजह की इस तरह कि गैरकानूनी रूप से content मुहैय्या करने वाली website पर लाखों users का traffic रहता है।

7StarHD जैसी website पर quality और vareity से कैसे होते हैं गुमराह –

7StarHD जैसी वेबसाइट पर bollywood, hollywood के साथ ही south india dubbed movies का खजाना है। जिससे users भ्रमित हो जाते हैं Silence, The Pianist, Dead Water जैसी कई movies उपलब्ध है। यहाँ तक कि 100 करोड़ी क्लब में entry मार चुकी आयुष्मान खुराना, अनु कपूर, अभिनीत Dream girl, सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर और फुकरे फेम वरुण शर्मा की Chichore जैसी हालिया रिलीज़ movies भी website पर आ गई हैं। 1080p, 480p समेत कई format और qualityमें। ऊपर से लोग इन दिनों south dubbed movies देखना भी बहुत पसंद करते हैं।

खास तौर पर युवाओं और किशोरों को south की action movies बहुत ही पसंद आती हैं। अगर जोनर की बात करें तो इसमें comedy, action, drama, thriller, horror, romantic, science, fiction कुल मिलकर हर तरह की movies वेबसाइट पर उपलब्ध है। ये इन website के इस्तेमाल होने का बहुत बड़ा कारण है। इतना ही नहीं यह भी है कि अगर कोई movie website पर उपलब्ध नहीं होती तो लोग Request a movie आप्शन पर click करते है, फिर यहाँ वह movie उपलब्ध करा दी जाती है। दूसरे एक और वजह भी है।

यहाँ पर उन्हें महज Download Bollywood, Hollywood, South Dubbed 300MB Movies उपलब्ध है। जिसे mobile phone पर free Movie downloading करना आसान होता है। telecom companies की आपसी होड ने ग्राहकों को सस्ता data connection उपलब्ध karakar और अस्सानी कर दी है। हार किसी के पास 1GB, 1.5GB + डाटा होता है। जिसने उनका काम आसान कर दिया है। लेकिन कई बार quality का issue भी खड़ा हो जाता है। हम आपको एक फिर स्पष्ट कर दें कि piracy content provide करने वाली website की सदा मुखालफत करते हैं और यह सारी जानकारी देने का मकसद केवल आपको ऐसी website useकरने के प्रति सतर्क करना है।

Ban होने के बाद भी कैसे बच रहीं हैं Website कानून की नज़र से –

सरकार 7StarHD जैसी piracy content upload करने वाली website पर शिकंजा कसती है तो ये website url बदलकर चलती हैं। domain name यह करीब करीब एक जैसा ही रखती हैं ताकि usersको उसे search करने में ज्यादा मुश्किल न हो। इतना ही नहीं users website के telegram channel से बी नए domain की सूचना प्राप्त कर लेते हैं। इतना ही नहीं facebook, twitter, instagram पर भी यह users को notify करती हैं। सरकार एक domain को बंद करती है तो इनकी इसी काम में लगी टीम तुरंत दूसरे similar domain के साथ शुरू हो जाती हैं। कई बार यह website location trace न हो सके इसके लिए VPN का भी इस्तेमाल करती हैं। ऐसे ही कुछ url ये भी हैं, जो इस website ने work किये और बाद में सरकार ने जिन्हें ban कर दिया –

7starhd.me7starhd.com
7starhd.Movies7starhd.run
7starhd.in7starhd.movies.com
7starhd.cam7starhd.win
7starhd.link7starhd.work
7starhd.info7starhd.mobi.com
7starhd.org7starhd.co
7starhd.de7starhd.pw
7starhd.net7starhd.life
7starhd.us7starhd.cm
7starhd.pro7starhd.apk
7starhd.vpn7starhd.lol
7starhd.live7starhd.online
7starhd.maza7starhd.any
7starhd.win7starhd.ent

यह बताने का मकसद इन website की कार्यप्रणाली को समझाना है ताकि आप इनसे आगा।ह रहें। यह है ऐसे कुछ url की सूची। website का working url लगातार बदलता रहता है। ban के तुरंत बाद नया url आ जाता है। सरकार को कोई ऐसी तरकीब जरूर खोजनी होगी जिससे इस तरह की गैरकानूनी website url change करके अपने कारोबार को चला पाने में सक्षम न हो सके। हालाँकि अभी ऐसी कोई technical जुगत अभी तक नहीं निकली जा सकी है। लेकिन उम्मीद करते हैं कि जल्द ही कुछ इस दिशा में होगा। सरकार नें करीब छह महीने पहले ही कानून में बदलाव किया है ताकि piracy के दोषियों को और कड़ी सजा मिले। उम्मीद है वह इस act के प्रावधानों को और कड़ा करेगी ताकि piracy पर पूरी तरह रोक लग सके।

Piracy को बढ़ावा न दें, Ticket लेकर Movies देखें –

तो दोस्तों अगर आप अपने मुल्क को piracy के जहर से बचाना चाहते हैं, अपने आप को सजा से बचाना चाहते हैं और अपने system को भी damage होने से बचाने की इच्छा रखते हैं तो इसका सबसे आसान उपाय यही है कि आप इस तरह कि 7StarHD जैसी website के इस्तेमाल से दूर रहें, जो website pirated content upload करती हैं ya provide कराती हैं। हमारी इल्तजा है कि अगर आपको movie देखने का बेहद शौक है तो आप हॉल में ticket लेक्जर खुद या दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ movie enjoy करें।

यदि आप घर में movie देखना चाहते हैं, तो subscription fee पर कोई भी क्वालिटी channel का सहारा लें। थोड़े से पैसे बचाने के लिए स्वयं को, स्वयं की शांति को और स्वयं के system को किसी तरह की परेशानी में न डालें। जानकारी ही बचाव है। जानकारी हम दे रहे है। अब बचना आपको है। piracy को बढ़ावा देने वाली वेबसाइट से दूरी बनाकर। क्योंकि किसी भी काम को करने के लिए दंड से बेहतर जागरूकता है।

Disclaimer

हम सब भारत में रहते हैं। इसलिए हम सब का कर्तव्य है की हम भारत सरकार और संविधान द्वारा बनाये गए सभी नियम और कानूनों का पालन करें। भारतीय कानून के अनुसार किसी भी Original Content की Piracy गैरकानूनी और दंडनीय अपराध है। यदि हम ऐसी पायरेसी वेबसाइट का उपयोग ही नही करेगें तो ये वेब साइट्स ज्यादा दिनों तक नही चल पाएगीं। इसलिए हम आपसे अनुरोध करते हैं की आप ऐसी पायरेसी वेबसाइट का उपयोग न करें।

www.techuhelp.com और हमारी टीम Piracy का पूरी तरह से विरोध करती है। इसलिए हमने आपको पायरेसी से होने वाले नुकसान एंव इसके नियम कानून के बारे में जानकारी प्रदान की। हमारे द्वारा दी गई जानकारी का मूल उद्देश गैरकानूनी और गलत गतिविधियों के बारे में जानकारी देना था। हमारा आपसे विनम्र अनुराध है की आप पायरेसी वेबसाइट से दूर रहें और राष्ट्र निर्माण में सहयोग करें।। धन्यवाद ।।

Spread the love

1 thought on “7StarHD South Movies, Hollywood, Bollywood, 300MB Movies Download In Hindi”

Leave a Comment